ekterya.com

कैसे एक ingrown toenail को भरने के लिए

इनग्रोवन टोनील्स दर्दनाक हैं और यदि वे गंभीर हो जाते हैं तो शल्य हटाने की आवश्यकता भी हो सकती है हालांकि, यदि आप समय में एक एनट्रॉवन कील का पता लगाते हैं, तो आप इसे ठीक करने के लिए संभव है। इस प्रक्रिया के लिए आवश्यक है कि आप अपने पैरों तक पहुंच सकते हैं, इसलिए यदि आप इसे अपने दम पर नहीं कर सकते तो सहायता मांगें। यदि ऐसा प्रतीत होता है कि एक कील संक्रमित है (लाल, सूजन या सूखा हुआ), तो जल्द से जल्द डॉक्टर से परामर्श करें।

चरणों

विधि 1
Toenail अवतार बढ़ाएँ

इमेज शीर्षक से एक इनेग्रॉन्ग टोनेल चरण 1 को हील करें
1
पैरों को भिगोएँ पैर को साफ रखने और नाखून लचीला बनाने के लिए, आपको प्रभावित पैरों को गर्म पानी में भिगोना होगा। आप इस प्रक्रिया को थोड़ा अधिक आराम करने के लिए दोनों पैरों को सोख सकते हैं। एक बार में 10 से 15 मिनट के लिए अपने पैरों को 4 से 5 बार रोजाना सोखें।
  • आप एपसॉम नमक के 2 चम्मच फुटबाथ को जोड़ सकते हैं या नल का पानी इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक हील ए इन्ग्रोवन टूनेल स्टेप 2



    2
    कील पर चाय के पेड़ के तेल के 1 या 2 बूंदें डाल दें। चाय के पेड़ का तेल लड़ाई में मदद कर सकता है संक्रमण प्रत्येक बार जब आप अपने पैरों को सोखते हैं, तो प्रभावित नाखून पर चाय या पेड़ के तेल की 1 या 2 बूंदें डाल दें। चाय के पेड़ के तेल संक्रमण को रोकने में मदद कर सकते हैं और नाखून को थोड़ा नरम रख सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक हील इंकवर्ड टोनेल चरण 3
    3
    दर्द को दूर करने के लिए मेन्थॉल मरहम लगाइए। नाखून चाय के पेड़ के तेल को अवशोषित करने के बाद, आप कील के दर्दपूर्ण क्षेत्र पर कुछ मेन्थॉल मरहम भी डाल सकते हैं। मेन्थॉल और कपूर दर्द को कम करने में मदद कर सकते हैं, और उपचार के अगले भाग के लिए नेल नरम भी बनाएंगे।
  • मेन्थॉल और कपूर को नाखून पर 12 से 24 घंटों तक पट्टी या थोड़ी छोटी धुंध के साथ छोड़ दें।
  • इमेज का शीर्षक हील ए इनग्रोवन टूनेल चरण 4

    Video:
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com