ekterya.com

कैसे एक सांस को धोखा देने के लिए

अगर किसी पुलिस अधिकारी के पास संदेह है कि आप शराब के प्रभाव में चल रहे हैं, तो कानूनी आरोपों से बचने का सबसे अच्छा मौका यह दिखाया जाएगा कि आप नियंत्रण में हैं। सड़क के किनारे पर एक सांस परीक्षण का नतीजा अदालत में उपयोग नहीं किया जाता है, इसलिए, इस परीक्षा में प्रवेश करने से आप पर आपत्ति नहीं होगी पुलिस स्टेशन में "वास्तविक" ब्रेसिजर के परिणाम में कानूनी वजन है। यदि उस मशीन से पता चलता है कि आपका रक्त शराब का स्तर कानूनी सीमा से ऊपर था, तो आप अभी भी अदालत में बहस कर सकते हैं कि परीक्षण गलत था या यह गलत तरीके से लिया गया था।

चरणों

भाग 1
जब एक पुलिस कर्मचारी आपको रोकता है तो सांस लेने के परीक्षण से बचें

बीट ए बीवरहेलेज़र चरण 1 के शीर्षक वाली छवि
1
खतरनाक समय और स्थानों से बचें पुलिस अधिकारी बार, नस्लों के हॉल, खेल स्टेडियमों और अन्य वयस्क मनोरंजन स्थलों के आसपास प्रमुख सड़कों पर नशे में ड्राइवरों की निगरानी करते हैं। यह विशेष रूप से सुबह के घंटों के घंटों में सच है, जब लोग एक रात से बाहर होने के बाद घर चलाते हैं शराब के प्रभाव में ड्राइविंग के लिए एक दृढ़ विश्वास का जोखिम इन स्थितियों में अधिक है, भले ही आप रक्त में शराब की कानूनी सीमा के भीतर हो।
  • बीट ए बीवरहेलेज़र चरण 12 के शीर्षक वाली छवि
    2
    सहयोग करते समय सहयोग करते हैं यदि कोई पुलिस कर्मचारी आपको रोकता है, तो यह दर्शाता है कि आप नियंत्रण में हैं और आप स्थिति से अवगत हैं। कार बंद करें, आंतरिक प्रकाश चालू करें यदि यह अंधेरा हो और स्टीयरिंग व्हील पर अपना हाथ डाल दें
  • बीट ए ब्रीटहाइज़र चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    विनम्र रहें, लेकिन जानकारी प्रदान न करें ट्रैफिक कंट्रोल में एक पुलिसकर्मी यह पूछने के लिए सवाल पूछता है कि क्या आपको गिरफ्तार करने का कारण है या नहीं एक विनम्र तरीके से जवाब दें, लेकिन किसी भी भ्रामक जानकारी की पेशकश किए बिना। यदि पुलिस कर्मचारी आपको पूछता है कि आप कितना पीते हैं, तो कुछ कहें, "मुझे सही राशि याद नहीं है" या "मैं इसे नहीं कहना पसंद करता हूं"। यदि आप राशि के बारे में झूठ बोलते हैं और आपको बताता है कि आप गलत हैं, तो इसके पीछे शुल्क छोड़ना मुश्किल होगा।
  • बीट अ ब्रेसहाइज़र चरण 4 नामक छवि
    4
    एक वकील के साथ बोलने के लिए पूछें न्यू यॉर्क और मैरीलैंड जैसे कुछ राज्यों में आपको परीक्षा लेने से पहले एक वकील से फोन करने की अनुमति मिलती है। यदि आप इसे करने के लिए बहुत अधिक समय लेते हैं, तो पुलिस आपको निर्णय लेने के लिए मजबूर कर सकती है: परीक्षा ले लीजिए या इसे अस्वीकार करें। आपकी स्थिति के विवरण के अनुसार आपका वकील आपको सलाह दे सकता है
  • सावधान रहें यदि आपका राज्य इसकी अनुमति नहीं देता है, तो पुलिस अधिकारी आपके अनुरोध की व्याख्या करने का प्रयास कर सकता है क्योंकि परीक्षा लेने से इनकार कर दिया गया है। यदि आप प्रासंगिक कानून नहीं जानते हैं, तो इस बिंदु पर सबसे सुरक्षित विकल्प अनुपालन होगा।
  • यदि आप आखिरी घंटे के भीतर पी रहे थे, तो समय का कारण आपकी मदद नहीं कर सकता क्योंकि आपका रक्त शराब का स्तर अभी भी बढ़ रहा है। यदि आप अत्यधिक या बिना भोजन के पी रहे थे, तो आपके खून में शराब की मात्रा आपके अंतिम पेय के दो घंटे बाद बढ़ सकती है
  • बीट ए बीवरहेलेज़र चरण 13 के शीर्षक वाली छवि
    5
    जगह में संयम परीक्षण लेने के लिए अस्वीकार यदि कोई पुलिसकर्मी आपको गाड़ी से बाहर निकलने के लिए कहता है, तो आपको पालन करना चाहिए। हालांकि, ज्यादातर राज्यों में, आपको जगह में गुनगुने परीक्षणों से गुज़रना पड़ेगा, जैसे कि एक पैर पर खड़ा होना या अपनी आंखों से पेंसिल का पालन करना। पुलिस से पूछें कि क्षेत्र संयम का परीक्षण स्वैच्छिक है और यदि आपका उत्तर है "हां"भाग लेने के लिए एक सम्मानजनक तरीके से गिरावट
  • तीन परीक्षण हैं जो सही समय पर 90% स्वाभिमान का स्तर निर्धारित करते हैं: अपनी आंखों के साथ एक ऑब्जेक्ट का अनुसरण करें- एक सीधी रेखा में चलना और बारी और पीछे चलना- और तीस सेकंड के लिए अपने पैर पर खड़े रहें। कोई अन्य परीक्षण अधिक व्यक्तिपरक और जोखिम लेने के लिए जोखिम भरा हो सकता है, भले ही आप शांत हो।
  • बीट अ ब्रेसहाइज़र चरण 6 नामक छवि
    6
    सांस परीक्षण लेने के बारे में एक सूचित विकल्प बनाएं संयुक्त राज्य के प्रत्येक राज्य में "निहित सहमति" कानून हैं, जो कि ड्राइवर के लाइसेंस वाले हर किसी के लिए अनिवार्य रूप से रक्त में शराब की मात्रा का परीक्षण करता है। श्वसन के साथ परीक्षण करने से इनकार करने से अल्कोहल के प्रभाव में ड्राइविंग के लिए पहले उल्लंघन से सख्त दंड हो सकता है। अगर नशा के अन्य लक्षण हैं, तो दंड के अलावा, आप पर शराब के प्रभाव में ड्राइविंग के आरोप लगा सकते हैं। कुछ ऐसी परिस्थितियां हैं जिनमें नकारात्मक विचार करने के लायक है, लेकिन वे शायद ही कभी सही हैं:
  • आप कम गंभीर परिणामों के साथ सड़क पर परीक्षण (प्रारंभिक सांस परीक्षण) को अस्वीकार कर सकते हैं, लेकिन यह ज्यादा मायने नहीं रखता है। नतीजा अदालत में इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है और इनकार से आपको स्टेशन तक जाने से पुलिस को नहीं रोक दिया जाएगा।
  • यदि पुलिसकर्मी को लगता है कि आप नशे में हैं, तो आप इसे रद्द कर सकते हैं और सजा को रद्द करने के लिए आप अदालत के फैसले को चुन सकते हैं। इस विकल्प के साथ, बाधाएं आपके पक्ष में नहीं होंगी
  • यदि आप बहुत नशे में हैं, तो आपके खून में (बहुत अधिक राज्यों में कटौती 0.15 और 0.18 के बीच है) बहुत अधिक मात्रा में अल्कोहल के लिए आपके राज्य में "बढ़े हुए शराब के प्रभाव के तहत ड्राइविंग" के तहत आप पर आरोप लगाया जा सकता है। यह संभव है कि परीक्षण को खारिज करने के लिए गंभीर कानूनी परिणाम अब भी अल्कोहल के प्रभाव के तहत ड्राइविंग से बढ़कर एक वाक्य की तुलना में हल्का है।
  • भाग 2
    परीक्षा पास करने की संभावनाओं को सुधारें

    बीट अ ब्रेसहेज़र चरण 7 के शीर्षक वाली छवि
    1
    बहुत जल्दी से साँस लें छिड़कने से पहले बहुत जल्दी और दृढ़ता से श्वास 11% तक परिणाम कम कर सकता है, जो आपको बचा सकता है यदि आप कानूनी सीमा से ऊपर हैं यह संभवतः आपके मुंह में हवा का तापमान बढ़ाकर काम करेगा, जो आपके द्वारा पीए गए शराब की मात्रा को प्रभावित करेगा।
  • Video: मारवाड़ में संरपचों का चुनाव भाग 1 देखे कैसे होता है [RAJASTHANI COMEDAY 2018 ]

    बीट अ ब्रेसहेज़र चरण 8 के शीर्षक वाली छवि
    2
    जितनी जल्दी हो सके अपने श्वास को कम करें। जैसे ही आप उपकरण में घुसते हैं, जितनी जल्दी हो सके अपनी श्वास कम कर दें। सांसदों पर कुछ सांस परीक्षक सक्रिय होते हैं क्योंकि नमूना लेने के लिए प्रवाह कम हो जाता है, क्योंकि सिद्धांत यह इंगित करता है कि यह श्वास फेफड़ों के गहरे हिस्से से आता है। जब आप जल्द से जल्द अपनी श्वास समाप्त करते हैं, तो आप परिणामों को कम कर सकते हैं।
  • अगर आपके पास एक बड़ी फेफड़े की क्षमता है, तो यह सबसे अच्छा काम करता है, क्योंकि हवा की न्यूनतम मात्रा आवश्यक है अधिकतर परीक्षणों के लिए, आपको अपने अधिकतम उच्छवास (पुरुषों के लिए) या 40% (महिलाओं के लिए) का लगभग 30% निष्कासित करना होगा
  • Video: देखिये पहले दिन में जसप्रीत बुमराह का वेह सांस रोक देने वाला ओवर जिसने पलट दिया मैच, लिए सभी विकेट

    बीट अ ब्रेसहेज़र चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    मशीन को सक्रिय करने के लिए हर संभव प्रयास करें। यदि ब्रेसिअलज़र आपके पहले प्रयासों पर कोई पठन नहीं करता है, तो धोखा देने की कोशिश करना बंद करो पुलिस अधिकारी इसे अनुपालन करने से इनकार कर सकता है, जो अतिरिक्त परिणामों के साथ शराब के प्रभाव में ड्राइविंग के लिए एक दृढ़ विश्वास पैदा कर सकता है।
  • भाग 3
    अदालत में सांस लेने के परिणामों का सामना करें




    बीट ए बीवरहेलेज़र चरण 10 नामक छवि
    1
    एक वकील का किराया भले ही आपको सांस लेने वाला परीक्षण नहीं पारित करने के लिए गिरफ्तार किया गया हो, तो आपको अपने आरोपों के खिलाफ बचाव करने का अवसर मिलेगा। जैसे ही आप जेल से रिहा हो जाते हैं, आमतौर पर 24 घंटों के भीतर, आपराधिक मामलों में बचाव वकील पाते हैं। कई समुदायों में वकीलों होते हैं जो अल्कोहल के प्रभाव में ड्राइविंग शुल्क पर पूरी तरह ध्यान केंद्रित करते हैं।
    • यदि आपके मित्र और परिवार आपको किसी भी अच्छे वकील की सलाह नहीं दे सकते हैं, तो अपने स्टेट बार एसोसिएशन की वकील रेफरल सेवा से संपर्क करें। एक बार जब आप कुछ प्रश्नों का उत्तर देते हैं, तो सेवा आपको आपके क्षेत्र के कई वकीलों के लिए निर्देशित करेगी।
  • बीट ए बीवरहेलेज़र चरण 11 के शीर्षक वाली छवि
    2
    सबूतों को दबाने के लिए एक प्रस्ताव बनाएं अदालत से सांस लेने के परिणामों को दबाने की संभावना के बारे में अपने वकील से बात करें, ताकि आप उन्हें सबूत के रूप में समाप्त कर दें। ऐसा करने के लिए, आपको न्यायाधीश को राजी करना होगा कि पुलिस ने सबूत एकत्र नहीं किया। यदि आपके पास कोई वकील नहीं है, तो एक कानूनी पुस्तकालय के उदाहरणों का प्रयोग करके या कानूनी फर्म के वेब पृष्ठ से प्री-लॉयल मोशन बनाओ। इन गतियों को आमतौर पर निम्नलिखित प्रारूप से शुरू होता है:
  • एक किंवदंती जिसमें अदालत का उल्लेख होता है, शामिल पार्टियां, केस संख्या और न्यायाधीश। अदालत के कर्मचारियों से सही प्रारूप के लिए पूछें।
  • शीर्षक "हटाने का मोशन" हो सकता है
  • एक अनुच्छेद जो आपको पहचानता है, आपका अनुरोध और कानून जो इसे अनुमति देता है उदाहरण के लिए, "मैं, जुआन पेरेज़, इस मामले में प्रतिवादी, सम्मानपूर्वक अनुरोध करता हूं कि (कानून का उल्लेख करते हुए), इस मामले में सांस लेने वाले के परिणामों को दबाने के लिए आगे बढ़ें। यह प्रस्ताव तथ्यों के निम्नलिखित बयान और आधार के आधार पर आधारित है। "
  • छवि पी 3 एस 3 1 नामक
    3
    अपनी गति का वास्तविक आधार बताते हुए एक हलफनामा संलग्न करें आपकी गति में एक हलफनामा (शपथ के तहत एक कथन) शामिल होना चाहिए जो आपके सभी प्रस्तावों को आपके गति का समर्थन करने के लिए उपयोग में लाए। आप व्यक्तिगत तौर पर इस पर हस्ताक्षर करेंगे कि आप कथित शपथ लेते हैं क्योंकि आप तथ्यों के व्यक्तिगत ज्ञान के साथ हैं।
  • वाक्यों को अलग-अलग अंकों में बताएं
  • केवल कानूनी जानकारी शामिल है जो प्रासंगिक है उदाहरण के लिए, इंगित करें कि क्या उन्होंने आपको सूचित सहमति के बारे में सूचित किया था, कब तक आपने पुलिस को सांस लेने वाला परीक्षण पास करने से पहले, और क्या पुलिस को उचित श्वसन प्रक्रियाओं के साथ अनुपालन किया था।
  • आपका वकील डिवाइस रखरखाव और अंशांकन रिकॉर्डों का अनुरोध कर सकता है। अगर डिवाइस को रखरखाव ठीक से नहीं मिला है, तो इस तथ्य को ध्यान में रखें।
  • P3S4 1 शीर्षक वाली छवि
    4
    वफ़ादारी के संक्षिप्त तैयार करें यह दस्तावेज़ आपकी कानूनी तर्कों को बताएगा कि क्यों Breathalyzer परीक्षण हटा दिया जाना चाहिए। अधिकांश शराब परीक्षण गतियों में आपको इंगित करना होगा कि एक चौकी संशोधन के तहत एक सांस लेने वाला परीक्षण एक रिकॉर्ड है, इस मामले में इस तरह के एक रिकॉर्ड को अवैध तरीके से बनाया गया था (उदाहरण के लिए, पुलिस ने आवश्यक प्रक्रियाओं का पालन नहीं किया था सांस परीक्षण पारित करने से पहले) और यह कि, बहिष्कार नियम के तहत, अवैध रूप से प्राप्त किए गए साक्ष्य को बाहर रखा जाना चाहिए।
  • यह वह जगह है जहां आपके वकील वास्तव में आपके मामले में आपकी मदद करेंगे। इस संक्षिप्त आरोपों में मामलों और न्यायिक विधियों के लिए उद्धरण और कानूनी तर्क शामिल होंगे।
  • बीट ए बीवरहेलेज़र चरण 14 के शीर्षक वाली छवि
    5
    अभियोजन पक्ष पर जाएं अदालत से पहले अपना प्रस्ताव दायर करने से पहले, प्रस्ताव की प्रति और अभियोजक को सभी संलग्नक भेजें। सामान्य तौर पर, इन दस्तावेजों को व्यक्तिगत तौर पर पेश करने के लिए आवश्यक नहीं है
  • बीट अ ब्रेसहेज़र चरण 15
    6
    गति के अपने मूल दस्तावेज प्रस्तुत करें एक बार अभियोजन ने आपसे इलाज किया है, तो अदालत के क्लर्क के साथ अपना प्रस्ताव दर्ज करें। ज्यादातर मामलों में, इसका मतलब केवल सचिव को दस्तावेज वितरित करना होगा।
  • यदि संभव हो तो परीक्षण की तारीख निर्धारित करने से पहले हटाने के लिए गति फ़ाइल करें कुछ राज्यों ने आपको मुकदमे की तारीख तय करने के कुछ दिनों के भीतर एक प्रस्ताव दर्ज करने की अनुमति दी है (उदाहरण के लिए, मैसाचुसेट्स में 21 दिन)।
  • बीट ए बीवरहेलेज़र चरण 16 के शीर्षक वाली छवि
    7
    सुनवाई की तारीखें उसी समय आप अपनी गति प्रस्तुत करते हैं, सचिव से पूछिए कि वह आपके लिए सुनवाई का आयोजन करे। एक सुनवाई आपको और आपके वकील को न्यायाधीश के सामने एक लाइव कोर्ट में दमन के मामले पर चर्चा करने का अवसर देगा। कुछ अदालतें आपको सुनवाई के बारे में बताएगी, अन्य अगली अनुसूचित अदालत की तारीख पर प्रस्ताव सुनेंगे और अन्य लोग आपको उन सभी दलों के लिए उपयुक्त तिथि जानने के लिए कहेंगे।
  • बीट अ ब्रेसहाइज़र चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    8

    Video: सर्दियों में बच्चों को निमोनिया से बचाने के लिए आजमाएं ये टिप्स

    अभियोजन पक्ष से किसी भी प्रतिक्रिया प्रस्ताव पढ़ें। अपनी सुनवाई से पहले, अभियोजन पक्ष को अपना स्वयं का प्रतिसाद प्रस्ताव पेश करने का मौका मिलेगा और उन निष्कर्षों का संक्षिप्त विवरण जो आपके निष्कर्षों पर विवाद करेंगे। यदि अभियोजन पक्ष उत्तर देने का फैसला करता है, तो सुनवाई की तारीख से पहले आपको एक प्रति भेजा जाएगा। इसे ध्यानपूर्वक पढ़ें क्योंकि इससे आपको यह पता चलेगा कि अभियोजन पक्ष अपनी गति से कैसे निपटना चाहता है।
  • बीट ए बीवरहेलेज़र चरण 18 नामक छवि
    9
    दर्शकों में भाग लें जल्दी आओ और अपने वकील बोलो जाने दो एक बार दोनों दलों ने अपनी बहसें और प्रतिवाद प्रस्तुत किए हैं, न्यायाधीश निर्णय करेगा कि आपका प्रस्ताव दे या अस्वीकार करेगा या नहीं। यदि आप अपना प्रस्ताव देते हैं, तो अदालत सांस के परीक्षण के नतीजों को हटा देगा और अभियोजन पक्ष आपके खिलाफ उन्हें इस्तेमाल नहीं कर पाएगा।
  • यदि आप अपनी गति से इनकार करते हैं, तो आपका वकील अभी परीक्षण के दौरान ही सांस लेने के परिणामों को बदनाम करने का प्रयास कर सकता है।
  • युक्तियाँ

    • पुलिस आपको शराब के लिए मूल्यांकन कर सकती है, भले ही आप किसी असंबंधित घटना के लिए बंद कर दें। छोटे वाहनों से बचने के लिए अपने वाहन को अच्छे कार्य क्रम में रखें ताकि शराब के प्रभाव में ड्राइविंग के लिए लोड हो सके।
    • कुछ लोगों का सिद्धांत है कि पीने के दौरान सक्रिय कार्बन गोलियां लेने से अल्कोहल को अवशोषित करने में मदद मिलती है। यह (एक अध्ययन के अनुसार) मदद करने के लिए नहीं लगता है, लेकिन यह कम मात्रा में चोट नहीं होगा। यह परीक्षण "धोखा" नहीं करता है यदि यह काम करता है, तो इसका कारण यह है कि शराब का हिस्सा कभी भी आपके खून से नहीं मिलता है।
    • कुछ ब्रेसिएज़र मॉडल कुछ डिवाइस के ठीक ठीक काम नहीं करते हैं, जैसे रेडियो रिसीवर हालांकि, उनको ऐसे तरीके से धोखा देने का कोई व्यावहारिक तरीका नहीं है जो आपके रक्त शराब के नतीजे के परिणाम को कम करता है और साँस लेजर तकनीशियन द्वारा पता नहीं चलता है।
    • हाल के अदालती मामलों में, बचाव पक्षियों ने सांस संवेदकों के स्रोत कोड का अनुरोध करने की कोशिश की है ताकि वे विश्लेषण कर सकें कि क्या परीक्षण सही था। हालांकि, अब तक, लगभग सभी अदालतों ने इस अनुरोध से इनकार किया है।

    चेतावनी

    • सांस लेने वालों को धोखा देने के बारे में कई मिथकों में विश्वास मत करना प्याज या टकसाल के साथ अल्कोहल की गंध छिपने का कोई प्रभाव नहीं पड़ता है। साँस-शल्य चिकित्सा में श्वसन के बजाय शोषक सामग्री या श्वास का उपभोग करने का कोई प्रभाव नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com