ekterya.com

कैसे प्यार महसूस करने के लिए

क्या आपको प्यार नहीं लगता है? यह सोचने के लिए कि कोई भी आप को इस दुनिया में नहीं चाहता क्रूर हो सकता है और शून्यता की भावना पैदा कर सकता है। हालांकि, यह संभव है कि, संचार या समझ की समस्या के कारण, आप नहीं जानते कि आप वास्तव में कितने प्यार करते हैं कई बार हमें लगता है कि हम प्यार नहीं करते क्योंकि हम खुद को अपनी क्षमता से बंद करने का निर्णय लेते हैं। आप खुद को फिर से इन भावनाओं को खोल सकते हैं और उन्हें उन लोगों के लिए भी प्रोत्साहित कर सकते हैं जिन्हें आप चाहते हैं, आपको इस लेख के पहले चरण से ही शुरू करना होगा!

चरणों

विधि 1

अपने आप को प्यार करो
इमेज शीर्षक से फेल लूइड स्टेप 01
1
अपने आत्मसम्मान में सुधार करें. कई बार, हालांकि लोग हमें अपने दिल से प्यार कर सकते हैं, हम प्यार नहीं महसूस करेंगे। यह अक्सर होता है क्योंकि हमारे लिए यह विश्वास करना मुश्किल है कि कोई हमें प्यार कर सकता है अगर हम खुद से प्यार नहीं कर सकते यदि आपको लगता है कि दूसरों को आप पसंद नहीं करते हैं, तो आपको जो करना चाहिए, वह खुद को प्यार करना सीखना है। अपने बारे में एक राय बनाएं जिसमें आप अपने सकारात्मक पहलुओं को मनाते हैं और नकारात्मक लोगों को स्वीकार करते हैं। अपने आप में पूर्णता के आदर्श की तलाश करना बंद करो और महसूस करें कि आप सही हैं जैसा आप हैं।
  • फेल लूइड स्टेप 02 नामक छवि
    2
    अपने आप में आत्मविश्वास बनाएँ किसी के स्व में भरोसा एक व्यक्ति में एक अत्यंत महत्वपूर्ण गुण है। जब लोग देखते हैं कि आप क्या सोचते हैं, तो आप दुनिया का सामना करने और इसे दूर करने में सक्षम होंगे - वे इसे विश्वास करना शुरू कर देंगे (और वे इसे प्यार करेंगे!)। इस जीवन में जोखिम उठाकर अपने आप में आत्मविश्वास बढ़ाएं, जोर से बोल कर और ऐसी चीजें करें जो आपको गर्व महसूस करती हैं कि आप कौन हैं।
  • फेल लूइड स्टेप 03 नामक छवि
    3
    सहायता प्राप्त करें (यदि आपको इसकी आवश्यकता है)। कभी-कभी हमारे दिमाग बीमार होते हैं, वे बिल्कुल अच्छी तरह से काम नहीं करते हैं और उन्हें थोड़ी मदद की आवश्यकता होती है ताकि वे फिर से अच्छा महसूस कर सकें। आपको लगता है शायद अपनी समस्याओं बहुत बड़ा आप को संभालने के लिए के लिए कर रहे हैं, एक डॉक्टर से पेशेवर मदद की हो रही है अपने शरीर की देखभाल करने के लिए महत्वपूर्ण है, मदद पाने के लिए resfriado- के लिए दवा लेने के समान प्रयास करें। यहां विकी पर, हम आप में से प्रत्येक को प्यार करते हैं और चाहते हैं कि आप खुश रहें। ऐसा करने के लिए आपको क्या करें!
  • विधि 2

    प्रेम ढूंढें

    Video: Sam Smith - Writing's On The Wall ( cover by J.Fla )

    फेल लूइड स्टेप 04 नामक छवि

    Video: First time संबंध बनने के बाद कैसा महसूस होता है?

    1
    अपनी भावनाओं के बारे में ईमानदार रहें यह मुश्किल है, लेकिन बेवजह महसूस करना बंद करना सबसे अच्छा तरीका है। अपने आस-पास के लोगों को बताएं कि आप जिस तरह से महसूस करते हैं, उससे प्यार करते हैं, उन्हें बताएं कि आपको समस्याएं हैं और शब्द लेते हैं, जब वे आपको बताते हैं कि वे आपको प्यार करते हैं। उन्हें आपको यह साबित करने का अवसर दो। अपने आप को बहरे बनाना बंद करो, अपनी भावनाओं को अनुमान लगाने की कोशिश न करें - यह संभव है कि वे वास्तव में आपसे प्यार करते हैं।
  • फेल लवडेड चरण 05 नाम की छवि
    2
    एक नए प्यार को खोलने की कोशिश करो अगर आपको एक विशिष्ट विचार है कि प्यार किस तरह दिखता है या कहां से आता है जिस तरह से आप प्यार को परिभाषित करते हैं, उस पर एक नज़र डालें और इसके बारे में सोचें कि क्या आपको इसे फिर से परिभाषित करना चाहिए। प्यार किसी प्रेम संबंध से नहीं आता है, न ही इसमें महंगे उपहार या जन्मदिन का कार्ड शामिल करना है, न ही आवश्यक गुणों की एक सूची को पूरा करना है
  • फेल लूइड स्टेप 06 नाम वाली छवि
    3
    स्वयं सेवा करें। आपके समुदाय को वापस देकर आपको प्यार करने में मदद करने का एक शानदार तरीका है। आप अपने क्षेत्र में कहीं भी स्वयंसेवकालय से एक स्वाद से सूप रसोईघर में स्वयंसेवा कर सकते हैं - यह आपकी और आपके समुदाय को बहुत मदद करेगा। लोग आपकी मदद करने के लिए जो कुछ भी करते हैं उसकी सराहना करते हैं और आप उस प्रेम को पायेंगे जो आप की तलाश कर रहे हैं, जिससे बेहद सकारात्मक प्रभाव पड़ता है।
  • फेल लवडेड चरण 07 नामक छवि
    4
    एक पालतू हो जाओ एक कुत्ते या एक बिल्ली प्यार करने के लिए उत्कृष्ट तरीके का प्रतिनिधित्व करते हैं। हमारे पालतू जानवर हमें प्यार करते हैं और हमें बहुत विश्वास करते हैं यदि आप इसे बचाने या यहां तक ​​कि अगर आप एक मेजबान परिवार में स्वयंसेवा करते हैं, तो आप जानवरों पर एक अद्भुत प्रभाव बना सकते हैं। यह वास्तव में अद्भुत हो सकता है, खासकर अगर यह एक ऐसा क्षेत्र है जहां जानवरों के लिए कुछ गैर-घातक आश्रय हैं।
  • फेल लूइड स्टेप 08 नामक छवि
    5
    आप जैसे लोगों को ढूंढें आप के समान लोगों के समुदाय का पता लगाना प्यार महसूस करने का एक बढ़िया तरीका हो सकता है। इंटरनेट ने यह बहुत आसान बना दिया है जितना इसका इस्तेमाल होता है एमेच्योर समुदाय दोस्ताना ऑनलाइन बनाने का एक आसान तरीका है, लेकिन आप उन्हें वास्तविक जीवन में भी प्राप्त कर सकते हैं। एक विषय के बारे में कक्षाएं लेने की कोशिश करें जो आपके क्षेत्र के सामुदायिक केंद्र में आपकी रूचि रखता है।



  • फेल लूइड स्टेप 09 नामक छवि
    6
    एक चर्च में शामिल हों आपसे प्यार करने में मदद करने के लिए एक अन्य विकल्प, एक चर्च (या अपने क्षेत्र के अन्य धार्मिक समूहों) में शामिल होने या उससे जुड़ने के लिए शामिल है। एक है जो आपके मूल्यों को साझा करता है और इसे नियमित रूप से इसमें शामिल होना शुरू करें अन्य परामर्शदाताओं के साथ घनिष्ठ संबंधों को विकसित करने में सहायता के लिए आप एक अध्ययन समूह में भी शामिल हो सकते हैं।
  • फेल लवडेड चरण 10 नामक छवि
    7
    किसी नए के साथ बाहर जाना यदि आप वास्तव में सोचते हैं कि आपके लिए प्रेमपूर्ण रिश्ते का सबसे अच्छा विकल्प है और आप भावनात्मक रूप से किसी अन्य व्यक्ति के साथ रहने के लिए तैयार हैं, तो किसी को नई तारीख की कोशिश करें। केवल याद रखें कि आपको आशा है कि दूसरे व्यक्ति आपकी सभी समस्याओं को गायब कर देगा, या यदि आपको लगता है कि आप खुश नहीं हो सकते हैं, यदि आप रिश्ते में नहीं हैं तो नए रिश्ते को शुरू नहीं करना चाहिए। ये विचार स्वस्थ नहीं हैं हालांकि, अगर आप किसी और के साथ होने की बाधाओं के लिए तैयार हैं, तो आप एक प्रेमी या प्रेमिका प्राप्त कर सकते हैं।
  • फेल लूडेड स्टेप 11 नाम वाली छवि
    8
    बच्चों को उठाने पर विचार करें यदि आपके पास स्थिर नौकरी है, एक अच्छा घर है और भावनात्मक रूप से तैयार है, तो विचार करें कि शायद एक बच्चे का प्यार आपको पूर्णता की भावना दे सकता है। यहां तक ​​कि अगर आप अकेले हैं, तो कभी-कभी आप पालक पालक के रूप में अपनाने या काम कर सकते हैं। इसके अलावा, अगर आप एक बच्चे की मदद करना चाहते हैं, तो बिग ब्रदर्स बिग सिस्टर जैसी संस्थाएं हैं, लेकिन आप एक पूर्ण समय की देखभाल करने के लिए वास्तव में तैयार नहीं हैं।
  • विधि 3

    प्यार का मूल्यांकन करें
    फेल लूइड स्टेप 12 नाम की छवि
    1
    समझे कि वह प्यार कैसे दिखता है सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि वास्तव में प्यार किस तरह दिखता है। कभी-कभी, हमारे जीवन में कुछ बुरे लोग हमें समझायेंगे कि प्रेम वास्तव में इसके अलावा अलग दिखता है। उन्हें आपको भ्रमित न करें: प्रेम को आपको कभी दुख नहीं होना चाहिए, प्यार एक व्यक्ति के लिए नहीं है, प्यार को शर्तों को लागू नहीं करना चाहिए
  • फेल लूइड स्टेप 13 नामक छवि
    2
    देखें कि वे कैसे काम करते हैं देखें कि व्यक्ति या लोगों को आप कैसे कार्य करना चाहते हैं। क्या वे आपको बुरी बातें बताते हैं? क्या वे आपको शारीरिक रूप से हमला करते हैं? क्या आप उन्हें सबसे ज्यादा जरूरत पड़ने पर फिसल जाते हैं? क्या आप उन्हें बताते हैं कि आप उन्हें कैसा महसूस करते हैं? ये खराब संकेत हैं हालांकि, अगर आप आपको बता नहीं है, लेकिन आप यदि उपलब्ध हो आप उन्हें जरूरत साबित हो, आप को चोट पहुँचाने से बचने के लिए और कभी नहीं आपको लगता है कि वे आप के किसी गलत राय है किसी भी कारण से देने की कोशिश तो आप शायद चाहता हूँ, लेकिन बस खराब हैं इसे व्यक्त
  • फेल लूइड स्टेप 14 नामक छवि
    3
    देखो कि आप कैसे काम करते हैं क्या आप एक है जो दोस्ती में या किसी प्रेम संबंध में सभी भार उठाता है? क्या आप उनके लिए जो कुछ करते हैं उससे ज्यादा कुछ करते हैं? क्या आप दयालु और एक के साथ प्रतिक्रिया करते हैं धन्यवाद खाली और पारस्परिक बिना? ये खराब संकेत हैं हालांकि, अगर आपको लगता है कि जितना आप देते हैं जितना आपको मिलता है, संभावनाएं अच्छी बातें अच्छी तरह से चल रही हैं
  • फेल लूइड स्टेप 15 नामक छवि
    4
    पिछला पीछे छोड़ दो! अगर कोई आप (शारीरिक या भावनात्मक रूप से) पर हमला करता है, या यहां तक ​​कि अगर वे ज्यादा काम करते हैं, तो इसके मुकाबले ज्यादा काम करते हैं, उन्हें अपने जीवन में न रखें - आपको उनकी आवश्यकता नहीं है। इन लोगों को पीछे छोड़ दें और कार्रवाई करने के लिए वापस जाएं मित्रों और रिश्तों को ढूंढें जो आपको खुश महसूस करते हैं, आप इसके लायक हैं!
  • युक्तियाँ

    • जब कोई आपके लिए कुछ अच्छा करता है तो हमेशा कृतज्ञता दिखाएं
    • उन सभी जन्मदिनों को याद रखें, जो आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण हैं और उन्हें अपने जन्मदिन पर उपहार (या इंटरनेट पर कम से कम एक कार्ड) भेजते हैं।
    • किसी प्रियजन से संबंधित कुछ बात करते समय, सुनिश्चित करें कि दूसरे व्यक्ति को पता है कि आप उन्हें दोष नहीं दे रहे हैं

    चेतावनी

    • यदि आप देखते हैं कि आप गंभीर रूप से उदास हैं, सहायता प्राप्त करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com