ekterya.com

एक अच्छा अपार्टमेंट पड़ोसी कैसे बनें

एक अपार्टमेंट में रहने का मतलब एक घर का स्वामित्व छोड़ना है, लेकिन सब कुछ जिम्मेदारियों को लेकर आता है। अन्य लोगों के बीच सीमित स्थान के कारण, शिष्टाचार के मुद्दों पर एक अपार्टमेंट में जीवन शैली अधिक जटिल हो सकती है। हालांकि, एक छोटे से निपुणता निश्चित रूप से एक अपार्टमेंट में जीवन को बहुत आसान बना सकती है। यह लेख पड़ोसियों के साथ एक मैत्रीपूर्ण संबंध बनाए रखने के लिए कुछ उपयोगी टिप्स प्रदान करता है, ताकि सभी दूसरों के साथ निकटता में रहने से अच्छी तरह से विकसित हो सकें।

चरणों

Video: स्टार्स बने मुसीबत जब लिफ्ट में पेशाब कर शक्ति ने उड़ाई थी पड़ोसियों की नींद

1

Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

दूसरों के साथ अनुकूल रहें यह आवश्यक नहीं है कि आप जानते हैं, खासकर यदि आप बहुत से लोगों से भरी इमारत में रहते हैं, लेकिन सरल ग्रीटिंग बहुत उपयोगी हो सकती है छोटे परिसरों में, नाम, चेहरे और पार्किंग स्थितियों को जानने में आसान है दोस्ताना रिश्ते बनाना भी भविष्य में बातचीत करना आसान बनाता है, अगर किसी को सवाल या चिंताएं हों
  • संपत्ति प्रबंधक और कर्मचारियों से मिलें आप रखरखाव की जरूरत है या आपातकाल के मामले में संपर्कों की एक सूची रखना सुनिश्चित करें
  • चर्चा बोर्ड या अपार्टमेंट के किरायेदार पोर्टल में भाग लेना। अन्य लोगों को पता चलाना कि आप कौन हैं, एक अधिक पुरस्कृत रिश्ते बनाने का पहला कदम है।
  • छवि का शीर्षक Door_Handle_174.JPG
    2
    विवेकपूर्ण हों जब प्रवेश करें और छोड़ें यह आगे और पीछे के दरवाजे के लिए पार्किंग स्थल से चलने के लिए सामान्य हो सकती है, लेकिन आप पर विचार करने के लिए कैसे जोर से एक व्यक्ति है। सीढ़ियों पर आगे बढ़ने से बचें, खासकर जब सुबह उठे तो या रात में बहुत देर से लौट जाने पर। (सिर्फ फ्लैट रवाना होने से पहले उन्हें पहनते हैं और जब प्रवेश करने के लिए उन्हें दूर ले) जूते के साथ दृढ़ लकड़ी का फर्श के साथ अपार्टमेंट के आसपास चलने कोशिश नहीं करने के लिए नहीं सभी किरायेदारों 5 के लिए काम करते हैं और 9 के दौरान "नियमित" घंटे सोने की कोशिश कर किया जा सकता है दिन। हॉलवेज में फुसफुसाते हुए ही बात करें हँसी और जोर से बातचीत, जबकि लोग आराम या सोते हैं, एक उपद्रव होते हैं। दरवाजे को शांति से बंद करें इमारतों और अपार्टमेंट के लगभग सभी दरवाजे बहुत शोर करते हैं। उन्हें शट बंद न करें या खुद को बंद न करें।
  • 3
    अपार्टमेंट के अंदर शोर का स्तर ध्यान रखें। यह उन सबसे आम शिकायतों में से एक है जो वे प्रशासकों के लिए करते हैं। यदि आप किसी अन्य व्यक्ति के शीर्ष स्तर पर रहते हैं तो आपको शोर से अधिक सावधान रहना होगा। शीतल जूते भारी जूते से कम शोर करते हैं, जैसे जूते या ऊँची एड़ी के जूते आपको रात के मध्य में अपने पैरों को रसोई में भरना नहीं पड़ता है अगर कोई पड़ोसी आपको शोर स्तर को कम करने के लिए कहता है, तो समाधान के साथ आने की कोशिश करें।
  • सप्ताहांत पर वैक्यूम या व्यायाम मशीनों का प्रयोग करें या जब आप जानते हैं कि लोग काम पर हैं शोर और कंपन फर्श के माध्यम से जाते हैं और यह एक उपद्रव हो सकता है।
  • बच्चों के साथ "मौन में पल" के नियमों का अभ्यास करें उन्हें दिन के दौरान कूदने और चलाने दें, लेकिन उन्हें सिखाएं कि जब सूरज निकल जाता है तो उन्हें इसे रोकना होगा। उन्हें अंदर अराजकता बनाने की बजाय, एक छोटे से सामुदायिक खेल के मैदान के रूप में, उनके साथ समय बिताना यदि आपके पास गलीचा नहीं है, तो बच्चों के शोर को मज़बूत करने के लिए फर्श पर कई कंबल रखें।
  • विद्युत उपकरणों की मात्रा कम करें, जैसे कि रेडियो और टीवी। यदि आप किसी पड़ोसी के साथ एक दीवार साझा करते हैं, तो उस विशिष्ट दीवार से उपकरणों को स्थानांतरित करना बेहतर होता है एक उच्च मात्रा के साथ वीडियो गेम खेलने बंद करने के लिए एक विशिष्ट समय निर्धारित करें।
  • वॉशर 4 ए शीर्षक वाली छवि
    4
    कपड़े धोने के लिए आपको शिष्टाचार के नियम होना चाहिए कुछ इमारतों या अपार्टमेंट परिसरों में एक कपड़े धोने की सुविधा हो सकती है हमेशा operation- टिप्पणी के घंटे के रूप में संपत्ति प्रबंधन के नियमों का सम्मान कैसे प्रत्येक मुद्रा वॉशर और डिटर्जेंट की राशि के बारे में कोई नियम प्रतिनिधित्व करता है। प्रशासन को आपको एक सूची प्रदान करनी चाहिए और कपड़े धोने में एक होना चाहिए। यह प्रत्येक कपड़े धोने की मशीन और कपड़े से बचने के परित्यक्त एक विस्तारित अवधि के लिए रवाना होने से के समय की गणना करने की सलाह दी जाती है। एक सामान्य वाशिंग मशीन लगभग 30 मिनट औसत के लिए चलती है, जबकि एक ड्रायर 45 से 60 मिनट के बीच ले सकता है।
  • आधे रास्ते धोने या सुखाने, एक वॉशर या ड्रायर के माध्यम से कभी भी बंद न करें जिससे कि इसका उपयोग करने के लिए किसी और के कपड़े हों। न केवल यह अबाधित माना जाता है, लेकिन आपको कभी नहीं पता कि वॉशिंग मशीन के अंदर क्या है - यह सामान्य कपड़े या भारी कंबल हो सकता है
  • एक ड्रायर में एक और व्यक्ति के गीले कपड़े कभी नहीं मिला प्रत्येक व्यक्ति के पास कपड़े सुखाने का अपना विशिष्ट तरीका होता है, वायु पर या ड्रायर के किसी विशेष सेटिंग के साथ। वहाँ भी नाजुक आइटम है कि ड्रायर में कभी नहीं रखा जाना चाहिए रहे हैं!
  • एक सुगंधित डिटर्जेंट का उपयोग करने से बचें यदि आवश्यक हो, लोड के साथ कपड़े सॉफ्टनर शीट का उपयोग करें।
  • अगर वहाँ के वाशर और ड्रायर उपलब्ध और कपड़े किसी एक सीमित मात्रा में किसी और एक लंबे समय के लिए किया गया है है, तो आप कहीं के अलावा किसी अन्य काउंटर पर एक साफ कचरा बैग या प्लास्टिक में कपड़े डालकर या द्वारा दया दिखा सकते हैं जमीन प्रत्येक व्यक्ति को उनके सामानों के लिए जिम्मेदार है, लेकिन यह भी एक दो धार की तलवार साझा सेवाओं का उपयोग कर।
  • हटाने से पहले हमेशा साफ लिंट फिल्टर और किसी भी फैल। सिर्फ कपड़े धोने का एक साप्ताहिक भार धोने की इच्छा के बारे में सोचो: क्या आप को साफ करना चाहते हैं कि आपके द्वारा किसी और को क्या धोया जाए?
  • हालांकि अपार्टमेंट परिसर में धूम्रपान की अनुमति है, कपड़े धोने में धूम्रपान नहीं करते धुआं ड्रायर में फंस सकता है और हर किसी के कपड़े धुएं की तरह गंध करते हैं। ऐसा हो सकता है कि आप इसे महसूस नहीं करते हैं, लेकिन जो लोग धूम्रपान करने के प्रति संवेदनशील होते हैं, वे निश्चित रूप से ध्यान देंगे।
  • प्राइटे ना नं पार्किंग 4065 शीर्षक वाली छवि
    5
    विभिन्न प्रकार के पार्किंग के लिए नियमों को जानें पार्क के लिए सभी स्थानों का सम्मान करें और स्टेशन को दोबारा न बनाएं यह स्थानीय सुपरमार्केट या किसी सार्वजनिक पार्किंग स्थल पर लोगों के लिए एक बड़ी परेशानी है, इसलिए कृपया सुनिश्चित करें कि आप अपने स्थान की तर्ज के भीतर पार्क करते हैं। संपत्ति के आधार पर, मेहमानों के लिए एक छोटा सा पार्किंग का क्षेत्र हो सकता है अन्यथा, कृपया अपने मेहमानों को एक ऐसी जगह बताएं, जहां वे पास की स्ट्रीट में पार्किंग की सुविधा प्रदान कर सकते हैं या सुविधाओं के बाहर किसी सुविधाजनक क्षेत्र में।
  • सौंपी गई पार्किंग के लिए, प्रत्येक किरायेदार को विशिष्ट स्थानों की संख्या, आमतौर पर एक या दो की अनुमति दी जाती है संपत्ति प्रबंधक, जबकि परिसर में यह पहचान करने के लिए वाहन के डैशबोर्ड पर एक बिल्ला या स्टीकर छोड़ने के लिए कह सकता है। नियत स्थानों में, पार्किंग रिक्त स्थान अनुबंध में शामिल किए गए हैं। अन्य किरायेदारों पार्किंग में होने वाली उल्लंघन पर संपत्ति प्रबंधक है, जो कारण बन सकता है पूछताछ या किए जाने के लिए वाहन रस्सा सूचित करने के लिए अधिकार नहीं है। तथ्य यह है कि एक व्यक्ति (उदाहरण के लिए, क्योंकि यह नेतृत्व नहीं करता है,), आपके (रों) कक्ष (ओं) का उपयोग कभी नहीं, मतलब नहीं है कि आप उपयोग कर सकते हैं (रों)।
  • एक पार्किंग स्थल जहां पहले वाले पहुंचते हैं, हर किसी के लिए हमेशा एक चुनौती होती है जब किरायेदारों की तुलना में कम जगहें होती हैं यदि आप देर रात घर लौटते हैं, तो आप दोपहर में लौटे तो "मुफ्त" पार्किंग की जगह मिलने की संभावना कम होती है। दूसरों के प्रति विचारशील रहें और जगहों पर आरक्षित स्थानों की कोशिश करें, जैसे कि आरक्षित जगहों के लिए पार्क करें। यदि आप शहर में पार्किंग मीटर के क्षेत्र में फंसे हुए हैं और आप अगले दिन आराम करते हैं, तो किसी को सुबह में जाने और उनकी जगह लेने की प्रतीक्षा करें।
  • 6
    छवि का शीर्षक Olderneigh2.jpg
    आपके बुजुर्ग पड़ोसियों को सहायता या सकारात्मक सहायता प्रदान करें आप उन्हें शॉपिंग बैग के साथ पार्किंग में देखते हैं, तो वे उन्हें पूछना अगर वे मदद की ज़रूरत है उन्हें इमारत में लाने या उन्हें प्रवेश करने के लिए दरवाजा पकड़ करने के लिए। आप अपने ईमेल जमा या यदि आप अपने फ्लैट कुछ समय के लिए रात में जलाया में रोशनी नहीं दिख रहा है, दरवाजा स्पर्श अगर वे सही हो देखने के लिए देखें।



  • सिगरेट का शीर्षक चित्र
    7
    सिगरेट से संबंधित किसी भी चीज़ के लिए संपत्ति प्रबंधक से पूछें हालांकि अपार्टमेंट के अंदर धूम्रपान की अनुमति है, सुनिश्चित करें कि क्षेत्र पूरी तरह से खिड़कियों और खुले छिद्रों के साथ हवादार है। अपने कचरे में सिगरेट की चूतड़ का उचित रूप से निपटान करें - उन्हें खिड़की से बाहर फेंक न दें। फिर भी आपको एक ऐसे अपार्टमेंट के नियमों का पालन करना होगा जहां आप धूम्रपान नहीं कर सकते हैं, इसलिए भवन के बाहर या सड़क पर सिगरेट को हल्का रखें
  • छवि शीर्षक Ziggykitty
    8
    एक अपार्टमेंट में छोटा पालतू जानवर चुनना चुनें जो कि पालतू जानवरों को स्वीकार करता है बिल्लियों और छोटे कुत्ते फर्श पर घूमते समय लगभग कोई शोर नहीं करते हैं और अन्य पड़ोसियों को खतरे में डाल सकते हैं। हमेशा अपने अपार्टमेंट के बाहर चलते हुए एक पट्टा पर एक चार-पैर वाले जानवर रखो और हर समय आपके साथ एक प्लास्टिक बैग लेकर। पड़ोसियों को एक नए पालतू के बारे में बताएं यदि आपको यह निश्चित नहीं है कि वे क्या महसूस कर सकते हैं
  • छवि का शीर्षक Dumpster_788.JPG
    9
    अपार्टमेंट के कचरा कंटेनर के लेबलिंग नियमों का पालन करें किरायेदारों की सुविधा के लिए परिसरों के पास स्थित कचरा कंटेनर हो सकता है इस बात पर ध्यान दें कि सप्ताह के किस दिन कचरा ट्रक क्षेत्र में आते हैं। यदि आप चलते समय कई बक्से लेते हैं, तो कचरा को केवल एक ही स्थान पर फेंकना न दें। शहर के अन्य क्षेत्रों में जांच करें, जैसे एक नगरपालिका कचरा डंप, रीसाइक्लिंग की सुविधा या कई हफ्तों के लिए आइटम ले। एक खाली कंटेनर का मतलब यह नहीं है कि आप जो चाहें कर सकते हैं - यह अन्य किरायेदारों को अपने कूड़े को फेंकने की अनुमति देता है। हमेशा बॉक्स या अन्य कॉम्पैक्ट आइटम को गुना या तोड़ दें जैसा कि पूरे हफ़्ते में चीजें इकट्ठी करना शुरू हो जाते हैं, कंटेनर एक टेट्रिस गेम की तरह कार्य करता है।
  • सुनिश्चित करें कि आप उन्हें कंटेनरों में ले जाने से पहले कचरा बैग को मजबूती से बंद कर दें। खुले कचरा बैग न केवल जमीन पर कचरे को फैलाते हैं, जब ट्रक उन्हें वापस फेंक देता है, लेकिन जंगली जानवरों को भी आकर्षित करता है, जैसे ओपेसम्स और गिलरल्स।
  • कंटेनर के पक्ष को हर समय बंद कर दें। सर्दियों के दौरान उन्हें इस्तेमाल करना व्यावहारिक है, जब बर्फ के कुछ सेंटीमीटर शीर्ष पर जमा होते हैं, लेकिन आपको सावधान रहना होगा और कंटेनर में मौजूद कूड़े की मात्रा का निरीक्षण करना होगा। खुली तरफ फुटपाथ पर या जमीन पर कूड़ेदान को गिरा सकते हैं
  • 10
    मेहमान होने पर सावधान रहें अधिकांश अनुबंध मेहमान या अपार्टमेंट में अकेले छोड़े जाने से पट्टे के नीचे न होने वाले किसी व्यक्ति को निषेध करता है। बेईमान व्यवहार या अतिथि और अन्य किरायेदार के बीच किसी भी टकराव किरायेदार की जिम्मेदारी बन सकता है हालांकि, कुछ अपार्टमेंट गुणों में अतिथि आवास शामिल नहीं है ऐसे मामलों में, पड़ोसी को किसी भी संभावित शोर आदि के बारे में बताने का एक अच्छा विचार है।
  • यदि आप एक पार्टी को व्यवस्थित करने जा रहे हैं, पड़ोसी को सूचित करें कि वे असहज हो सकते हैं। यदि आप सोचते हैं कि पड़ोसी पार्टी का आनंद ले सकते हैं, तो उन्हें आमंत्रित कर सकते हैं।
  • सप्ताह के दिनों में बड़े दलों या शोर बैठकों से बचें।
  • 10:00 पी.एम. पर संगीत का वॉल्यूम बंद करें मीटर।
  • युक्तियाँ

    • सुनहरा नियम जीते दूसरों के साथ व्यवहार करें जैसा आप चाहते हैं कि आप उनका इलाज करें शोर स्तरों के संबंध में अपने जूते में खुद को रखो, कठिन दिन के काम और अन्य जीवन शैली के बाद अंतरिक्ष में पार्किंग करें पड़ोसी अपने परिवार, दोस्तों या रूममेट्स नहीं हैं - ये सिर्फ साधारण लोग हैं, जो शांति और शांति में रहना चाहते हैं।
    • ध्यान दें कि लंगड़ापन या अधिक वजन के साथ किसी के फर्श और सीढ़ियों squeaking पैदा कर सकता है या हर कदम stomp करने के लिए लगता है, भले ही नंगे पैर या मुलायम चप्पल चलने और संभव के रूप में चुपचाप चलते हैं। यदि आप दोहरावदार भारी कदमों के बारे में शिकायत करते हैं, तो व्यक्ति के साथ इसके बारे में बात करें एक बार जब आप सब कुछ संभव हो जाएंगे, तो इसे स्वीकार कर लें। विकलांग लोग हमेशा इस का पालन नहीं कर सकते हैं जो कोई गान का उपयोग करता है वह उस शोर को भी बना देगा, भले ही वह नहीं चाहता। आप अपेक्षा नहीं कर सकते कि पड़ोसियों को जल्दी काम पर जाने न दें, रात में बाथरूम का उपयोग न करें, नाश्ते लेने के लिए या काम के लंबे घंटों के बाद देर से आने न दें। कुछ शोर की शिकायतों को परक्राम्य है, लेकिन अन्य नहीं हैं। एक गन्ना का उपयोग हमेशा बातचीत योग्य नहीं हो सकता है
    • अगर आप किसी कॉन्डोमिनियम में रहते हैं या अपार्टमेंट में निर्माण कार्य करने की अनुमति है, तो शोर स्तर पर ध्यान रखें। शिष्टाचार के रूप में, अपने तत्काल पड़ोसी को यह बताएं कि काम कब किया जाएगा और हमेशा इसे शेड्यूल करने का प्रयास करें ताकि यह सुबह के बाद शुरू हो और रात के खाने के समय से पहले समाप्त हो। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है जब निर्माण कार्य में छिद्रों, हथौड़ों आदि जैसी शोर की गड़बड़ी शामिल है।
    • यदि आप या आपका साथी खराब मनोदशा में हैं, तो इस पर छड़ी करना मुश्किल है, लेकिन 10 पी.एम. पर चर्चा समाप्त करना सीखें। मीटर। विषय बदलें सुधार करने के लिए समय का उपयोग करें, अपने साथी को जगह दें या, यदि आप इच्छुक हैं, तो अगले दिन ही चर्चा के विषय को छोड़ दें। यह जरूरी लग सकता है, लेकिन ऐसा नहीं है। संगीत के साथ और सीढ़ियों पर भारी कदमों के साथ, जोड़ों की चर्चा रात में देर से शोर शिकायतों के सबसे बड़े कारणों में से एक है।
    • बीमार पड़ोसी की मदद करें: अपने कुत्ते को पैदल चलना, अपना मेल उठाएं, खरीदारी करने में सहायता करें, चिकित्सा सहायता प्राप्त करें आदि। वह आपको धन्यवाद देंगे और शायद आप के बारे में भी चिंता करें जब आप अच्छे न हों।
    • यदि रसोईघर का कोई सुगंध बहुत मजबूत है, तो आसपास के खिड़कियां खोलें। कुछ लोग ताज़ा पिज्जा की गंध या गलियारे में एक अच्छी तरह से पकाये गए चिकन पकवान को महसूस करना चाहते हैं, लेकिन अगर आप अकस्मात अपने भोजन को जलाते हैं, तो गंध दूसरों को नहीं पहुंचें।
    • प्रवेश द्वार के बाहर झाड़ने के लिए एक धूल का प्रयोग करें। नीचे पड़ोसियों पर धूल गिरने न दें
    • सुनिश्चित करें कि आप पट्टे के सभी दिशानिर्देश पढ़ते हैं, क्योंकि यह विभिन्न प्रशासकों के बीच भिन्न हो सकता है कुछ जगहें दूसरों की तुलना में अधिक कठोर हैं, इसलिए माफी के मुकाबले सुरक्षित होना बेहतर है। एक सुरक्षित जगह पर प्रतिलिपि रखें यदि कोई समस्या है

    चेतावनी

    • नियम शिष्टाचार सलाहकार, केट स्प्रेड, सिफारिश करते हैं कि आप समझते हैं कि पड़ोसियों के बीच होने वाले संघर्षों के बारे में समझदारी है, क्योंकि पड़ोसियों के बीच लगातार लड़ाई एक स्थिति है जिसमें दोनों खो देते हैं

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पट्टा या किराये समझौते की प्रतिलिपि
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com