ekterya.com

कैसे एक गुर्दा बायोप्सी के लिए तैयार करने के लिए

यदि आपको गुर्दा की बायोप्सी के लिए कहा गया है, तो आप निश्चित रूप से सोच रहे होंगे कि किस तरह की तैयारी की ज़रूरत है। आपका डॉक्टर आपको अनुदेश देगा, और तैयारी के रूप में आप क्या कर सकते हैं, इसके बारे में जानने के लिए चरण 1 की भी समीक्षा कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1

प्रक्रिया से एक सप्ताह पहले
एक किडनी बायोप्सी चरण 1 के लिए तैयार की गई छवि
1
पता लगाएँ कि क्या आपके पास खून बह रहा विकार है डॉक्टर आपको पूछता है कि अगर आप एक छोटी सी कटौती के बाद बेहोश हो गए आपको यह पुष्टि करने की आवश्यकता होगी कि आपके पास कुछ प्रयोगशाला परीक्षणों की सहायता से खून बह रहा विकार का कोई प्रकार नहीं है जैसे खून बह रहा समय और जमावट। यह सुनिश्चित करने के लिए किया जाता है कि बायोप्सी सुई में प्रवेश करते समय किडनी असामान्य रूप से खून नहीं आएंगे। गुर्दे संवहनी अंग हैं और मामूली चोटों के कारण रक्तस्राव का खतरा अधिक होता है।
  • एक किडनी बायोप्सी चरण 2 के लिए तैयार की गई छवि
    2
    अपने चिकित्सक को सभी दवाओं और हर्बल सप्लीमेंट्स के बारे में बताएं जो आप खाते हैं कुछ दवाइयां रक्तस्राव के खतरे को बढ़ाती हैं, इसलिए आपको प्रक्रिया से पहले उसका उपयोग करना बंद कर देना चाहिए। वाटरफारिन जैसी एंटीकायगुलेंट दवाओं का प्रभाव लगभग एक सप्ताह तक रहता है। इस वजह से, यह जरूरी है कि आप इस प्रकार की दवा को किडनी बायोप्सी से 7 से 10 दिन पहले रोक दें।
  • आपको ऐसी दवाएं भी रोकनी चाहिए जो प्रक्रिया से एक हफ्ते पहले थक्के लगाने से रोकते हैं।
  • इसके अलावा, आप दवाओं प्रक्रिया से पहले एक सप्ताह में इस तरह के इबुप्रोफेन और इस तरह के गैर स्टेरायडल जिन्को, लहसुन और मछली के तेल के रूप में विरोधी भड़काऊ हर्बल पूरक के रूप में एक पर्चे के बिना ले जा बंद कर देना चाहिए।
  • Video: गुर्दे (kidney) के इलाज के लिए गुजरात के नडीयाद आओ तो इनसे मिले

    एक किडनी बायोप्सी चरण 3 के लिए तैयार की गई छवि
    3
    यदि आप गर्भवती हैं तो अपने चिकित्सक को बताएं गर्भवती महिलाएं उच्च रक्तचाप से ग्रस्त हैं, जो प्रक्रिया के बाद रक्तस्राव के जोखिम को बढ़ाती हैं। इसके अलावा, गर्भावस्था गुर्दे की संरचना को बदल देती है और वास्तविक रोग की पहचान करने में इसे और अधिक मुश्किल बनाता है। बायोप्सी केवल अगर आप उपचार योजना को बदल सकते हैं किया जाना चाहिए।
  • बायोप्सी से पहले, आपका डॉक्टर आपको सतर्कता के रूप में एक या दो संगत रक्त इकाई प्राप्त करने के लिए कहेंगे।
  • आपका डॉक्टर प्रसव के बाद तक प्रक्रिया को स्थगित करने के लिए भी कह सकता है। प्रसव के बाद, आपके गुर्दा पर गर्भावस्था का असर गायब हो जाएगा और मूल समस्या सामने आएगी।
  • एक किडनी बायोप्सी चरण 4 के लिए तैयार की गई छवि
    4
    अपने एनेस्थिसियोलॉजिस्ट को देने के लिए जानकारी तैयार करें एनेस्थिसियोलॉजिस्ट एक चिकित्सक है जो कि दवाओं का संचालन करता है जो आपको गुर्दा की बायोप्सी के दौरान सहज महसूस कर सकता है। आपको प्रक्रिया के बारे में जानकारी जानना होगा
  • परिवार चिकित्सा इतिहास एनेस्थिसियोलॉजिस्ट को यह जानना होगा कि क्या आप या आपके परिवार के एक तत्काल सदस्य को अतीत में संज्ञाहरण के साथ समस्याएं हैं। यह सब प्रक्रिया के दौरान उपयोग करने के लिए सबसे अच्छा दवा चुनने के लिए संज्ञाहरण विशेषज्ञ मदद करेंगे।
  • एलर्जी और दवाओं के लिए प्रतिक्रियाएं एनेस्थिसियोलॉजिस्ट को किसी भी प्रकार की एलर्जी या उन दवाओं के बारे में बताएं जो आपके पास पहले थे।
  • चिकित्सा का इतिहास यदि आप खून बह रहा का इतिहास है या एस्पिरिन या Coumadin के रूप में रक्त को पतला का उपभोग अपने संज्ञाहरणविज्ञानी बताने के लिए सुनिश्चित करें। अन्य दवाएं जो रक्तस्राव का कारण बन सकती हैं, गैर-स्टेरायडल विरोधी भड़काऊ दवाएं जैसे एडविल, मोट्रिन, इबुप्रोफेन और अन्य। आपको सर्जरी से कुछ दिन पहले ये दवाएं लेना बंद करने के लिए कहा जाएगा।
  • विधि 2

    प्रक्रिया से एक दिन पहले
    एक किडनी बायोप्सी चरण 5 के लिए तैयार की गई छवि
    1
    सुनिश्चित करें कि आपके पास त्वचा के संक्रमण का कोई संकेत नहीं है अपने पेट और पीठ की त्वचा की जांच करें और सुनिश्चित करें कि वे किसी भी संक्रमण से मुक्त हैं अगर आपके त्वचा पर संक्रमण हो, तो प्रक्रिया के लिए इस्तेमाल की गई सुई आपके शरीर के भीतर उन सूक्ष्मजीवों को ले जा सकती है, इसलिए गुर्दा संक्रमित हो जाएंगे।
    • त्वचा के संक्रमण के कुछ आम लक्षण लालच, खुजली, दर्द, पीस के अलगाव, दूसरों के बीच में है खुले घाव में संक्रमण का खतरा अधिक होता है।
  • एक किडनी बायोप्सी चरण 6 के लिए तैयार की गई छवि
    2
    सहमति फॉर्म पर हस्ताक्षर करें आपका डॉक्टर आपको पूरी प्रक्रिया के बारे में सूचित करेगा, साथ ही साथ बायोप्सी के जोखिम और लाभ भी बताएंगे। फिर, आपको सहमति फॉर्म पर हस्ताक्षर करने की आवश्यकता होगी क्योंकि यह किसी अन्य सर्जरी के साथ होता है
  • एक किडनी बायोप्सी चरण 7 के लिए तैयार की गई छवि
    3

    Video: पेशाब में झाग या प्रोटीन आना एवं पेशाब में संक्रमण के लक्षण व उपचार Kidney information, treatment




    ऑपरेशन के क्षेत्र को साफ करें आपको अपनी पीठ और पेट से किसी भी बाल को दाढ़ी पाना होगा। इस तरह, आप सर्जन के लिए प्रक्रिया की सुविधा प्रदान करेंगे। एक स्वच्छ सतह उस क्षेत्र का एक अच्छा दृश्य प्रदान करेगी जो संक्रमण के जोखिम को कम करेगा और कम करेगा।
  • शेविंग के बाद स्नान करें और साबुन से क्षेत्र धो लें आपको संभव के रूप में रोगाणु-मुक्त होने की आवश्यकता है।
  • एक किडनी बायोप्सी चरण 8 के लिए तैयार की गई छवि
    4

    Video: किडनी रोग की ऐसी दवा, जिससे हजारो लोग बिलकुल ठीक हो चुके है | Kidney Disease Treatment

    चिकित्सक ने आदेश दिए अनुसार विरोधी चिंता दवा ले लो बहुत से लोग एक साधारण इंजेक्शन से पहले चिंतित हैं, सर्जरी से पहले ज्यादा। ब्रोमेज़ेपैम और लॉराज़ेपम जैसे अनॉक्सिओयोटिक दवाएं इस भय या चिंता को काफी कम कर सकती हैं। इसे अपने डॉक्टर के पर्चे के नीचे ले लो
  • यदि आप दवा नहीं लेना चाहते हैं, तो अन्य तरीकों से आपको आराम करने में मदद मिल सकती है। यदि आप उत्सुकता महसूस करते हैं तो सांस की सफाई से आपको आराम मिलेगा। अपनी नाक के माध्यम से धीरे-धीरे साँस लें और दो सेकंड के लिए हवा पकड़ो, फिर धीरे-धीरे मुँह के माध्यम से बाउंस करें पांच बार दोहराएं इस श्वास तकनीक को सोने से पहले और प्रक्रिया की सुबह पर करें।
  • ध्यान चिंता को खत्म करने का एक और तरीका है। अपनी आँखें बंद करें और अपने आप को शांत स्थान पर देखें। कुछ मिनटों के लिए फोकस करें और अपना श्वास धीमा बनाने पर ध्यान केंद्रित करें। आप इस प्रक्रिया से पहले और सुबह अपने घर छोड़ने से पहले रात में ऐसा कर सकते हैं।
  • एक किडनी बायोप्सी चरण 9 के लिए तैयार की गई छवि
    5
    अपनी प्रक्रिया के पहले दिन, आधी रात के बाद कुछ नहीं खाओ आपको संभवतः एनपीओ पर रखा जाएगा, जो कि एक चिकित्सा शब्द है जिसका अर्थ है "मुंह से कुछ नहीं" 12 आधी रात को प्रक्रिया से पहले रात आकांक्षा को रोकने के लिए आपका पेट साफ होना चाहिए आकांक्षा तब होती है जब पेट की सामग्री श्वसन तंत्र में प्रवेश करती है और निमोनिया जैसी समस्याओं का कारण बनती है।
  • विधि 3

    प्रक्रिया से एक घंटे पहले
    एक किडनी बायोप्सी चरण 10 के लिए तैयार की गई छवि
    1
    यदि आवश्यक हो तो अपनी दवाइयां लें। चूंकि आपको प्रक्रिया के पहले सुबह खाने के लिए कुछ भी खाने की इजाजत नहीं है, इसलिए आपकी दवा के साथ पानी की घूंट लें। यह गोलियां आसानी से उतरने की अनुमति देगा। प्रक्रिया के पहले सुबह के दौरान किसी भी प्रकार के भोजन का उपभोग न करें।
  • एक किडनी बायोप्सी चरण 11 के लिए तैयार की गई छवि
    2
    सुबह में इंसुलिन न लें, यदि आप इसका उपयोग करने वाले व्यक्ति हैं इंसुलिन लेने से आपकी रक्त शर्करा बहुत कम हो जाएगी इसके बजाय, आपको खून का शर्करा एक इष्टतम स्तर पर रखने के लिए खारा जलसेक के साथ लघु-अभिनय इंसुलिन दिया जाएगा।
  • एक किडनी बायोप्सी चरण 12 के लिए तैयार की गई छवि
    3

    Video: गैस्ट्रिक-stomach ulcer का इलाज है इतना आसान, नहीं जानते होंगे आप | Gastric, Stomach ulcer cure.

    किसी को घर ले जाने के लिए जाओ आपके गुर्दा बायोप्सी के बाद, आप उसी दिन घर लौट सकते हैं। हालांकि, आपकी प्रक्रिया के बाद, आपको एनेस्थेसिया और किसी भी शामक प्राप्त होने के कारण दिन के बाकी दिनों में नींद आ सकती है। इसलिए, आपको किसी को घर ले जाने की आवश्यकता होगी, क्योंकि अकेले ड्राइविंग खतरनाक हो सकता है।
  • युक्तियाँ

    • कारणों से आप एक गुर्दे की बायोप्सी की आवश्यकता हो सकती में शामिल हैं: का परीक्षण कर रहा है कि आपके गुर्दे कार्य कर रहा है, गुर्दे के कैंसर से इनकार और क्या गुर्दे में एक पुटी सौम्य है या नहीं।
    • गुर्दे की बायोप्सी के दो मुख्य प्रकार सुई बायोप्सी, जहां एक सुई अपनी पीठ, या खुली बायोप्सी, जहां आपके गुर्दे का एक नमूना स्वास्थ्य निर्धारित करने के लिए ले जाया जाएगा के माध्यम से अपने गुर्दे में डाला जाता है कर रहे हैं।

    चेतावनी

    • अपनी प्रक्रिया से पहले, एस्पिरिन जैसे एंटीकायगुलंट दवाएं न लें।
    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com