ekterya.com

कैसे पता चलेगा कि एक ingrown toenail संक्रमित है

अगर इलाज नहीं किया जाता है, तो एक एनग्रेडिंग टोनल संक्रमित हो सकता है। संक्रमण के कुछ संकेत दर्द, मुक्ति और एक बुरी गंध धड़कते हैं। यदि आप समझते हैं कि आपके पास संक्रमित संक्रमित नेल है, तो आपको डॉक्टर देखना चाहिए। अगर आप शुरुआती चरण में इंसराउन कील को देखते हैं, तो आप उसे संक्रमित होने से रोक सकते हैं यदि आप दिन में तीन बार नमक पानी में भिगोते हैं। भविष्य में, इस समस्या से बचने के लिए, अपने नाखूनों को अच्छी तरह से काट लें, जूते खरीदने करें जो अच्छी तरह से फिट होते हैं और अपनी उंगलियों को खेलना और गतिविधियों को करने के बाद साँस लेते हैं।

चरणों

विधि 1

लक्षणों की जांच करें
बताएं कि छवि क्या है अगर एक इन्ग्रोवन टूनेल संक्रमित चरण 1 है
1
कील के चारों ओर लाली में वृद्धि के लिए बने रहें। एक इनग्राउन टोनेल का प्रारंभिक लक्षण लाल और संवेदनशील त्वचा है। हालांकि, अगर नेल संक्रमण का विकास करता है तो आप क्षेत्र के आसपास लाली में काफी वृद्धि देखेंगे।
  • बताएं कि एक इंग्रोवन टूनेल संक्रमित चरण 2 में बताए गए चित्र

    Video: सभी तरह के फोड़े फुंसी झट से गायब करें | Fode aur funsi ka ilaj

    Video: नाखून बता सकते हैं आपकी सेहत का हाल-नाखूनों के रंग से कैसे पता चलती है बीमारियां- नाखूनों के रोग




    2
    नोटिस अगर आपको त्वचा गर्म लगता है यदि आपकी संक्रमित हो जाती है तो आपके नेल के आसपास एक गर्म और गर्म महसूस हो सकता है। नाखून के चारों ओर के तापमान में वृद्धि के साथ एक धड़कते दर्द भी हो सकता है। यदि संक्रमण अधिक खराब हो जाता है या इलाज नहीं करता है, तो आपको बुखार हो सकता है।
  • Video: नाखूनों की रंगत से जानें अपनी सेहत के बारे मे..||nail colour change causes

    बताएं कि छवि क्या है अगर एक इन्ग्रोवन टोनियल संक्रमित है चरण 3
    3

    Video:
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com