ekterya.com

कैसे यातायात जुर्माना से बचने के लिए

हर साल लाखों यातायात अवरोध जारी किए जाते हैं, इनकी प्रविष्टियां जो सार्वजनिक खजाने के लिए अधिक राजस्व उत्पन्न करती है और इसलिए राज्य को। मोटरसाइकिलियों के लिए, उच्च गति से ड्राइविंग के लिए भी एक ठीक कई वर्षों के लिए आपकी बीमा लागत बढ़ सकती है और कई उल्लंघनों से आपका बीमा आकाश में बढ़ सकता है सौभाग्य से, निम्नलिखित नियमों का पालन करके कई जुर्माना से बचा जा सकता है।

चरणों

विधि 1
ड्राइव सुरक्षित

Video: बिना हेलमेट पुलिसकर्मियों के कटेंगे चालान, भरना पड़ेगा जुर्माना

एक ट्रैफिक टिकट चरण 1 से बचें छवि
1
सड़क के नियमों का पालन करना यातायात कानूनों को मत तोड़ो और आपको जुर्माना नहीं किया जाएगा। अज्ञान एक बहाना नहीं है यातायात कानून भी राज्य से अलग-अलग राज्य और कभी-कभी शहर से शहर तक भिन्न होते हैं - यदि आप घर से दूर जाने के लिए जा रहे हैं तो थोड़ा शोध करें।
  • एक ट्रैफिक टिकट चरण 2 से बचें छवि शीर्षक
    2
    रक्षात्मक ड्राइविंग का अभ्यास करें गलती या आक्रामक हैंडलिंग अन्य लोगों को नाराज़ कर सकती है और दोनों ही खतरे में डाल सकता है। यहां तक ​​कि अगर आप कोई कानून नहीं तोड़ते हैं, लगातार लेन बदल रहे हैं या तेजी से तेज़ी से तेज़ी से पुलिस से अवांछित ध्यान आकर्षित कर सकते हैं। रक्षात्मक ड्राइविंग कक्षाएं लेने पर विचार करें।
  • एक ट्रैफिक टिकट चरण 3 से बचें छवि शीर्षक
    3
    अपने सीटबैल्ट का उपयोग करें यह लगभग हर जगह कानून है, आपको संदेह करने के लिए और आपको रोकना पुलिस को कोई बहाना न दें।
  • विधि 2
    अदृश्य प्रबंधन

    एक ट्रैफिक टिकट से बचें छवि शीर्षक 4 चरण
    1
    छड़ी न करें
    • अपना वाहन रखें टूटी विंडशील्ड, रोशनी को जला दिया और अन्य मामूली रखरखाव के मुद्दों पर आपको जुर्माना लगाया जा सकता है।
    • विकल्प के लिए खोजें जो व्यक्ति गले में सेल फोन करता है और दूसरे हाथ में एक हैमबर्गर एक अच्छी बात नहीं है
    • अगर आप एक नया वाहन खरीदने जा रहे हैं, तो उस के बजाय एक सपाट रंग सेडान चुनें, जो उज्ज्वल रंग, स्पेशल और / या व्यक्तिगत रूप से दिखता है। कई मॉडल हैं जिनमें सुरुचिपूर्ण और सुरक्षित अनुपात के साथ एक साधारण शैली है, उत्कृष्ट हैंडलिंग
    • अपनी कार को चित्रों के साथ कवर न करें, जो ध्यान और / या विवादास्पद वाक्यांशों को आकर्षित करते हैं, चाहे कितना खुश या नाराज राजनेताओं ने आपको महसूस किया। एक पुलिसकर्मी एक ऐसे राजनीतिज्ञ के प्रशंसक बन सकता है, जिसे आप नफरत करते हैं या किसी राजनीतिज्ञ से नफरत करते हैं जो आपको नफरत है।
    • विक्रेता से प्लेट्स और टिकटों के फ़्रेम को निकालें जो आपको एक विदेशी के रूप में पहचान सकता है। जो लोग लंबी दूरी पर चलते हैं वे अदालत में जाने के लिए लड़ना पसंद नहीं करते हैं या ठीक करने के लिए ठीक नहीं हैं। किसी भी तरह से, अपनी प्लेट्स को कवर न करें, आपको इस अवरोध के लिए रोका जा सकता है।
    • सुअर शैली ड्राइव न करें सभी खिड़कियों को ड्राइवर के लिए एक अबाधित दृश्य प्रदान करना होगा।

    विधि 3
    पुलिस का ख्याल रखना

    Video: आंनलाइन वाहनों के चालान का भुगतान कैसे करें, घर बैठे ही।

    एक ट्रैफिक टिकट से बचें छवि शीर्षक चरण 5
    1

    Video: Learn Traffic Road sign ड्राईवर की नौकरी. लायसैंस बनवाने व जुर्माने व एक्सीडेंट से बचने के लिए

    सबसे सामान्य अस्पतालों के लिए देखो मार्ग के साथ पार्केड कारों और गश्ती को खोजने के लिए लगातार सड़क की जांच करें आपको एक विशिष्ट पुलिस कार की तलाश ही नहीं करनी चाहिए - कुछ राज्यों के पुलिस विभाग अपने बेड़े मिश्रण कर रहे हैं ताकि एसयूवी या स्पोर्ट्स कार गश्त का हिस्सा हों और आपको मुसीबत में ले जाए। इन कारों को अलग करने के लिए कुछ युक्तियां हैं:
    • छत पर प्रकाश की तलाश करें आपके दिमाग को प्रत्येक लाल बत्ती से प्रतिक्रिया करनी चाहिए जो किसी वाहन के शीर्ष पर चमक जाती है।
    • वाहन के चालक की तरफ से एक स्पॉटलाइट खोजें। केवल पुलिस वाहनों में ये रोशनी हो सकती है।
    • कानून द्वारा, अधिकारियों को किसी भी विचारधारा, विचार या उनकी कारों के किसी भी समूह का समर्थन करने की अनुमति नहीं है। वाहन शहर से हैं, इसलिए बम्पर पर "पूरी तरह से राजकुमारी" के टिकट के साथ गश्त लगाना बहुत मुश्किल होगा।
    • पुलिस प्लेटों को नियमित रूप से अलग किया जाता है कुछ मामलों में, वे वाकई कहेंगे EXEMPT अपने राज्य में पुलिस द्वारा उपयोग किए जाने वाले लाइसेंस प्लेटों की शैली खोजें।
    • ब्रेक लाइटों पर ध्यान दें, कई वाहनों को पीछे की खिड़की के ऊपरी केंद्र हिस्से में भाग लेना है। गश्ती के केंद्र में जाने वाली रोशनी अधिक लंबी है क्योंकि वे नीले और सफेद रंग की तरह काम करते हैं एक सुराग यह है कि यदि केंद्र प्रकाश दिखाई देता है लेकिन ब्रेकिंग के समय यह लाल को चालू नहीं करता है।
    • गश्ती अक्सर कई एंटेना होते हैं
  • एक ट्रैफिक टिकट से छुटकारा पाने वाली छवि चरण 6
    2
    रडार या लेजर डिटेक्टर प्राप्त करें यदि आप बहुत तेजी से ड्राइव करने जा रहे हैं, तो रडार और लेजर डिटेक्टर का एक संयोजन आपको समय पर ब्रेक करने में मदद करेगा। सावधान रहें: संयुक्त राज्य अमेरिका और कई देशों में सैन्य ठिकानों पर वर्जीनिया, वाशिंगटन, डी.सी. में डिटेक्टर अवैध हैं। वे 100% प्रभावी नहीं हैं और अगर वे आपको रोकते हैं और पुलिसकर्मी डिटेक्टर देखता है तो आप बिल्कुल खुश नहीं होंगे।
  • एक ट्रैफिक टिकट से छुटकारा पाने वाली छवि चरण 7
    3
    याद रखें कि आप सड़क पर पुलिस को हमेशा नहीं देख सकते। यह उन जगहों पर ब्रेक के लिए विवेकपूर्ण है जहां वे रैंप, अंधा करवट या पेड़ के रूप में छिपा सकते हैं। और विशेष रूप से मरम्मत के लिए सड़क के कुछ हिस्सों में या जहां गति सीमा के संकेत कम हो जाते हैं, सावधान रहें। जब आप एक तेज हस्ताक्षर देखते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप वहां पहुंचने से पहले रोकते हैं: पुलिस को पता है कि जो लोग तेजी से पकड़ते हैं उन्हें पकड़ने के लिए यह एक अच्छी जगह है।
  • एक ट्रैफिक टिकट चरण 8 से बचें छवि
    4
    गति कैमरों से सावधान रहें कई स्थानों पर इस पद्धति को अपनाया जा रहा है जहां एक स्वचालित प्रणाली आपकी प्लेटों और आपके चेहरे की तस्वीरें लेती है और लेज़र गति को निर्धारित करता है। इन सिस्टमों को वैन में रखा जाता है जो सड़क पर खड़े होते हैं या स्थायी रूप से खतरनाक स्थानों में होते हैं, जैसे कि चौराहों जहां कई दुर्घटनाएं होती हैं।
  • ये कैमरे वाहनों को भी चित्रित करते हैं जो लाल बत्ती को चलाने या विशेष लेन में यात्रा करते हैं। यदि आप सावधानी से देखते हैं, तो आप आम तौर पर इन कैमरों को देख सकते हैं, खासकर यदि आप उस मार्ग पर अक्सर यात्रा करते हैं
  • आप वास्तव में यह देख सकेंगे कि आपके टाउन हॉल में या इंटरनेट के माध्यम से स्थायी कैमेरा कहाँ रखा गया है।
  • एक ट्रैफिक टिकट से बचें शीर्षक का शीर्षक चरण 9
    5
    अन्य वाहनों के साथ सावधान रहें एक पुलिसकर्मी के लेजर से बचने के बाद आप सबसे बुरी बात कर सकते हैं सड़क पर एक और गश्ती खोजना और इसे पिछले उड़ जाना। अपने आस-पास के प्रत्येक कार से सावधान रहें
  • एक ट्रैफिक टिकट से बचें छवि शीर्षक चरण 10
    6
    यदि आप कर सकते हैं तो संदिग्ध वाहनों को देखें शायद आप देख सकते हैं कि ट्रंक जो सामने के पीछे या किसी अधिकारी की वर्दी को अलग करता है।
  • एक ट्रैफिक टिकट से छुटकारा पाने वाली छवि चरण 11
    7
    उन सड़कों को जानें जो आप अक्सर उपयोग करते हैं। पुलिस अक्सर छिपाने के लिए एक ही जगह चुनती है - जब आप सड़क पर खड़ी एक गश्ती देख पाएं और मानसिक गति को ध्यान में रखें तो अगली बार जब आप उस बिंदु पर पहुंच जाएंगे तो गति सीमा का ध्यान रखना सुनिश्चित करें।
  • एक ट्रैफिक टिकट से बचें छवि शीर्षक 12



    8
    कई गश्ती दल से सावधान रहें यदि आप देखते हैं कि किसी अन्य मोटरसाइकिलिस्ट को गश्ती दल द्वारा रोक दिया गया है, तो मान लें कि तट पर कोई मूर नहीं है। एक या दो मील की गति सीमा पर जाने के लिए बंद करो सड़क के एक छोटे से हिस्से पर वर्गीकृत गति जाल को सेट करने के लिए पुलिस के लिए यह आम बात है
  • एक ट्रैफिक टिकट 13 से बचें छवि शीर्षक
    9
    अपने रियरव्यू मिरर को अक्सर जांचें यह गार्ड की ओर से पकड़ने वाले गश्ती के मौके को कम करता है इसके अलावा, अगर कोई अधिकारी आपके रोशनी के साथ रात में आपके पीछे हो जाता है, तो संभावना है कि यह बंद हो जाएगा, इसे रोकने के लिए तैयार रहें।
  • विधि 4
    अतिरिक्त गति के लिए जुर्माना के लिए विशिष्ट

    एक ट्रैफिक टिकट से बचें छवि शीर्षक 14
    1
    जहां कहीं भी संभव हो, गति सीमा पर ड्राइव। आपको यह जानना होगा कि लागू शर्तों को आदर्श परिस्थितियों के लिए लागू किया गया है। अगर सड़क पर बारिश या बर्फ होती है तो सीमा के नीचे प्रति घंटे 5 या 10 मील प्रति घंटा ड्राइव करें
  • एक ट्रैफिक टिकट से बचें शीर्षक का शीर्षक चरण 15
    2
    "तेज लेन" से बाहर रहें जो लोग "तेजी से लेन" (लगभग हमेशा बाईं तरफ) में चलाते हैं वे अक्सर उन पर जुर्माना करते हैं क्योंकि वे तेजी से जाते हैं, लेकिन मनोवैज्ञानिक प्रभाव के कारण भी: वे तेजी से आसानी से चलते हैं क्योंकि वे "तेज लेन" में हैं। अधिकतर यातायात कानूनों के अलावा आप सही ढंग से ड्राइव करते हैं, जब तक कि आप अन्य वाहनों को पास नहीं करते हैं, इसलिए आपको बाईं तरफ ड्राइविंग के लिए जुर्माना लगाया जा सकता है।
  • एक ट्रैफिक टिकट से बचें छवि शीर्षक 16
    3
    ट्रैफिक प्रवाह की ताल पर जाएं यदि आप अपनी गति बढ़ाने जा रहे हैं, तो आपको कम से कम जुर्माना होने की संभावना है, अगर हर कोई भी ऐसा कर रहा है (किसी भी मामले में, यदि आप तेजी के लिए बंद कर दिया गया है, तो "ट्रैफ़िक के साथ जा रहे हैं" आपको जुर्माना नहीं होने से छूट दी गई है)। यह बहुत आम है कि गति सीमा के लक्षण वाले क्षेत्रों में एक मजाक के रूप में लिया जाता है अगर कोई 70 के क्षेत्र में 80 में जाता है, तो यह एक मौका है कि आप ठीक से बच सकें, लेकिन अगर आप स्मार्ट बन जाते हैं और आप 85 पर जाते हैं, तो अनुमान लगाओ कि वे कौन रुकेंगे
  • एक ट्रैफिक टिकट से बचें छवि शीर्षक 17
    4
    अन्य ड्राइवरों, विशेष रूप से ट्रेलरों पर ध्यान दें। यदि आप जिस वाहन के शीर्ष पर एक लाल बत्ती देखते हैं, जो आप अभी पास करते हैं, वहां दृष्टि से गति जाल हो सकता है - या एक रडार डिटेक्टर आपके सामने चालक को सचेत कर सकता है। ट्रेलरों के व्यवहार को ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है, खासकर क्योंकि ट्रेलल्स रेडियो के उपयोग से उनके पीछे अन्य ट्रेलरों को चेतावनी देते हैं। इसके अतिरिक्त, चालकों जो इसके विपरीत ड्राइव करते हैं, आपको संभावित पुलिस अधिकारी की अपनी रोशनी के साथ सचेत कर सकते हैं।
  • एक ट्रैफिक टिकट से बचें छवि शीर्षक 18
    5
    एक गिनी पिग खोजें ऐसे किसी व्यक्ति को देखो जो आपके पास उसी गति पर जा रहा है और फिर उन्हें थोड़ी दूर चले जाएं और फिर अचानक ब्रेकिंग या अन्य व्यवहार पर ध्यान दें जो इंगित करता है कि आगे एक गति जाल है।
  • विधि 5
    पुलिस द्वारा हिरासत में लिया जा रहा है

    एक ट्रैफिक टिकट से बचें छवि शीर्षक चरण 1 9
    1
    विनम्र रहें और प्रोटोकॉल को जानें। अगर एक गश्ती आप को रोकती है, तो आपको चेतावनी के साथ ठीक से छूट दी जा सकती है यदि आप विनम्र हैं।
    • जब अधिकारी आपकी खिड़की के पास जाता है, तो उन्हें "शुभ संध्या अधिकारी" जैसे सम्मानजनक शब्दों से नमस्कार करें शब्दजाल का उपयोग न करें "पुलिस" के बजाय "आधिकारिक" का उपयोग करें, और जो भी आप करते हैं, उन्हें पुलिस के रूप में नहीं देखें इन सुझावों के बाद आप सम्मानजनक और विनम्र होंगे। पुलिसकर्मी आपको ठीक से माफ कर सकते हैं क्योंकि आप पागल नहीं लगते हैं और आप खुद को एक जिम्मेदार नागरिक के रूप में देखते हैं जिन्होंने छोटी गलती की है।
    • बहस शुरू मत करो, या चिढ़ या जुझारू अधिनियम और मूर्ख बहाने मत बनाओ
    • अच्छा हो और शायद कुछ दया हो। यदि आप पहले से ही यातायात कानून को तोड़ चुके हैं, तो आप बेवकूफ की तरह व्यवहार करते हैं तो आपको कुछ भी अच्छा नहीं मिलेगा।
    • जब आपको रोकता है तो अधिकारी को सुरक्षित महसूस करना पुलिस अधिकारियों को एक खतरनाक काम है और पता है कि नियमित नजरबंदी उन चीजों में बदल सकती है जो उनके जीवन को धमकी दे सकती हैं। यदि आप अधिकारी को सहज महसूस कर सकते हैं, तो आप अपना काम कम तनावपूर्ण बना सकते हैं और शायद आपको चेतावनी के साथ जाने दें
    • अपनी कार बंद करो जब अधिकारी आपको रोकने के लिए संकेत देता है। एक सुरक्षित क्षेत्र खोजें जहां अधिकारी आपके पास रखा जा सकता है और ट्रैफ़िक के लिए जोखिम पर अपना जीवन न दें।
    • यदि आप कर सकते हैं तो पार्किंग में रोकें - लेकिन वह अधिकारी को दिखाने के लिए हमेशा अपने संकेत दिखाते हैं कि आप इसे टाल नहीं रहे हैं। यह आप अपने दिशाओं को चालू करने के साथ प्राप्त कर सकते हैं यदि आपको सड़क के किनारे खड़े होना चाहिए, तो दोनों पक्षों के लिए सही पक्ष लगभग हमेशा सुरक्षित है
    • एक ऐसी जगह पर स्टेशन जहां आप आगे नहीं बढ़ सकते। उदाहरण के लिए, एक दीवार के सामने रुको। आप को बचने के लिए जाने के बारे में चिंता किए बिना अधिकारी आपके पीछे पार्क करने के लिए
    • अपना वाहन बंद करें और यदि संभव हो तो संपर्क की चाबियां निकालें।
    • यदि रात है, तो सभी आंतरिक रोशनी चालू करें।
    • वाहन में रहें निरोध के दौरान कोई भी आंदोलन न करें जब तक कि अधिकारी आपको बताए नहीं।
    • सीधे अपने सीट बेल्ट के साथ बैठो और अपने हाथ स्टीयरिंग व्हील पर अधिकारी की नजर में गिरफ्तारी के दौरान अधिकारी को अपने वाहन पर या किसी भी समय आने से पहले लंबे समय तक आगे बढ़ना न हो।
    • अधिकारी आपके चालक के लाइसेंस, वाहन पंजीकरण और बीमा कार्ड से पूछताछ करेगा। पहिया पर अपने हाथ छोड़ दो उस अधिकारी को बताएं कि आपके पास कागजात हैं और उन्हें लेने की अनुमति के लिए पूछिए। जब अधिकारी इसे अनुमति देता है, धीरे धीरे चलते हैं और जानबूझकर दस्तावेज लेते हैं। अचानक आंदोलनों से बचें जिससे अधिकारी को लगता है कि आप एक हथियार मिलेंगे।
    • यदि कोई अधिकारी कहता है कि आप गति सीमा से अधिक हो गए हैं, तो यह ठीक है कि अगर आप सम्मान से उनसे पूछते हैं कि उन्होंने कैसे ध्यान दिया। अगर अधिकारी कहता है कि यह रडार बंदूक के साथ था, तो उसे बताओ कि क्या आप इसे देख सकते हैं। कई अधिकारी इसे महसूस किए बिना बंद कर देते हैं और आपकी गति रिकॉर्ड मिट जाती है।
    • यदि आप रडार बंदूक के माध्यम से एक टिकट प्राप्त करते हैं, तो आप बंदूक के अधिकारी के दैनिक लॉग को देख सकते हैं। उन्हें घोषित करना पड़ सकता है कि वे अपनी गश्ती शुरू करने से पहले इसे कैलिब्रेट कर चुके हैं।
  • एक ट्रैफिक टिकट चरण 20 से बचें छवि शीर्षक
    2
    अपराधी को स्वीकार करने से बचें (या नहीं) जब अधिकारी ने पूछा कि क्या आपको पता है कि उसने आपको क्यों रोक दिया, तो आप कुछ भी स्वीकार न करें, खासकर यदि आप कानूनी तौर पर अपनी मासूमियत से लड़ने के लिए अदालत में जा रहे हैं। यदि आपको जुर्माना किया गया है, तो अदालत में आपके के खिलाफ आपके प्रवेश का इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • अगर आपको लगता है कि आप केवल एक चेतावनी से बच सकते हैं, तो पूरी तरह ईमानदार होने की कोशिश करें। अधिकारी आपकी ईमानदारी की सराहना कर सकता है और आपको सिर्फ एक चेतावनी के साथ जाने देता है यह पालन करने का एक बहुत ही कठिन निर्णय है, लेकिन अधिकारी की स्थिति और व्यवहार का विश्लेषण करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें और उम्मीद है कि आप सबसे अच्छा निर्णय लेंगे।
  • एक ट्रैफिक टिकट से बचें छवि 21 शीर्षक
    3
    ठीक से लड़ो यदि आप ठीक से नहीं बच सकते, तो अदालत में जाकर कानूनी तौर पर लड़ें। कभी-कभी, उपस्थित होने से यह संकेत मिलता है कि आप कई ड्राइवरों से अधिक जिम्मेदार हैं। अच्छी तरह से तैयार रहें और अपने पक्ष में बहस करने के लिए तैयार रहें बिना भावनात्मक और पर्याप्त सामग्री या सबूत के साथ जो आप ले सकते हैं न्यायाधीश और अधिकार क्षेत्र पर निर्भर करता है, न्यायाधीश किसी तरह आपकी मदद कर सकता है।
  • एक ट्रैफिक टिकट से छुटकारा पाने वाला छवि चरण 22
    4
    ऐसा मत सोचो कि जब अधिकारी आप को ठीक करने के अपने फैसले को चुनौती देते हैं तो अधिकारी उपस्थित नहीं होता है कुछ परिस्थितियों में, अधिकारी आपके पक्ष में बहस कर सकता है क्योंकि उसे अदालत में जाने के लिए अतिरिक्त भुगतान किया जाता है। यह तब हो सकता है जब आप समन्स प्राप्त करते समय आप विनम्र और सम्मानपूर्ण थे।
  • युक्तियाँ

    • ट्रैड कैमरे को कभी-कभी राडार द्वारा पता लगाया जा सकता है। कई जगहों पर, यदि आपका चेहरा अलग-अलग नहीं है (कैप या चश्मा पहनकर) जब आप तस्वीर लेते हैं, तो आपको अदालत में जुर्माना लगाया जा सकता है। कई कानूनी चुनौतियों का स्वचालित मशीनों का विरोध किया गया है, कई सफल रहे हैं यदि आप इस तरह से ठीक करने के लिए पर्याप्त दुर्भाग्यपूर्ण हैं, तो आपको अदालत में लड़ने और जीतने का अवसर मिलता है।
    • बेतुका बहाने मत करो - अधिकारी पहले से ही उन्हें सब सुना है और उन बहाने के कुछ अतिरिक्त जुर्माना में बदल सकते हैं यदि आप कहते हैं कि आप पहाड़ी की ढलान के कारण उपवास में थे, तो यह बहाना एक और ठीक हो जाता है। "विचलित ड्राइविंग" भी ठीक करने के लिए एक बहाना के रूप में बढ़ रहा है
    • यदि आप अधिकारी को जानते हैं, तो आप बातचीत में उसे अपने नाम से आकस्मिक रूप से कॉल करने का प्रयास कर सकते हैं। संभावना है कि अधिकारी आपको इस समय जाने देगा। हमेशा नाम से बुलाए गए अधिकारी का धन्यवाद करें जब वे अपने आधार पर वापस आते हैं तो पुलिसकर्मियों ने इन चीजों पर चर्चा की।
    • अगर आपके पास वास्तव में एक चिकित्सा आपातकालीन स्थिति है और उसे अस्पताल ले जाना है, तो अधिकारी के प्रति सम्मान करना जारी रखें, लेकिन उसे अस्पताल ले जाने के लिए कहें।
    • याद रखें, अधिकारी केवल वह नौकरी कर रहा है जिसे आप करना चाहते हैं आप दूसरी तरफ जब आप इसे पसंद नहीं कर सकते हैं, लेकिन वे महत्वपूर्ण कर्तव्यों हैं।
    • पहले से सुनिश्चित करें कि आप अपने दस्ताने डिब्बे में अपने ड्राइवर का लाइसेंस, आपके बीमा कागजात और वाहन पंजीकरण को अद्यतित करते हैं।
    • संभव के रूप में दुखी के रूप में प्रयास करें अपनी किसी भी समस्या को अधिकारी को न बताएं, बस अपने चेहरे पर उदासी दिखाएं चेतावनी के साथ छोड़ने के लिए पर्याप्त हो सकता है
    • यदि आप पुलिस के लिए बेनेफिट एसोसिएशन से संबंधित हैं, तो शायद आपकी सदस्यता आपको ठीक से छुटकारा दिलाती है। अपने सहयोगी अधिकारियों के प्रति समर्थन या प्रशंसा दिखाने के लिए मौजूद हैं और इसमें से कुछ दान शामिल हैं सावधानी बरतें: जब आप इसे अधिकारी को पास करें तो लाइसेंस के तहत अपनी सदस्यता रखें
    • झूठ मत बोलो अधिकारी दिन में कई बार ऐसा करते हैं और वे आपके शरीर की भाषा को जानते हैं
    • सड़क पर टायर के निशान ढूंढें - यह चालकों को रोकने के लिए ब्रेकिंग दिखा सकता है।

    चेतावनी

    • इस लेख में दी गई जानकारी कानूनी सलाह नहीं है और न ही विकी हां और न ही इस आलेख में योगदान करने वालों ने यातायात कानूनों को तोड़ने का अनुमोदन किया है। जुर्माना होने से बचने का सबसे अच्छा तरीका कानूनों का पालन करना है
    • आपको यह जानना होगा कि कई न्यायालयों में, गति सीमा से 15 मील प्रति घंटे की रफ्तार तेज होने पर न केवल गिनती होती है, बल्कि इसमें अदालत के प्रति एक सम्मन शामिल होता है और जुर्माना अधिक महंगा होता है।
    • कठोर, घृणित या मांग होने के नाते, कभी भी मदद नहीं करता है। सम्मान करो अधिकारी के साथ विनम्रता से बात करने की कोशिश करो
    • "मैं आपको अदालत में देख रहा हूं" जैसी टिप्पणी के साथ अधिकारी को धमकी न दें।
    • सावधान रहें यदि आप अधिकारी को ठीक से छुटकारा पाने के लिए लुभाने की कोशिश करते हैं। कुछ अधिकारी इस खेल का अनुसरण कर सकते हैं और दूसरों को इस नाटक के लिए आपको नाराज किया जा सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com