ekterya.com

एक किफायती इलेक्ट्रिक साइकिल को कैसे एक साथ रखा जाए

एक मौजूदा साइकिल का उपयोग कर आसानी से एक इलेक्ट्रिक साइकिल बनाने और पांच भागों जोड़ना संभव है: 1) इंजन, 2) इंजन से पहियों या पैडल तक एक लिंक, 3) बैटरी, 4) एक त्वरक और 5) एक इंजन नियंत्रक (दिमाग जो नियंत्रित करता है कि त्वरण की स्थिति के आधार पर बैटरी मोटर को कितनी ऊर्जा भेजती है) एक साथ काम करने वाले भागों को खरीदना सबसे कठिन हिस्सा है। यहां हम सबसे किफायती समाधान पेश करते हैं, जिसमें निचले ब्रैकेट के साथ इलेक्ट्रिक साइकिल चलती है और पंखुड़ियों से मुक्त होता है।

चरणों

एक सस्ती इलेक्ट्रिक साइकिल चरण 1 बनाएँ शीर्षक वाली छवि
1
अच्छी स्थिति में साइकिल की तलाश करें, जिसे आप संशोधित कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि यह सहज है और यह आपके पास अच्छा ब्रेक है आपके पास 18 किलो (40 एलबी) की इलेक्ट्रिक "चीजों" के अतिरिक्त एक अतिरिक्त शक्ति के ऊपर दबाव डालने के बाद शुरुआत में बाइक के साथ कोई भी समस्या बढ़ेगी। यह रोकने के लिए कठिन होगा और यात्रा अधिक आकस्मिक हो जाएगी साइकिलें जो पूर्ण निलंबन कार्य करते हैं, वास्तव में अच्छी तरह से काम करती हैं, लेकिन आपको शायद हाई-टैक्नियर शहरी लोगों के लिए भारी टायर बदलने की ज़रूरत होती है (जो कि 35 से 65 साई तक जाते हैं, एक बहुत बड़ा अंतर होता है।) यह एक अतिरिक्त किफायती तरीका है अधिक बैटरी खरीदने के लिए जगह) इस साइकिल के मामले में, आप एक चाहते हैं जो कि चालक के पैरों के बीच त्रिकोण में थोड़ी सी जगह है।
  • एक सस्ती इलेक्ट्रिक साइकिल चरण 2 बनाएँ शीर्षक वाली छवि
    2
    यदि आपकी बाइक में क्रैंकशाफ्ट पर कई चेन पहियों नहीं हैं (जो कि आपके पैर बारी है), तो आपको उस की आवश्यकता होगी जो कि करता है। वैकल्पिक रूप से, आप एक और साइकिल से चेन पहियों और क्रैंकशाफ्ट प्राप्त कर सकते हैं और उन्हें एक के लिए ट्रांसप्लांट कर सकते हैं जिसे आप बनाना होगा।
  • एक सस्ती इलेक्ट्रिक साइकिल चरण 3 बनाएँ शीर्षक वाली छवि
    3
    साइकिल के लिए रियर ग्रिल प्राप्त करें यह वह जगह है जहां बैटरी जाएंगे। क्या आप एक अतिरिक्त संग्रहण क्षमता चाहते हैं? आप यू-बोल्ट और कुछ आयताकार प्लास्टिक कचरा के डिब्बे का उपयोग कर सकते हैं। बस उन्हें U-shaped बोल्ट का उपयोग कर ग्रिल के बगल में डाल दिया।
  • एक सस्ती इलेक्ट्रिक साइकिल चरण 4 बनाएँ शीर्षक वाली छवि
    4
    कुछ बैटरी देखें इससे पहले कि आप अन्य भागों खरीदना शुरू कर लें, आपको अपनी बैटरी सेट के वोल्टेज को जानना होगा। इलेक्ट्रिक साइकिल के लिए 24 और 36 वोल्ट का वोल्ट सबसे आम है आप एक बड़े का उपयोग कर सकते हैं लेकिन सभी भागों को और अधिक लागत और शुरू करने के लिए कठिन होना शुरू कर देंगे। प्राप्त करने के लिए सबसे ज्यादा किफ़ायती और सबसे आसान बैटरी छोटी जेल कोशिकाओं के साथ लीड एसिड के होते हैं जो आम तौर पर निर्बाध बिजली आपूर्ति प्रणालियों (यूपीएस) में इस्तेमाल होती हैं। ये बैटरियां 12 वोल्ट्स में सूचीबद्ध हैं और प्रति घंटे 7 से 12 amps की क्षमता के साथ। कार बैटरी काम नहीं करेगा! सबसे पहले, यदि वे चालू हो जाते हैं, तो एसिड फैल सकता है इसके अतिरिक्त, वे लंबे समय तक प्रकाश के बजाय कुछ सेकंड के लिए भारी उपयोग के लिए डिज़ाइन किए गए हैं और यह अंतिम नहीं होगा।
  • एक सस्ती इलेक्ट्रिक साइकिल चरण 5 बनाएँ शीर्षक वाली छवि
    5
    आपको 36 वाल्ट सिस्टम में प्रत्येक 1.6 किलोमीटर (1 मील) के लिए कम से कम एक एम्प का घंटा की आवश्यकता होगी और तारों को सब कुछ जोड़ने के लिए होगा। एक उच्चतर वोल्टेज प्राप्त करने के लिए और अधिकतर एम्पीयर-घंटे रेंज प्राप्त करने के लिए "समानांतर" में एकाधिक श्रृंखलाएं "श्रृंखला" में जुड़ी जा सकती हैं ऐसे कुछ स्टोर हैं जो 12-वोल्ट और 7-amp-hour की बैटरी बेचते हैं, आमतौर पर लगभग $ 25 बैटरियों में शामिल होने के लिए फंसे हुए तांबा तार के कुछ मीटर प्राप्त करें। सॉलिड कोर केबल्स (होम इलेक्ट्रिकल इंस्टॉलेशन के लिए उपयोग किया जाता है) चलती वाहन के कंपन का सामना नहीं करेगा।
  • एक सस्ती इलेक्ट्रिक साइकिल चरण 6 बनाएँ शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने 24 या 36 वोल्ट बैटरी के लिए चार्जर खोजें। आप संभवत: एक ही स्थान पर एक प्राप्त कर सकते हैं जहां आप निम्नलिखित आइटम प्राप्त कर सकते हैं (दूसरी तरफ, लीड एसिड बैटरी के मामले में, एक कार चार्जर काम करेगा, लेकिन आपको प्रत्येक बैटरी अलग से चार्ज करने की आवश्यकता होगी)।
  • एक सस्ती इलेक्ट्रिक साइकिल चरण 7 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    7
    आउटपुट शाफ्ट पर एक साइकिल गियर पहिया वाला एक इंजन खरीदें अधिकांश इंजन एक गियर व्हील के साथ नहीं आते हैं या एक के साथ आते हैं जो केवल # 25 या # 35 श्रृंखला (जो कि-कार्ट या मोटरसाइकिल में उपयोग किया जाता है) के साथ फिट बैठता है। जो एक साइकिल श्रृंखला के साथ संगत है वह आपके जीवन को आसान बना देगा। यूनाईट MY1018 मोटरसाइकिल के लिए भागों बेचने वाले कई ऑनलाइन स्टोरों में 250 से 350 वाट मोटर के रूप में उपलब्ध है।
  • एक सस्ती इलेक्ट्रिक साइकिल चरण 8 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    8
    Tncscooters.com वेबसाइट पर वाईके 42 की तरह ड्राइवर खरीदें।
  • एक सस्ती इलेक्ट्रिक साइकिल चरण 9 बनाएँ शीर्षक वाली छवि
    9
    उसी स्थान पर "हॉल प्रभाव" के साथ एक त्वरक खरीदें, जहां आपको नियंत्रक मिला। यदि दोनों एक ही स्थान से आते हैं, तो दोनों कनेक्टर्स एक साथ फिट होने की अधिक संभावना रखते हैं। यदि संदेह है, तो स्टोर से जांच लें। कभी-कभी, आपको कनेक्टर्स को अलग से खरीदने की आवश्यकता होगी
  • एक सस्ती इलेक्ट्रिक साइकिल चरण 10 बनाएँ शीर्षक वाली छवि
    10
    बैटरी के लिए कुछ कनेक्टर खरीदें जो कि नियंत्रक के साथ भी फिट होते हैं। यह आमतौर पर हासिल करना मुश्किल होता है, इसलिए एक समाधान के लिए कनेक्टर्स (जैसे एंडरसन पावर पोल ब्रांड से) को न्यूर्कॉक जैसी वेबसाइट पर लेना है, कंट्रोलर के साथ आने वाले कनेक्टर को काटते हैं और केवल एक से अलग खरीदते हैं।
  • एक सस्ती इलेक्ट्रिक साइकिल चरण 11 बनाएँ शीर्षक वाली छवि
    11
    एक 3 मिमी (1/8 इंच) स्टील प्लेट या 6 मिमी (1/4 इंच) मोटी एल्यूमीनियम प्लेट प्राप्त करें एल्यूमिनियम स्टील की तुलना में अधिक हल्का और आसान है, लेकिन यह अधिक महंगा है। आयाम साइकिल के त्रिकोण के अनुसार भिन्न होंगे।
  • एक सस्ती इलेक्ट्रिक साइकिल चरण 12 बनाएँ शीर्षक वाली छवि
    12
    तीन बड़े नली वाले कम्प्ले को शिकंजा से संचालित करें जिन्हें साइकिल ट्यूबों पर लगाया जा सकता है। ट्यूबों का आकार बदलता है, इसलिए आपको उन्हें मापना होगा। आप अपने स्थानीय हार्डवेयर स्टोर में नाम "स्टेनलेस स्टील ट्यूब क्लैंप" के साथ मिलेंगे।
  • एक सस्ती इलेक्ट्रिक साइकिल चरण 13 बनाएँ शीर्षक वाली छवि
    13
    एक स्पीड साइकिल के लिए एक 3 मिमी (1/8 इंच) श्रृंखला या एक घर्षण उपकरण और 2.5 मिमी (3/32 इंच) श्रृंखला, बहु-गति वाली साइकिल के लिए।
  • एक सस्ती इलेक्ट्रिक साइकिल चरण 14 बनाएँ शीर्षक वाली छवि
    14

    Video: साइकिल के दाम में लॉन्च हुआ Hero का ये स्कूटर, माइलेज दमदार Hero Electric Launches 'Flash' Electric

    आपके पास बाइक श्रृंखला के लिए मास्टर लिंक खरीदें
  • एक सस्ती इलेक्ट्रिक साइकिल बनाने के शीर्षक वाला चित्र चरण 15
    15
    मोटर के लिए कुछ छोटे वाशर और संभवतः प्रतिस्थापन शिकंजा (एक प्लेट में सुरक्षित होने के लिए तीन शिकंजे का उपयोग करें - एक एल्यूमीनियम प्लेट के मामले में, वे लंबे समय तक पर्याप्त नहीं होंगे क्योंकि प्लेट बहुत मोटी होती है)।
  • एक सस्ती इलेक्ट्रिक साइकिल चरण 16 बनाएँ शीर्षक वाली छवि
    16
    आने के लिए बैटरी की प्रतीक्षा करें
  • एक सस्ती इलेक्ट्रिक साइकिल चरण 17 बनाएँ शीर्षक वाली छवि
    17
    बैटरी आने पर, उन्हें कनेक्ट करें नियंत्रक के साथ त्वरक को कनेक्ट करें, फिर मोटर को उत्तरार्द्ध, फिर बैटरी और अंत में इन नियंत्रकों से कनेक्ट करें।
  • एक सस्ती इलेक्ट्रिक साइकिल चरण 18 बनाएँ शीर्षक वाली छवि
    18
    यह जिस तरह से आप श्रृंखला में बैटरी कनेक्ट करना चाहिए (उनके वोल्ट्स जोड़े गए हैं और इस उदाहरण में हम 12 वोल्ट बैटरी का उपयोग करेंगे): बैटरी के सकारात्मक (+) बंदरगाह से एक केबल कनेक्ट करें और इसे दूसरे (नकारात्मक) बंदरगाह से कनेक्ट करें। पहले की नकारात्मक पोर्ट और दूसरे के सकारात्मक अब 24 वोल्ट हैं!
  • एक सस्ती इलेक्ट्रिक साइकिल बनाने के शीर्षक वाला चित्र चरण 1 9
    19
    यह समानांतर में बैटरी कनेक्ट करने का तरीका है (उनकी क्षमताओं को जोड़ा जाएगा और इस उदाहरण में हम 12 वोल्ट और 7 amp घंटे की बैटरी का उपयोग करेंगे): पहली और दूसरी बैटरी के सकारात्मक पोर्ट को कनेक्ट करें और फिर दोनों के नकारात्मक पोर्ट को कनेक्ट करें। सकारात्मक और नकारात्मक पोर्ट अभी भी 12 वोल्ट हैं, लेकिन संयुक्त बैटरी में 14 amp घंटे की क्षमता है!
  • एक सस्ती इलेक्ट्रिक साइकिल चरण 20 निर्माण करें शीर्षक वाला चित्र
    20
    सावधान रहें जब आप बैटरी कनेक्ट करते हैं केवल बैटरी के साथ सर्किट पूरा न करें (हमेशा दो तारों को स्वतंत्र रूप से फांसी होनी चाहिए), क्योंकि वे जल्दी से छुट्टी देगी, तारों को पिघलेंगे, रिसावें, अपनी उंगलियों को जला लेंगे और संभवत: एक आग शुरू कर देंगे!
  • एक सस्ती इलेक्ट्रिक साइकिल बिल्ड 21 बिल्डिंग का शीर्षक चित्र
    21



    त्वरक चालू करें मोटर को घुमाने के लिए शुरू करना चाहिए। यदि आप नहीं करते हैं, तो सभी कनेक्शनों की जांच करें। धैर्य रखें, क्योंकि एक गलत कदम महंगा हो सकता है।
  • एक सस्ती इलेक्ट्रिक साइकिल चरण 22 बनाएँ शीर्षक वाली छवि
    22
    सब कुछ काम करने के बाद, यह पता चला!!! आप अगली सुबह भूल जाएंगे
  • एक सस्ती इलेक्ट्रिक साइकिल चरण 23 बिल्ड बनाएँ
    23
    ठीक है, अब साइकिल बनाने का समय है यह विचार त्रिकोण में मोटर को माउंट करना है जो साइकिल की संरचना बनाता है और इंजन से एक क्रैंकशाफ्ट sprocket तक एक श्रृंखला को जोड़ता है। लेकिन क्या कॉग्विल? चुनाव संरेखण पर निर्भर करता है।
  • एक सस्ती इलेक्ट्रिक साइकिल चरण 24 बिल्ड बनाएँ

    Video: 14 साल की छात्र ने बनाई हवा से चलने वाली साइकिल ?

    24
    चीजों को इंजन पकड़कर और इंजन के साथ क्रैंकशाफ्ट व्हील के चारों ओर श्रृंखला कताई करके परीक्षण करें। मास्टर लिंक का उपयोग श्रृंखला के दो सिरों को जोड़ने के लिए किया जाता है, लेकिन यह केवल एक या अन्य लिंक को बदल सकता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि मोटर सही ढंग से तैनात है। यह फर्म होना चाहिए, लेकिन समायोजित नहीं है यदि यह ढीले या फिसलन होता है, तो यह गहन त्वरण के दौरान गिर सकता है या चढ़ाई पर जा सकता है
  • एक सस्ती इलेक्ट्रिक साइकिल चरण 25 बनाएँ शीर्षक वाली छवि
    25
    अगर सब कुछ ठीक दिखता है, तो त्रिकोण और मोटर पर धातु की थाली पकड़ो। एक अमिट मार्कर को बाहर निकालें और उन लाइनों का पता लगाएं जहां आपको प्लेट को काटने की आवश्यकता होगी ताकि मोटर और मोटर लॉक दोनों पर लें इंजन को प्लेट में खराब कर दिया जाएगा और यह तीन बिंदुओं पर साइकिल संरचना से जुड़ा होना चाहिए (यदि यह उससे कम है, तो यह जगह नहीं रहेगी)।
  • एक सस्ती इलेक्ट्रिक साइकिल के निर्माण का शीर्षक चित्र 26
    26
    एक आरा बाहर खींचो और काटने शुरू एक चक्की किनारों को नरम करने में मदद करेगा एक हाथ फाइल एक लंबा समय लगेगा, लेकिन यह विशेष रूप से एल्यूमीनियम प्लेट के मामले में भी काम करेगी।
  • एक सस्ती इलेक्ट्रिक साइकिल चरण 27 बनाएँ शीर्षक वाली छवि
    27
    एक बढ़ते परीक्षण फिर से करें आपको शायद कुछ बार फिर से चक्की का उपयोग करना पड़ता है
  • एक सस्ती इलेक्ट्रिक साइकिल चरण 28 बनाएँ शीर्षक वाली छवि
    28
    यदि आपके पास पहले से सब कुछ है, तो प्लेट को प्लेट में पेंच करने के लिए छेद ड्रिल करें। पहली बार सही जगह में तीनों छेद को बनाना बहुत मुश्किल है, पहले मोटर बनाने के बाद दो बार ड्रिल करें और मोटर को गठबंधन करें। आपको एक बार फिर पीसने की ज़रूरत हो सकती है
  • एक सस्ती इलेक्ट्रिक साइकिल के निर्माण का शीर्षक चित्र 29
    29
    अब संरचना में प्लेट और मोटर को माउंट करें। तीन बिंदु याद रखें जहां प्लेट संरचना को छूएगा! अब आपको उन तीन बिंदुओं में छेद बनाने की आवश्यकता होगी ताकि आप नली के दबाने का उपयोग करके संरचना में प्लेट को रख सकें। एक काटने वाले पहिया वाला एक आरा बहुत अच्छी तरह से काम करेगा। एक ड्रिल भी उपयोगी है लेकिन इसे सीधी रेखा में कई छेद की आवश्यकता होती है।
  • एक सस्ती इलेक्ट्रिक साइकिल चरण 30 बनाएँ शीर्षक वाली छवि
    30
    एक बार जब आप सब कुछ इकट्ठा कर लेंगे, तो मोटर और गियर व्हील के चारों ओर चेन रखें। श्रृंखला के आकार को कम करने या कटौती करने के लिए ट्रॉनचाचाडेनस का उपयोग करें (आप सुपरमार्केट में कम कीमत पर इस प्रकार का टूल प्राप्त कर सकते हैं, जो आपको दो या तीन उपयोगों के लिए प्रदान करेगा)। आप एक नाखून, एक हथौड़ा और वीज़ का प्रयोग करके क्षतिग्रस्त लिंक निकाल सकते हैं।
  • एक सस्ती इलेक्ट्रिक साइकिल के निर्माण का शीर्षक चित्र 31
    31
    अब आप मोटर को घुमाकर त्रिकोणीय संरचना में साइकिल पर रखा होगा और पैडल लगाएंगे। आप सामने की छिद्र पर गति को बदल नहीं सकते क्योंकि दो चेन टकराते हैं, इसलिए इसे रोकने के लिए पारी लीवर को समायोजित करें (या बस अमेरिकन टेप के साथ कवर करें) एक बार जब सभी "मैकेनिकल" भाग होते हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए टेस्ट ड्राइव ले लें कि कुछ भी नहीं फंस गया है और श्रृंखला नहीं गिरती है।
  • एक सस्ती इलेक्ट्रिक साइकिल चरण 32 निर्माण करें शीर्षक वाला चित्र
    32
    नियंत्रक को ग्रिड से कनेक्ट करें या कहीं नलियों में। प्लास्टिक फ़्लिकेज इस उद्देश्य के लिए एकदम सही हैं।
  • एक सस्ती इलेक्ट्रिक साइकिल चरण 33 बनाएँ शीर्षक वाली छवि
    33
    त्वरक को माउंट करें त्वरक को बढ़ने का सबसे कठिन हिस्सा हैण्डल को निकालना है ऐसा करने के लिए एक सरल तरीका है कुछ पतली और कठोर हो जाओ (एक पुरानी बाइक या रैक का बीम सही है), इसे संभाल और हैंडलर के बीच डालें, फिर पानी का मिश्रण डालें और कोट रैक के माध्यम से डिटर्जेंट डिशवाशिंग करें। तरल नीचे संभाल करने के लिए जाना होगा और आप इसे बाहर आने के लिए कर सकते हैं।
  • एक सस्ती इलेक्ट्रिक साइकिल चरण 34 बनाएँ शीर्षक वाली छवि
    34
    हैंडलर की ओर त्वरक स्लाइड करें। आमतौर पर, एक सेट पेंच होता है जिसका प्रयोग थ्रॉटल को समायोजित करने के लिए किया जाता है। इसे समायोजित करें
  • एक सस्ती इलेक्ट्रिक साइकिल चरण 35 बिल्ड बनाएँ
    35
    नियंत्रक को थ्रॉटल केबल कनेक्ट करें
  • एक सस्ती इलेक्ट्रिक साइकिल चरण 36 निर्माण करें शीर्षक वाला चित्र
    36
    मोटर केबल को नियंत्रक से कनेक्ट करें
  • एक सस्ती इलेक्ट्रिक साइकिल चरण 37 बनाएँ शीर्षक वाली छवि
    37
    एक परीक्षण करने के लिए, साइकिल को उल्टा (या यह सुनिश्चित कर लें कि पहियों जमीन को छूने न दें, भले ही साइकिल हिलाते हुए भले हों) इसके साथ आए निर्देशों के अनुसार बैटरी को नियंत्रक से कनेक्ट करें। त्वरक को चालू करें क्या इंजन बारी है? क्या साइकिल का रियर व्हील बारी है? त्वरक रिलीज़ करें इंजन घूर्णन बंद कर देता है? यदि आप जमीन से पहियों को नहीं उठाते हैं, तो साइकिल अब गैरेज के जरिए नियंत्रण से बाहर चल रही है और आप इसे बिना भी हो रही है।
  • छवि का शीर्षक बनाएं एक सस्ती इलेक्ट्रिक साइकिल चरण 38
    38
    बैटरी को अर्ध-स्थायी रूप से कनेक्ट करें आपको कुछ बार ड्राइविंग के बाद कुछ संशोधन करने की आवश्यकता होगी
  • छवि का निर्माण करें एक सस्ती इलेक्ट्रिक साइकिल चरण 39 बनाएँ
    39
    श्रृंखला में गिरने से केबल को रोकने के लिए flanges का उपयोग करें। अमेरिकी रिबन सूरज और बारिश के तहत काम नहीं करेगा, और एक चिपचिपा द्रव्यमान भी छोड़ देता है
  • एक सस्ती इलेक्ट्रिक साइकिल चरण 40 बनाएँ शीर्षक वाली छवि
    40
    जब तक आप बहुत ही सावधानीपूर्वक या भाग्यशाली नहीं हैं, तो आपको श्रृंखला के संरेखण के साथ कुछ समस्याएं होंगी। यह वह जगह है जहां वाशर उपयोगी हो जाते हैं आपको थोड़ा पैदल चलने के बाद समायोजन करना चाहिए, इसलिए अपनी पहली यात्रा या किसी महत्वपूर्ण स्थान पर नौकरी की साक्षात्कार में जाने की अपेक्षा न करें।
  • युक्तियाँ

    • दृढ़ता से तेज़ी से बैटरी की तेजी से खपत होगी, खासकर यदि आप इसे एक ठहराव से करते हैं
    • प्रत्येक चरण के बाद बैटरी को चार्ज करें और जितना संभव हो उतना उनका उपयोग करने से बचें। इस तरह वे अब लंबे समय तक रहेंगे
    • समय के साथ, आप अपनी बाइक के लिए चालू / बंद स्विच करना चाहते हैं। आपको 24 या 36 वोल्ट के डीसी स्विच की आवश्यकता होगी। होम स्विचेस भी काम करेंगे, लेकिन वे लंबे समय तक नहीं रहेंगे
    • अपने पैरों के पास दो चेन होने से केवल आपकी पैंट में पकड़े जाने की संभावना बढ़ जाती है। अपने पैंट को सुरक्षित करने के लिए रबर के बैंड या पट्टियाँ का प्रयोग करें या चेन रक्षक स्थापित करें।
    • श्रृंखला में तनाव एक समस्या हो सकती है आपको नली को दबाना बंद करना होगा या किसी पुराने डराईलर की तरह चेन को कसने के लिए कुछ का उपयोग करना होगा।

    चेतावनी

    • एक 36 वोल्ट नियंत्रक 24 वोल्ट बैटरी और इसके विपरीत के साथ काम नहीं करेगा, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपके घटकों में वोल्टेज समान है।
    • बिजली उपकरण के साथ काम करते समय दस्ताने और सुरक्षा चश्मा पहनें
    • जंजीरों के साथ काम करते समय अपनी अंगुलियों से सावधान रहें कभी भी अपने हाथों को जंजीरों से न लें, क्योंकि वे अपनी उंगलियों को मशीनरी की ओर खींच सकते हैं
    • हमेशा जमीन से उठाए गए पहियों के साथ साइकिल का परीक्षण करें। कभी-कभी, जब आप बैटरी से कनेक्ट करते हैं, तो इंजन अधिकतम चलेंगे और साइकिल पूरे स्थान पर जारी की जा सकती है।
    • 24 या 36 वोल्ट के प्रभारी शायद आप को नहीं मारेंगे, जब तक कि यह खुले घाव के संपर्क में न आए। हालांकि, यदि आप एक बैटरी से खुद को बिजली मार देते हैं, तो आप को अपनी उंगलियों पर जला सकते हैं।

    Video: साईकिल में मोटर कैसे सेट करे वीडियो जरूर देखिये

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • निशान
    • नियम
    • स्वभाव देखा
    • श्रृंखला उपकरण
    • एमरी (वैकल्पिक, लेकिन बहुत उपयोगी)
    • ड्रिल
    • रिंच
    • plier
    • वेल्डिंग मशीन
    • अमेरिकी टेप
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com