ekterya.com

रेसिंग कारों का ड्राइवर कैसे बनें

अगर आपका दिल तेजी से कारों की गति बढ़ाता है, तो आप शायद खुद को एक रेस कार चलाने का सपना देख सकते हैं कई मामलों में, लोग कम उम्र से शुरू करते हैं, यद्यपि, भले ही आप थोड़े बड़े हों, फिर भी आप मोटरस्पोर्ट में भी मिल सकते हैं। हालांकि, ध्यान रखें कि, इससे पहले कि आप दौड़ में भाग ले सकें, आपको अच्छी शारीरिक स्थिति में रहना होगा और ड्राइव करना सीखना होगा।

चरणों

भाग 1
मूल बातें जानें

एक रेस कार ड्रायवर चरण 1 के शीर्षक वाला छवि
1
साथ ड्राइविंग करने का प्रयास करें कार्ट्स। ये बचकाना लग सकते हैं, लेकिन सर्किट में मोटरिंग ड्राइव के कई ड्राइवर मूल बातें जानने के लिए कार्ट
  • आप की प्रतियोगिताओं में भी भाग ले सकते हैं
कार्ट्स। ये, संक्षेप में, एक कम पैमाने पर मोटरस्पोर्ट प्रतियोगिताओं के संस्करण हैं।
  • वास्तव में, ड्राइविंग में मोटरस्पोर्ट उद्यम के ड्राइवरों में से कई
  • शुरुआती उम्र में कराटे यदि इस युग में आप एक दौड़ जीत सकते हैं, तो यह प्रायोजकों का ध्यान आकर्षित करेगा, जो व्यावसायिक मोटरस्पोर्ट में घुसने का कारण बन सकता है।
  • एक रेस कार ड्रायवर चरण 2 के नाम से प्राप्त छवि
    2
    एक स्थानीय स्पोर्ट्स कार क्लब में शामिल हों यदि आप एक शौकिया और व्यावसायिक दोनों स्तरों पर रेसिंग कारों के ड्राइवर के रूप में अर्हता प्राप्त करना चाहते हैं, तो यह आमतौर पर आपको पहला कदम लेना चाहिए। इसका कारण यह है, सामान्य तौर पर, ये क्लब आपको लाइसेंस प्रदान करेंगे
  • यह क्लब में शामिल होने के लिए संभव है, जरूरत एक डॉक्टर खेल, प्रश्न में क्लब की वेबसाइट पर एक फार्म प्राप्त करने के लिए हो सकता है के लिए एक शारीरिक परीक्षा प्रदर्शन करेंगे।
  • कुछ मामलों में, आपको न्यूज़ के लिए एक अनुमति फॉर्म भरना पड़ सकता है, जिसे आप क्लब की वेबसाइट से प्राप्त कर सकते हैं।
  • तुम भी पासपोर्ट फोटो, जो आप आमतौर पर किसी भी दुकान तस्वीर प्रसंस्करण पर प्राप्त कर सकते हैं, साथ ही अपने ड्राइविंग लाइसेंस के दोनों पक्षों की एक प्रति प्रस्तुत और एक शुल्क का भुगतान करना पड़ सकता है। स्थानीय क्लब की आवश्यकताओं और फीस क्या है यह जानने के लिए ऑनलाइन जांचें
  • स्थानीय क्लब आपको सर्किट की तरफ से टीम का हिस्सा बनने की अनुमति भी दे सकता है, जहां आप देख सकते हैं कि अंदर से सब कुछ कैसे काम करता है। वहां से, आप मोटरस्पोर्ट में जा सकते हैं
  • एक रेस कार चालक बनें शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    एक-दिवसीय पाठ्यक्रम की कोशिश करें। कई ड्राइविंग स्कूलों में, आप एक दिवसीय पाठ्यक्रम पा सकते हैं, जिसके माध्यम से आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि मोटरिंग क्या है जो आप वास्तव में करना चाहते हैं
  • एक रेस कार चालक बनें शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    एक पूर्ण ड्राइविंग स्कूल के लिए योग्यता यदि आप ड्राइविंग में अच्छा कर रहे हैं कार्ट्स, आप एक ड्राइविंग स्कूल के लिए अर्हता प्राप्त कर सकते हैं कुछ मामलों में, वे केवल 13 और 14 वर्ष की आयु के किशोरों के लिए तीन दिवसीय पाठ्यक्रम प्रदान करते हैं, हालांकि निश्चित रूप से वे वयस्कों को भी स्वीकार करेंगे। उनमें, आप रेसिंग कारों को चलाने की मूल बातें सीख सकते हैं।
  • ड्राइविंग स्कूल कैसे एक रेस ट्रैक के साथ-साथ अन्य कारों गुजर की मूल बातें पर ठीक से, घटता से निपटने के लिए अपने दृश्य क्षेत्र के दृष्टिकोण और तेजी लाने और ब्रेक की तरह अवधारणाओं सिखा देगा।
  • आपका प्रशिक्षक आपको एक विचार प्रदान करने में सक्षम होना चाहिए जब आप सर्किट में जाने के लिए तैयार होंगे। यदि आप बुनियादी कौशल के साथ कठिनाइयों हैं, तो आपको थोड़ी देर के लिए स्कूल में रहना पड़ सकता है।
  • एक रेस कार चालक बनें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    बुनियादी बैठने की स्थिति जानें ज्यादातर मामलों में, नए ड्राइवर बैठने की स्थिति के बारे में नहीं सोचते, लेकिन जिस तरह से आप खुद को पेश करते हैं, वह महत्वपूर्ण है। अगर आप दुर्घटनाग्रस्त हो, तो आपको सीट के खिलाफ दृढ़ता से समर्थन करना होगा, प्लस यह गाड़ी चलाने के दौरान गाड़ी की ताकतों का विरोध करने में आपकी सहायता करेगा।
  • सीट के साथ अपने शरीर का स्क्वायर करें, जिसका अर्थ है कि आपको दुबला या किसी भी ओर नहीं जाना चाहिए। आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपके शरीर के सभी भागों को सीट के संपर्क में होना चाहिए। इसमें कंधे, सिर और पैर शामिल हैं
  • सावधान रहें कि आपके हथियार स्टीयरिंग व्हील से सही दूरी पर हैं जब आप सीट के खिलाफ अपने कंधों को दुबला करते हैं तो कलाई को स्टीयरिंग व्हील के ऊपर आराम करना चाहिए। इस तरह, आपके पास एक अतिरिक्त स्थान होगा जो सीट के पीछे को अलग किए बिना आप घटता बनाने में मदद करेंगे।
  • पैर पैडल से उचित दूरी पर होना चाहिए। आप अपने पैरों को अपने हथियारों के साथ ज़्यादा ज़्यादा नहीं बढ़ाए बिना उन्हें प्रेस कर सकते हैं। पैर की गेंदों के साथ पेडलल्स को दबाएं और घुटनों को थोड़ा मोटा होना चाहिए।
  • एक रेस कार चालक बनें शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    ड्राइव करने के लिए जानें 9 बजे और 3 बजे की स्थिति में अपने हाथ रखें। इसका मतलब यह है कि आपको बहाना चाहिए कि स्टीयरिंग व्हील एक घड़ी है और अपने हाथों को जगह दें जहां वे 9 और 3 बजे होंगे। यह आपको स्टीयरिंग व्हील पर अधिक नियंत्रण देता है।
  • घुमावों में प्रवेश करते समय पुश करें एक हाथ से खींचने के बजाय स्टीयरिंग व्हील को धक्का करने के लिए वक्र के विपरीत दिशा में हाथ का प्रयोग करें। दूसरे हाथ से नियंत्रण जोड़ें
  • यदि आप खींचने के बजाय पुश करते हैं, तो यह आपको गाड़ी पर चिकनी सवारी और अधिक नियंत्रण देगा, साथ ही यह आपकी गति को बढ़ा देगा।
  • एक रेस कार चालक बनें शीर्षक वाली छवि 7 कदम
    7
    परिवर्तन करने की बुनियादी अवधारणाओं को समझें जब आपको कोई परिवर्तन करना चाहिए, तो आपको केवल लीवर पर अपना हाथ रखना चाहिए, अन्यथा आप कार चलाने की अपनी आधा क्षमता खो देंगे इसके अलावा, केवल आवश्यक बल में परिवर्तन करने के लिए सावधान रहना, क्योंकि यदि आप लीवर को बहुत अधिक बल के साथ धक्का देते हैं, तो आप गति खो देंगे
  • एक रेस कार ड्राइवर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    पैडल का इस्तेमाल करना सीखें दौड़ कारों में, आमतौर पर चार पैडल होते हैं: त्वरक, ब्रेक, क्लच और बाकी पेडल एक तरल आंदोलन के साथ पैरों की गेंदों के साथ उन्हें दबाएं।
  • नियमित कारों के रूप में बाकी पेडल, बायीं ओर है और क्लच से एक जगह है जहां आप अपना पैर आराम कर सकते हैं।
  • क्लच बाकी पेडल के दायीं ओर है रेसिंग सर्किट में घटता बनाते समय, आपको एड़ी और पैर की अंगुली का उपयोग करके कम गियर में बदलना होगा। ब्रेक लगाना के तहत जाओ जब वक्र बनाने, आप अपने बाएं पैर के साथ क्लच दबाएँ और अपने दाहिने हाथ के साथ एक निचले गियर में बदलाव करना होगा। हालांकि, आपको इंजन को भी तेज करना होगा क्योंकि कार की गति कम हो जाएगी ब्रेक और एक्सीलेटर से थोड़ा ही पैर की एड़ी से धक्का देने पर दाहिने पैर की गेंद रखो। के रूप में आप की अवस्था से बाहर निकलने के लिए पूरी तरह से दाहिने पैर ब्रेक रिटर्निंग और क्लच रिलीज, इस पैर थ्रोटल बढ़ती गति से गुजरना होगा।
  • ब्रेक क्लच के दायीं ओर है यदि आप ब्रेक करना चाहते हैं, तो आपको पहले एक स्थिर और कोमल दबाव का प्रयोग करना चाहिए। फिर, ब्रेक को पकड़ो जब तक आप महसूस न करें कि यह सुनिश्चित करने के लिए कंपन शुरू हो। जैसा कि आप गति को कम करते हैं, धीरे-धीरे ब्रेक पर दबाव ढीला करते हैं ताकि आप तकनीकी स्टॉप तक पहुंचने के लिए मोड़ सकें।
  • त्वरक दूर सही पर है जब एक वक्र निकलते हैं, तो आपको सावधान रहना चाहिए गति को धीरे-धीरे बढ़ाना यदि आप तेजी से तेज़ हो जाते हैं, तो आप वाहन का नियंत्रण खो सकते हैं।
  • एक रेस कार चालक बनें शीर्षक वाली छवि चरण 9

    Video: Bangalore days full Hd Malayalam movie with English and Hindi Subtitles

    9
    घटता को संभालने के लिए जानें घटता को संभालने के लिए, प्रवेश बिंदु और निकास बिंदु के बीच सबसे सरल रेखा खींचना सबसे अच्छा तरीका है। आप वक्र पर पहुंचने वाले सबसे दूर के बिंदु बिंदु होंगे।
  • वक्र को जितनी जल्दी हो सके बनाने के लिए, आपको सर्किट के बाहर प्रवेश करना चाहिए, वक्र के अंदर से काट लें और सर्किट के बाहर जाएं।
  • असल में, यह चाप आंदोलन बनाकर कागज के एक टुकड़े के कोने को काटने की तरह है।
  • जब वक्र बनाते हैं, तो आपके पास एक संदर्भ बिंदु होना चाहिए। जब आप अभ्यास बदलते हैं, तो आपको टिप के लिए व बाहर निकलने के लिए वक्र बनाने के लिए संदर्भ बिंदु चुनना होगा। इस तरह, आप संपूर्ण कैरियर में लगातार बने रहेंगे।
  • भाग 2
    रजिस्टर करें और दौड़ के लिए तैयार करें

    एक रेस कार चालक बनें शीर्षक वाली छवि चरण 10
    1
    दौड़ के लिए धन प्राप्त करें कैरियर में नामांकन करना बहुत महंगा है, इसलिए भाग लेने के लिए आपको पैसे की आवश्यकता होगी। यदि आप काफी अच्छे हैं, तो आप प्रायोजक प्राप्त कर सकते हैं या आप टीम के एक हिस्से के रूप में साइन अप भी कर सकते हैं यदि वह आपकी प्रतिभा को पहचान लेता है और आपको पंजीकरण शुल्क देता है हालांकि, आपको खुद को एक प्रतिभाशाली मोटर रेसिंग ड्राइवर के रूप में स्थापित करना होगा, ताकि ये विकल्प व्यवहार्य हो।
    • हालांकि, स्थानीय दौड़ में बहुत कम लागत आएगी। उदाहरण के लिए, आप एक दिन में कुछ सौ डॉलर की कीमत पर एक स्थानीय कैरियर पा सकते हैं
  • एक रेस कार चालक बनें शीर्षक वाली छवि चरण 11
    2
    एक रेसिंग कार खरीदें या किराए पर लें आपको अपनी रेस कार की आवश्यकता होगी, यहां तक ​​कि स्थानीय स्पोर्ट्स कार क्लब द्वारा आयोजित लोगों के लिए। यदि आप तुरंत एक कार खरीदना नहीं चाहते हैं, तो आप किराए पर ले सकते हैं, लेकिन यह ध्यान रखें कि किराया भी महंगा है
  • स्थानीय क्लब (विशेष रूप से, प्रतियोगिता के अध्यक्ष के साथ) से परामर्श करके आप कार किराए पर ले सकते हैं।
  • एक रेस कार चालक बनें 12 छवि
    3
    रेसिंग उपकरण खरीदें आपको अपने खर्च और रेसिंग हेलमेट जैसे अन्य खर्चों को भी ध्यान में रखना चाहिए। इन्हें हजारों डॉलर खर्च किए जा सकते हैं यदि वे निजीकृत हैं, लेकिन आपको सस्ता वाले लोगों को भी प्राप्त करने में सक्षम होना चाहिए। एक दौड़ में दाखिला देने से पहले, स्थानीय स्पोर्ट्स कार क्लब को आपके उपकरण को स्वीकृति देने की आवश्यकता हो सकती है।
  • एक रेस कार ड्राइवर बनें 13 चित्र
    4

    Video: पटरी पर फंसी कार को ट्रेन ने उड़ाया, तीन सैकेंड में दी मौत को मात

    स्वागत पैक पढ़ें यह ठीक से निर्दिष्ट करता है कि आपको दौड़ के लिए क्या ज़रूरत होगी, जिस समय आपको अपने और किसी अन्य प्रकार की कक्षाओं को प्रस्तुत करना चाहिए, जिन्हें आपको अग्रिम में शामिल करना होगा।
  • एक रेस कार चालक बनें शीर्षक वाली छवि 14 कदम
    5

    Video: दुनिया की सबसे तेज कार / कारे | Fastest Cars in the World 2017

    अपने साथ मैकेनिक लें आपके पास कोई ऐसा व्यक्ति होना चाहिए जो दौड़ के दौरान आपकी कार को बनाए रख सकता है (जैसा कि सभी दौड़ में होता है)।
  • आप बस एक स्थानीय कार्यशाला से परामर्श कर सकते हैं और आप के साथ आने के लिए एक मैकेनिक किराए पर कर सकते हैं। आप स्थानीय स्पोर्ट्स कार क्लब से संपर्क करके एक भी प्राप्त कर सकते हैं।
  • एक रेस कार चालक बनें शीर्षक वाली छवि चरण 15
    6
    समझे कि अतिरिक्त लागत क्या है जब आप उच्च गुणवत्ता वाले दौड़ के लिए साइन अप करते हैं, तो आपके पास बहुत सारे टायर सेटों के लिए स्पेयर पार्ट्स (पर्याप्त दो और कारें बनाने के लिए पर्याप्त होना चाहिए) क्योंकि आप उन्हें बार-बार जलाएंगे और बहुत अधिक ईंधन देंगे, क्योंकि आप खा सकते हैं 95 लीटर प्रति 80 लीटर (60 मील प्रति गैलन 21 गैलन)।



  • एक रेस कार चालक बनें शीर्षक वाली छवि चरण 16
    7
    ट्रेन की तैयारी किसी भी खेल के साथ आपको एक कठोर और निरंतर तरीके से अभ्यास करना होगा कुछ ड्राइवरों के मामले में, वे सप्ताह में 7 दिन तक अभ्यास करते हैं।
  • रेसिंग कारों के चालकों के प्रशिक्षण में सर्किट में खर्च के घंटे शामिल हैं, हालांकि वे सिमुलेटरों के माध्यम से अपने कौशल को भी परिपूर्ण करते हैं। इसके अलावा, आपको थोड़ी सी शारीरिक प्रशिक्षण के लिए तैयार होना चाहिए, जैसे चलना, उठाने या तैराकी इस तरह, आप एक इष्टतम शारीरिक स्थिति होगी
  • एक रेस कार चालक बनें शीर्षक वाली छवि चरण 17
    8
    कल्पना करने के लिए कुछ समय निकालें जब आप दौड़ शुरू होने का इंतजार करते हैं, तो वास्तविक समय में अपने दिमाग में एक पूर्ण मोड़ कल्पना करो। यह आपको शांत करने और ड्राइव करने के लिए तैयार करने में मदद करेगा।
  • भाग 3
    अपने धोखेबाज़ स्थिति से परे चढ़ाई

    एक रेस कार ड्राइवर बनें शीर्षक वाली छवि 18
    1
    ड्राइविंग स्कूल में अपनी शिक्षा समाप्त करें एक धोखेबाज़ से अधिक होने के लिए, आपको आमतौर पर स्थानीय स्पोर्ट्स कार क्लब में कक्षाएं लेनी चाहिए।
    • एक पेशेवर तरीके से प्रतिस्पर्धा करने में सक्षम होने के लिए, आपको किसी धोखेबाज़ की श्रेणी से अधिक श्रेणी के होना चाहिए।
  • एक रेस कार चालक बनें शीर्षक वाली छवि चरण 1 9
    2
    तीन दौड़ में प्रतिस्पर्धा करें आम तौर पर, एप्लिकेशन को धोखेबाज़ होने के बाद सबमिट करने के बाद, आपको तीन दौड़ में भाग लेने के लिए दो साल की अवधि होगी।
  • एक रेस कार चालक बनें शीर्षक वाली छवि चरण 20
    3
    अपने रूकी परमिट के लिए एक हस्ताक्षर प्राप्त करें आम तौर पर, तीसरी रेस के बाद आप भाग लेते हैं, बॉस सुपरवाइजर को यह दिखाने के लिए अपने रूकी परमिट पर हस्ताक्षर करना चाहिए कि आपने दौड़ की आवश्यक संख्या पूरी कर ली है।
  • एक रेस कार चालक बनें 21 शीर्षक छवि
    4
    प्रतिस्पर्धा के लिए लाइसेंस के लिए आवेदन प्रिंट करें आप जहां रहते हैं, उस प्रक्रिया के लिए ऑनलाइन खोजें, लेकिन आप आमतौर पर इस एप्लिकेशन को स्थानीय स्पोर्ट्स कार क्लब वेबसाइट पर पा सकते हैं।
  • एक रेस कार चालक बनें शीर्षक वाली छवि 22
    5
    इस एप्लिकेशन को भरें इस एप्लिकेशन के माध्यम से, आप प्रतिस्पर्धा करने के लिए एक पूर्ण लाइसेंस प्राप्त कर सकते हैं आपको आवेदन के साथ शुल्क भी देना होगा।
  • एक रेस कार चालक बनें 23
    6
    मेल से आवेदन भेजें सामान्य तौर पर, आपको आवेदन के साथ अपनी शारीरिक परीक्षा की एक प्रति भी भेजना चाहिए।
  • एक रेस कार चालक बनें 24

    Video: आटोमेटिक कार को चलाना सीखे || How to drive an automatic transmission car

    7
    अपने कौशल पर सही जितना अधिक दौड़ में भाग लें उतना आप बेहतर होंगे।
  • एक रेस कार चालक बनें शीर्षक वाली छवि चरण 25
    8
    जीत दौड़ व्यावसायिक करियर दर्ज करने के लिए, स्थानीय दौड़ जीतना शुरू करना सबसे अच्छा है। यदि आप पेशेवर प्रतियोगिताओं में भाग लेने की प्रतिभा है, तो प्रायोजक इसे देखेंगे। जब तक आपके पास पेशेवर करियर में भाग लेने के लिए पर्याप्त पैसा नहीं है (जिसका लागत आमतौर पर $ 100,000 से अधिक उपकरण और पंजीकरण शुल्क शामिल है), आपको एक पेशेवर स्तर पर जाने के लिए प्रायोजकों की आवश्यकता होगी
  • भाग 4
    आकार में रहें

    एक रेस कार चालक बनें शीर्षक वाली छवि चरण 26
    1
    तनाव के लिए तैयार ध्यान रखें कि आपके शरीर को सेना के पुल का विरोध करना होगा और आपको रेस कार के अंदर बहुत अधिक तापमान का विरोध करना होगा, जो कि 60 डिग्री सेल्सियस (140 डिग्री फ़ारेनहाइट) तक पहुंच सकता है, इसलिए इसे संभालने में सक्षम होने के लिए शरीर आकार में होना चाहिए।
  • एक रेस कार चालक बनें 27
    2
    समझें कि आपके शरीर का क्या इंतजार है। दौड़ कार चलाते समय दुर्घटनाएं आम होती हैं, इसलिए आपको उनको अधिक फिट रहने का बेहतर मौका मिलेगा। इसके अलावा, मोटरस्पोर्ट कंधे और पीछे को प्रभावित करता है, तो कई रेसिंग टीमों को ब्रेक के दौरान मालिश दिया जाता है।
  • एक रेस कार ड्रायवर चरण 28 को शीर्षक वाली छवि
    3
    अच्छा खाओ आप अपने भोजन में प्रोटीन, सब्जियां, फलों और पूरे उत्पादों सहित एक संतुलित तरीके से खाना चाहिए। एक दौड़ से पहले, आपको अपनी ऊर्जा विकसित करने के लिए अधिक मात्रा में कार्बोहाइड्रेट का उपभोग करना पड़ सकता है
  • एक रेस कार ड्रायवर चरण 2 के नाम से प्राप्त चित्र
    4
    हाइड्रेटेड रहें आपको एक बड़ी मात्रा में पानी पीना चाहिए, खासकर किसी दौड़ में। कुछ मामलों में, ड्राइवर भी ऊर्जा पेय पीते हैं जिसमें थोड़ा सा चीनी होता है
  • एक रेस कार चालक बनें तीसरे चरण का शीर्षक चित्र
    5
    पतली रहो आकार में बने रहने के लिए आवश्यक है, क्योंकि अतिरिक्त शरीर का वजन कार को धीरे धीरे आगे बढ़ने के लिए कारण होगा।
  • आप हल्के वजन उठाने का अभ्यास कर सकते हैं, क्योंकि यह मांसपेशियों की पतली परतों के विकास में मदद करता है और आपको पतला रखता है। मुक्केबाजी एक और अच्छा विकल्प भी है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com