ekterya.com

अपना वजन कम करने के लिए सेब साइडर सिरका का उपयोग कैसे करें

कई सालों से, लोगों ने अतिरिक्त पाउंड से छुटकारा पाने के लिए सर्वोत्तम तरीके ढूंढने की कोशिश की है और एक पतला, स्वस्थ और फिट शारीरिक रूप है। कई कारणों से वजन घटाने की सिफारिश और स्वस्थ गतिविधि है अत्यधिक वसा, तेल की त्वचा और बाल, हड्डियों और जोड़ों पर अस्वास्थ्यकर दबाव, हृदय रोग और मधुमेह के बढ़ते खतरे, और यहां तक ​​कि समय से पहले की मौत सहित, विभिन्न समस्याओं का कारण बन सकता है। सच्चाई यह है कि, कई दशकों के लिए, सामान्य रूप से अमेरिकी स्वास्थ्य की स्थिति लगातार नीचे की प्रवृत्ति रही है। जो लोग वजन कम करने का आसान और त्वरित तरीका खोजना चाहते हैं, वे निराश महसूस करने की संभावना रखते हैं क्योंकि कोई जादू सूत्र नहीं है। जिन लोगों के लिए अतिरिक्त वजन कम करने की कोशिश करने के लिए तैयार हैं और उनके सहयोगियों को उनके प्रयासों को अधिक प्रभावी बनाने के लिए सहयोग में मदद करने के लिए तैयार हैं, सेब साइडर सिरका आदर्श विकल्प हो सकता है

चरणों

वज़न कम करने के चरण 1 के लिए एप्पल विनेगर का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
1
पोषण संबंधी जानकारी और सेब साइडर सिरका के रासायनिक संरचना को जानने के लिए पता करें कि यह पूरक स्वस्थ वजन घटाने को कैसे प्रोत्साहित करेगा।
  • ऐप्पल साइडर सिरका एक अम्लीय तरल है जो पूरे सेब के किण्वन द्वारा बनाई जाती है। इस सिरका के पीछे एक प्रभावी वजन घटाने के पूरक के रूप में विज्ञान के कई शैक्षणिक हलकों में पूछताछ की गई है। हालांकि, पोषण विशेषज्ञों और आहार विशेषज्ञों की एक समान राशि है जो मानते हैं कि यह भूख को कम कर सकती है और वसा की क्रमिक कमी को उत्तेजित कर सकती है।
  • वज़न कम करने के लिए एप्पल विनेगर का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    समझिये कि जब आप सेब साइडर सिरका खरीदते हैं तो आपको क्या देखना चाहिए।
  • कुछ अंगूरों को कई बार डिस्टिल्ड किया जाता है और प्रत्येक निस्पंदन या आसवन प्रक्रिया सिरका के आवश्यक विटामिन और पोषक तत्वों को हटा देती है।
  • सेब साइडर सिरका या पूरक जो कि पूरे सेब के साथ बने होते हैं और आसुत या फ़िल्टर्ड सिरका को शामिल नहीं करते हैं
  • वज़न कम करने के लिए एप्पल विनेगर का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 3

    Video: सेब का सिरका कम करेगा चर्बी और शुगर, जानिए और भी फायदे

    3
    एक स्वास्थ्य खाद्य भंडार में सिरका खरीदें और सुपरमार्केट में नहीं इस तरीके से, आप यह सुनिश्चित करेंगे कि आप जो सिरका खरीदते हैं वह अभी भी खाना पकाने के लिए बनाई गई सिरका के बजाय वजन-हानि के पूरक के सभी सकारात्मक लक्षणों को शामिल करता है।
  • वज़न घटाने के लिए एप्पल विनेगर का प्रयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    प्रत्येक भोजन से पहले सेब साइडर सिरका के 1 या 2 चम्मच लो।
  • कुछ लोग इसे 8-औंस ग्लास पानी या ठंडे चाय में पतला करना पसंद करते हैं।
  • यदि आपको लगता है कि स्वाद बहुत बार-बार खपत करता है, तो आप सिरका की खुराक के लिए 1 या 2 चम्मच कच्ची शहद जोड़ सकते हैं।
  • वज़न कम करने के लिए एप्पल विनेगर का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    सेब साइडर सिरका और आपके ऊर्जा के स्तर, भूख की पीड़ा, अधिकतम भूख के स्तर, नींद की आदतों और खो वजन के उपयोग को रिकॉर्ड करने के लिए एक डायरी रखें।
  • जर्नल में, खाने से पहले आपने जो सिरका लिया था, उस सूची की एक सूची बनाओ, जिस तरीके से आपने इसे खाया था और जो कि आपने खुराक के बाद खाया था
  • परिणाम के साथ इस डेटा की तुलना आपके शरीर के लिए सबसे प्रभावी सिरका खुराक की पहचान करने के लिए करें।



  • वज़न कम करने के लिए एप्पल विनेगर का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    याद रखें कि वजन कम करने के लिए व्यावहारिक रूप से असंभव है यदि आपके द्वारा प्रति दिन जला कैलोरी की मात्रा आपके द्वारा उपयोग की गई राशि से अधिक नहीं होती है हालांकि सेब साइडर सिरका भूख को कम करने और चयापचय में तेजी लाने में मदद कर सकता है, यह व्यायाम करने और एक स्वस्थ आहार की आवश्यकता नहीं बदलेगा। केवल अगर आप अक्सर एरोबिक्स के साथ अच्छा पोषण जोड़ते हैं तो आप समय के साथ वजन कम कर सकते हैं।
  • वज़न कम करने के लिए ऐप्पल विनेगर का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    सिरका के वजन घटाने के प्रभाव को देखने के लिए धीरज रखें एप्पल साइडर सिरका एक चमत्कार चिकित्सा नहीं है - वास्तव में, कोई नहीं है एक प्रभावी और स्वस्थ तरीके से अपना वजन कम करने का एकमात्र तरीका यह है कि यह छोटे आकार से करने के लिए, वसा कोशिकाओं को अपने नए आकार के समायोजन और अनुकूलन के लिए समय देना।
  • ऐसा माना जाता है कि सेब साइडर सिरका आपको प्रत्येक वर्ष लगभग पन्द्रह पाउंड अधिक खो देता है, जो व्यक्तिगत रूप से और समग्र स्वास्थ्य में बहुत बड़ा अंतर पैदा कर सकता है।
  • वज़न कम करने के लिए ऐप्पल विनेगर का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    अपने शरीर द्रव्यमान सूचकांक की गणना करें और पहचानें कि आप अपने आदर्श वजन तक पहुंचने के लिए कितना वजन कम करना चाहिए। निश्चित वजन घटाने के लक्ष्यों को निर्धारित करें और सुनिश्चित करें कि वे संभव और प्राप्त करने योग्य हैं। अप्राप्य लक्ष्यों को आप निराश महसूस करेंगे और आप महसूस करेंगे कि यात्रा विफल रही है। इसलिए, आपको उचित लक्ष्यों को निर्धारित करना चाहिए और उन लक्ष्यों को व्यवस्थित रूप से प्राप्त करने में सहायता के लिए सिरका का उपयोग करना चाहिए।
  • वज़न कम करने के लिए ऐप्पल विनेगर का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 9

    Video: तेजी से Motapa Kam करे - एसईबी का Sirka / उपयोग साइडर सिरका वजन तेजी से ढीला करने के लिए

    9

    Video: वजन घटाने के लिए Saib कश्मीर sirka | वजन घटाने के लिए एप्पल साइडर सिरका

    लक्ष्य तक पहुंचने, उच्च वसा वाले खाद्य पदार्थों से बचने और स्वस्थ वजन घटाने को प्रोत्साहित करने के लिए लगातार सेब साइडर सिरका का उपयोग करने के बाद स्वस्थ वजन बनाए रखें।
  • युक्तियाँ

    • सेब साइडर सिरका और पानी से बर्फ क्यूब्स की एक ट्रे भरें, और खाने से पहले एक ड्रिंक में एक क्यूब जोड़ें। प्रत्येक भोजन से पहले सही खुराक लेने का यह एक प्रभावी और आसान तरीका है

    चेतावनी

    • सेब साइडर सिरका कुछ नुस्खे दवाओं के साथ नकारात्मक बातचीत कर सकते हैं। जो लोग मूत्रवर्धक या इंसुलिन लेते हैं उन्हें इसे लेने से बचना चाहिए। इसके अलावा, यह सिरका मानव शरीर में पोटेशियम के स्तर को खतरनाक रूप से कम कर सकता है।
    • सिरका एसिड गले, अन्नप्रणाली और पेट के संवेदनशील अस्तर को परेशान कर सकता है। यदि गले में जलन या कोमलता होती है या आप घुटकी या पेट में जलन महसूस करते हैं, तो इसे तुरंत उपयोग करना बंद करें
    • ऐप्पल साइडर सिरका बहुत एसिड होता है, जिसका मतलब है कि पीएच पीएच की पीएच सामग्री को कम कर सकता है और अधिक अप्रिय प्रभाव डाल सकता है अगर बहुत अधिक अवधि में खपत होती है या बहुत लंबी अवधि के लिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com