ekterya.com

अपने माता-पिता के बीच लड़ाई को कैसे दूर करें

भले ही आप गलती से अपने माता-पिता से चर्चा में भाग लेते हैं, या वे अक्सर आप के सामने लगातार लड़ते हैं, यह घटना डरावना हो सकती है निम्न युक्तियों का पालन करके चोट लगी और अपने आत्मसम्मान को प्रभावित करने से बचें।

चरणों

विधि 1

जब वे लड़ाई नहीं कर रहे हैं
अपने माता-पिता से लड़ने वाली छवि का शीर्षक चरण 1
1
अपने माता-पिता से बात करें कि उनके झगड़े आप को कैसे प्रभावित करते हैं। सबसे अच्छा आप कर सकते हैं जब दोनों मौजूद हैं, तब बात करते हैं, इसलिए आप दोनों जानते हैं कि आपको कैसा महसूस होता है।

विधि 2

लड़ाई के दौरान

Video: मम्मी पापा की लड़ाई में बच्चों पर कितना असर डालती है ! दोस्तों ऐसा घर में कभी नहीं होना चाहिए!

छवि शीर्षक शीर्षक से अपने माता पिता से लड़ने के लिए कदम 2 चरण
1
यदि संभव हो तो, कमरा छोड़ दें अपने कमरे में जाएं और उच्च मात्रा के साथ हेडफ़ोन डाल दें। आगे आप "आग की लाइन" (मौखिक रूप से बोलने वाले) से हैं, कम होने की संभावना आपको भावनात्मक रूप से क्षतिग्रस्त होने की संभावना है। आपको लड़ाई सुनने की आवश्यकता नहीं है
  • छवि शीर्षक शीर्षक से अपने माता पिता से लड़ने के लिए चरण 3
    2
    एहसास है कि वे आप के कारण नहीं लड़ रहे हैं यहां तक ​​कि अगर आपका नाम चर्चा में आता है। इस मामले में, चर्चा करने के लिए और भी बहुत कुछ करना है क्योंकि उनके पास अलग-अलग शैलियों की parenting है, और कम क्योंकि आपने कुछ गलत किया है। याद रखें, यह कभी नहीं था और न ही आपकी गलती होगी
  • 4 कदम से लड़ने के लिए अपने माता-पिता को प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    विश्वास करो इस समस्या को जिस तरह से आप अपने बारे में महसूस करने को प्रभावित नहीं करते स्कूल जाने से पहले अपनी शक्तियों को याद रखने की कोशिश करें या आप जहां कहीं भी हों
  • अपने माता-पिता से लड़ने वाली तस्वीर का शीर्षक चरण 5
    4
    अधिकारियों से संपर्क करें यदि आप देखते हैं कि खतरे हो सकती हैं एक बच्चे के रूप में ऐसा करना मुश्किल है, लेकिन अगर हिंसा शुरू होती है, तो यह सबसे अच्छा विकल्प है। जब तक स्थिति शांत नहीं हो जाती, तब तक अधिकारियों आपको और आपके भाइयों को एक सुरक्षित स्थान पर ले जा सकते हैं।
  • अपने माता-पिता से लड़ने वाली छवि का शीर्षक चरण 6
    5



    याद रखें कि इस लड़ाई का समाधान हो जाएगा। थोड़ा कम है, लेकिन इसे हल किया जाएगा।
  • विधि 3

    लड़ाई के बाद
    छवि शीर्षक शीर्षक से अपने माता पिता से लड़ने के लिए कदम 7
    1
    भावनात्मक जांच करें ऐसी भावनाओं के कारण गुस्से से उदासी से उदासी होने की स्थिति में आपकी भावनाएं सामान्य होती हैं। अपने आप को उन भावनाओं को उकसाने या तकिया पर चिल्लाने से उचित रूप से महसूस करने की अनुमति दें, या कुछ रचनात्मक करें जैसे कविता लिखना या बेहतर लगने के लिए एक पेंटिंग बनाएं।
  • चित्रा 8 से लड़ने वाले अपने माता-पिता से मिलें
    2
    जब दोनों तैयार हो जाएं तो अपने माता-पिता के करीब रहें अगर आप में से किसी को शांत करने के लिए और अधिक समय की आवश्यकता होती है, तो बात करने के लिए कुछ समय पहले ही प्रतीक्षा करें।
  • छवि 9 शीर्षक से लड़ते हुए अपने माता-पिता से मिलें
    3
    उन्हें याद दिलाएं कि जब वे लड़ते हैं तो आपको इससे कितना प्रभावित होता है यह एक लंबी चर्चा के लिए समय नहीं है, एक सरल वाक्यांश जैसे "कृपया मेरे सामने लड़ाई न करें" पर्याप्त होगा
  • अपने माता-पिता से लड़ने वाली छवि का शीर्षक चरण 10 से लड़ रहे हैं
    4

    Video: महाभारत का ऐसा योद्धा जो एक ही पल में युद्ध समाप्त कर सकता था |BARBARIC STORY|KRISHNA KILLS BARBARIC

    उन्हें माफ़ करो और आगे बढ़ें।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप जानते हैं कि आपके माता-पिता अलग हैं, तो उन्हें याद दिलाएं कि यह आपको कैसे प्रभावित करता है यदि आपके माता-पिता में से एक हमेशा शिकार होता है, तो उसे बचाव करने का प्रयास करें और उसे कुछ विचार दें
    • विश्वास करो याद रखें, सभी झगड़े का अंत है और इनमें से कोई भी आपकी गलती नहीं है
    • यदि आपको अपने माता-पिता के झगड़े की वजह से अपनी भावनाओं से निपटने में सहायता की आवश्यकता है, तो एक स्कूल सलाहकार या किसी अन्य विश्वसनीय वयस्क से बात करें। सुनिश्चित करें कि आप जिस वयस्क को बोलना चुनते हैं वह कोई उद्देश्य है। उदाहरण के लिए, यदि आपकी दादी नियमित रूप से अपने पिता (या अपनी माँ) के बारे में बुरी तरह व्यक्त करते हैं, तो वह सबसे अच्छा व्यक्ति नहीं हो सकता है जिसके साथ आप इस बारे में बात कर सकते हैं।
    • समझे कि यह आपके माता-पिता की शादी की समस्या को हल करने के लिए आपके हाथों में नहीं है ऐसी जिम्मेदारी लेने की कोशिश न करें, भले ही हालात बहुत खराब हो, यह आपके कंधों पर बहुत भारी वजन है, और यहां तक ​​कि अगर आप कड़ी मेहनत करते हैं, तो आपको नतीजे नहीं दिखाई पड़ सकते हैं, और यह आपके आत्मसम्मान को प्रभावित करने के साथ समाप्त होता है। वे केवल ऐसे ही हैं जो अपनी समस्याओं को ठीक कर सकते हैं
    • सबसे अच्छा आप कर सकते हैं खुद पर काम करते हैं, पता करें कि आप कौन हैं, व्यक्तिगत हैं, और अपनी रुचियों में शामिल होते हैं आप अपने माता-पिता को सबसे अच्छा उपहार दे सकते हैं, एक खुश व्यक्ति बनने की कोशिश करें, और अपने लिए सबसे अच्छा निर्णय करें।
    • वास्तव में स्कूल में शामिल हो जाओ एक परामर्शदाता से बात करें, और उसे बताएं कि आपके घर की स्थिति आपको प्रभावित कर रही है निश्चित रूप से वह आपकी मदद करना चाहेंगे, क्योंकि आपने जो कुछ हो रहा है उसे बताने के लिए आपने पहल की है। अपने ग्रेड को बेहतर बनाने की कोशिश करें अपने घर का नाटक आपको विचलित न करें अध्ययन और पुस्तकालय की तरह एक शांत जगह, या एक दोस्त के घर में अपने होमवर्क करो यदि यह संभव नहीं है, तो थोड़ी देर के लिए अपने घर छोड़ दें, पैदल चलना या पार्क में जाएं
    • व्यस्त रखें अंदर और बाहर अपने आप का सम्मान करें अपने युवाओं का लाभ उठाएं और एक बच्चे (या किशोरावस्था) की तरह देखने और काम करने की कोशिश करें, भले ही इस स्थिति के कारण आपको ऐसा महसूस न हो।
    • यदि आपके पास दोस्त नहीं हैं जो समझते हैं कि क्या हो रहा है, तो यह आपके लिए बेहतर होगा। वे उन दर्दनाक परिस्थितियों को नहीं समझ सकते हैं, जिनके माध्यम से आप जा रहे हैं, और उन्हें शायद ही पता चल जाएगा कि आपको प्रोत्साहित कैसे करना है।
    • यदि आपके भाई-बहन हैं, जो परिवार से लड़ने के डर के लिए घर छोड़ने की चिंता करते हैं, तो उन्हें अपने साथ चले जाने के लिए विचार करें, और उन जगहों पर ले जाएं जहां उन्हें सुरक्षित और आनंद मिलता है।
    • अगर आप चिंतित हैं कि आपके माता-पिता को चोट लगी हो, तो पुलिस को बुलाएं। यदि आप सामान्य तौर पर अपने सभी झगड़ों के बारे में चिंतित हैं, तो समझें कि आप उसकी नानी नहीं हैं। चर्चा खत्म होने पर उनसे बात करें उन्हें बताओ कि आप अब इतना दबाव नहीं खड़ा कर सकते हैं, और आप उनकी देखभाल नहीं कर सकते। दोषी महसूस न करें, और अपने माता-पिता में से किसी को भी लड़ाई में शामिल न करें।

    चेतावनी

    Video: अगर पति पत्नी में होती है लड़ाई तो बस इन तंत्र प्रयोग को करे, मिलेगा प्यार और सुख - Love & Prosperity

    • जब वे लड़ रहे हैं उनसे बात न करें गुस्सा लोग शायद ही कभी कारणों से सुनते हैं, और वे किसी को चोट पहुंचाने वाले को चोट पहुंचा सकते हैं
    • यदि आवश्यक हो तो पुलिस को फोन करने से डरो मत। कुछ माता-पिता स्वयं को स्थिति ठीक नहीं कर सकते, इसलिए उन्हें शांत करने के लिए पुलिस के हस्तक्षेप की आवश्यकता होती है। हां, इस बिंदु पर जाने के लिए डरावना है, लेकिन याद रखें कि कॉल गोपनीय है, और आप केवल उनकी मदद करने के लिए ऐसा करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com