ekterya.com

किसी प्रयुक्त कार के इंजन की जांच कैसे करें

आपको हमेशा विचार करना चाहिए, चाहे आप इसे पहली नज़र में कितना पसंद करते हैं, कोई भी कार नहीं बेचता है क्योंकि यह बहुत अच्छी तरह से चलाता है, या क्योंकि यह इसे रखने के लिए बहुत सस्ता है। हालांकि, "प्रयोग" का मतलब जरूरी नहीं कि बुरा मतलब है, क्योंकि पुरानी कार पूरी तरह से काम कर सकती है अगर उनकी अच्छी देखभाल हो गई है। आप अपने पैसे खर्च करने से पहले यह सुनिश्चित करने के लिए अपने सिर का उपयोग करना चाहिए कि आप खरीद नहीं कर रहे हैं, जिसे आप तुरंत पछाड़ेंगे पहली बात इंजन की जांच करना है

चरणों

भाग 1

जब आप शुरू करते हैं
छवि शीर्षक 4999818 1.JPG
1
कार के नीचे स्पॉट्स, ड्राप्स या पड्ड्स देखें यहां तक ​​कि कार के अंदर देखने से पहले, आपको घुटनों, सूखे या पिड्डियों को देखने के लिए घुटने टेकना और उसके नीचे देखना चाहिए। यदि आप किसी भी मिल जाए, तो क्या वे पुराने निशान या हाल के दाग की खोज करने की कोशिश करते हैं? क्या कोई ड्रिप होता है जो एक छोटे से पोखर बना रहा है?
  • मूल्यांकन करें और तय करें कि क्या कार गलती से तेल के दाग पर खड़ी हो गई है या यदि वह आपकी आंखों के सामने तरल पदार्थ खो रही है या नहीं। यद्यपि यह हमेशा सौदा रद्द करने का कोई कारण नहीं है, कोई रिसाव, रिसाव या रिसाव बहुत बड़ी समस्याएं बता सकता है।
छवि शीर्षक 4999818 1 बी 1। जेपीजी
  • कार के विक्रेताओं या मालिक कहते हैं कि यह थोड़ा तेल ड्रिप करने के लिए सामान्य है और यह अपेक्षाकृत सच है - कुछ कार मॉडल इसके लिए जाना जाता है और इसका मतलब यह नहीं है कि कार की समस्याएं हैं यह आप पर निर्भर करता है अगर आपको लगता है कि तेल इतनी बार तेल डालते हैं
    छवि शीर्षक 4999818 1 बी 2। जेपीजी
  • छवि 4999818 2.JPG शीर्षक
    2
    द्रव के प्रकार को पहचानें जो कि पचरों को बनाते हैं ब्रेकर तरल पदार्थ, शीतलक, ट्रांसमिशन, हाइड्रोलिक स्टीयरिंग या यहां तक ​​कि विंडस्क्रीन वाइपर द्रव से पिडर का गठन किया जा सकता है। यदि आप किसी को मिलते हैं तो आप यह जान सकते हैं कि यह क्या है।
  • एक लाल तरल ट्रांसमिशन से हो सकता है। एक ब्लैक द्रव सिर्फ ऑयल होता है कारमेल का रंग बहुत कम उपयोग, पुराने हाइड्रोलिक स्टीयरिंग या ब्रेक द्रव के साथ तेल हो सकता है। एक हरे या नारंगी तरल शायद शीतलक है
  • हल्के रंग के पुडलों पर गौर करें, जो पानी हो सकता है, या तो क्योंकि इसकी बारिश हुई है, क्योंकि इंजन धोया गया है या क्योंकि एयर कंडीशनर हाल ही में किया गया है। इसे छूने के बाद आप जान सकते हैं कि यह कुछ पानी या तेल से बना है अगर यह दोनों की तरह दिखता है, तो सावधान रहें और निम्न चरणों पर ध्यान दें।
  • छवि शीर्षक 4999818 3
    3
    हवाई जहाज़ के पहिये का निरीक्षण सेलर्स अक्सर वह कार धोते हैं, जिसे वे बेचना चाहते हैं, कुछ इंजन इंजन के डिब्बे को साफ करने की कोशिश भी करेंगे, लेकिन एक नियम के रूप में वे कार के निचले हिस्से को नजरअंदाज करेंगे। देखो, यह कितना साफ है, भले ही कोई पूँछ न हो। गंदगी, मिट्टी और तेल के दाग (आखिरकार यह एक कार है) देखने की अपेक्षा करते हैं, लेकिन द्रव की बूंदों या बूंदों के बारे में पता चलेगा जो कि बन चुके हैं और जो गिर नहीं गए हैं।
  • विशेष रूप से तेल ट्रे पर ध्यान दें, अंधेरे के धब्बे और तेल की मिट्टी के थक्के और किसी भी संयुक्त या विघटन को देखें। पुरानी समस्याओं से कुछ अवशिष्ट गंदगी जो सामान्यतः मरम्मत की जा चुकी है, मिलना आम है।
  • हालांकि, हाल ही में गंदगी या तेल समस्याओं का मतलब हो सकता है, इसलिए ध्यान दें। यह देखने के लिए कि क्या यह गीला है, चाहे वह फिसलन या कवर क्या है, चाहे कितना फ़िल्टर करता है, यह देखने के लिए (शायद एक पेपर टॉवेल के साथ) स्पर्श करने में संकोच न करें।
  • छवि शीर्षक 4999818 4.JPG
    4
    निर्णय लें कि लीक आपके लिए एक समस्या है या नहीं। यदि आप देख लें कि गीली मिट्टी के एक ड्रिप या निशान यह कैसे तय करते हैं कि यह कहां से आता है। अगली कार का मूल्यांकन करने के लिए आपके लिए लीक पर्याप्त हो सकते हैं, लेकिन आप यह तय करेंगे कि यदि लीक स्वयं एक समस्या है जो आपको उस कार को खरीदने से रोक देगा।
  • कुछ तरह से तेल की एक रिसाव ट्रे के लिए क्षतिपूर्ति करने के लिए अपनी कारों में लगातार तेल जोड़ना पसंद करते हैं, और ये बिना किसी समस्या के साल बिताने के लिए इसका मतलब है। कुछ लीक छोटे होते हैं और कुछ महत्वपूर्ण नुकसान उत्पन्न करने में महीनों लग सकते हैं, लेकिन कुछ समय के साथ खराब हो जाते हैं और गंभीर समस्याएं हो सकती हैं।
  • यदि कोई लीक या स्पष्ट लीक नहीं है और आप कीचड़ से ढंके हुए कुछ भी नहीं मिलते हैं, तो आप आराम कर सकते हैं। इंजन में कई संभावित समस्याएं इनकार कर सकती हैं क्योंकि कोई दृश्य तरल घाटे नहीं हैं।
  • भाग 2

    इंजन का निरीक्षण करना
    छवि शीर्षक 4999818 5.JPG
    1
    हुड को खोलें और इंजन से आने वाली गंध महसूस करें। इंजन शुरू करने से पहले, विक्रेता इसे देखने के लिए हुड खोलता है और किसी भी गंध को नोटिस करता है।
    • एक नया इंजन रबर और प्लास्टिक को तेल या गैसोलीन के स्पर्श के साथ गंध चाहिए सर्वोत्तम परिस्थितियों में आप वाष्पों की गंध खाएंगे जो कि बेल्ट, होसेस और प्लास्टिक भागों से स्वाभाविक रूप से आते हैं। यह emanations के रूप में जाना जाता है और वे पूरी तरह से सामान्य हैं नए इंजन के डिब्बे की गंध नए टायर की गंध से बहुत अलग नहीं होनी चाहिए।
    • किसी प्रयुक्त कार में आप ज्यादातर मामलों में, तेल की गंध खाएंगे। यह सामान्य है, और जब यह भारी नहीं है, तो चिंता करने की कोई बात नहीं है। आप ईंधन को गंध भी कर सकते हैं ईंधन की सूक्ष्म गंध पूरी तरह से सामान्य है, कार्बोरेटर के साथ पुरानी कारों में गैसोलीन की गंध का एक मजबूत विस्फोट महसूस करना आम बात है। हालांकि, यदि आप बहुत अधिक ईंधन गंध करते हैं तो इसका मतलब वितरण प्रणाली में एक रिसाव हो सकता है और चिंता का कारण बन सकता है।
    • आप भी "टर्पेन्टाइन" गंध महसूस कर सकते हैं, जो मूल रूप से पुरानी पेट्रोल की गंध है यह गंध इंगित करता है कि कार थोड़ी देर के लिए नीचे गई है। विक्रेता से पूछें कि क्या टैंक में ताजा ईंधन है और कार कितनी देर तक खड़ी हो गई है यह आम तौर पर एक असुविधा नहीं है, लेकिन स्थिर ईंधन कई समस्याएं पैदा कर सकता है, जैसे कि ईंधन टैंक का ऑक्सीकरण।
    • एक अन्य संभावना एंटीफ्ऱीज़र की थोड़ा खुशबू आ रही है। यह एक फैल से हो सकता है, लेकिन आपको अभी भी शीतलन प्रणाली में लीक की जांच करनी चाहिए। एक सर्दी इंजन में, एक सफेद या हरे रंग की फिल्म देखी जा सकती है, एक संकेत है कि सर्द वाष्पन किया है। एक तीखी गंध भी उपस्थित हो सकता है जिसका मतलब है कि बैटरी की जांच होनी चाहिए।
  • छवि शीर्षक 4999818 6.JPG
    2
    इंजन डिब्बे और उसकी सामग्री को ध्यान से जांचें इंजन की जांच करें क्या आप रंग, नंगे धातु, गंदगी या गंदगी देखते हैं? ध्यान रखें कि यह गंदगी या यहां तक ​​कि मकड़ी के जाले को देखने के लिए बेहतर है। सेलर्स अक्सर विनम्र होने के लिए इंजन डिब्बे को साफ करते हैं और इसे अच्छे दिखते हैं। यह इंजन को बेहतर दिखता है, लेकिन यह लीक के प्रमाण को निकाल सकता है और यहां तक ​​कि आपको कोई स्पष्ट दोष नहीं दिखता है।
  • गंदगी में लगी एक इंजन, दूसरी ओर, आपको दिखाएगा कि जहां तेल का एक बूंद है, जिसमें भागों को छेड़ दिया गया है या बदल दिया गया है और यह भी संकेत मिलता है कि कार संचालित की गई है, जिसका अर्थ है कि यह हाल ही में हाल ही में काम कर रहा है मकड़ी के जाले संकेत देते हैं कि यह थोड़ी देर के लिए नीचे गया है, जिसका मतलब कुछ भी नहीं है, या बाद में अतिरिक्त कदमों का मतलब हो सकता है।
  • कीचड़ और गंदगी में शामिल मोटर दोनों अच्छे और बुरे हैं। आप एक रिसाव को इंगित कर सकते हैं, लेकिन कम से कम आप कीचड़ के मार्ग का अनुसरण करके स्रोत को इंगित कर सकते हैं। अगर यह बहुत ही कीचड़ है तो यह समय बदलने के लिए या गॉकेट्स के पुनर्निर्माण के लिए समय हो सकता है।
  • हालांकि, इसका यह अर्थ नहीं है कि इंजन स्वयं खराब हो गया है, या इससे पहले कि आप गंभीर समस्या से गुज़रने के लिए इसे कई वर्षों तक चला सकें। एक ईंधन रिसाव अक्सर गंदे इंजन पर एक स्वच्छ क्षेत्र बना लेता है, लेकिन आमतौर पर ईंधन लीक सूक्ष्म होते हैं और आपको यह जानने के लिए आपकी नाक की आवश्यकता होगी कि क्या कोई भी है
  • छवि शीर्षक 4999818 7.JPG
    3
    तरल पदार्थ के स्तर की जांच करें अब तक आपको तेल मीटर पता होना चाहिए उसे निकालें, उसे साफ़ करें, इसे वापस रख दें और इसे फिर से हटा दें। क्या तेल है? खैर। जब तक कुछ कुछ हो, तब तक थोड़ा तेल हो सकता है अधिकांश कारें तेल का सही स्तर नहीं दिखाएगी जब तक कि वे गर्म न हों।
  • यदि आपके पास स्वत: ट्रांसमिशन है तो वहां एक और मीटर होगा, जिसे आपको उसी विधि का उपयोग करना चाहिए। दोबारा, हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि इसमें कुछ ट्रांसमिशन तरल मौजूद है।
    छवि शीर्षक 4999818 7 बी 1। जेपीजी
  • यदि आपके पास हाइड्रोलिक स्टीयरिंग है तो कहीं एक पंप हो जाएगा। आम तौर पर इस पंप में एक छोटे से मीटर के साथ एक ढक्कन होता है। जांच लें कि कुछ तरल पदार्थ हैं ऐसा करने के दौरान, ब्रेक तरल पदार्थ की जांच करें आमतौर पर ब्रेक तरल पदार्थ का रिज़र्व पारदर्शी है और आपको यह देखने में मदद करता है कि इसे खोलने के बिना कितना बनी रहती है।
    छवि शीर्षक 4999818 7 बी 2। जेपीजी
  • अंत में आपको शीतलक और विंडस्क्रीन वाइपर के स्तरों की जांच करनी चाहिए। किसी भी तरल पदार्थ का ध्यान रखें जो कम है और याद रखें कि अगर आप कार खरीदना बंद करते हैं तो उसे अपने उचित स्तर पर भरना होगा।
    छवि शीर्षक 4999818 7b3.JPG
  • छवि शीर्षक 4999818 8.JPG
    4
    बेल्ट और होसेस का निरीक्षण करें विक्रेता से पूछें जब बेल्ट और होज़े आखिरी बार बदल गए थे रबड़ की दरारें आम तौर पर इसका मतलब है कि उस भाग को जल्द ही बदला जाना होगा। यहां तक ​​कि पुराने बेल्ट्स और होज़े चतुर धोने के साथ सतह पर अच्छा लग सकते हैं, इसलिए होस को निचोड़ने और बेल्ट को छूने से डरना न करें।
  • यदि नतीजे खराब हैं तो उन्हें प्रतिस्थापित करना होगा। अधिकांश वितरकों इन चीजों को कवर करने के लिए सुनिश्चित करते हैं, लेकिन आप एक वितरक से निपटने नहीं कर सकते हैं और इन चीजों को कभी-कभी अनदेखी की जाती है
  • मुख्य रूप से आपको सुनिश्चित करना चाहिए कि स्ट्रिप्स जगह में हैं कुछ कारें उनके बिना शुरू नहीं होती हैं, लेकिन कुछ में सेकेंडरी बेल्ट होते हैं जो लोडर्स, एयर कंडीशनिंग या हाइड्रोलिक स्टीयरिंग संचालित करते हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि प्रत्येक चरखी का एक बेल्ट संलग्न है या यह एक अच्छा कारण नहीं है।
  • जांचें कि क्या नली नरम या नरम होती है, जो उपस्थिति की तुलना में उनकी उम्र का एक स्पष्ट संकेत है। उन जगहों की जांच करें जहां होसी अन्य चीजों से जुड़े हैं और एक ऐसी फिल्म की तलाश करें जो बताती है कि अगर हाल में लीक हो तो। ये लीक करने वाले स्थान कभी-कभी केवल तब दिखाई देते हैं जब इंजन गर्म होता है, इसलिए कोई लीक नहीं होगा। मोटर्स के लिए क्लीनर की एक अच्छी खुराक उन्हें गायब कर सकती है, इसलिए आपको यह देखना होगा कि क्या ऐसे अवशेषों का पता लगाया जा सकता है जो कि स्केल के तल में बने समान हैं।
  • 5
    बैटरी और इसके टर्मिनलों का निरीक्षण करें मोटर्स की तरह, बैटरी बहुत साफ हो सकती है और वह काम नहीं कर सकती है कारों को बैटरी से बाहर चलाने के लिए यह आम बात है जब वे भाग नहीं रहे हैं, इसलिए चिंता न करें कि कार को शुरू करने में मदद की ज़रूरत है
  • अब बैटरी की जांच के लिए सुनिश्चित करें कि इसमें कोई दरार या लीक नहीं है। उजागर तारों की तलाश करें, जो तब तक भयानक नहीं है जब तक कि वे हरा नहीं करते हैं या एक सफेद अवशेष से ढंकते हैं।
    छवि शीर्षक 4999818 9b1.JPG
  • टर्मिनलों में सफेद अवशेषों के कवरेज (या हरे या दोनों के संयोजन) को देखें आमतौर पर यह एक पुरानी बैटरी का संकेत है जो थोड़ी देर में उपयोग नहीं किया गया है और ब्रश और सोडा के साथ साफ किया जा सकता है।
  • आपको सबसे ज्यादा गंदगी और धूल या स्वच्छ धातु और प्लास्टिक की परत मिलेगी। इसका अर्थ यह नहीं है कि बैटरी या संचालित टर्मिनल एक गैर दृश्य रूप में जीर्णशीर्ण नहीं कर रहे हैं, लेकिन इसका मतलब यह है कि इन संभावित समस्याओं विक्रेता से छिपा हुआ नहीं किया गया है।
    छवि शीर्षक 4999818 9b3.JPG
  • छवि शीर्षक 4999818 10.JPG
    6



    एयर फिल्टर के बारे में पूछें यदि आप किसी डीलर से कार खरीदते हैं, तो हवा का फिल्टर नया और साफ होना चाहिए यदि आप इसे किसी और से खरीदते हैं तो यह बूढ़ा हो सकता है और आपको इसे बदलने की जरूरत है
  • यदि हवा के फिल्टर को बदलने की जरूरत है, तो यह संभव है कि अन्य फिल्टर (जैसे कि ईंधन, तेल या संचरण) को भी बदला जाना चाहिए।
  • विक्रेता से पूछें, अगर आप निश्चित नहीं हैं या खुद को हवा के फिल्टर को देखने के लिए नहीं देखना चाहते हैं
  • छवि शीर्षक 4999818 11
    7
    सुनिश्चित करें कि टर्बोचार्जर जुड़ा हुआ है और बिना जंग के है आप शायद बता सकते हैं नहीं कार एक टर्बोचार्जर है अगर जब तक यह चल रहा है, लेकिन कम से कम आप लीक, जो जुड़ा हुआ है और जंग के लिए देख सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 4999818 12.JPG
    8
    एक कदम पीछे ले जाओ और एक पूरे के रूप में इंजन डिब्बे को देखो डिब्बे और इसकी सामग्री को विस्तृत रूप से देखें प्रत्येक मॉडल का एक अलग वितरण होता है - ऑपरेशन में बहुत कुछ हो सकता है या यह सरल और सरल कुछ हो सकता है
  • नली और ढीले केबल खोजें छोटी चीजें हैं जो आप के लिए अजीब लग रहे हैं, अगर आप उन्हें समझ नहीं आते हैं, जैसे खुले छेद या संभावित लापता टुकड़े की तरह देखो।
  • सबसे हालिया कारें अपने इलेक्ट्रॉनिक भागों (स्पष्ट बर्न्स और क्षति की तलाश में) और वैक्यूम सिस्टम की वजह से समझना कठिन हैं।
  • पुरानी कारें जोड़-तोड़ के साथ सरल और अधिक सरल हैं विक्रेता द्वारा किए गए किसी भी परिवर्तन या संशोधन के बारे में परामर्श करें
  • भाग 3

    अंतिम संशोधन करना
    छवि शीर्षक 4999818 13. जेपीजी
    1

    Video: How to Check Used Car Before Buying - DIY Inspection

    कार के हुड के नीचे देखें बंद करो और कार के हुड के नीचे अधिक बारीकी से देखो। यदि आपको संकेतक नहीं मिलते हैं, तो आपको कम से कम सुराग मिल जाएंगे आप को देखने के लिए एक साफ कोटिंग (भूमि कोई समस्या नहीं है) और बरकरार है, जो वहाँ इंजन शोर ओढ़ना और भी आग लगने की स्थिति में एक मंदक के रूप में कार्य करने के लिए है चाहता हूँ।
    • एक कार जो लीक या तेल जलता है, वह कोटिंग को काला कर सकता है। यदि हुड के नीचे केवल अस्पष्ट है, तो कोई समस्या नहीं है, लेकिन अगर कोई भाग जला, टूटा हुआ है या हटाया जाता है तो यह इंजन में आग का संकेत है।
    छवि शीर्षक 4999818 13 बी 1। जेपीजी
  • अगर आपको आग लगने का सबूत मिलता है तो यह पूछें कि यह कैसे हुआ, क्योंकि यह एक पुनर्निर्माण इंजन हो सकता है, जिसके मामले में आपको ईंधन या तेल लीक के बारे में चिंता करनी चाहिए।
  • पिछली आग आपको चिंता करनी चाहिए, लेकिन यहां तक ​​कि उस तरह की पृष्ठभूमि का मतलब यह नहीं है कि कार बेकार है।
  • छवि शीर्षक 4999818 14

    Video: Power Rangers Super Megaforce Episodes 1-20 Season Recap | Superheroes History | Neo-Saban

    2
    निकास पाइप की जांच करें निकास में रिसाव एक ऐसी चीज है जो इंजन में आग लगा सकती है। आप इंजन डिब्बे में निकास मैनिफ़ोल्ड को अच्छी तरह से देख नहीं पाएंगे, लेकिन निकास पाइप की जांच करना आसान है। निकास की नोक अंदर एक ग्रे राख होना चाहिए
  • अगर यह अंदर पर काली है तो इसका मतलब है कि हवा में मिश्रण में बहुत अधिक ईंधन है, जो बुरा है, लेकिन भयानक नहीं है और आमतौर पर इसका मतलब है बुरा ईंधन अर्थव्यवस्था व्हाइट टिप बताते हैं कि ईंधन से मिश्रण में बहुत हवा है जो अधिक पहनने को इंगित करता है और इंजन उच्च तापमान पर काम कर रहा है।
    छवि शीर्षक 4999818 14b1.JPG
  • पुरानी कारों में यह समय और वाल्व समायोजन की समस्या है। नए कारों में यह इंगित करता है कुछ प्रणाली electrónico- संभवतः एक ऑक्सीजन सेंसर या हवा का प्रवाह जो मिश्रण के नियमन में त्रुटियों का कारण बनता कंप्यूटर के लिए गलत जानकारी भेज रहा है के साथ कुछ गड़बड़ है। किसी भी मामले में, निकास के साथ समस्याओं को एक शोधन की आवश्यकता होती है।
    छवि शीर्षक 4999818 14b2
  • छवि शीर्षक 4999818 15.जेपीजी
    3
    यह जांचने के लिए कार का परीक्षण करें कि यह प्रारंभ हो रहा है। सभी ऊपर बस सत्यापित करने के बाद बस कार को चालू करने के लिए छोड़ दिया और देखें कि यह काम करता है। तीन चीजें हो सकती हैं
  • पहली कोशिश पर चालू और बंद करें
  • इसे शुरू करने के लिए एक मिनट लगता है।
  • यह शुरू नहीं करता है
  • छवि शीर्षक 4999818 16.JPG
    4
    पता लगाएँ कि कार क्यों नहीं शुरू होती है क्या आपने चाबी बदल दी और कुछ भी नहीं हुआ? क्या बोर्ड चालू भी नहीं होता? बैटरी और कनेक्शन की जांच करें टर्मिनलों पर ध्यान दें और सुनिश्चित करें कि केबल ठीक से जुड़े हुए हैं और कुचल नहीं हैं। थोड़ा सोडा संपर्क बनाने के लिए उन्हें पर्याप्त रूप से साफ करने में मदद करेगा।
  • क्या डैशबोर्ड रोशनी आती है, क्या आप कुंजी को बदलते हैं और एक क्लिक सुनते हैं और यह शुरू नहीं होता है? शायद बैटरी मर गई है, या ठीक से कनेक्ट नहीं है। इसकी समीक्षा करें और इसे लोड करें। यदि आवश्यक हो तो इसे हटा दें या जम्पर केबल का उपयोग करें। बैटरी को निकालने के लिए सबसे अच्छा है, एक चार्जर कनेक्ट करें जो विद्युत शक्ति पर चलता है और इसे कुछ समय दें।
    छवि शीर्षक 4999818 16 बी 1। जेपीजी
  • क्या इंजन काम करता है लेकिन शुरू नहीं करता है? त्वरक पर कदम, कुछ सेकंड प्रतीक्षा करें और फिर से प्रयास करें। जब आप इसे चालू करते हैं तो त्वरक पर कदम रखें। अगर यह काम नहीं करता है, तो दो बार फिर से प्रयास करें अगर कार नीचे हो गई है, तो टैंक से इंजन तक जाने के लिए ईंधन के लिए कुछ समय लग सकता है। थोड़ा भाग्य के साथ यह कुछ बिंदु पर काम करेगा और आपको इसे फिर से नहीं करना होगा
    छवि शीर्षक 4999818 16b2.JPG
  • छवि शीर्षक 4999818 17.JPG
    5
    स्पार्क प्लग तारों की जांच करें यदि यह अभी भी शुरू नहीं होता है, तो सुनिश्चित करें कि स्पार्क प्लग तार तंग हैं। अगर आपको ढीले ढेर मिल जाए, तो उसे समायोजित करें और कार को शुरू करने का प्रयास करें।
  • अभी तक कुछ नहीं? आपको शायद स्पार्क प्लग को निकालना होगा और उन्हें साफ करना होगा यदि कार एक कार्बोरेटर का उपयोग करती है तो आप वूटुरी में (कुछ भाग जहां वायु प्रवेश करती है) सीधे ईंधन के कुछ चम्मच डालने की कोशिश कर सकते हैं।
  • कभी-कभी इस प्रक्रिया को एक कार के इंजन को शुरू करने के लिए दोहराया जाना चाहिए जो लंबे समय से चल रहा है। इसलिए यदि आपके पास एक कार है जिसे आप बेचना चाहते हैं, तो उसे हर बार चालू करें और फिर ऐसा नहीं होता।
  • छवि शीर्षक 4999818 18.जेपीजी
    6
    इंजन की आवाज को एक बार शुरू होने पर सुनें। एक बार जब आप इंजन शुरू कर लें, तो कार से निकल जाओ और इसे बेकार छोड़ दें, जब आप इंजन डिब्बे को फिर से जांच लेंगे। लीक या धुएं के लिए देखो, सुनो और किसी भी क्लिक, चीखना या टैपिंग की जांच करें। ईंधन वाष्प, या दहन के लिए सूंघ। यहां कुछ उदाहरण दिए गए हैं जो आप सुन सकते हैं और सुझाव देते हैं कि उनका क्या अर्थ है:
  • जब आप इंजन में क्रांतिकारी बदलाव करते हैं, तो "टिक्कटिक्टिक्क" तेज होता है लिफ्टर्स फंस गए, फ्लैट कैम, ढीली वाल्व या एक ढीली बेल्ट भी। यदि तेल जोड़ने पर यह गायब हो जाता है, या इंजन के बाद समस्या हल करती है तो भारोत्तोलक है हालांकि इसके बारे में चिंता करने की कोई बात नहीं है, यह एक ऐसी समस्या है जिसे आपको भविष्य में हल करना होगा।
  • ए `noknoknoknok "आवृत्ति में वृद्धि जब revolutionizes इंजन इंजन के एक स्ट्रोक कहा जाता है। यह एक संकेत है कि आप इस कार खरीदने नहीं करना चाहिए (जब तक आप एक ऑटो डीजल कर रहे हैं, क्योंकि वे वास्तव में कैसे ध्वनि है कि) हो सकता है।
  • एक चीख, चीख़ या बकवास? आमतौर पर यह एक बेल्ट या पुली है जो कि सक्रिय है। यदि बेल्ट को बदलने के बाद ध्वनि जारी है तो आपको यह पता लगाना होगा कि किस चरखी का कारण बनता है ऑल्टरेटर और एयर कंडीशनिंग पंप इन शोर कर सकते हैं और स्क्रैप ध्वनि भी कर सकते हैं। आवाज़ों से अवगत रहें, लेकिन जब तक कि वे वास्तव में परेशान न हों, आप बहुत ज्यादा चिंता न करें
  • एक तेज झटका जिसने क्रांति को तेज करते हुए मेल नहीं खाया हो, यह संकेत दे सकता है कि इंजन का आधार या संचरण बदलना चाहिए। यह एक आपात स्थिति नहीं है, लेकिन इसे कुछ समय पर मरम्मत की जानी चाहिए।
  • छवि शीर्षक 4999818 19
    7

    Video: सेकंड हैंड कार खरीदने से पहले बरतें ये सावधानियां Top 10 Things to Conside before buying a used car

    कार का परीक्षण करें क्या सब कुछ ठीक है? हुड बंद करें, और यदि आप की कोशिश करने के लिए जाने कार एक दुकान आस-पास के कुछ हिस्सों तक ले कनेक्ट और अन्य चीजों आपने गौर किया हो सकता है की जांच करने के लिए। यह केवल अस्सी के दशक या बाद में निर्मित कारों पर लागू होता है और आमतौर पर "अपने इंजन की जांच करें" प्रकाश चालू होने पर सहायता करता है।
  • आपका मैकेनिक या स्पेयर पार्ट्स डीलर यहां से आपकी सहायता कर सकते हैं। दुकान को पाने के लिए इंजन को अच्छी तरह से करना सुनिश्चित करने के लिए आपको जो कुछ भी ज़रूरत है उसे पूरा करें। ड्राइविंग करते समय, शक्ति की कमी या किसी भी आंदोलन या अजीब व्यवहार जैसे किसी भी समस्या का ध्यान रखें।
  • पढ़ना कोड आपको भागों और इलेक्ट्रॉनिक्स की जगह लेना शुरू करने के लिए विवरण दे सकते हैं, जिसके लिए कार को परिष्कृत करने की आवश्यकता होती है। आपके स्थानीय ऑटो पार्ट्स स्टोर में एक डिवाइस है जो कार के कंप्यूटर के कोड की जांच करता है और ऐसा करने के लिए आपको चार्ज नहीं करेगा यदि आप खुद को चार्ज करने का प्रयास करते हैं, तो दूसरी दुकान देखें
  • आपको एक शोधन या फिर पुनर्निर्माण की आवश्यकता हो सकती है यदि आपको इस बिंदु पर मिला है, तो आपके पास एक मोटर है जो काम करता है। बधाई हो। तरल पदार्थ भरें, बैटरी चार्ज करें, गैसोलीन डाल दीजिये और पहले से ही ड्राइविंग कर रहे हैं। देखो यह कैसे लगता है - अंत में, यह महत्वपूर्ण बात है
  • युक्तियाँ

    Video: रफ्तार: वैगन-आर का नया वर्जन

    • इनमें से कई निर्देश पुराने कारों के लिए हैं मौजूदा मॉडलों में से कई को केवल एक कंप्यूटर से निदान करने की आवश्यकता होती है, हालांकि इसमें कई संभावित समस्याएं हैं जिन्हें पता नहीं लगाया जा सकता है।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com