ekterya.com

फॉर्मूला 1 चालक कैसे बनें

फॉर्मूला 1 ड्राइवर को एक अत्यंत प्रतिस्पर्धी खेल है कि आदेश सफलता की कुछ उम्मीद है करने के लिए प्रतिभा और प्रतिबद्धता का एक बहुत आवश्यकता है में हैं। हालांकि यह एक सपना नौकरी की तरह लग सकता है, एक पेशेवर चालक बनने के लिए फॉर्मूला 1 के रैंकों पर चढ़ने के लिए अनुभव का एक लंबा सौदा और बहुत अच्छा वित्तीय निवेशक होता है। फ़ॉर्मूला 1 रेसर बनने के लिए आवश्यक कदम जानने के लिए, आप पूरी तरह से मूल्यांकन कर सकते हैं यह तय करने के लिए कि क्या यह आपके लिए सही खेल है, जोखिम और पुरस्कार।

चरणों

विधि 1
प्रबंधन करना सीखना

एक एफ 1 ड्राइवर चरण 1 बनें शीर्षक वाली छवि
1

Video: जानिए मशीन के सभी पार्ट को कैसे ठीक किया जाए

एक पायलट स्कूल में एक कक्षा ले लो। निर्धारित करने का यह सबसे तेज़ तरीका है कि फॉर्मूला 1 आपके लिए सही है या नहीं। यह पुरानी धावकों के लिए आदर्श है जो इस खेल के लिए नए हैं क्योंकि आप फॉर्मूला 1 रेस कार के पहिया के पीछे चलेंगे और रेसिंग के मूलभूत तत्वों को सीखेंगे। इन कक्षाओं में करियर के कुछ घंटों के ज्ञान के लिए पर्याप्त लागत हो सकती है - हालांकि, इससे पहले कि आप अधिक वित्तीय प्रतिबद्धता ग्रहण करने का निर्णय लें, इससे पहले फॉर्मूला 1 दौड़ के बारे में जानने के लिए यह सबसे उचित तरीका है।
  • इन कक्षाओं को लेने के लिए आपके पास एक मान्य मानक ड्राइवर का लाइसेंस होना चाहिए, और यदि आप एक नाबालिग हैं, तो आपको अपने माता-पिता की सहमति की आवश्यकता होगी।
  • रेसिंग क्लासेस लेने के लिए आपको मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ एक कार चलाने में सक्षम होना चाहिए।
  • एक एफ 1 ड्राइवर चरण 2 के नाम से प्राप्त छवि
    2
    रेसिंग कार्यक्रम में नामांकित करें इन कार्यक्रमों में लगभग 1 से 2 सप्ताह की उन्नत कक्षाएं शामिल होंगी ताकि आपके रेसिंग कौशल ठीक हो सकें। चूंकि आपका लक्ष्य फॉर्मूला 1 में चलाना है, इसलिए आप संभवतः एक ऐसे स्कूल का विकल्प चुनना चाहते हैं जो लाइसेंस प्रदान करने के लिए जिम्मेदार संगठन द्वारा अनुमोदित है।
  • एक एफ 1 ड्राइवर चरण 3 के नाम से प्राप्त छवि
    3
    अपना रेसिंग लाइसेंस प्राप्त करें जब आप आवश्यक पाठ्यक्रम पूरा करते हैं, तो आपका स्कूल एक कैरियर संगठन को सिफारिश के एक पत्र भेज देगा। यह आपको एक पायलटिंग स्कूल के आयोजन में पंजीकरण और प्रतिस्पर्धा करने की अनुमति देगा।
  • एक एफ 1 ड्राइवर चरण 4 बनें शीर्षक वाली छवि
    4
    शौकिया दौड़ की एक श्रृंखला दर्ज करें एंट्री-स्तरीय कैरियर की घटनाएं शौकिया पायलटों के लिए अपने कौशल का प्रदर्शन करने और संभावित प्रायोजकों का ध्यान आकर्षित करने के लिए एक शानदार अवसर हैं। कुछ स्कूलों के अपने करियर होते हैं और इन घटनाओं के लिए आपको एक कार भी देगी लाइसेंस के अगले स्तर को पाने के लिए आप छात्रवृत्ति और कैरियर अंक जीत सकते हैं
  • विधि 2
    वर्गीकरण में चढ़ो

    एक एफ 1 चालक बनें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    1
    कार्टिंग दौड़ का प्रयास करें इस पद्धति में युवा धावकों के लिए खेल में शामिल होने का सबसे अच्छा तरीका है। रेसिंग कारों को कार्टिंग के साथ सबसे अच्छा फॉर्मूला 1 ड्राइवरों में से अधिकांश इनमें से एक ख़रीदना महंगा हो सकता है, इसलिए आप केवल एक स्थानीय कार्ट ट्रैक पर जाकर पहली बार कोशिश कर सकते हैं।
  • एक एफ 1 ड्राइवर चरण 6 बनें शीर्षक वाली छवि
    2
    कार्टिंग रेसिंग लाइसेंस प्राप्त करें कुछ संगठन कोई भी शुरुआत करेगा जो एक लाइसेंस के लिए आवेदन करता है ताकि वे खेल सीखने के लिए एंट्री-स्तरीय करियर शुरू कर सकें। अधिक गंभीर करियर दर्ज करने के लिए, आपको उच्च स्तर के लाइसेंसों का अनुरोध जारी रखना होगा। आपको एक मान्यताप्राप्त स्कूल से एक परीक्षा उत्तीर्ण करनी पड़ सकती है या आपको अग्रिम होने की अनुमति देने से पहले अपने वर्तमान स्तर पर दौड़ में प्रवीणता का प्रदर्शन करना पड़ सकता है
  • एक एफ 1 ड्राइवर चरण 7 बनें शीर्षक वाली छवि
    3
    अपनी कारिंग कार खरीदें यदि आप दौड़ने जा रहे हैं, तो आपको कुछ पहियों की आवश्यकता होगी। विभिन्न रेस स्तरों के लिए अलग-अलग वाहन हैं और यह संभव है कि आप रेस कारों पर जाने से पहले कई कार्टिंग कार खरीदने या किराए पर लें।
  • एक एफ 1 ड्राइवर चरण 8 बनें शीर्षक वाली छवि
    4
    एक दौड़ दर्ज करें रेसिंग में अच्छी तरह से नामांकन करना एक महत्वपूर्ण हिस्सा है कि आप अपने पेशे में रेस ड्रायवर के रूप में कितनी तेजी से आगे बढ़ते हैं। जितना बेहतर आप इसे करते हैं, जितनी जल्दी आप अगले स्तर तक पहुंचेंगे। यदि आप फॉर्मूला 1 तक पहुंचने की योजना बना रहे हैं, तो आपको जितना भी हो उतना ही चलाना होगा और आपको हमेशा अगले स्तर पर जाने की कोशिश करनी चाहिए।



  • विधि 3
    फॉर्मूला 1 के लाइसेंस प्राप्त करें

    एक एफ 1 ड्राइवर चरण 9 के नाम से प्राप्त छवि
    1
    सिंगल सीटर दौड़ की छोटी घटनाओं में दो साल पूरा करें। फॉर्मूला 1 के लिए आवश्यक है कि पायलटों के समान वाहनों को संभालने में बहुत अधिक अनुभव है। जबकि कई संभव रेसिंग श्रृंखलाएं हैं, जो फॉर्मूला 1 के लिए आपका रास्ता हो सकती हैं, सभी सवारों को एक या एक से अधिक निम्न स्तर तक चढ़ना चाहिए।
  • एक एफ 1 ड्राइवर चरण 10 बनें शीर्षक वाली छवि
    2
    वह 18 साल का हो गया लाइसेंस प्राप्त करने के लिए फार्मूला 1 धावक की न्यूनतम आयु होनी चाहिए। कुछ छोटे सवार फॉर्मूला 1 के लिए विचार करने के लिए काफी अच्छे हैं, हालांकि, जब तक वे सही उम्र तक नहीं पहुंच पाते तब तक वे पात्र नहीं होते हैं। यदि आप अभी भी बहुत छोटे हैं, तो अपने कैरियर अंक जोड़ने के लिए कार की छोटी दौड़ की किसी भी श्रृंखला में और अधिक अनुभव देखें।
  • Video: वाशिंग पाउडर बनाने का बिजनेस व तरीका || How to Start Detergent Powder Making Business?

    एक एफ 1 ड्राइवर चरण 11 के शीर्षक वाला छवि
    3
    40 कैरियर अंक अर्जित करें। इन बिंदुओं को प्रदर्शन के अनुसार हासिल किया गया है और दौड़ श्रृंखला के छोटे कार्यक्रमों में रखा गया है। फॉर्मूला 1 के लाइसेंस प्राप्त करने के योग्य होने के लिए आपको 3 वर्षों की अवधि के दौरान 40 अंक अर्जित करना चाहिए।
  • एक एफ 1 ड्राइवर चरण 12 बनें शीर्षक वाली छवि
    4

    Video: 2019 में किसको देंगे वोट Noida की जनता का मूड ? Modi V/S Rahul मोदी और राहुल समर्थकों में खतरनाक बहस

    फॉर्मूला 1 कार में ड्राइविंग के 300 घंटे जमा करें एक रेसिंग लाइसेंस प्राप्त करने के लिए पात्र होने के लिए आपको ड्राइविंग करते समय अच्छे गतिशीलता होनी चाहिए। इन घंटों को कार के निर्माताओं के साथ अभ्यास के गोद या ड्राइविंग परीक्षण के माध्यम से दर्ज किया जा सकता है।
  • विधि 4
    फॉर्मूला 1 में चल रहा है

    एक एफ 1 ड्राइवर चरण 13 बनें शीर्षक वाली छवि

    Video: अच्छा ड्राइवर कैसे बने : How to be a good driver

    1
    फॉर्मूला 1 टीम में ड्राइव करने की पेशकश स्वीकार करें यदि आप एक शौकिया के रूप में अच्छा प्रदर्शन किया है, तो कुछ कार मालिक आपको अपनी टीम के लिए ड्राइव करने के लिए कह सकते हैं। ये टीम अक्सर कार कंपनियों से संबंधित होती हैं और लागतों को कवर करने के लिए अपने प्रायोजक होते हैं वे आमतौर पर सीजन के द्वारा अपने पायलटों को किराए पर लेते हैं।
  • एक एफ 1 ड्राइवर चरण 14 बनें शीर्षक वाली छवि
    2
    प्रायोजक प्राप्त करें अधिकांश फ़ॉर्मूला 1 ड्राइवरों के पास कुछ प्रायोजक होते हैं जिनके साथ ट्रैक से दूर अतिरिक्त काम की आवश्यकता होती है। इसलिए, उन्हें आकर्षित करने के लिए, आपको ट्रैक पर सफल होना चाहिए और एक सकारात्मक जनमत होना चाहिए। ट्रैक पर अपने काम के अतिरिक्त, आपको अपने प्रायोजक के लिए दिखावे या फोटो सत्र करना पड़ सकता है प्रतिस्पर्धा एक बहुत महंगी खेल है, इसलिए, पायलटों को जब भी संभव हो तो दौड़ से अपनी आय जोड़ने और पूरक करने के लिए दिखाया जाना चाहिए।
  • एक एफ 1 चालक के चरण 15 को शीर्षक वाला छवि
    3
    फॉर्मूला 1 में ड्राइव करने के लिए भुगतान करें पायलट्स मोटरसपोर्ट के कई स्तरों में आम हैं, जिनमें फॉर्मूला 1 शामिल हैं। चालक का भुगतान करने वाली रेसिंग टीम के बजाय, पायलट पायलट के संचालन के लिए प्रायोजन धन या निजी भाग्य का उपयोग करने का विकल्प चुनता है। करियर। हालांकि यह सबसे नए फॉर्मूला 1 रेसर्स के लिए व्यावहारिक नहीं है, यह एक विकल्प है यदि आपके पास भुगतान करने की क्षमता है।
  • युक्तियाँ

    1. एक परिष्कृत चरित्र विकसित करना आपको अच्छी तरह से सेवा देगा। इस तरह, यह एक पायलट के रूप में आपके पेशे में उपयोगी होगा और आप प्रायोजक और वित्तीय सहायता प्राप्त कर सकते हैं।

    चेतावनी

    1. प्रतिस्पर्धा बहुत महंगा है फॉर्मूला 1 तक पहुंचने के लिए आपको बहुत पैसा खर्च करने के लिए तैयार रहना चाहिए
    2. ड्राइविंग रेस कारें हमेशा टकराव के कारण चोट के जोखिम को शामिल करता है दौड़ में भाग लेने से पहले संभावित खतरों के बारे में ध्यान से सोचें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com