ekterya.com

दृश्य में अस्थायी निकायों को कैसे कम करें

अस्थायी निकायों में कण या अंधेरे रेखाएं होती हैं जो प्रभावित व्यक्ति के दर्शन में दिखाई देती हैं, आंखों के आंदोलन के साथ घुल-मिल रही हैं। बनते हैं जब कांच का जो नेत्रगोलक की केंद्रीय स्थान को भरता की जिलेटिनी पदार्थ में गंदगी की छोटे कणों, आंख के पीछे रेटिना पर डाली छाया। हालाँकि फ्लोटिंग बॉडी आमतौर पर चिंता का कारण नहीं बनती हैं, ये किसी को भी यह जानने के लिए काफी परेशान हो सकते हैं कि उन्हें कैसे कम करना है फ्लोटिंग बॉडी को कम करने के लिए कोई एकल उपचार नहीं है। सामान्य तौर पर, धैर्य और अनुकूलन की सिफारिश की जाती है, साथ ही सबसे गंभीर मामलों में कुछ सर्जिकल तकनीकों का सहारा लेना भी शामिल है।

चरणों

भाग 1

मानक सिफारिशों का पालन करें
कम करें फ्लोटर्स चरण 9 का शीर्षक चित्र
1
दूसरे दिशा में देखें यदि आप एक अस्थायी शरीर पर अपनी आँखें तय कर लेते हैं, तो आँख को ऊपर और नीचे या किनारे से आगे बढ़ने का प्रयास करें आंख के आंदोलन को अस्थायी शरीर की स्थिति बदलने और राहत प्रदान करने में मदद मिल सकती है।
  • इमेज का शीर्षक कम करें फ्लोटर्स चरण 3
    2
    फ्लोटिंग बॉडी के बारे में अपने चिकित्सक से बात करें यदि आपके पास फ्लोटिंग बॉडी हैं जो आपके दृष्टिकोण को अक्सर प्रभावित करती है, अगर नए अस्थायी संगठन अचानक दिखाई देते हैं या यदि आपके पास इस समस्या के बारे में केवल प्रश्न हैं, तो अपने डॉक्टर या अपने नेत्ररोग विशेषज्ञ से बात करें इन पेशेवरों की मदद से आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि फ्लोटिंग बॉडी के लिए आपके मामले में कुछ प्रकार के चिकित्सा हस्तक्षेप की आवश्यकता होती है, जो लक्षणों के आधार पर मौजूद होती है।
  • हालांकि ज्यादातर मामलों में चल निकायों उम्र बढ़ने की प्रक्रिया का एक सामान्य परिणाम माना जा सकता है और हमेशा उन्हें इलाज नहीं है, वहाँ अपवाद हैं जहां यह विशिष्ट चिकित्सा हस्तक्षेप का उपयोग करने के लिए आवश्यक है।
  • यदि आपको किसी भी बीमारी से पीड़ित है, जैसे कि मधुमेह, कम से कम हर दो साल या अधिक बार समीक्षा के लिए ऑप्टमेट्रिस्टिस्ट या नेत्र रोग विशेषज्ञ पर जाएं।
  • छोटव फ्लोटर्स चरण 4 नामक छवि
    3
    कुछ भी मत करो हालांकि अस्थायी निकायों बहुत परेशान हो सकते हैं, वे आम तौर पर दृष्टि से हस्तक्षेप नहीं करते हैं ताकि आप अपने दैनिक कार्यों को सामान्य रूप से निष्पादित करने से रोक सकें। आम तौर पर, मस्तिष्क फ्लोटिंग बॉडी की अनदेखी करना सीखती है और आपकी दृष्टि इस छोटी सी समस्या से सामने आती है।
  • आंखों या अन्य बीमारियों से पहले की क्षति के साथ जो दृष्टि को प्रभावित कर सकते हैं, जैसे कि मधुमेह, फ्लोटिंग बॉडी की दृष्टि का अनुभव करने की संभावना है, या इसे बार-बार अनुभव करने की संभावना है
  • आप वर्षों के लिए अस्थायी निकाय कर सकते हैं और समय बीतने के साथ उन्हें देख रहे हैं। हालांकि, यदि आप कुछ नए लोगों का पता लगाते हैं, तो आपको जांच करने के लिए आपको अपने नेत्र रोग विशेषज्ञ से संपर्क करना चाहिए।
  • भाग 2

    अधिक गंभीर मामलों के इलाज के लिए खोजें
    कम से कम फ्लोटर्स चरण 2 नामक छवि
    1
    तत्काल एक चिकित्सक के पास जाओ यदि अस्थायी शरीर प्रकाश की चमक या पार्श्व दृष्टि के नुकसान के साथ हैं। यदि इन मामलों का तुरंत इलाज नहीं किया जाता है, तो अंतर्निहित बीमारी के कारण आंशिक नुकसान हो सकता है। फ्लोटिंग बॉडी से संबंधित कुछ गंभीर बीमारियां निम्न हैं:
    • कांच का रक्तस्राव (लेंस और रेटिना के बीच खून बह रहा है)
    • कांच का हास्य और रेटिना की सूजन (ऑटोइम्यून या संक्रामक कारण)
    • नेत्र ट्यूमर
    • रेटिना में आंसू (जब कई अस्थायी संस्थाएं अचानक दिखाई देती हैं)
    • रेटिना के टुकड़ी (जब अस्थायी निकायों धुंधला या असम्बद्ध दृष्टि के साथ दिखाई देते हैं)
  • Video: Entrevista a Friedrich Hayek | Levin Interviews BBC, 1980.

    इमेज का शीर्षक कम करें फ्लोटर्स चरण 1
    2



    संभवतः विशिष्ट उपचारों के बारे में अपने नेत्र रोग विशेषज्ञ से बात करें यदि फ्लोटिंग बॉडी आपको गंभीर दृष्टि समस्याएं पैदा करती है फ्लोटिंग बॉडी के गंभीर मामले शल्य चिकित्सा द्वारा इलाज किया जा सकता है। फ्लोटिंग निकायों को खत्म करने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली सर्जरी में बहुत गंभीर जोखिम शामिल हैं। ज्यादातर मामलों में, इस तरह की सर्जरी से जुड़े जोखिम को अस्थायी निकायों के सामयिक देखने के कारण छोटे असुविधाओं की तुलना में अधिक गंभीर माना जाता है। आपकी नेत्ररोग विशेषज्ञ यह तय करने में आपकी सहायता कर सकता है कि, आपके विशिष्ट मामले में, शल्य चिकित्सा आवश्यक या उचित है।
  • ऑकुलर सर्जरी में मोतियाबिंद की स्थिति, रेटिना के फाड़ या अलग-थलग होने का जोखिम शामिल है, इसलिए चरम मामलों में सर्जिकल उपचार की सिफारिश की जाती है।
  • सर्जरी के लिए इस समस्या का एक स्थायी समाधान मानने की ज़रूरत नहीं है, चूंकि हस्तक्षेप के बाद किसी भी समय नए अस्थायी निकाय दिखाई दे सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से ट्रस्ट सर्फर` class=
    3
    सर्जिकल प्रोसेसिंग के लिए सबमिट करें यदि आवश्यक हो यदि आप और आपके नेत्र रोग विशेषज्ञ ने तय किया है कि फ्लोटिंग बॉडी को कम करने के लिए विशेष उपचार का सहारा लेना आवश्यक है, तो कई विकल्प उपलब्ध हैं इन प्रक्रियाओं के बारे में अपने नेत्र रोग विशेषज्ञ से पूछें कि क्या आपके पास कोई सवाल है
  • वहाँ एक प्रक्रिया आँख की नेत्रकाचाभ द्रव को हटाने और एक नमकीन घोल के साथ बदलना, आपरेशन के दौरान चल निकायों को दूर करने के vitrectomy है कहा जाता है।
  • रोचक आँखों को सुधारने और फ्लोटिंग बॉडी को कम करने के लिए आंखों को ठंडा करने वाले क्रिएराथरी या लेजर उपचार, आवश्यक हो सकते हैं।
  • भाग 3

    अप्रभावित प्रभावकारिता के घरेलू उपचार की कोशिश करें
    इमेज शीर्षक कम करें फ्लोटर्स चरण 6
    1

    Video: 4 - Psychic Skills & Miracles - technology used for telepathy and remote viewing

    फ्लोटिंग बॉडी को कम करने के लिए आहार की खुराक लें। कुछ स्वास्थ्य पेशेवरों का मानना ​​है कि कुछ पोषक तत्वों की खुराक फ्लोटिंग बॉडी को समाप्त करने में सहायता कर सकती हैं। फ्लोटिंग बॉडी को कम करने के लिए पोषक तत्वों की खुराक की प्रभावशीलता नैदानिक ​​सिद्ध नहीं हुई है, लेकिन कुछ प्रभावित लोग कहते हैं कि उन्होंने उन्हें मदद की है। इससे पहले कि आप कोई भी लेना शुरू करें, इन उपचारों के बारे में अपने नेत्र रोग विशेषज्ञ से बात करें:
    • एंटीऑक्सिडेंट्स में समृद्ध टेस्ट पदार्थ, जैसे हल्दी और डॉग्रोज। कुछ प्रमाण हैं कि इन एंटीऑक्सिडेंट मैकिलेटर अध: पतन के इलाज में प्रभावी हैं, लेकिन फ्लोटिंग बॉडी को कम करने में प्रत्यक्ष रूप से मदद नहीं कर रहे हैं। गुलाब हिप आमतौर पर एक मसाले के रूप में एक जलसेक और हल्दी के रूप में बेचा जाता है।
    • Hyaluronic एसिड लेने की संभावना पर विचार करें मोतियाबिंद ऑपरेशन के बाद आँखों के उपचार को बढ़ावा देने के लिए हाइलूरोनिक एसिड की प्रभावशीलता प्रदर्शित होती है। कुछ लोग फ्लोटिंग बॉडी के इलाज के लिए हाइलूरोनिक एसिड का इस्तेमाल करते हैं, हालांकि उनके बीच कोई मेडिकल कनेक्शन अभी तक स्थापित नहीं हुआ है।
  • कम से कम फ्लोटर्स चरण 8 का चित्र
    2

    Video: The History of Gothic Cathedrals documentary

    खुराक लें जो रक्त के प्रवाह को बढ़ाते हैं। यह विचार है कि रक्त की आपूर्ति में वृद्धि करने के लिए आंखों में कांच से जीलेटिनस प्रोटीन को समाप्त करने में मदद करता है। हालांकि, निम्नलिखित पूरक आहार और अस्थायी निकायों में कमी के बीच कोई सिद्ध संबंध नहीं है, इसलिए किसी भी लेने शुरू करने से पहले इन उपचारों के बारे में अपने नेत्र रोग विशेषज्ञ से बात करें:
  • जिन्को बिलोबा लेने का प्रयास करें यह दिखाया गया है कि जिंको बिलोबा ने ओक्यूलर रक्त के प्रवाह को उत्तेजित करने में प्रभावी है और इसका उपयोग ग्लाकोमा से पीड़ित रोगियों के इलाज के लिए किया जाता है।
  • लाइसिन लेने का प्रयास करें लाइसिन एक वैदोडिलेटर है, जिसका अर्थ है कि यह रक्त वाहिकाओं को बढ़ाता है और, विशेष रूप से, बड़े नसों। शरीर के कुछ क्षेत्रों के रक्त वाहिकाओं को चौड़ा करने के लिए लाइसिन की प्रभावशीलता साबित होती है, लेकिन आंखों को एक विशिष्ट तरीके से इलाज नहीं करती है।
  • ब्लूबेरी लेने का प्रयास करें क्रैनबेरी दोनों दृष्टि से बेहतर बनाने के लिए और रक्त वाहिकाओं को चौड़ा करने के लिए उपयोग किया जाता है। हालांकि, अस्थायी निकायों के उपचार में इसकी प्रभावशीलता को पूरी तरह से जांचने के लिए पर्याप्त सबूत नहीं हैं।
  • इमेज का शीर्षक कम करें फ्लोटर्स चरण 7
    3
    तनाव को कम करने के तरीकों की तलाश करें फ्लोटिंग बॉडी की उपस्थिति का कारण बन सकता है एक और अड़चन तनाव है, इसलिए तनाव प्रबंधन तकनीकों का अभ्यास करने से समस्या को कम करने में मदद मिल सकती है। प्रकृति में ध्यान, प्रार्थना या समय बिताते हुए विकल्प कई विकल्प हैं जो तनाव के स्तर को कम करने के लिए उपयोगी होते हैं। योग, पायलट या ताई ची जैसे दैनिक क्रियाकलाप भी तनाव को कम करने और शांत जीवन शैली को विकसित करने में मदद कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    Video: AU CŒUR DU TROU DE VER - Krotifluck - EPISODE 3

    • कोई आँख नहीं है जो फ्लोटिंग बॉडी को कम करने में मदद करता है।
    और पढ़ें ... (23)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com