ekterya.com

तालककुम पाउडर को सुरक्षित रूप से कैसे उपयोग करें

तालक खनिजों का बना एक अकार्बनिक यौगिक है, मुख्य रूप से मैग्नीशियम और सिलिका को हाइड्रोजन और ऑक्सीजन के साथ मिलकर, पाउडर में बारीकी जमीन। क्योंकि यह पानी को अवशोषित कर सकता है, तालक मुख्य रूप से एक सुखाने और विरोधी-स्कैल्डिंग एजेंट के रूप में उपयोग किया जाता है। तालक का उपयोग सौंदर्य प्रसाधन और अन्य व्यक्तिगत देखभाल उत्पादों में नमी को अवशोषित करने के लिए भी किया जाता है, और फार्मास्यूटिकल टैबलेट के निर्माण में कैशिंग को रोकने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। तालककुंड पाउडर का उपयोग सुरक्षित रूप से सीखना ताकि आप और आपके परिवार को स्वस्थ रख सकें।

चरणों

विधि 1

तालक का उपयोग करने के लिए सुरक्षित तरीके खोजें
छवि का शीर्षक तालक पाउडर सुरक्षित रूप से चरण 1 का उपयोग करें
1
इसे पुरुष जलन के लिए उपयोग करें। टैक्ल पुरुषों के लिए जननांग पसीना और scalding के लिए उपयोग करने के लिए सुरक्षित लगता है। यह पुरुष जननांग के किसी भी प्रकार के कैंसर से जोड़ा नहीं गया है। तालक आपको सूखा रख सकता है अगर आपको झपकी या अन्य घर्षण जलन के साथ समस्या आती है।
  • यदि आप एक आदमी हैं और आप अपने जननांगों में तालक का इस्तेमाल करते हैं, तो एक महिला के साथ यौन संबंध रखने से पहले उसका उपयोग न करें। पाउडर डिम्बग्रंथि के कैंसर से संबंधित हो सकता है, इसलिए आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपके साथी को बेनकाब न करें। सेक्स करने से पहले तालक को हटाने या वैकल्पिक उत्पाद का उपयोग करने पर विचार करें।
  • छवि का शीर्षक तालक पाउडर सुरक्षित रूप से चरण 2 का उपयोग करें
    2
    तालक आधारित सौंदर्य प्रसाधन का उपयोग करें यह दिखाने के लिए बहुत कम सबूत हैं कि तालक के आधार पर सौंदर्य प्रसाधन या मेक-अप का उपयोग करते समय नकारात्मक दुष्प्रभाव उत्पन्न होते हैं। खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफडीए) सौंदर्य प्रसाधनों में तालक के उपयोग को नियंत्रित करता है।
  • एफडीए के हालिया अध्ययनों में तालक से बने कॉस्मेटिक उत्पादों में एस्बेस्टस नहीं मिला है।
  • तालक चेहरे पाउडर, आँख छाया और फ्लश में पाया जा सकता है।
  • छवि का शीर्षक तालक पाउडर सुरक्षित रूप से चरण 3 का उपयोग करें
    3
    तालक का मामूली उपयोग करें यदि आप अपने शरीर पर तालकुम पाउडर का उपयोग करते हैं, तो बहुत कम से ज़्यादा करो मोटी परतों में इसे अपने शरीर में न रखें। उन उत्पादों में इसका उपयोग करें जहां कोई अन्य विकल्प उपलब्ध नहीं है, लेकिन सावधानी के साथ इसका उपयोग करें
  • छोटी मात्रा में तालक डाल देना सुनिश्चित करें इसे बड़ी मात्रा में तुरंत डालना न दें क्योंकि आप हवा में तालकुमा के बीज पेश कर सकते हैं टैल्कम को साँस लेने में साँस लेने में कठिनाई हो सकती है।
  • छवि का शीर्षक तालक पाउडर सुरक्षित रूप से चरण 4 का उपयोग करें
    4
    यदि आप एक औरत हैं तो अपने अंडरवियर पर तालकुम पाउडर का उपयोग करने से बचें तालिकाओं में महिलाओं में डिम्बग्रंथि के कैंसर से जोड़ा गया है। यह जोखिम तब होता है जब तालक योनि में प्रवेश करती है और अंडाशय में अग्रिम होता है। अनुसंधान के अलग-अलग नतीजे हैं, लेकिन ज्यादातर चिकित्सा पेशेवरों ने जननांगों पर तालककुंड पाउडर के उपयोग के बारे में ध्यान देने की सलाह दी है। डिम्बग्रंथि के कैंसर के लिए लंबे समय तक जोखिम सबसे महत्वपूर्ण जोखिम कारक है। इसलिए, अगर आप एक महिला हैं, तो अपने अंडरवियर में तालक के उपयोग से बचें, क्योंकि यह आपकी त्वचा पर लंबे समय तक रहेगा।
  • महिलाओं को अपने सैनिटरी नैपकिन, डायाफ्राम, कंडोम या जननांगों पर तालककुंड पाउडर लेने से भी बचना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक तालक पाउडर सुरक्षित रूप से चरण 5 का उपयोग करें
    5
    तालकुम पाउडर डालने से बचें सांस की समस्याओं सहित, साँस लेने में तालक स्वास्थ्य समस्याओं की एक श्रृंखला पैदा कर सकता है। यदि आप इसका उपयोग करना चाहते हैं, तो उसे श्वास न करने का प्रयास करें
  • यह मुश्किल हो सकता है क्योंकि तालक बहुत अच्छा पाउडर हो सकता है। इसे inhaling से बचने के लिए, छोटी मात्रा का उपयोग करें
  • तालक कंटेनर को कसकर चलने से बचें इसे धीरे से करें और वातावरण में तालक फैलाने से बचें और इसे हवा में फैलाने का प्रयास करें।
  • धूल के महत्वपूर्ण मात्रा में साँस लेने से एक प्रकार का रासायनिक निमोनिया हो सकता है जिसे एक चिकित्सा आपातकाल माना जाता है।
  • छवि का शीर्षक तालक पाउडर सुरक्षित रूप से चरण 6 का उपयोग करें
    6
    आपके बच्चे पर तालक पाउडर पर छिड़काव से बचें तालक कई बच्चे के उत्पादों में पाया जा सकता है यदि आप इसे अपने बच्चे पर उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो उस पर सीधे छिड़क न करें। इसके बजाय, अपने बच्चे से चले जाओ और पाउडर को अपने हाथों में डाल दें। फिर, अपने बच्चे पर रगड़ें।
  • सुनिश्चित करें कि आप अपने बच्चे के चेहरे से पाउडर को हिलाएं। साँस लेना के कारण बच्चों के लिए सबसे बड़ी चिंता नकारात्मक पक्ष प्रभाव है।
  • तालककुम पाउडर सुरक्षित रूप से चरण 7 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    7
    एक बालप्रूफ कंटेनर में तालक रखें यदि आपके घर में तालक पाउडर है, तो इसे अपने बच्चों से दूर रखें। आप इसे ऊपरी भाग के साथ कहीं तक पहुंच से बाहर की तरह तंग कर सकते हैं। यदि आप इसे अपने बच्चों को मिलते हैं तो आप इसे एक अलग बालप्रूफ कंटेनर में रखने पर भी विचार कर सकते हैं।
  • बच्चे पाउडर आसानी से फैल सकते हैं या हिला सकते हैं। यह हवा में कणों को रिलीज करता है जो वे श्वास कर सकते हैं। उनसे सुरक्षित रखने से जोखिम के जोखिम को कम किया जा सकता है।
  • विधि 2

    तालक के विकल्प का उपयोग करें


    छवि का शीर्षक तालक पाउडर सुरक्षित रूप से चरण 8 का उपयोग करें
    1
    कॉर्नस्टार्च या टैपिओका स्टार्च की कोशिश करें कॉर्न स्टार्च और टैपिओका तालक के लिए संभव विकल्प हैं। वे नमी को अवशोषित करने में सहायता करते हैं और आपको घर्षण से बचाते हैं। कॉर्न स्टार्च और टैपिओका सुपरमार्केट में उपलब्ध हैं यहां तक ​​कि कई ब्रांड मकई स्टार्च के साथ बेबी पाउडर और बॉडी पाउडर बेचते हैं
    • मकई या टैपिओका स्टार्च त्वचा और फंगल बैक्टीरिया के लिए "भोजन" के रूप में काम कर सकता है, खासकर कैंडिडा। यदि आप या आपका बच्चा एक कवक के दांत है, तो इस विकल्प का उपयोग करने से बचें क्योंकि आप संक्रमण को बदतर बना सकते हैं। ये चक्कर जांघों और जीरो के बीच की परतों में दिखाई देते हैं।
    • यदि आप तालक-आधारित मेकअप का उपयोग करने के बारे में चिंतित हैं, तो आप कॉर्नस्टार्च से बने चेहरे पाउडर, आंखों के छाया और ब्लश का उपयोग कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक तालक पाउडर सुरक्षित रूप से चरण 9 का उपयोग करें
    2
    अन्य प्रकार के पाउडर की कोशिश करें यदि आप कॉर्नस्टार्क का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो एक अलग प्रकार का पाउडर आज़माएं। आप तालक पाउडर के विकल्प के रूप में कुछ प्रकार के आटे का भी उपयोग कर सकते हैं।
  • चावल और चना पाउडर नमी को अवशोषित करते हैं और आपको सूखी रखने में मदद करते हैं। वे मकई स्टार्च या तालक पाउडर के अच्छे विकल्प हैं
  • मकई का आटा या दलिया की कोशिश करें वे नमी को अवशोषित करने के लिए भी अच्छी तरह से काम करते हैं।
  • सुपरमार्केट में आप इन आटे और पाउडर पा सकते हैं उन्हें वायुरोधी कंटेनरों में रखने के लिए सुनिश्चित करें ताकि वे ताजा रहें
  • तालककुम पाउडर सुरक्षित रूप से चरण 10 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    3
    कुछ पाउडर जड़ी बूटी जोड़ें यदि आप वैकल्पिक पाउडर का उपयोग करने जा रहे हैं, तो कुछ पाउडर जड़ी बूटियों जैसे लैवेंडर, गुलाब की पंखुड़ी और कैमोमाइल फूल जोड़ें। ये जड़ी बूटियां त्वचा को दुर्गंध और नरम करने में मदद कर सकती हैं।
  • जड़ी बूटियों को पीसने तक सुनिश्चित करें जब तक कि वे ठीक पाउडर न बनें। आप एक कॉफी की चक्की या मसालों का उपयोग कर सकते हैं उनका उपयोग करने से पहले, बड़े टुकड़ों को अलग करने के लिए जमीन जड़ी-बूटियों को छान लें।
  • छवि तालाकुम पाउडर का सुरक्षित रूप से चरण 11 का प्रयोग करें
    4
    अपना खुद का पाउडर बनाओ आप इनमें से किसी भी विकल्प को जोड़ सकते हैं और अपना स्वयं का पाउडर बना सकते हैं। इसके अतिरिक्त, आप अरोरोट पाउडर और सफेद काओलिन मिट्टी के पाउडर का उपयोग कर सकते हैं।
  • अरर्योट और काओलिन मिट्टी की बराबर मात्रा का प्रयोग करें। अरनरूट और मिट्टी के मिश्रण के हर 4 tablespoons के लिए लैवेंडर आवश्यक तेल के 3 बूंदों को जोड़ें, और अच्छी तरह से मिश्रण करें।
  • आप अरक्रोट या मिट्टी के लिए सूचीबद्ध तालक विकल्प के किसी भी स्थानापन्न कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आधा कप ओटमील के साथ आधा कप चावल पाउडर के मिश्रण का प्रयास करें
  • यदि आपके पास एक छोटा बच्चा है या आपके बच्चे को संवेदनशील त्वचा है तो आप आवश्यक तेल के लिए सूखे जड़ी बूटियों को प्रतिस्थापित कर सकते हैं।
  • विधि 3

    तालक का उपयोग करने के जोखिम को ध्यान में रखें
    छवि का शीर्षक तालक पाउडर सुरक्षित रूप से चरण 12
    1
    अंडाशय के कैंसर से तालक के संबंध पर विचार करें। एक हालिया अध्ययन में यह निष्कर्ष निकाला गया कि यह दुर्लभ है, जबकि एक महिला के जननांग क्षेत्र के आसपास तालककुंड पाउडर का अक्सर उपयोग लगभग 20 से 30% के अंडाशय के कैंसर का खतरा बढ़ सकता है। एक नागरिक मुकदमे के लिए एक तैयार राय ने उसी निष्कर्ष निकाला
    • आमतौर पर, तालक पाउडर का उपयोग मोटापे से प्राप्त डिम्बग्रंथि के कैंसर के लिए कम जोखिम है, एक हार्मोन रिप्लेसमेंट थेरेपी और परिवार के इतिहास का उपयोग, लेकिन ऐसा लगता है कि वास्तविक
    • वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन के एक डिज़ाइन, कैंसर पर अनुसंधान के लिए अंतर्राष्ट्रीय एजेंसी (आईएआरसी), एक संभावित कैसरजन के रूप में तालक को सूचीबद्ध किया।
  • छवि का शीर्षक तालक पाउडर सुरक्षित रूप से चरण 13 का उपयोग करें
    2
    बच्चों में तालक पाउडर का उपयोग करने के जोखिमों को ध्यान में रखें। तालुक पाउडर सबसे बच्चे के पाउडर में पाया जाता है और आपके बच्चे के लिए जोखिम पैदा कर सकता है। बच्चों के लिए मुख्य खतरा तालक पाउडर का साँस है, जो समस्या पैदा कर सकता है। बच्चों को अधिक जोखिम है
  • तालक साँस लेना खांसी, आंखों और गले की जलन, सांस की तकलीफ, उथले श्वास, फेफड़े की विफलता, सीने में दर्द, उल्टी, दस्त, और यहां तक ​​कि मूत्र या संवाहक समस्याओं का कारण हो सकता है। सबसे गंभीर मामलों में, comas या बुखार हो सकता है।
  • आप बच्चे पाउडर बिना तालक खरीद सकते हैं, वैकल्पिक उपयोग कर सकते हैं या किसी भी पाउडर का उपयोग नहीं कर सकते हैं और इसके बजाय, क्रीम या मलहम का उपयोग कर सकते हैं।
  • छद्म तालक पाउडर का सुरक्षित रूप से चरण 14 का प्रयोग करें
    3
    तालक और अभ्रक के बीच के संबंधों पर विचार करें। दशकों पहले, कुछ तालक उत्पादों में एस्बेस्टोस भी शामिल था, एक ज्ञात कैसरजन आज, संयुक्त राज्य अमेरिका और दुनिया के कई हिस्सों में बेचे जाने वाले उत्पादों को एस्बेस्टोस को एक घटक के रूप में शामिल करने की अनुमति नहीं है और इसका निर्धारण करने के लिए मूल्यांकन किया जाता है कि एस्बेस्टोस एक दूषित पदार्थ है
  • 1 9 60 के दशक से, इस बात की चिंताएं हैं कि एस्बेस्टोस से दूषित तालक कैंसर से जुड़ा हो सकता है, विशेषकर डिम्बग्रंथि के कैंसर में महिलाओं ने जननांग क्षेत्र के आसपास तालुक पाउडर का इस्तेमाल किया था।
  • हाल ही में, एफडीए ने वर्तमान में विपणन कॉस्मेटिक्स के लिए कच्चे माल के तालक की जांच के लिए एक अध्ययन किया, साथ ही साथ कुछ कॉस्मेटिक उत्पादों में एस्बेस्टोस प्रदूषण की जांच के लिए तालक पाउडर भी शामिल किया। अध्ययन एक वर्ष तक चली, और परिणाम में एस्बेस्टोस से दूषित कोई तालक उत्पाद नहीं मिला।
  • हालांकि, एफडीए केवल तालक के 4 आपूर्तिकर्ताओं और व्यक्तिगत देखभाल उत्पादों की एक श्रृंखला का परीक्षण कर सकता था। परिणाम जानकारीपूर्ण माना जाता था लेकिन निश्चित नहीं था।
  • और पढ़ें ... (17)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com