ekterya.com

अपनी कार को कैसे अनुकूलित करें

यदि आप कार पसंद करते हैं, तो यह स्वाभाविक है कि आप अपने वाहन के विनिर्देशों को उपयुक्त बनाना चाहते हैं। संशोधित (या "निजीकरण") आपकी कार बहुत खुली प्रक्रिया है कुछ लोग उपस्थिति बढ़ाने के लिए चाहते हैं जबकि अन्य अपनी कार के विनिर्देशों के लिए व्यावहारिक सुधार पसंद करते हैं। कुछ उत्साही दोनों का मिश्रण पसंद करते हैं। हालांकि कार संशोधनों बहुत महंगा परियोजनाएं हो सकती हैं, भले ही आप उन्हें स्वयं करते हैं, वे आपकी कार की कीमत और साजिश को बहुत बढ़ा सकते हैं।

चरणों

भाग 1

अपनी कार की उपस्थिति में सुधार करें
छवि का शीर्षक दलाल आपकी कार चरण 1
1
आइडिया एक योजना अग्रिम में यदि आप अपनी कार को कस्टमाइज़ करना चाहते हैं, तो एक सामान्य योजना बनाने का एक अच्छा विचार है जो मानता है कि कैसे सुधारों में से प्रत्येक दूसरे को प्रभावित करेगा। कुछ सौंदर्य परिवर्तन एक-दूसरे के साथ टकराएंगे या इससे भी बदतर होगा, आप अपनी कार के सभी टुकड़े डाल करने के लिए अंतरिक्ष से भाग सकते हैं। अपने सभी विचारों के बारे में एक कार विशेषज्ञ से उनसे आर्थिक रूप से करने से पहले परामर्श करें।
  • छवि का शीर्षक दलाल आपकी कार चरण 2
    2
    अपनी कार पेंट करें यह कहा जा सकता है कि रंग की एक नई परत सबसे अधिक परिवर्तनीय चीज है जो आप अपनी कार की उपस्थिति के लिए कर सकते हैं। यदि आप चाहते हैं कि उपस्थिति में सुधार करना है, तो आप उस पेंटिंग को ढूंढ सकते हैं जिसका आप चाहते हैं। आप अपनी कार को विशेष स्प्रे पेंट के साथ अपने गेराज में भी पेंट कर सकते हैं। आपकी कार के मूल्य के कारण, धीरे-धीरे और निरंतर रंगा करना बहुत महत्वपूर्ण है
  • यदि आप कार को अपने घर में पेंट करने जा रहे हैं, तो पहले से प्राइमर की परत को लागू करने के लिए मत भूलना।
  • ऑटो संशोधन की दुकानें आपको लपटों जैसी छवियों के साथ अधिक गहन चित्रों की पेशकश कर सकती हैं। ये पेंटिंग अधिक स्टाइलिज़ हैं लेकिन आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपकी कार का मॉडल उचित उपेक्षा करने से पहले उचित है। उदाहरण के लिए, टोयोटा केमरी पर लपटों की छवियां आपको वह ध्यान नहीं देगी जो आप चाहते हैं।
  • छवि का शीर्षक दलाल आपकी कार चरण 3
    3
    ध्रुवीकृत चश्मा रखें रंगा हुआ खिड़कियां एक वाहन को कक्षा में जोड़ती है। रहस्य कारक और रंगा हुआ खिड़कियों की गोपनीयता भी एक औसत कार शानदार देखो कर सकते हैं।
  • फैक्ट्री के हिस्से को बदलकर, आप अपनी कार की वारंटी को रद्द कर सकते हैं। आगे बढ़ने से पहले निर्माता से पूछें।
  • छवि शीर्षक वाला दलाल आपकी कार चरण 4
    4
    हेडलाइट्स और टेल लाइट्स को बदलें हेडलाइट्स और टेल लाइट्स बहुत सारे दृश्य ध्यान आकर्षित करते हैं क्योंकि वे प्रकाश को प्रतिबिंबित करने के लिए डिज़ाइन किए जाते हैं। उन्हें एक और रंगीन डिजाइन के लिए बदलना कार संशोधनों के मानकों से अपेक्षाकृत सस्ते है, लेकिन आपकी कार के उपस्थिति में सूक्ष्म अंतर उन लोगों द्वारा ध्यान नहीं दिया जाएगा जो पता करने के लिए कहां हैं।
  • सुनिश्चित करें कि टेल लाइट्स के संशोधनों के संचरण के लिए उपयुक्त हैं। यद्यपि आप अपनी कार की उपस्थिति को रोशनी बदलकर बदल सकते हैं, फिर भी आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे यातायात नियमों का पालन करते हैं।
  • छवि का शीर्षक दलाल आपकी कार चरण 5
    5
    सीटों को फिर से असबाब करें कार संशोधनों के कई बाहरी प्रस्तुति पर ध्यान केंद्रित करते हुए, आप सीटें बदलकर वाहन के अंदर अपने अनुभव को नवीनीकृत कर सकते हैं। अधिकांश फैक्ट्री सीट कपड़े के साथ असबाबयुक्त होते हैं, लेकिन उन्हें एक आधुनिक स्पर्श देने के लिए, चमड़े की सीटों के साथ जगह लेना काफी शानदार है।
  • यदि आप चमड़े की सीटों के लिए विकल्प चुनते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप उन्हें रखरखाव प्रदान करते हैं जो उन्हें आवश्यक है।
  • भाग 2

    अपनी कार पूरी तरह से अनुकूलित करें
    छवि का शीर्षक दलाल आपकी कार चरण 6
    1

    Video: What Cars Are Really Like in the Philippines

    संशोधनों के लिए अपनी कार की क्षमता का मूल्यांकन करें जबकि सभी कारों को संशोधित किया जा सकता है, कुछ दूसरों की तुलना में अनुमेय आसान होते हैं और सबसे लोकप्रिय मॉडल में अधिक से अधिक विकल्प तैयार होंगे। यदि आपके पास ऐसा करने के लिए पैसा है, तो जब तक यह कुछ विशेष में बदल जाता है, तब तक आप गुड़िया भी एक टुकड़े टुकड़े कर सकते हैं। हालांकि, अगर यह पहली बार है कि आप एक कार को निजीकृत करते हैं, तो आप एक कार को चुनकर अपने लिए चीजों को आसान बना सकते हैं जो सुधारों के अनुकूल है।
    • अपनी कार के मॉडल के संशोधनों के उदाहरणों के लिए ऑनलाइन खोजें कुछ मॉडल आपको बहुत से परिणाम देंगे, जबकि अन्य आपको कुछ नहीं देंगे। यह संभावना है कि परिणामों की संख्या आपको इस बारे में एक विचार प्रदान करती है कि आपकी कार को माना जाता है या संशोधनों के लिए उपयुक्त नहीं है।
  • छवि शीर्षक वाला दलाल आपकी कार चरण 7
    2
    निलंबन कम करें निलंबन को कम करने से आपकी कार को अधिक सुरुचिपूर्ण और स्पोर्टी दिखने का प्रभाव पड़ता है। आप इसे किसी भी संशोधन कार्यशाला में कर सकते हैं यहां तक ​​कि इसे कम करने से थोड़ा आपकी कार की उपस्थिति पर एक महान प्रभाव हो सकता है।
  • दूसरी तरफ, आप एक रौशनी देखने के लिए निलंबन बढ़ा सकते हैं। यह विकल्प ट्रकों और वीयूडी के लिए लोकप्रिय है
  • कार के निलंबन को कम करने के मामले में सुरक्षा चिंता है। यद्यपि यह बहुत अच्छी लग सकती है, आप इस प्रक्रिया में आपकी कार के ड्राइविंग के थोड़ा सा बलिदान करेंगे। इसे ध्यान में रखें यदि आप निलंबन को कम करने पर विचार करें। एक तेज़ दिखने वाली कार आवश्यक रूप से बेहतर नहीं होगी।
  • छवि का शीर्षक दलाल आपकी कार चरण 8
    3
    अपनी कार के पीछे एक पंख जोड़ें एलिअलेन्स डिजाइन किए गए हैं ताकि आपकी कार दृश्य प्रभाव दे सकें कि यह वायुगतिकीय समर्थन की आवश्यकता के लिए तेज़ है। बेशक, सबसे तेजी से दौड़ कारों को छोड़कर सभी कारों के लिए, ailerons बस सजावट हैं फिर भी, कई कार प्रशंसकों को एक बिगाड़ने की उपस्थिति बहुत आकर्षक लगती है। आपके कार मॉडल के लिए यह सहायक कितना आम है, उसके आधार पर, आपका यांत्रिक विशेषज्ञ आपको उस गाड़ी के लिए उपयुक्त स्पॉइलर के लिए दिशा दे सकता है जिसे आप संशोधित करना चाहते हैं।
  • छवि का शीर्षक दलाल आपकी कार चरण 9
    4
    स्टीरियो सिस्टम में सुधार करें एक स्टीरियो सिस्टम आपकी कार की उपस्थिति में काफी बदलाव नहीं करता है लेकिन आप कर सकते हैं महसूस करें एक नया सबवोफ़र अगर आपके पास पैसा है जो आप अपनी गाड़ी में सुधार के लिए खर्च कर सकते हैं, स्टीरियो का आधुनिकीकरण आपकी कार के लिए साउंडट्रैक जोड़ देगा सबसे अच्छी बात यह है कि आप जितना चाहें उतना या जितना कम खर्च कर सकते हैं उतनी ही आप अपनी ध्वनि प्रणाली को फिर से बदलना चाहते हैं। फ्रंट स्पीकर की एक नई जोड़ी आपको केवल $ 50 खर्च कर सकती है, जबकि एक पूर्ण स्टीरियो सिस्टम आपको हजारों डॉलर खर्च कर सकता है।
  • बास ध्वनि एक स्टीरियो सिस्टम में सब कुछ नहीं हैं एक तीव्र ध्वनि आपको एक ऐसी टीम की तुलना में संगीत सुनने पर अधिक खुशी देगा, जिसकी शक्ति कम आवाज़ों में है
  • जब संगीत के साथ सुनना न भूलें भीड़ भरे क्षेत्रों में पूर्ण करने के लिए subwoofer
  • छवि का शीर्षक दलाल आपकी कार चरण 10

    Video: What's Next for Evernote?! with Tiago Forte

    5



    अपनी कार में एक हाइड्रोलिक निलंबन उपकरण स्थापित करें हाइड्रोलिक निलंबन आपकी कार के लिए एक नाटकीय मोड़ है। इसके साथ, आप अपनी कार के निलंबन को अपलोड कर सकते हैं और इसे "नृत्य" कर सकते हैं। हाइड्रोलिक निलंबन कार संशोधन संस्कृति का एक बड़ा हिस्सा है और जिसे कम निलंबन के साथ वाहनों में बेहतर माना जाता है Lowriders। यदि आप अपनी कार के लिए एक चंचल स्पर्श देना चाहते हैं, तो उसे एक कार्यशाला में ले जाएं और इस विशेष निलंबन नियंत्रण को स्थापित करें।
  • हाइड्रोलिक निलंबन महंगा है और कार संशोधन समुदाय के बाहर कई लोग इसे गिरोहों के साथ जोड़ते हैं।
  • यदि आप कार संशोधन की संस्कृति से संबंधित हैं, तो आप कारों के लिए हाइड्रोलिक सिस्टम के "नृत्य प्रतियोगिता" में शामिल हो सकते हैं।
  • भाग 3

    अपनी कार के विनिर्देशों को बढ़ाएं
    छवि का शीर्षक दलाल आपकी कार चरण 11
    1
    टायर बदलें टायर का कार जिस तरह से दिखता है और जिस पर लगता है उस पर बहुत अच्छा प्रभाव पड़ता है। यदि आप अपने वाहन की कार्यक्षमता बढ़ाने में रुचि रखते हैं, तो बेहतर गुणवत्ता वाले टायर को अपने ड्राइविंग अनुभव को बदल सकते हैं। यह एक महत्वपूर्ण चाल है कि क्या आप एक कार संशोधन अनुभवी या "कैजुअल" स्वामी हैं।
    • जब आप टायर चुनते हैं, तो उस जगह की जलवायु को ध्यान में रखें जहां आप रहते हैं। कुछ टायर विशेष रूप से बारिश और बर्फ पर काम करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं
    • सामान्य तौर पर, पहियों के बड़े, कम संवेदनशील जब आप ड्राइविंग करेंगे। टायर के आकार और कार्य के बीच संतुलन प्राप्त करने का प्रयास करें।
  • छवि का शीर्षक दलाल आपकी कार चरण 12
    2
    अपनी कार का इंजन नियंत्रण इकाई (ईसीयू, अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए) को पुनर्मुद्रण करें। नए वाहनों को एक आंतरिक प्रोसेसर द्वारा नियंत्रित किया जाता है, जिसे ईसीयू या मोटर कंट्रोल यूनिट कहा जाता है। इन प्रोसेसर यह निर्धारित करते हैं कि इंजन में कितने ईंधन को विभिन्न क्रांतियों पर प्रति मिनट लगाया जाता है। यदि आप अपनी कार (और ईंधन को बचाने) से अतिरिक्त क्षमताएं प्राप्त करना चाहते हैं, तो आप ईसीयू के लिए एक परिचयात्मक क्षेत्र खरीद सकते हैं और अपनी कार में इसे स्थापित कर सकते हैं। यद्यपि यह केवल अनुशंसा की जाती है कि आप ECU की डिफ़ॉल्ट सेटिंग्स को बदल दें यदि आपको पता है कि आप क्या कर रहे हैं, तो आप उन हिस्सों की दक्षता में सुधार करने के द्वारा अपनी कार से थोड़ी अतिरिक्त शक्ति प्राप्त कर सकते हैं, जो आपके पास पहले से हैं।
  • सही समय पर ईंधन काटने के द्वारा, आप अपनी कार को "पेटर्डी" बना सकते हैं, जब आप तेजी लाते हैं तो निकास के माध्यम से विस्फोट करने के लिए एक लौ पैदा कर सकते हैं। सड़क कारों के लिए यह अनुशंसित नहीं है और अगर आपको पता है कि आप क्या कर रहे हैं, तो आपको इसका संपर्क करना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक दलाल आपकी कार चरण 13
    3
    अपने बच प्रणाली में सुधार आपकी कार के निकास पाइप का कार की शक्ति पर एक महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ता है और यह शोर की मात्रा बनाता है। निकास पाइप और रीलेंसर को और अधिक सुरुचिपूर्ण से बदलकर आपकी कार की दक्षता में सुधार करने में मदद मिल सकती है। कुछ कार संशोधक भी शोर के साथ प्रयोग करने का आनंद लेते हैं जो एक वाहन बनाता है। मफलर को हटाने से आपकी कार में काफी अधिक शोर होगा। हालांकि यह कार तेजी से लग सकता है, लेकिन यह सड़क पर अन्य लोगों के साथ भी अनभिज्ञ है।
  • छवि का शीर्षक दलाल आपकी कार चरण 14

    Video: Power Rangers Super Megaforce - All Power Rangers Helmetless Scenes | Episodes 1-20

    4
    निलंबन झाड़ियों को पॉलीयुरेथेन के साथ बदलें गाड़ी की भावना और ड्राइविंग में सुधार करने के लिए सामान्य रूप से निलंबन रबर बीयरिंग के साथ गद्दी किया जाता है। हालांकि, इन्हें समय के साथ घटाना पड़ता है उन्हें टिकाऊ पॉलीयूरेथेन के साथ बदलें आपकी कार के लिए ज्यादातर अदृश्य हो सकता है लेकिन अगर आप लंबे समय तक अपनी कार को संचालित करते हैं तो ड्राइविंग में चमत्कार कर सकते हैं।
  • भाग 4

    मूल्यांकन करें कि आपकी कार को अनुकूलित करना है या नहीं
    छवि का शीर्षक दलाल आपकी कार चरण 15
    1
    यह विचार करें कि यह आपके बीमा को कैसे प्रभावित कर सकता है कार के संशोधन आपके बीमा प्रीमियम को प्रभावित कर सकते हैं यह जानने के लिए सबसे अच्छा है कि प्रत्येक संशोधन आपके बीमा को प्रभावित करने से पहले कैसे प्रभावित कर सकता है। अगर आपके पास यह स्पष्ट नहीं है तो अपनी बीमा कंपनी से बात करें।
  • छवि का शीर्षक दलाल आपकी कार चरण 16
    2
    संशोधनों की वैधता का पता लगाएं किसी को भी पसंद नहीं है कि कानून के द्वारा सही कार की उनकी दृष्टि सीमित है इसके बावजूद, आपकी कार को सुनिश्चित करने के लिए जब आपके परिचालन में एक बार इसे हटाया नहीं जा सकता है, तो आपके पास वैधता होना चाहिए।
  • वैधता उस देश पर निर्भर करती है जहां आप रहते हैं। एक सामान्य नियम के रूप में, अगर आपकी कार रेसिंग सर्किट के लिए और अधिक डिजाइन की जाती है, तो शायद ऐसा कुछ ऐसा होता है जो नियमों के साथ संघर्ष करता हो।
  • छवि का शीर्षक दलाल आपकी कार चरण 17
    3
    सुरक्षा को ध्यान में रखें कारों की कुछ लोकप्रिय संशोधनों, जैसे टायर को आच्छादन के करीब लाने (जिसे "hellaflushing "), वे स्वत: समय के संचालन को सीमित करने के बावजूद तेजी से लोकप्रिय हो रहे हैं। अंत में, आप, यह सुनिश्चित करना चाहिए अपनी कार सुरक्षित और प्रयोग करने योग्य रहता है। यहां तक ​​कि अगर कुछ बहुत अच्छा लगता है लायक कुछ भी नहीं है अपने जीवन को खतरे में डालने और दूसरों में से एक
  • छवि का शीर्षक दलाल आपकी कार चरण 18
    4
    भविष्यवाणी करें कि दूसरों ने आपकी संशोधित कार का व्याख्या कैसे किया। अगर आप अपनी कार को किसी भी तरह से संशोधित करते हैं, तो आप उसे देखकर किसी को भी एक संदेश भेजेंगे। सबसे स्वादिष्ट संशोधनों को सकारात्मक रूप से प्राप्त किया जाएगा, जबकि अधिक बादाम परिवर्तन एक मजाक के रूप में देखा जा सकता है। अव्यवस्थित संशोधनों से बचने के लिए प्रयास करें। आपकी गाड़ी से रवशामक को हटाने से शोर प्रदूषण बढ़ जाता है और आप को भी जो कुछ भी धुआं से अधिक बनाता है उससे बचने चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • ज्यादातर मामलों में, आपको अपनी कार के संशोधनों को विशेष यांत्रिकी के लिए ऑर्डर करना होगा।
    • संशोधनों की कीमत को ध्यान में रखने के लिए अपनी कार के लिए अतिरिक्त बीमा प्राप्त करने पर विचार करें।

    चेतावनी

    • कुछ कारों में, गाड़ी के संशोधनों का खर्च बहुत महंगा हो सकता है, कार के मूल मूल्य की तुलना में कुछ मामलों में। मूल्य को ध्यान में रखें और केवल आपके बजट में मौजूद परिवर्तन करें।
    • नाइट्रस ऑक्साइड टैंक को गैसोलीन इंजन में जोड़ने की सिफारिश नहीं की जाती जब तक कि आप ड्रैग रेस के लिए विशेष रूप से संशोधनों को नहीं बना रहे हैं।
    • टेलीविजन कार्यक्रमों की तरह मुझे मशीन में प्लग करें जिससे वे आपको आपकी कार के साथ क्या कर सकते हैं, लेकिन उन्हें असली दुनिया का एक उदाहरण के रूप में नहीं लेते हैं, आपको प्रेरणा प्रदान कर सकते हैं। उनमें से ज्यादातर का आविष्कार या सनसनीखेज है और केवल कार्यक्रम के लिए बनाया गया है।
    और पढ़ें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com