ekterya.com

कैसे शुरू करने के लिए एक आम वाहन को धक्का

जब एक मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ एक वाहन शुरू नहीं होता है क्योंकि यह बैटरी से बाहर हो गया है, यह एक धक्का से शुरू किया जा सकता है, या सड़क में पर्याप्त रिक्ति के साथ। इस पद्धति का उपयोग केवल एक अंतिम उपाय के रूप में किया जाना चाहिए, अगर आपके पास तार नहीं है और हाथ से लगाए गए बैटरी नहीं है।

चरणों

पुश स्टार्ट एक मानक वाहन चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
सुनिश्चित करें कि वाहन को कुंजी के साथ सामान्य रूप से शुरू नहीं किया जा सकता है। चालक को भी सुनिश्चित करना चाहिए कि क्लच को अपने पैर से नीचे तक दबाएं। चरण 6 तक चालक के पैर इस स्थिति में रहना चाहिए।
  • पुश शीर्षक से छवि को मानक वाहन से प्रारंभ करें चरण 2
    2
    कुंजी डालें और उसे स्थिति की ओर मुड़ें प्रज्वलन (कुंजी बदलना सामान्य रूप से वाहन शुरू करना होगा)
  • वाहन शुरू करने का प्रयास विफल होने पर, चालक को कुछ गियर रखना चाहिए।
  • कार को शारीरिक बल के उपयोग के माध्यम से जाने की जरूरत है आप कृपया गुरुत्वाकर्षण (एक पहाड़ी) का उपयोग कर सकते हैं, या किसी और को वाहन धक्का कर सकते हैं। एक यात्री से पूछें कि वह क्या करना चाहता है
  • पुश स्टार्ट टू स्टैण्डल व्हेकल स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    गाड़ी को दबाए जाने से पहले, सुनिश्चित करें कि कुंजी स्थिति में है। सुनिश्चित करें कि क्लच पेडल को सभी तरह से नीचे दबाया जाता है, और यह कि सही गियर लगा है (2 गियर की सिफारिश की जाती है)। सुनिश्चित करें कि वाहन को स्थानांतरित करने के लिए यह सुरक्षित है, और ध्यान रखें कि गुरुत्वाकर्षण कैसे प्रभावित करता है I Handbrake रिलीज और कार धक्का, या यह नीचे पहाड़ी रोल।
  • पुश स्टार्ट टू स्टैंडर्ड वाइजन चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक बार गाड़ी के दूसरे गियर (या रिवर्स) में लगभग 10 से 25 किमी / घं, या तीसरे गियर में 25 से 40 किमी / घंटा की पर्याप्त गति तक पहुंचने के बाद, ड्राइवर को दूसरे भाग के एक अंश के लिए वाहन संलग्न करना होगा यह पूरी तरह से एक दूसरे या उससे कम के लिए क्लच पेडल जारी करके किया जाता है और उसके बाद नीचे की तरफ सभी तरह से कदम उठाया जाता है यदि आप अपने पैड को 2 सेकंड से ज्यादा के लिए पेडल से छोड़ देते हैं, तो वाहन बंद हो जाएगा और बैटरी डिस्चार्ज की जाएगी।
  • Video: HONDA AFRICA TWIN REVIEW / BLITZ RIDER




    पुश स्टार्ट एक मानक वाहन चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    ध्यान रखें कि जब आप क्लच पेडल जारी करते हैं तो दूसरी बार के अंश के दौरान, कार वास्तव में चालू हो जाएगी। यह वैकल्पिक यंत्र को यांत्रिक शक्ति प्रदान करेगा, जो बैटरी को बिजली भेज देगी। दूसरे शब्दों में, कार को गाड़ी चलाकर बस बैटरी रिचार्ज की जाएगी।
  • पुश स्टार्ट एक मानक वाहन चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6

    Video: Todo sobre la aviación militar: INTRODUCCIÓN

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    बैटरी को रिचार्ज करने के लिए वैकल्पिक समय देने के लिए लगभग 15 मिनट तक चलने वाली कार को छोड़ दें। यदि आप इसे पर्याप्त नहीं छोड़ते हैं, तो बैटरी बंद होने के बाद बैटरी को छोड़ दिया जाएगा।
  • पुश शीर्षक से छवि, मानक वाहन से कदम चरण 7
    7
    एक चेक करें अब जब आपका वाहन चल रहा है, आपका अगला गंतव्य कार्यशाला होना चाहिए सुनिश्चित करें कि कोई पेशेवर आपकी कार की बैटरी जांचता है
  • युक्तियाँ

    • अगर कार ऊंची तरफ खड़ी हो जाती है, तो आपको इसे उल्टा कर देना चाहिए और आगे से पीछे से उसे आगे करना चाहिए। अगर यह वंश में तैनात है, तो उचित गति को देखते हुए, किसी भी गियर रिवर्स को छोड़कर काम करेगा। आम तौर पर, पहला गियर काम करता है, लेकिन यह संभावना है कि कार की रकम और क्लच को तनाव जोड़ता है। तीसरे गियर को उच्च गति की आवश्यकता होती है और जो भी वाहन को धक्का दे रहे हैं, उससे अधिक बल की आवश्यकता होती है।
    • अगर समस्या बनी रहती है तो बैटरी की चार्ज करने के लिए वाहन में केबलों का एक सेट होने की सिफारिश की जाती है।
    • अगर यह पहली बार काम नहीं करता है, तो यह हो सकता है कि अगले प्रयास में आपको अधिक गति की आवश्यकता हो।

    चेतावनी

    • अगर बैटरी को एक महत्वपूर्ण राशि के लिए डिस्चार्ज किया गया था, तो यह हो सकता है छोटे आंतरिक और इसे बदला जाना चाहिए, क्योंकि यह लोड को बनाए रखने में सक्षम नहीं होगा।
    • हमेशा आपके पास होना चाहिए केअर. याद रखें कि कार को शुरू करने से पहले, इसे नियंत्रित करना बहुत मुश्किल है। आपके पास ब्रेक पेडल हमेशा उपलब्ध होना चाहिए।
    • साक्ष्य न करें एक के साथ ये कदम स्वत: ट्रांसमिशन
    • कुछ वाहनों में, पलटनेवाला और प्रारंभिक प्रणाली को संचालित करने के लिए प्रारंभिक शक्ति की आवश्यकता होती है। यदि बैटरी पूरी तरह से मर गई है, तो कार इग्निशन के लिए चिंगारी उत्पन्न करने में सक्षम नहीं हो सकती है, जब तक कि ऑल्टरनेटर स्वत: रिचार्जिंग वाउन्गिंग नहीं करता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com