ekterya.com

कार के अंतर गियर की जांच कैसे करें

आपकी कार के भीतर अंतर गियर्स ड्राइव पहियों को सही गति पर स्पिन करने की अनुमति देता है जब आप एक्सेलेरेटर पेडल पर कदम रखते हैं और एक कोने को बदलते समय अलग-अलग गति पर चलते हैं। गियर तेल की परत के साथ लेपित होते हैं जो घर्षण पहनने के कारण दांतों में कठोर स्टील परत की रक्षा करता है। समय-समय पर, विभेदकों के गियर तेल की जांच सुनिश्चित की जानी चाहिए ताकि यह अंतर को बचाने के लिए पर्याप्त हो, इस लेख में हम देखेंगे कि यह कैसे करना है।

चरणों

1
अपनी कार को एक सपाट सतह पर पार्क करें गियर तेल के अंतर के वास्तविक रीडिंग को प्राप्त करने के लिए कार को स्तर रखा जाना चाहिए। यदि कार का स्तर नहीं है, तो तेल जलाशय के एक तरफ बह सकता है।
  • Video: सऊदी अरब में महिलाओं को कार चलाने की अनुमति मिली

    2
    कार को जैक पर खड़ा रखें स्तर बनाए रखने के लिए कार को आगे और पीछे समर्थन जैक में लिफ़्ट करें।
  • 3

    Video: New BS4 Model Bikes Difference Between Honda shine vs Hero Glamour Kaun Hai Better BS3 Ban in India

    अंतर के लिए देखो अंतर एक कद्दू के आकार का है और कार के पहियों पर पाया जाता है। यदि कार में फ्रंट-व्हील ड्राइव है, तो कारक की रियर-व्हील ड्राइव होने पर शायद अंतर सामने में होगा, शायद अंतर पीछे होगा।
  • 4

    Video: टायर के ऊपर ये क्या लिखा होता है ?




    अंतर नाली बोल्ट खोजें पिन आमतौर पर अंतर के बगल में स्थित होता है, कार के पीछे के सामने, हालांकि यह कभी-कभी अंतर के ऊपरी हिस्से में स्थित हो सकता है।
  • 5
    रिंच के साथ नाली बोल्ट निकालें गियर तेल की पूरी तरह से लीक होने तक प्रतीक्षा करें। यदि आप अपनी उंगली को छेद में नाली में नहीं डाल सकते हैं तो यह जांचने के लिए कि आपकी उंगली तेल के साथ कितना दाग है यदि आपको इसे बहुत कुछ दर्ज करना है, तो आपको शायद तेल जोड़ना होगा
  • 6
    यदि आवश्यक हो, अंतर के लिए गियर तेल जोड़ें विभेदकों के लिए गियर ऑयल ज्यादातर ऑटो पार्ट्स स्टोर्स में खरीदा जा सकता है ताकि पंपों के साथ बोतलें क्रैंककेस में जोड़ सकें। अपनी कार के निर्माता द्वारा अनुरोधित वजन गियर तेल और जीएल के अंतर गियर तेल का उपयोग सुनिश्चित करें।
  • यदि आपकी कार में एक सीमित पर्ची अंतर है, जो पहचाना एक फिसलन सतह पर है, तो यह पता लगा सकता है कि अंतर में गियर तेल में विशेष स्नेहक होते हैं ताकि अंतर अपनी नौकरी सही ढंग से कर सके। चूंकि अलग-अलग कार निर्माताओं ने अलग-अलग तंत्र का उपयोग किया है, इसलिए प्रत्येक को अपनी स्नेहक की आवश्यकता है। अगर आपके पास सीमित पर्ची अंतर है तो आपको निर्माता द्वारा अनुरोधित परिवर्तन तेल का उपयोग करना चाहिए।
  • 7
    नाली बोल्ट को बदलें और कस लें। गियरबॉक्स अंतर से कोई अतिरिक्त तेल साफ करें और यह सुनिश्चित करने के लिए जांच करें कि पेंच कड़ी होने के बाद द्रव बाहर नहीं आया है।
  • 8
    ध्यान से वापस जमीन पर वाहन को कम करें फिर से देखें कि कोई गियर तेल रिसाव नहीं है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com