ekterya.com

कैसे शरीर पॉप नृत्य करने के लिए

कैलिफोर्निया में 60 और 70 के दशक के सड़क नृत्य से "बॉडी पॉप" विकसित हुआ है, यह 90 के दशक के अंत में अपने आप में एक आंदोलन बन गया है, और हिप-हॉप से ​​प्रभावित पॉप संगीत की बाढ़ के साथ सदी की शुरुआत के बाद पनप रहा है यह सबसे वर्तमान वर्तमान बन गया है यदि आप क्लब, सलाखों या यहां तक ​​कि अपने घर में नृत्य करना चाहते हैं, तो "बॉडी पॉप" सीखना आसान, मज़ेदार और एक महान अभ्यास है। आज शुरू करने के लिए पहले चरण पर जाएं

चरणों

भाग 1

हथियार ले जाएँ
बॉडी पॉप चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
शरीर से अलग हथियार उठाएं और रखें। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस हाथ की शुरुआत करते हैं, बस इसे आराम और ढीली रखने के लिए याद रखें यदि आप बहुत तनावपूर्ण हैं तो आप उसे स्थानांतरित करने में सक्षम नहीं होंगे - तनाव की रिहाई के रूप में "आंदोलन" के बारे में सोचो। अपनी कोहनी को रोकें, इसे आराम से रखें सुनिश्चित करें कि हाथ सपाट है और छाती गर्दन के साथ अधिक ऊंची है। ध्यान रखें कि किसी भी प्रकार के नृत्य के लिए शारीरिक तनाव को जारी करना अनिवार्य है, खासकर "पॉप डांसिंग"
  • यदि आप सोचते हैं कि इससे आपको थोड़ा आराम करने में मदद मिलेगी तो आप शुरू करने से पहले खिंचाव कर सकते हैं।
  • कठोर पैर के साथ खड़े नहीं रहना इसके बजाय, अपने पैरों को अपने कंधों या थोड़ी अलग से गठबंधन रखें, और अपने घुटनों को थोड़ा मोड़ दें। हालांकि पॉप को एक महत्वपूर्ण दूरी की आवश्यकता होती है, जो शरीर के एक हिस्से पर केंद्रित होती है, ऊर्जा पैरों से आती है और शरीर के ऊपरी हिस्से की ओर जाती है। आपको हथियारों में ऊर्जा बनाने के लिए पैरों में उस आंदोलन की आवश्यकता होती है।
  • Video: Gk Tricks In Hindi | शास्त्रीय नृत्य | SSC ,MPPSC,UPSC,Railway Exam

    शारीरिक पॉप चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    हाथ की कोहनी नीचे मोड़ो इसे सर्वोत्तम संभव तरीके से करने के लिए, कल्पना कीजिए कि उंगलियों से जुड़ी एक रस्सी है जब तक आप अपने हाथ की ताकत रखेंगे, तब तक ऐसा न करें कि किसी ने रस्सी को खींच कर उंगलियों को खींच लिया और कलाई तक जमीन से 90 डिग्री का कोण खींच लिया। हाथ या शरीर के बाकी हिस्सों को बिना ले जाने की कोशिश करें सीधे आगे देखकर रखें और उस हाथ को देखने के लिए प्रलोभन का विरोध करें जो आप आगे बढ़ रहे हैं।
  • अपने घुटनों को थोड़े मुट्ठी में रखें, बाहों के प्रत्येक आंदोलन के साथ अपने पैरों को थोड़ा ढका दें। आप अपने लिए एक अच्छी ताल बनाने के लिए इस स्विंग का उपयोग कर सकते हैं।
  • बॉडी पॉप चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपना हाथ और कोहनी बढ़ाएं अब, अपने कोहनी को अपने कंधे की ऊंचाई के रूप में बढ़ाएं और अपना हाथ बढ़ाएं ताकि जमीन फिर से सपाट हो जाए, जमीन के लगभग समानांतर हो। "शरीर पॉप" का विचार शरीर के एक हिस्से को स्थानांतरित करना है जबकि बाकी पूरी तरह से अभी भी रहता है। जब आप इस तरह अपने हाथ को ले जाते हैं, तो कार्रवाई हाथ से कंधे तक जाती है तो एक बार जब आप गुड़िया को 90 डिग्री में डालते हैं, तो आपको अपनी कोहनी को एक ही विचार से आकाश की तरफ उठाना चाहिए, जबकि आप हाथ अपने मूल, सपाट स्थिति में लेते हैं और छाती अभी भी उठी होती हैं।
  • आप वास्तव में कंधे से उंगलियों के सुझावों के लिए ऊर्जा की लहर ले रहे हैं और फिर हाथ से वापस आ रहे हैं
  • बॉडी पॉप चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    हाथ खींचो अब कोहनी नीचे ले लो जब तक हाथ लगभग सीधे और जमीन के समानांतर नहीं है। ऊर्जा की लहर कोहनी के माध्यम से पूरी तरह से आपके हाथ से चलाती है और कंधे पर जाती है यही कारण है कि हाथ अपने मूल स्थान पर लौटने के लिए महत्वपूर्ण है।
  • अपने कूल्हों, सिर और गर्दन को सीधे और सीधा रखें और यह करते समय सीधे आगे निकल जाएं।
  • बॉडी पॉप चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5



    कंधे को स्थानांतरित करें जैसा कि आप अपनी कोहनी उठाकर हाथ की मूल स्थिति में वापस लेने के लिए जाते हैं, कंधे को शरीर के खिलाफ बाकी हाथ रखते हुए उठाएं कंधे को उठाने का यह आंदोलन "पॉप" है जिसे आप ढूंढ रहे हैं। जब आप अपना कंधे उठाते हैं, तो आंदोलन तैयार नहीं होना चाहिए, लगभग जैसे कि यह ठंडा या कंपकंपी है
  • शरीर के दूसरी तरफ संक्रमण आंदोलन में मदद करने के लिए आप दूसरे कंधे को थोड़ा ऊपर उठा सकते हैं।
  • बॉडी पॉप चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    दूसरे हाथों से पीछे की ओर की कार्रवाई दोहराएं अब कंधे को स्थानांतरित करना और हाथ को फैलाना, हाथ और कोहनी उठाना, कलाई को झुका देना और इसे वापस लाने के लिए शुरू करें ताकि हाथ मूल सीधे स्थिति में हो जिसे आपने दूसरे हाथ से शुरू किया था। तो कंधे की तरफ आराम से हाथ से तरंग प्रवाह चलाना और दूसरे दिशा में आंदोलन को दूसरे कंधे से शुरू करना और बाकी के साथ निम्नलिखित का पालन करना।
  • लहर एक हाथ की उंगलियों के सुझावों से हाथ से और दूसरे तरफ से प्रवाह करना चाहिए, ताकि आंदोलन शरीर के एक तरफ से दूसरे तक जाता है
  • भाग 2

    शरीर के अन्य हिस्सों को स्थानांतरित करें
    बॉडी पॉप चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    छाती को ले जाएं छाती को स्थानांतरित करने के लिए, एक अतिरंजित आसन के साथ स्थिर रहें, कंधे के एक चौथाई के बारे में पैर और घुटनों की मोटाई। पैरों को संतुलित करें, उन्हें थोड़ा झुककर और छाती को अलग कर लेना, इसे वापस ऊपर ले जाना और एक छोटी वक्र के साथ "गिर" देना। इस प्रक्रिया के दौरान आपको कंधों का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए या उन्हें हलकों में ले जाना चाहिए, यह एक बहुत ही सामान्य विफलता है। इस आंदोलन को दोहराएं, पैर के रोलिंग को देखते हुए, थोड़ा झुकने और छाती के बाद उठाने
    • इस बारे में सोचें जैसे कि आपकी छाती हवा में कूद रही थी। यह एक समान भाव है जो छाती में सभी ऊर्जा डालता है जबकि थोड़ी झुकाव और हथियारों और कोहनी की ऊपरी चाल का निर्माण करते हैं।
    • अतिरंजित आंदोलन के लिए, अपनी चाल पर हाथ रखकर दिल की धड़कन की नकल करें जैसा कि आप आगे बढ़ते हैं छाती के बीच में एक बंद हाथ रखो, छाती को आगे बढ़ने के दौरान इसे खोलें और पीछे की तरफ घूमते समय इसे फिर से बंद करें

    Video: GK Tricks in Hindi || प्रमुख लोक नृत्य को याद रखने की ट्रिक

    बॉडी पॉप शीर्षक 7 बुललेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • आप इस तकनीक में झुकने और दाएं किनारे पर चलते हुए थोड़ा आगे बढ़कर और बाएं किनारे बदलते हुए आगे बढ़ते हुए आगे बढ़ते हुए आगे बढ़ने के साथ-साथ इस दिशा में और अधिक आंदोलनों को जोड़ सकते हैं।
  • शारीरिक पॉप चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    2
    चलें और चालें चलना और आगे बढ़ने के लिए, बस कार्य करें जैसे कि "एक और दो" की गिनती करते हुए आप अपने पैरों और हथियार को स्थानांतरित करने के लिए सड़क पर घूम रहे थे। हर बार जब आप गिनते हैं, तो एक कदम उठाते हैं, अपने घुटनों को थोड़ा आगे ले जाते हैं जब आप अपने हाथ को हर छोटे से आंदोलन के साथ ले जाते हैं। अपने हथियारों को एक अतिरंजित आंदोलन के साथ अलग रखें, जैसे कि आप उन में "पॉप" कर रहे थे, इस प्रक्रिया में पैर और घुटनों को जोड़ते हुए
  • इसे बाहर ले जाने के लिए आवश्यक समन्वय करने में समय लग सकता है, लेकिन एक बार जब आप गणना करते हैं, तो प्रत्येक बार "केक का टुकड़ा" चलने के लिए इस्तेमाल किया जाता है।
  • शारीरिक पॉप चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    पैरों को ले जाएं आप पैरों को "अपने दम पर" चल सकते हैं या उन्हें हथियार, छाती और शरीर के अन्य भागों की लय पर ले जा सकते हैं। पैरों को स्थानांतरित करने के लिए, बस तनहाई का अभ्यास करें और क्वाड्रिसप्स को आराम दें फिर एक बार थोड़ी देर से वापस ले लें, एक ही समय में क्वैड्रिसिस को तने हुए, और तब मांसपेशियों को आराम दें जब आप पैरों को अपनी प्रारंभिक स्थिति में ले आए हों। आपको पैर को आगे पीछे और उसके सामान्य स्थिति तक नहीं ले जाना चाहिए। जब आप ऐसा करते हैं तो डबल्स या मोड़ न करें
  • एक बार जब आप एक पैर के आंदोलन में महारत हासिल कर लेते हैं, तो दोनों पैरों को एक साथ ले जाने के लिए सीखना है, लेकिन अपने पैरों को हिलने के बिना, बस अपने पैरों को ले जाने के दौरान उन्हें दाएं या बाईं ओर बदल कर।

    Video: हिन्दी में जी ट्रिक्स | भारत के लोक नृत्य

    बॉडी पॉप चरण 9 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com