ekterya.com

कैसे एक व्यापार विचार गर्भ धारण करने के लिए

एक ऐसा विचार या उत्पाद बनाएं, जो आपको लगता है कि सफल हो सकता है। यह आसान कहा से किया है। एक व्यवहार्य उत्पाद या विचार के बारे में सोचने के लिए व्यवसाय योजना बनाने से कभी-कभी ज्यादा कठिन होता है किसी भी उद्यमी के लिए एक अच्छी व्यवसाय योजना बनाना महत्वपूर्ण है, लेकिन क्या होगा यदि आपके पास एक योजना बनाने के लिए कोई विचार नहीं है?

चरणों

एक बिज़नेस आइडिया चरण 1 के साथ आइए

Video: BENIFIT of Ashoka Ke Pate | अशोक के पत्तों के लाभ | Thoughts | विचार

1
अपनी कल्पना उड़ना इस कार्य को पूरा करने के कई अलग-अलग तरीके हैं। एक खेल खेलते हैं, एक किताब पढ़ो, एक चित्र पेंट करें, एक खेल का अभ्यास करें, आदि। मुद्दा यह है, ऐसा कुछ करें जो आपको लगता है और फिर एक विचार / अवधारणा / उत्पाद बनाने पर उस ऊर्जा को ध्यान केंद्रित करता है। कई अलग-अलग वातावरणों को प्रकट करें जो आपको आपकी सुविधा क्षेत्र से बाहर निकाल लेते हैं। अपने आप को उन चीज़ों के लिए प्रतिबद्ध करें जिन्हें आप करना पसंद करते हैं। अनुभव आपको व्यवहार्य व्यवसायिक विचार के करीब लाने में मदद करेगा। एक विचार होने पर मजबूर मत करो, क्योंकि इससे बुरा विचार मिलेगा! अपना समय ले लो, अपने विचारों को ध्यान में रखें और आपके लिए सही उत्पाद बनाएं।
  • एक बिज़नेस आइडिया चरण 2 के साथ आइए
    2
    अपनी सीमाएं जानें इन कारकों को निर्धारित करने से आपको बनाने की प्रक्रिया पर ध्यान केंद्रित करने में सहायता मिलेगी। उदाहरण के लिए, यदि आप कंप्यूटर में रुचि रखते हैं, लेकिन इंटरनेट पर खोज करने या वर्ड प्रोसेसर का उपयोग करने के अलावा, उनके पास कोई अध्ययन या अनुभव नहीं है, तो कंप्यूटर सॉफ्टवेयर के घटकों के लिए एक बिक्री योग्य विचार बनाना मुश्किल होगा। अपनी रचनात्मक प्रक्रिया उचित रखें दूसरे शब्दों में, अपनी कल्पना उड़ान भरने न दें जब आप विचारों को बनाने में अच्छा लगे, आप अपनी कल्पना को थोड़ा काम करते हैं, लेकिन इससे पहले नहीं।
  • एक बिजनेस आइडिया चरण 3 के साथ आइए
    3
    जो कुछ भी आपको प्रेरित करता है उसका लाभ उठाएं कभी-कभी, विचार कम से कम अपेक्षित समय पर पहुंचेंगे अपने साथ लाने और अपने विचारों को उस पर लिखने के लिए एक छोटी नोटबुक लें। इस तरह आप नोटबुक देख सकते हैं और बाद में विचारों को विकसित करना शुरू कर सकते हैं। अपने आप से पूछें, आप किस तरह का व्यवसाय इस्तेमाल करेंगे? उनके संबंधित शिकायतों के साथ कुछ समस्याएं होंगी जो व्यापार के माध्यम से हल हो सकती हैं।



  • एक बिजनेस आइडिया चरण 4 के साथ आइए
    4

    Video: पंचक में नहीं करने चाहिए ये 5 काम || five things you should not do during Panchak kaal

    एक समस्या की पहचान करें सोचें कि आप एक आविष्कार या व्यापारिक विचार के साथ दुनिया को कैसे बेहतर स्थान बना सकते हैं। आपके व्यवसाय को जिस तरह से हम जीवित रहते हैं, उसमें क्रांतिकारी परिवर्तन करना चाहिए, भले ही यह केवल थोड़ी ही कम हो। उदाहरण के लिए, यदि आप खाना पकाने में दिलचस्पी रखते हैं, तो हो सकता है कि आपको ओवन के रूप में चिकन को सूखने के साथ समस्या हो। अब जब आपने समस्या की पहचान की है, संभव के रूप में कई समाधानों के रूप में विचार और मंथन कोई फर्क नहीं पड़ता कि समाधान कैसे पागल है, इसके बारे में सोचें और विचारों को लिखें। एक बार जब आप सभी संभव समाधान लिखे हैं, चाहे कितना भी वे पागल हो, सूची की जांच करें और जो समाधान आपको लगता है वह सबसे अच्छा है। आश्चर्य! हो सकता है कि आपको एक मूल विचार मिले। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको इस विचार को कल साथ करना चाहिए। इसका मतलब यह है कि आपको अपने विचार को विकसित करना चाहिए, इसे ढालना चाहिए और इसे कुछ ऐसी चीज़ में परिष्कृत करना चाहिए जो लोग बाजार में खरीदते हैं। इसके अलावा, सोच के इस तरीके से आपके विचार उड़ सकते हैं आप खुद को ब्याज के मूल क्षेत्र से एक अलग रास्ता नीचे जा सकते हैं। यदि ऐसा होता है, तब तक विचार का पालन करें जब तक आप इसे खत्म नहीं करते। अंतिम परिणाम आपको आश्चर्यचकित कर सकता है!
  • एक बिजनेस आइडिया चरण 5 के साथ आइए
    5
    यह देखने के लिए जनसांख्यिकी का अध्ययन करें कि किस तरह के ग्राहक आपके विचार को और अधिक सराहेंगे। कंपनियां आम तौर पर इसे शुरू करने से पहले जनसांख्यिकीय डेटा के एक विशिष्ट सेट पर निर्भर करती हैं। तय करें कि आपके विचार में लोगों के एक छोटे समूह के बीच लॉन्च होने की क्षमता है। उसी जनसांख्यिकी के लिए अपनी संभावित प्रतिस्पर्धा के बारे में सोचें और आप अपने आप से कैसे अलग-अलग हो सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अपने विचारों को बल न दें, यदि आपको इसकी आवश्यकता होती है तो धैर्य रखें!
    • चमत्कारों की अपेक्षा मत करो प्रक्रिया का पालन करें और सब कुछ अच्छी तरह से जाना चाहिए
    • विचारों को जब वे उठते हैं या बैठते हैं, अपने विचारों पर ध्यान केंद्रित करें, समस्या ढूंढें, समाधान के बारे में सोचें और विकसित करें आपके मूल विचार
    • एक और चर विकल्प है कि आपकी कल्पना शुरुआत में उड़ जाए, लेकिन फिर विचारों को नष्ट करने की प्रक्रिया के दौरान वास्तविकता पर वापस लौटें।
    • कुछ समय में, यह वर्तमान में मांग और ग्राहक वरीयताओं के आधार पर उत्पाद के लिए लक्षित बाजार तक पहुंच जाएगा।

    Video: YOGA FOR PREGNANT WOMEN PART 1.mp4

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आप अपने विचारों को इसके चारों ओर एक व्यवसाय योजना लिखने की कोशिश कर रहे हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com