ekterya.com

अपने पिता की मृत्यु के बाद पिता के दिन से लड़ने में बच्चे की सहायता कैसे करें

पिता की मृत्यु के बाद, यह जानने के लिए बहुत मुश्किल होता है कि पिता के दिन के साथ आने वाली अपनी भावनाओं और खाली भावनाओं के साथ क्या करना है। आपके मित्र अपने माता-पिता के साथ योजनाएं कर सकते हैं और इस बारे में बात करने से आपको दुखी और असहज महसूस होता है। आप यह भी देख सकते हैं कि आपके स्तर की चिंता और कड़वाहट वृद्धि निम्नलिखित बच्चे को दिन के साथ सामना करने में मदद कर सकते हैं और महसूस करते हैं कि वह किसी तरह अपने पिता के साथ विशेष समय बिता सकते हैं।

चरणों

सहायता शीर्षक
1
जब लड़का या लड़की पिता की सुबह सुबह उठ जाती है, तो उसे अपने पिता की तस्वीर ले लो। उसे बताओ कि यह दिन क्या है, कितना भाग्यशाली वह इतना बढ़िया पिता था और आपको पता है कि उसके पिता उसके बारे में कितना गर्व है उसे पता चले कि उसका पिता अब भी उसे प्यार करता है यह सुखदायक होगा और उसके करीब होने की भावना पैदा करेगा।
  • सहायता शीर्षक
    2
    पिछले चरण को नियमित रूप से करने का प्रयास करें या जब अवसर स्वयं प्रस्तुत करता है ये शब्द कुछ लोगों के लिए याद करना आसान हो सकता है, उन्हें ढूंढना कठिन हो सकता है यहां तक ​​कि अगर आपको इसके साथ समस्याएं हैं, तो ध्यान रखें कि बच्चे के भावनात्मक कल्याण के लिए यह आपके लिए कितना महत्वपूर्ण है, इन शब्दों को आप से सुनना समय के साथ, यह आसान होगा।
  • सहायता शीर्षक
    3
    सुदृढ़ हो कि भले ही वह आपके साथ न हो, पिताजी को पता है कि उसका बेटा उससे कितना प्यार करता है और उसे याद करता है अन्यथा, आपका बच्चा महसूस कर सकता है कि उसके पास कई भावनाएं हैं जो बचाई गई हैं। यदि बच्चा उन्हें रखता है, तो यह बहुत अधिक संभावना है कि वे अधिक क्रोध और नकारात्मक व्यवहार बन जाएंगे।
  • सहायता शीर्षक
    4

    Video: जो गलती देवी पार्वती ने की, सुहागन महिलाएं न करें ऐसे काम

    Video: श्री कृष्ण को उठाना पड़ा था सुदर्शन चक्र महाभारत युद्ध ramanand sagar mahabharata




    जैसा कि आप चित्र को देखते हैं, अपने बच्चे को अपने पिता को एक हैप्पी फादर्स डे की इच्छा रखने में मदद करें। पिता के दिन को खुश करने के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:
  • कब्रिस्तान में मैदान के दिन या दिन बाद में आराम करने का सुझाव देते हुए। यदि संभव हो तो, इसे कब्र के दृश्य के पास दें एक साथ समय व्यतीत करें और पिता के साथ मजेदार समय के बारे में बात करें।
  • नाश्ता ले जाओ और उनके साथ आने वाली मेज पर पिता की तस्वीर रखें। यदि बच्चा देखता है कि आप स्थिति ठीक से संभालते हैं, तो वह भी ऐसा करेंगे।
  • सुझाव देते हैं कि वह एक पिता का दिन कार्ड बनाते हैं, वह अपने पिता के साथ कभी भी मजेदार बातों की एक तस्वीर बनाते हैं और वह याद रख सकते हैं या उन सभी की एक तस्वीर भी खींच सकते हैं।
  • सहायता शीर्षक
    5
    बच्चे को उससे बात करने के लिए प्रोत्साहित करें और उससे पूछें कि क्या वह कुछ भी अपने पिता को बताना चाहता है। यदि आपके जीवन में हाल ही में कुछ विशेष हुआ है, तो सुझाव दें कि आप अपने पिता को इसके बारे में बताएं। अगर वह रोता है, तो यह बहुत अच्छी बात है
  • सहायता शीर्षक

    Video: Maharana Pratap जी की मृत्यु पर Akbar भी रो पड़ा था Veer महाराणा प्रताप जी ke liye

    6

    Video: 16 MAHABHARAT | बर्बरीक ने गुरु सिद्धसेन की 7 दिन और 7 रातो तक राक्षसों से रक्षा की | BARBARIC STORY

    अगर आप इसे अनुमति देते हैं और इसे बताएं तो इसे गले लगाओ ठीक है। जितना मैं उन आँसूओं को छोड़ दूं, उतना ही बेहतर। बच्चे को फूलों और कब्र में कार्ड या फोटो रखें।
  • सहायता शीर्षक
    7
    उसे कहने के लिए प्रोत्साहित करें "अलविदा, हम जल्द ही वापस आ जाएंगे" जब यह समय निकलता है उम्मीद है कि आपको लगता है कि आप अपने पिता के साथ कुछ समय बिता सकते हैं हो सकता है कि यह एक परंपरा हो या वे ऐसा करते हैं जब आपको लगता है कि बच्चे को अपने पिता के करीब होना चाहिए।
  • सहायता शीर्षक
    8
    उसके बाद, एक साथ मजा कुछ करो। संभवतः चिड़ियाघर या पार्क में जाने के लिए किसी अन्य गतिविधि के साथ अपना मन साफ़ करने में मदद करें। इससे भी अधिक महत्वपूर्ण और आपकी मदद से, आपको पता चल जाएगा कि दुख की बात ठीक है। यह जीवन के साथ जारी रखना और मज़े करना भी अच्छा है, भले ही यह पिता का दिन हो या फिर पिता उसके साथ नहीं है। यह आपके दिल में हमेशा प्रिय होगा
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com