ekterya.com

कैसे एक साइकिल चुनने के लिए

कई अलग-अलग प्रकार की साइकिलें और कई अलग-अलग प्रकार के लोग हैं, जिनमें विभिन्न साइकिल की जरूरत है। कुछ लोग जैसे चालें, रेसिंग की तरह दूसरों और गति नियंत्रण जैसे अन्य लोग। आपके लिए सही बाइक चुनने पर आपको अपनी प्राथमिकताओं को ध्यान में रखना होगा।

चरणों

शीर्षक वाली छवि चुनें एक साइकिल चरण 1
1
जानने के लिए साइकिल चलाना, अगर आपको अभी भी पता नहीं है कि कैसे यह पहला और सबसे महत्वपूर्ण कदम है। क्योंकि तुम गति और सामने / रियर ब्रेक के दृश्यों को बदलने के बारे में चिंता करने की जरूरत नहीं है आप इस वस्तुतः किसी भी बाइक आप के लिए सही आकार की है कि कर सकते हैं, लेकिन पेडल ब्रेक के साथ एक बुनियादी और सरल गति बाइक पर शुरू आमतौर पर बेहतर है।
  • शीर्षक वाली छवि चुनें एक साइकिल चरण 2
    2
    बुनियादी प्रकार की साइकिलों के बारे में जानें ये कुछ उदाहरण हैं, जिनमें प्रत्येक के एक संक्षिप्त विवरण हैं
  • मानक बाइक ये पुराने बाइक, केवल एक गति और पेडल ब्रेक (ब्रेक के पीछे की पेडल) के साथ। शहर के चारों ओर खुशी के लिए चलना अच्छा है, अगर बहुत अधिक पहाड़ियों या अन्य बाधाएं नहीं हैं
  • BMX बाइक गुमनामी 50 सेंटीमीटर टायर के साथ कम प्रोफ़ाइल बाइक। उनका उपयोग `प्रतियोगिताओं` के लिए किया जाता है और उनके पास केबल कैलिपर ब्रेक सामने और पीछे हैं ये साइकिल सरल उपकरण हैं
  • शहरी बाइक यह फुटबाइव पर अच्छी तरह से काम करने के लिए डिज़ाइन की गई पारंपरिक साइकिल के लिए एक सामान्य शब्द है। इस श्रेणी में विकल्पों की एक विस्तृत श्रृंखला है - आमतौर पर उन्हें दौड़ या साइकिल टूरिंग के व्यापक समूह के भीतर वर्गीकृत किया जा सकता है रेसिंग बाइक गति के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, हल्के वजन पर जोर देते हैं और ड्राइवर को एक आक्रामक रुख में डालते हैं। साइकिल टूरिंग बाइक आरामदायक और ले जाने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। उनके पास स्थायित्व के लिए भारी घटकों, एक ग्रिड और एक मडगार्ड जोड़ने के लिए एक फ्रेम, और चालक के लिए अधिक सरळ स्थिति है। शहरी बाइक परंपरागत रूप से वायुगतिकीय संभालती है जो चालक को अधिक से अधिक आराम के लिए हाथों की एक सीमा प्रदान करता है या ड्राइविंग करते समय वायुगतिक स्थिति प्राप्त करता है।
  • माउंटेन बाइक वे एक कॉम्पैक्ट फ्रेम, स्थिर हैंडलिंग, चौड़े और knotted टायर और एक अधिक ईमानदार स्थिति के लिए लंबा हैंडल के साथ बंद सड़क उपयोग के लिए डिज़ाइन बाइक हैं। इच्छुक इलाकों के लिए, इन बाइक कम श्रेणी वाले उपकरणों के साथ आते हैं। विशिष्ट उद्देश्यों के लिए कई तरह के डिजाइन किए जाते हैं, जैसे कि पहाड़ियों के लिए या क्रॉस-कंट्री रेसिंग के लिए। वे परिष्कृत निलंबन प्रणालियों और डिस्क ब्रेक से लैस किया जा सकता है। रेसिंग बाइक किसी भी स्थिति के लिए बाइक के रूप में बहुत लोकप्रिय हैं, उनकी बहुमुखी प्रतिभा के लिए - बहुउद्देशीय पहियों के साथ सड़कों पर कुशल हो सकते हैं।
  • टेंडेम बाइक इन बाइक के पास एक ही समय में दो लोगों के लिए एक अतिरिक्त सीट और पैडल है।
  • लेटा हुआ बाइक इन बाइक ने चालक को मोर्चे पैडल के साथ एक रिक्लेड स्थिति में डाल दिया, जो एक अधिक प्राकृतिक स्थिति है जो ऊर्ध्वाधर स्थिति बाइक से कम लचीलेपन की आवश्यकता होती है। उन्हें विंडशील्ड से लैस किया जा सकता है ताकि वे अधिक वायुगतिकीय बना सकें। वे आमतौर पर भारी होते हैं और रेसिंग बाइक की गति तक नहीं पहुंच सकते हैं।
  • शीर्षक वाली छवि चुनें एक साइकिल चरण 3
    3
    यदि आपको बोर्ड और गंदगी को पार करना है तो पहाड़ लें चुनें बोर्ड की सतहों पर आराम और नियंत्रण को नियंत्रित करने के लिए, कई माउंटेन बाइक में कम से कम एक फ्रंट निलंबन है। माउंटेन बाइक शहर में चलने के लिए भी अच्छा हो सकता है, इसकी स्थिरता के कारण, गड्ढे पर जाने के लिए और जैसे शुरुआती इन बाइकों के उपयोग के लिए आसान उपयोग कर सकते हैं।
  • शीर्षक वाली छवि चुनें एक साइकिल चरण 4
    4
    उस प्रयोग के बारे में सोचो जिसे आप उसे देना चाहते हैं यदि आप बिना सड़क के सड़कों पर चलने वाले नहीं हैं, तो एक शहरी बाइक अधिक कुशल होगा। लेकिन रेसिंग बाइक की शैली उन लोगों के लिए बहुत आरामदायक या व्यावहारिक नहीं होगी जो एक आकस्मिक या व्यावहारिक उपयोग देना चाहते हैं। भंडारों में आराम-उन्मुख शहरी बाइक खोजने में मुश्किल हो सकती है - रेसिंग या पहाड़ बाइक को बढ़ावा देने के लिए वहां मौजूद हैं आधा लोकप्रिय शैली हाइब्रिड शैली है
  • शीर्षक वाली छवि चुनें साइकिल का चरण 5
    5
    यदि आप एक टोकरी, पैनियर या शिशु सीट रखना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि फ्रेम इन सामानों के साथ संगत है। कई साइकल स्टोर में इन सामानों को पहले से ही इकट्ठा किया गया है, इसलिए संगतता का कोई सवाल ही नहीं है।



  • शीर्षक वाली छवि चुनें साइकिल का चरण 6
    6
    माउंटेन और शहरी बाइक में आमतौर पर उपकरण और गति होती है, आमतौर पर एक निश्चित प्रकार की ट्रिगर द्वारा संचालित होती है वे ज्यादातर ड्राइवरों के लिए बहुत उपयोगी हैं, खासकर पहाड़ी इलाकों में, या उच्च प्रदर्शन के लिए। वे आपको अपने पेडलिंग को पहाड़ों, ढलानों, हवा और अपनी थकान में शामिल अतिरिक्त प्रयासों से समायोजित करने देते हैं ये सिस्टम महत्वपूर्ण लागत, साथ ही जटिलता (और वजन) जोड़ते हैं इस कारण से, या सिर्फ चुनौती के कारण, कुछ ड्राइवर केवल एक ही गति से साइकिल चुनते हैं किसी भी बाइक को एक ही गति में बदला जा सकता है, लेकिन जब तक फ्रेम उस के लिए डिज़ाइन नहीं की जाती है, आपको एक चेन टेंशनर की आवश्यकता होगी।
  • शीर्षक वाली छवि चुनें एक साइकिल का चरण 7
    7

    Video: कैसे पुरानी बाइक से इलेक्ट्रिक बाइक बनाने के लिए

    एक बाइक पर विचार करना जरूरी है जो आपको अच्छी तरह फिट बैठता है विभिन्न बाइक के विभिन्न प्रकारों के लिए अलग-अलग आयाम हैं सुनिश्चित करें कि सीट ऊंचाई आपके लिए बहुत अधिक नहीं है, इसलिए आप आसानी से और आसानी से और आसानी से प्राप्त कर सकते हैं। बाइक 20 पहिएदार रिम से वयस्कों के लिए या विशेष रेसिंग बाइक के लिए बड़े बड़े पहियों तक बच्चों के लिए सुसज्जित हैं।
  • Video: SUPERHIT देसी विवाह गीत - बैठवा ने साइकिल | FULL Song | Nakhrali Banni | New Rajasthani Vivah Geet

    शीर्षक वाली छवि चुनें एक साइकिल चरण 8
    8
    इसे खरीदने से पहले टेस्ट ड्राइव ले लो। अगर आप दुकान नहीं बना सकते तो आपको अपनी बाइक का इस्तेमाल करने, किसी अन्य स्टोर पर जाने या किसी दोस्त से एक को उधार लेना चाहिए। एक बाइक प्राप्त करना आसान है, जो आपको फिट करने के लिए फिट बैठता है और आपसे फिट नहीं होता है, जो आपको फिट नहीं है
  • एक साइकिल चुनिए शीर्षक 9 चित्र

    Video: एक माउंटेन बाइक व्हीली कैसे

    9
    खरीदें या उन्हें पेशेवर रूप से अपनी बाइक इकट्ठा है यह परिवर्तन के साथ सुसज्जित बाइक के साथ विशेष रूप से सच है, लेकिन यह पेशेवर सुनिश्चित करता है कि सभी नट और बोल्ट स्थापित किया है और कड़ी कर दी गई कर रहे हैं सही ढंग से, और कहा कि सभी सामान रहते हैं और ठीक से समायोजित किया जा भी।
  • युक्तियाँ

    • एक साइकिल खरीदना अधिक आसान होगा यदि आप एक अधिक सामान्यीकृत स्टोर के बजाय एक बाइक की दुकान चुनते हैं, चूंकि बाइक की दुकान उन लोगों को काम पर रखने में मदद करती है जो आपको अच्छी पसंद करते हैं और आपकी मदद कर सकते हैं।
    • पर्वत बाइक / freeride, शहरी बाइक, बाइक स्टंट और कूदता है, बीएमएक्स बाइक और गंदगी बाइक (स्टंट दृश्यों के लिए): बाइक के विभिन्न प्रकार के बारे में जानें।
    • यदि आप कीचड़, गंदगी और घास पर चलना चाहते हैं और आप कुछ चाल और कूद करना चाहते हैं, तो यह आपको एक माउंटेन बाइक / फ्रीडैड या एक कूद और कलाबाजी के लिए उपयुक्त बनाती है। इन बाइक कीचड़ में छलांग के लिए और एक रेलिंग के पार जाने की तरह चाल के लिए सबसे अच्छा है।
    • यदि आप टूर डी फ्रांस की सबसे अच्छी तरह से सवारी करना चाहते हैं या साइकिल से अपने काम के लिए अपना रास्ता बनाने की योजना बना रहे हैं, तो आपको शायद शहरी बाइक को ध्यान में रखना चाहिए। शहरी बाइक बहुत पतले टायर हैं ताकि आप वास्तव में तेज़ी से जा सकें इन बाइक का उपयोग ट्रिक्स या जंप बनाने के लिए नहीं किया जाता है
    • यदि आप बड़ी छलांग बनाना चाहते हैं, तो एक गंदगी की कूद बाइक चुनें, वे उन सभी चालें कूदने और करने के लिए सर्वश्रेष्ठ हैं।
    • यदि आप बाइक / स्केटबोर्ड के पार्क में जाना चाहते हैं और रैंप या रेल पर कुछ चाल करना चाहते हैं तो यह आपको BMX बाइक के लिए उपयुक्त है। इन बाइक को चाल बनाने के लिए किया जाता है क्योंकि वे बहुत छोटे और हल्के होते हैं
    • यदि आप उच्च गति पर जाना चाहते हैं और आप बाइक के लिए बहुत कुछ दे सकते हैं, तो आप एक डीआईआरटी बाइक चाहते हैं। इन बाइकों में एक मोटर है और आपकी गति सभी नियमित साइकिल चालकों को पार करेंगे
  • माउंटेन बाइक आमतौर पर शहरी बाइक जैसे सामान्य उद्देश्यों के लिए खरीदे जाते हैं हालांकि वे आराम से और संभालना आसान होते हैं, यदि आप इसे सामान्य उपयोग के लिए शहरी बाइक के रूप में देखना चाहते हैं, तो कुछ ऐसी चीज़ें हैं जिन्हें आप देखना चाहिए:
  • guardafangos प्राप्त करें: पर्वत बाइक के साथ एक समस्या यह है कि वे वास्तव में सड़क है, जहां कीचड़, पत्तियों और टहनियों कीचड़ फ्लैप में फंस सकते हैं और इसलिए mudguards के लिए नहीं करते हैं बंद होने के लिए तैयार कर रहे हैं है। दिन के लिए अपने दिन के लिए, mudguards आवश्यक हैं (अन्यथा, आप आप के पीछे एक मैला सड़क सकेंगे, साथ ही अन्य साइकिल चालकों आपके ओस में शामिल किया जाएगा, जब वे तुम्हारे पीछे जाना)। जब तक आप वास्तव में अपने पर्वत बाइक सड़क से गंभीरता से दूर यह लाना चाहते हैं, अच्छा पूरे पहिया (नहीं जो लोग guardafangos प्लास्टिक -saves सीट के नीचे आने वालों पहाड़ों में घूमना है में से एक को कवर mudguards हो रही पर जोर देते हैं )।
  • मोटी टायर से बचें: पर्वत बाइक में बहुत मोटी टायर होते हैं, गहरे टायर के साथ। इस प्रकार के टायर को गंदी इलाकों में पकड़ने के लिए जरूरी है, लेकिन एक सड़क (एक गीला भी) में, गहरे कवर केवल बाइक के प्रबंधन को मुश्किल बनाने में काम करता है। मोटी टायर के साथ पेडल के लिए आवश्यक अतिरिक्त ऊर्जा काफी महत्वपूर्ण है। आप चलने के दौरान उत्पन्न ध्वनि सुन सकते हैं! इसलिए जब तक आपको वास्तव में बाइक की ज़रूरत नहीं है, वास्तव में रास्ते से बाहर निकलते हैं, टायर मिलता है जिसमें उथले टायर होते हैं सड़कों और सड़कों पर चलने के लिए चिकनी टायर अच्छे हैं, लेकिन मुख्य रूप से दौड़ में हैं, क्योंकि वे गीले में फिसलन और महंगी भी हैं। सामान्य उपयोग के लिए टायर की एक अच्छी श्रेणी है जो कि चिकनी कवर है। वे सड़कों और सड़कों में इस्तेमाल की जाने वाली पहाड़ी बाइक के लिए एक उत्कृष्ट टायर हैं
  • पर्वत बाइक के हैंडलर्स थोड़ी देर बाद असहज हो सकते हैं जब आपके हाथ एक लंबे समय के लिए एक ही स्थिति में हैं। ऐसी कुछ चीजें हैं जो आप इसे हल करने की कोशिश कर सकते हैं। एक हैंडलर्स को अंत जोड़ना है ये अतिरिक्त `सींग` हैं जो हैंडलर्स के अंत में रखे गए हैं और एक वैकल्पिक पकड़ देते हैं। वे हवा में हवा या पेडल पर चढ़ने के लिए आपके शरीर को आगे बढ़ाना आसान बना सकते हैं। दूसरा विकल्प ही पकड़ है एर्गोन जैसी कुछ कंपनियां एक पैकेज के साथ एक अधिक रचनात्मक आकार में पकड़ लेती हैं जिससे आपको सरल ट्यूबलर की पकड़ से ज्यादा आरामदायक लगती है।
  • चेतावनी

    • हेलमेट हर समय पहनें सिर की चोटें आपको अपने जीवन के बाकी हिस्सों में अक्षम कर सकती हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com