ekterya.com

कानों पर बाल कैसे निकालें

यदि आप अपने कानों पर बाल पसंद नहीं करते हैं, तो आप केवल एक ही नहीं हैं! कानों पर अवांछित बालों में कुछ लोग मौजूद होते हैं, लेकिन इससे छुटकारा पाने के लिए सरल तरीके हैं। इसे हटाने से पहले, अपने कानों को साफ़ करें, जिससे कान्वाक्स या गंदगी दूर हो जाएगी। ट्रिमर को इसे सावधानी से हटाने के लिए या अन्य विकल्पों जैसे मोम या लेजर बालों को हटाने का प्रयोग करें। कैंची, चिमटी या विष्ठानकारी क्रीम का उपयोग करने से बचें, क्योंकि वे कान नहरों को नुकसान पहुंचा सकते हैं।

चरणों

विधि 1
इलेक्ट्रिक ट्रिमर का उपयोग करें

कान बाल चरण 1 निकालें शीर्षक छवि
1
पानी और नमक के समाधान के साथ कान को साफ करें। अपने कानों पर बालों को ट्रिम करने से पहले, कान की वाक्स या अन्य गंदगी को साफ करना सुनिश्चित करें। नमक प्रति एक कप (120 मिली या 4 औंस) पानी के एक चम्मच के अनुपात में पानी और नमक का समाधान मिलाएं। नमकीन पानी में एक साफ झुकाव की टिप रखो और धीरे कान के क्षेत्र (कान नहर के बाहर) और बाहरी कान के ऊपरी हिस्से में इंडेंटेशन को मिटा दें।
  • कान बाल चरण 2 निकालें शीर्षक छवि
    2
    कान की अंगूठी खरीदें सस्ते और अक्षम ट्रिम्स से बचने के लिए, साथ ही जो कि बहुत महंगा हैं, एक मध्यम श्रेणी के मॉडल के लिए चुनते हैं (जो लगभग 30 से 50 डॉलर की लागत)। घूर्णन ब्लेड और त्वचा संरक्षण प्रणाली के साथ एक मॉडल की तलाश करें, जिससे आप अपने बालों को काटते समय अपने कानों को काटने से रोक देंगे। यदि आप अक्सर यात्रा करने वाले हैं, तो एक लाइटर ट्रिमर के लिए ऑप्ट इन करें जो व्यावहारिक ट्रैवल केस के साथ आता है।
  • अधिकांश ट्रिमिंग मॉडल बैटरी के साथ काम करते हैं इसलिए, रिचार्जेबल क्षारीय बैटरी और चार्जर में निवेश करने पर विचार करें।
  • कान बाल चरण 3 निकालें शीर्षक छवि
    3
    अपने आप को एक अच्छी तरह से जलाया हुआ क्षेत्र में खोजें अपने कानों पर बाल ट्रिम करने के लिए अच्छी रोशनी (उदाहरण के लिए, बाथरूम) के साथ एक स्थान चुनें। यदि संभव हो तो कानों पर बालों को देखने के लिए एक आवर्धक दर्पण का उपयोग करें जो आप जितना संभव हो सके स्पष्ट रूप से कटना चाहते हैं। हालांकि कान पर पतले बालों को आप के कुछ कोणों से अदृश्य हो सकते हैं, यह आपके आस-पास के लोगों को दिखाई दे सकता है।
  • कान बाल चरण 4 निकालें शीर्षक छवि
    4
    ध्यान से कानों पर बाल काटा। सुनिश्चित करें कि ट्रिमर आराम से बाह्य कान नहर में आता है और यह भी सुनिश्चित करें कि आप इसे सम्मिलित करने के लिए बल का उपयोग नहीं करते हैं। ट्रिमर को चालू करें और कानों को हटाने के लिए कानों पर बाल के चारों ओर ध्यानपूर्वक उसे स्थानांतरित करें। रुको और आपकी प्रगति की समीक्षा प्रत्येक एक या दो मिनट निर्धारित करने के लिए यदि आप परिणाम पसंद करते हैं।
  • विधि 2
    लेजर बालों को हटाने

    कान बाल कदम 5 निकालें शीर्षक छवि
    1



    लेजर बालों को हटाने की पेशकश करने वाले क्लीनिक के बारे में पता करें लेजर हेयर रिलेशंस लेसरों को काले बालों के रोमों को निशाना बनाने और उन्हें नष्ट करने का प्रयोग करता है, जिससे आपकी त्वचा लगभग गंजा हो जाती है। अपने क्षेत्र में ऑनलाइन लेज़र बालों को हटाने की सेवाएं खोजें और उन क्लीनिकों के बारे में टिप्पणियां खोजें जो उन्हें पेश करते हैं। कानों पर बालों को हटाने और कीमतों पर जानकारी प्राप्त करने के लिए संभव उपचार के बारे में पूछने के लिए कॉल करें ताकि आप क्लीनिक की तुलना कर सकें।
    • क्लीनिक से पूछें कि वे किस वित्तपोषण विकल्प की पेशकश करते हैं (उदाहरण के लिए, मासिक भुगतान)।
    • सुनिश्चित करें कि लेज़र बालों को हटाने एक अनुभवी डॉक्टर द्वारा एक प्रासंगिक विशेषता, जैसे त्वचाविज्ञान या कॉस्मेटिक सर्जरी के द्वारा किया जाता है।
  • कान बाल चरण 6 को हटा दें
    2
    उपचार के लिए रिजर्व का समय जैसे बाल विकास चक्र के अनुसार लेजर बालों को हटाने के काम करता है, प्रभावी बालों को हटाने के लिए एक विशेष उपचार कार्यक्रम को स्थापित करना होगा। प्रत्येक माह 4 से 6 सत्रों के लिए अलग समय है, जो कि ज्यादातर रोगियों के लिए सामान्य प्रक्रिया है। आप को ध्यान में रखना चाहिए कि कानों पर बाल को कवर करने वाले छोटे क्षेत्र के कारण, एपिलेशन सत्र कम समय तक रहना चाहिए।
  • कान बाल चरण 7 निकालें शीर्षक छवि
    3

    Video: सावधान! कान पर बाल होना स्वास्थ्य के लिए है बड़ा खतरा…| Hairs on Ear are dangerous

    आपकी त्वचा को सुरक्षित रखें आपकी त्वचा की रक्षा करने और अपने लेजर उपचार के परिणामों की गारंटी देने के लिए, आपकी पहली नियुक्ति से लगभग 6 महीने पहले सूरज से बचें यदि आपको बहुत अधिक सूर्य मिलता है, तो आप उपचार के दौरान आपकी त्वचा को साफ करने का जोखिम बहुत बढ़ा सकते हैं। लेजर बालों को हटाने के सत्रों के दौरान और कानों पर एक उच्च एसपीएफ़ के साथ सनस्क्रीन लगाने से पहले और बाहर के दौरान एक विस्तृत ब्रमीड टोपी पहनकर अपने कान को सुरक्षित रखें।
  • विधि 3
    बालों को ट्रिम करने के लिए बुरे तरीके से बचें

    कान बाल चरण 8 निकालें शीर्षक छवि
    1
    निर्णय कैंसर का उपयोग न करें। जब तक आपके पास अन्य विकल्प न हों, कान पर बालों को काटने के लिए कैंची से बचें। कान नहर बहुत संवेदनशील होते हैं और कैंची की एक जोड़ी आसानी से उन्हें नुकसान पहुंचा सकती है। यदि आप कैंची का उपयोग करते हैं, तो छोटे, सटीक कैंची चुनें और अपने कानों पर धीरे-धीरे बाल काट लें और अच्छी तरह से रोशनी के स्थान पर।
  • कान बाल चरण 9 को हटा दें

    Video: कान में कीड़ा चला जाए तो करें यह घरेलू उपाय || Kaan Ke Kide Ko Bahar Nikalne Ka Gharelu Upay ||

    2
    Clamps का उपयोग न करें चिमटी के साथ अपने कानों पर बालों को शेविंग से बचें, जो आपके संवेदनशील कान नहरों को नुकसान पहुंचा सकता है। इससे सूजन या चोट हो सकती है, जिससे संक्रमण हो सकता है। बालों को हटाने का यह तरीका बहुत दर्दनाक और समय लगता है। इसलिए, आप इसे नियमित रूप से व्यक्तिगत सौंदर्य की एक विधि के रूप में से बचना चाहिए।
  • कान बाल चरण 10 निकालें शीर्षक छवि
    3
    कभी कृत्रिम क्रीम का प्रयोग न करें। जबकि विषादकारी क्रीम कान से बालों को हटाने का एक आसान तरीका हो सकता है, आपको बालों को हटाने की इस पद्धति से बचना चाहिए। इन क्रीमों में मजबूत रसायन स्थायी रूप से कानों, आंखों और नाक जैसे संवेदनशील क्षेत्रों को नुकसान पहुंचा सकते हैं। कानों के निकट आपको हल्के भड़के क्रीम (उदाहरण के लिए, बाक के लिए, होंठ के ऊपरी हिस्से और बिकनी लाइन) का उपयोग नहीं करना चाहिए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com