ekterya.com

दंत कृत्रिम अंग की समस्याओं को कैसे हल करें

दांतों की दांतों की समस्या का इलाज - हालांकि, वे असहज हो सकते हैं या आवधिक समायोजन की आवश्यकता हो सकती है। जब आप उन्हें बस डालते हैं, तो आप देख सकते हैं कि कुछ तेज भागों में समायोजन की आवश्यकता होती है। इसके अलावा, आपको पता होना चाहिए कि कुछ वर्षों के उपयोग के बाद वे बाहर पहनेंगे और आपको उनकी मरम्मत या बदलने की आवश्यकता होगी। अपने डेन्चर को ठीक करने का प्रयास करना अच्छा नहीं है क्योंकि आप उन्हें नुकसान पहुंचा सकते हैं।

चरणों

विधि 1

दर्द से बचने के लिए लिमर और अन्य होममेड समाधान
फ़ाइल डाउन डेंचर चरण 1
1
जोखिमों को जानिए यदि आप अपने डेन्चर को स्वयं दर्ज करने का प्रयास करते हैं, तो आप उनको अपर्याप्त रूप से नुकसान पहुंचाने का जोखिम चलाते हैं। चूंकि डेन्चर महंगे हैं, इसलिए यदि आप उन्हें खुद फाइल करने का प्रयास करते हैं, तो आप बहुत अधिक धनराशि खोने का जोखिम चलाते हैं उनसे समायोजित करने के लिए एक प्रोस्थोडोन्टिस्ट या दंत चिकित्सक से पूछना हमेशा सबसे अच्छा होता है
  • फ़ाइल डाउन डेंचर चरण 2
    2
    एक कील फ़ाइल का उपयोग करने की कोशिश करें कुछ लोगों को उनके दांतों में कुछ दांतों के आकार को पसंद नहीं है और इस प्रयोजन के लिए एक कील फ़ाइल का उपयोग करें। नाखून फाइल को हल्के से दांतों के खिलाफ खसरा करें जिन्हें आप कम करना चाहते हैं, उन्हें दाँत के बिंदु या किनारे पर दाखिल करना चाहते हैं। हालांकि, छोटे समायोजन करना सुनिश्चित करें आप अपने दांतों को ब्रश करते हुए बहुत दूर जाना नहीं चाहते
  • जैसा कि आप अपने दांतों को ब्रश करते हैं, आप कितनी दूर प्रगति की है यह देखने के लिए हर बार इसे रोकें ज्यादा फाइल करने की कोशिश न करें
  • अपने दांतों को अपने मुंह में डालकर उन्हें साफ करने और सेटिंग्स की जांच करने से पहले उन्हें साफ करें।
  • फ़ाइल डाउन डेंचर चरण 3
    3
    एक घूर्णन उपकरण के साथ युक्तियाँ फ़ाइल करें कभी-कभी आपके दांत मसूड़ों में डूब जाते हैं क्योंकि यह ठीक से फिट नहीं होता है कृत्रिम दांतों में भी निर्माण से अधिक छोटी युक्तियाँ बचा सकती हैं कुछ लोग समायोजन करने के लिए घूर्णन उपकरण का उपयोग करते हैं। एक उच्च कारोबार की गर्मी अपने दाँत नुकसान पहुंचा सकता है, लेकिन वास्तव में मरम्मत के किसी भी प्रकार अपने डेन्चर नुकसान हो सकता है के रूप में एक बहुत कम कारोबार रखना सुनिश्चित करें।
  • पहचानें कि समस्या कहां है एक बार जब आप अपने दांत डालते हैं, तो यह निर्धारित करें कि वह आपके मसूड़ों में कहाँ डूबता है।
  • अपने मुंह से दांत निकालें घूर्णन उपकरण का उपयोग उस हिस्से के खिलाफ धीरे से रगड़ो जिसे एक समायोजन की जरूरत है, ताकि आप इसे फाइल कर सकें। सुनिश्चित करें कि आप हर बार थोड़ी देर में फ़ाइल करें। यह भी सुनिश्चित करें कि इसे अपने मुंह में डालकर समायोजित करने का प्रयास करें।
  • उदाहरण के लिए, आप शिल्प के लिए एक नेल ड्रिल या रोटरी टूल का उपयोग कर सकते हैं उन्हें थोड़ी सी का उपयोग करें ताकि आप किनारों को पॉलिश कर सकें, जैसे कुछ सापेक्ष या अंडाकार भाग।
  • फ़ाइल डाउन डेंचर चरण 4
    4
    टेस्ट दंत चिपकने वाले जब आप बस अपने दाँत डालते हैं, तो आपके मुंह को नए दांतों को समायोजित करने के लिए समय की आवश्यकता होगी अपने मुंह में मदद करने के लिए आप अपने दांतों को पहले कुछ दिनों के लिए रखने के लिए दाँत चिपकने वाले का उपयोग कर सकते हैं। हालांकि, समय के साथ अपने दांतों को जगह रखने के लिए अपने मुंह की मांसपेशियों को समायोजित किया जाना चाहिए ताकि आप उन्हें थोड़े समय के लिए इस्तेमाल कर सकें।
  • आप चिपकने वाले का एक अस्थायी उपाय के रूप में भी उपयोग कर सकते हैं जब पहनने के वर्षों के बाद कृत्रिम दांत को ढीला करना शुरू हो जाता है। हालांकि, अगर आप जब इतना ही ढीला थोड़े समय के लिए गोंद का उपयोग करने की जरूरत है अपने दंत चिकित्सक से अपने डेन्चर के लिए एक कोटिंग डाल करना होगा।
  • प्रत्येक चिपकने वाला थोड़ा अलग होता है। हालांकि, सामान्य तौर पर आपको दांतों को अपने मुंह से निकालना होगा और इसे साफ करना होगा। फिर आपको दांतों की गम की तरफ कुछ धूल हटानी चाहिए और इसे वापस रख दीजिए।
  • फ़ाइल डाउन डेंचर चरण 5
    5
    अपने दांतों को फ्रीजर में रखो एक विकल्प है कि कुछ लोग दर्द को दूर करने में मदद करने के लिए उपयोग करते हैं, विशेष रूप से नए डेन्चर के साथ, उन्हें फ्रीजर में डाल दिया जाता है जब आप फ्रीजर से बाहर ले जाते हैं, तो ठंड मसूड़ों में दर्द को दूर करने में मदद करेगा।
  • फ़ाइल डाउन डेंचर चरण 6
    6
    एक दर्द क्रीम की कोशिश करो क्रीम, जैसे सामयिक बेंज़ोकेन, अस्थायी दर्द से राहत प्रदान कर सकते हैं बस अपने मुंह के क्रीम को रगड़ें जहां आपको दर्द महसूस हो रहा है और वह आपको सुन्न होगा।
  • चित्र फ़ाइल डाउन डेंचर चरण 7
    7



    अपने दांतों को हटा दें यदि अन्य विकल्प आपकी सहायता नहीं करते हैं, तो आगे बढ़ें और थोड़ी देर के लिए अपने दाँतों को हटा दें। यह कम से कम दर्द से राहत देगी मदद के लिए अपने दंत चिकित्सक से संपर्क करें
  • विधि 2

    अपने दंत चिकित्सक को अपने दांतों को ठीक करें
    फ़ाइल डाउन डेंचर चरण 8
    1
    अपने दंत चिकित्सक को अपने डेन्चर की जांच करें यदि आपको सिर्फ अपना कृत्रिम दांत मिला है और यह ठीक से फिट नहीं है, तो इसे ठीक से समायोजित करने के लिए आपके साथ काम करना चाहिए। कम से कम आपको तेज दर्द का अनुभव नहीं करना चाहिए। अपने दंत चिकित्सक को सूचित करें जहां वह दर्द होता है और उसे सतह पर अनियमितताओं या छोटे बिंदुओं का पता लगाने के लिए कहें, जिस पर उसे फाइल करना पड़ सकता है
  • फ़ाइल डाउन डेंचर चरण 9
    2
    उसे अपने दांतों के आकार को कम करने के लिए कहें एक बार जब आपका दंत चिकित्सक आपके दांतों के साथ किसी भी समस्या की पहचान करता है, तो वह अनुशंसा कर सकता है कि आप उनका आकार कम करें इसके अलावा, यह संभव है कि आप इसे समायोजित करने के लिए एक दंत ड्रिल या कटर का उपयोग करें।
  • कम-स्पीड मैनुअल पार्ट्स कम गर्मी पैदा करते हैं और इसलिए आपके डेन्चर को नुकसान नहीं पहुंचेगा। आपके दंत चिकित्सक के पास विभिन्न प्रकार के ऐक्रेलिक कटर होंगे जो खुरदरापन के अलग-अलग डिग्री के साथ उपलब्ध होंगे, ताकि आप मरम्मत को अनुकूलित कर सकें।
  • चित्र फ़ाइल डाउन डेंचर चरण 10
    3
    इसे अपने दांतों को पॉलिश करें आकार को कम करने के बाद, आपका दंत चिकित्सक कृत्रिम दांत (ऊतक की सतह को छोड़कर, जो फिट को बदल देगा) को पॉलिश कर सकता है पोलिश आपके दांतों को नरम कर देगा और अधिक चमक जाएगी।
  • फ़ाइल डाउन डेंचर चरण 11
    4
    पहनने के वर्षों के बाद अपने दांतों पर एक कोटिंग डालो आपकी कृत्रिम दांत आपके समय की अवधि के लिए इसका उपयोग करने के बाद आपके जबड़े पहनेंगे, इसका मतलब होगा कि यह अब समायोजित नहीं करेगा। ज्यादातर समय आपके दंत चिकित्सक इसे फिर से बेहतर फिट करने के लिए पहन सकते हैं कभी-कभी आपको एक नई कृत्रिम दांतों की ज़रूरत होती है
  • केवल कोटिंग का मतलब होगा कि आपका दंत चिकित्सक सामग्री को बेहतर ढंग से फिट करने के लिए कृत्रिम दांतों में जोड़ देगा
  • दंत चिकित्सक इस पर नरम या कठोर कोटिंग डाल सकता है। नरम अस्तर कुछ महीनों तक ही चलेगा, लेकिन अगर आपको सबसे मुश्किल डेन्चर के साथ समस्याएं हैं तो यह अच्छा हो सकता है। तब दंत चिकित्सक इसे वापस रख सकता है इसके विपरीत, कठोर कोटिंग्स राल के बने होते हैं और यह लंबे समय तक रहने के लिए होती हैं।
  • फ़ाइल डाउन डेंचर चरण 12
    5
    आधार की मरम्मत की कोशिश करो बेस की मरम्मत के लिए एक और कम सामान्य प्रक्रिया है। मूल रूप से दंत चिकित्सक आपके कृत्रिम दांतों के लिए एक नया आधार बनाता है इस प्रक्रिया का नुकसान यह है कि आपके दंत चिकित्सक को कुछ दिनों के लिए अपने दांतों के साथ रहना चाहिए। हालांकि, इसे फिर से उपयोग करते समय इसे बेहतर समायोजित किया जाना चाहिए
  • फ़ाइल डाउन डेन्चर चरण 13
    6
    समायोजन की जांच करें एक बार दंत चिकित्सक ने जांच की, आकार कम कर दिया और अपने कृत्रिम दांतों की कलाई को पॉलिश किया, वह फिट का मूल्यांकन करेगा सबसे पहले, उसे बताएं कि क्या आपको कोई दर्द या असुविधा है। तो वह विभिन्न समस्याओं की जांच करेगा, जिसमें कृत्रिम दांतों का विस्तार, होंठ समर्थन, उचित ऊँचाई और यदि आपके दांत आपके उच्चारण को प्रभावित करते हैं
  • युक्तियाँ

    • अपने दंत चिकित्सक को देखने के लिए जब तक आपका दंतकथा बहुत असहज हो तब तक प्रतीक्षा न करें। नियमित दांत की जांच-पड़ताल करें और सुनिश्चित करें कि आपका दंत चिकित्सक आपके दांतों को अक्सर बार-बार जांचता है
    और पढ़ें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com