ekterya.com

मूल्य की गणना कैसे की गई

यदि आपकी कार दुर्घटना में क्षतिग्रस्त हो गई है और मरम्मत की उल्लेखनीय है, तो यह "मरम्मत का सबूत" अपने मूल्य को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकता है अगर किसी बिंदु पर आप उसे बेचने या इसे भविष्य में पुनर्वित्त करने का निर्णय लेते हैं। यह "कम मूल्य" के रूप में जाना जाता है हालांकि, अगर आपकी कार किसी भी स्पष्ट क्षति को प्रदर्शित नहीं करती है, तो संभव है कि किसी अंतर्निहित कम मूल्य का वैसे भी हो, क्योंकि किसी भी दुर्घटना के बारे में किसी भी संभावित खरीदार को सूचित करने का कानूनी दायित्व है जिसमें कार शामिल थी। यह लेख आपके वाहन के कम मूल्य की गणना करने में आपकी सहायता करेगा।

चरणों

छवि का शीर्षक कमांकित मान चरण 1
1
निर्धारित करें कि दुर्घटना से पहले आपके वाहन का बाजार मूल्य क्या था। यह राशि जरूरी नहीं कि उसी राशि का है जिसके लिए आपने कार खरीदी है।
  • इस राशि का निर्धारण करने का एक आसान तरीका है वेब पेज पर कीमतों को देखकर जैसे edmunds.com। autotrader.com, nada.com और kbb.com। दुर्घटना के तुरंत बाद आपको अपने राज्य के समान वाहनों को दिखाना चाहिए।
छवि का शीर्षक घटाएं मूल्य चरण 1 बुलेट 1
  • सबसे महत्वपूर्ण कारकों पर विचार करना चाहिए जिसमें वाहन के निर्माण, मॉडल और निर्माण के वर्ष शामिल हैं, साथ ही साथ माइलेज और हालत भी शामिल है।
  • आदर्श रूप में, आपको क्या करना चाहिए विभिन्न वेब पेजों के विभिन्न मूल्यों को मिलना चाहिए। इन नंबरों पर आधारित औसत गणना करें हम इस राशि को "राशि ए" कहते हैं।
    कैलकुलेट डिमनिज्ड व्हॅल्यू चरण 1 बुलेट 3 नामक छवि
  • कैलकुलेटर डायनेस्ड वेल्यू स्टेप 2 नामक इमेज
    2



    अपने वाहन के बाद के दुर्घटना के नए बाजार मूल्य और मरम्मत की स्थिति का निर्धारण करें। यदि संभव हो तो, अपनी कार की स्थिति के आधार पर फिर से वर्तमान मूल्य को निर्धारित करने का प्रयास करें हम इस राशि को "राशि बी" कहते हैं।
  • यदि यह संभव नहीं है, तो सभी मरम्मत की कुल लागत को प्रतिस्थापित करें जो आपके वाहन की जरूरत है। नतीजे की व्याख्या के लिए अगला कदम छोड़ें
  • छवि का शीर्षक घटाएं मूल्य चरण 3
    3
    राशि ए की राशि बी कटौती एक शून्य से कम मूल्य की मात्रा बराबर होती है I
  • कैलकुलेटर डिमिसिटेड वेल्यू स्टेप 4 नामक छवि
    4

    Video: न्यूनतम वेतन 18000 रुपये महीना, क्यों होना चाहिए, क्या फार्मूला है ?

    परिणामों की व्याख्या करें यदि कुल कम मूल्य बाजार मूल्य (राशि ए) के लगभग एक तिहाई या अधिक है, तो आप को आमतौर पर दुर्घटना की अनुपस्थिति में चालक की बीमा कंपनी के कम मूल्य के लिए अपने दावे को स्वीकार करने का एक अच्छा मौका होगा। हो सकता है कि आपको एक स्थानीय दुर्घटना वकील से संपर्क करना चाहिए ताकि वह आपको सबसे अच्छा कार्यवाही करने का निर्णय ले सके।
  • Video: सरकार ने घोषित किया 2018 - 19 के लिए समर्थन मूल्य. Minimum support price

    चेतावनी

    Video: कृषि संकट, भाग -03 न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) कैसे तय किया जाता है?

    • इस लेख को वित्तीय या कानूनी सलाह के रूप में नहीं माना जाना चाहिए। उनका एकमात्र इरादा उपयोगी गाइड होना है। हम अनुशंसा करते हैं कि आप एक स्थानीय दुर्घटना वकील से परामर्श करें जो आपको आपकी व्यक्तिगत स्थिति के आधार पर विशिष्ट सलाह दे सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com