ekterya.com

कार की पट्टे के भुगतान की गणना कैसे करें

आपकी ज़रूरतों के अनुरूप एक कार की पट्टे पर बातचीत करना कुछ महत्वपूर्ण कारकों में घट जाती है और कई लोगों के लिए, सबसे महत्वपूर्ण तत्व मासिक पट्टा शुल्क है यह सत्यापित करने के लिए कि आप अतिरिक्त लागतों को शामिल करते हुए अधिभारित नहीं किए जाने के लिए पट्टे के भुगतान की गणना करना सीखना चाहिए।

चरणों

भाग 1
पट्टा भुगतान के घटकों को समझें

एक लीज़ पेमेंट की गणना करें शीर्षक छवि 1
1
जानें कि लीज भुगतान के तीन मुख्य घटक क्या हैं पहला मूल्यह्रास है, अर्थात्, पट्टे की अवधि के दौरान कार के मूल्य में कमी। दूसरा वित्तपोषण है, अर्थात्, वाहन के उपयोग के लिए आप जिस राशि का भुगतान करते हैं इसकी गणना उस रकम के आधार पर की जाती है जो लीज़िंग कंपनी ने इसे खरीदने के लिए निवेश किया था। तीसरा बिक्री कर है, जिसे संयुक्त राज्य और कनाडा के कई राज्यों में मासिक पट्टे पर भुगतान में जोड़ा गया है।
  • एक लीज़ पेमेंट की गणना करें शीर्षक छवि 2
    2
    समझदारी से खरीदें अपनी वाहन की बिक्री के बदले इसकी कीमत के हिसाब से इसके वाहन का मूल्य घटाकर वाहन चुनें। याद रखें कि पट्टे के भुगतान पर निर्भर करता है कि पट्टे की अवधि के दौरान आपका वाहन कितना कम होगा। ध्यान रखें कि कार अलग दरों पर कम हो जाती है और कुछ मॉडल उपयोग के पहले वर्षों में अपने मूल्यों को ज्यादा खो देते हैं। जब आप वाहन पट्टे के लिए आवेदन करने पर विचार करें, प्रारंभिक बिक्री मूल्य के बजाय पट्टे की अवधि के दौरान वाहन के मूल्यह्रास दर पर ध्यान केंद्रित करते हुए एक कार खरीदें।
  • आप एक मकान मालिक (या जो व्यक्ति किसी और को कार किराए पर) हैं, तो आप कार के लिए सबसे अच्छा अपनी खरीद मूल्य, यानी, एक कार जिसका मूल्यह्रास दर कम है को बरकरार रखे हुए है कि खरीदना चाहिए।
  • एक लीज़ पेमेंट की गणना करें शीर्षक छवि 3
    3
    आक्रामक रूप से बातचीत करें बहुत से लोग जानते हैं कि वे एक नई कार की बिक्री मूल्य पर बातचीत कर सकते हैं, लेकिन विश्वास करते हैं कि वे पट्टे के मामले में विज्ञापित मूल्य का भुगतान कर सकते हैं। डीलरशिप पर विशेष प्रस्तावों की तलाश करें और वर्ष के समय एक वाहन पट्टे जब वे अपनी सूची को कम करना चाहते हैं, जैसा कि नया मॉडल सितंबर के महीने में आने पर होता है।
  • ध्यान रखें कि उपयोग किए गए वाहनों को पट्टे पर देना संभव है, खासकर जिनके पहले पट्टे की समय सीमा समाप्त हो गई है।
  • भाग 2
    एक पट्टे के भुगतान की अवमूल्यन के बराबर हिस्से की गणना करें

    एक लीज पेमेंट की गणना करें शीर्षक शीर्षक छवि 4
    1

    Video: Towing with a Tesla Tips, Experiences & What to Expect when Towing with a Tesla Model X or Model S

    की गणना "शुद्ध पूंजीकृत लागत". शुद्ध पूंजीकृत लागत बातचीत की बिक्री मूल्य के बराबर है, जो किसी भी अग्रिम भुगतान और किसी भी अन्य क्रेडिट (जैसे कि विनिमय या फैक्टरी छूट का मूल्य)। यदि डीलर आपके वर्तमान वाहन के ऋण शेष राशि का भुगतान करने के लिए सहमत है, तो उस ऋण राशि को बिक्री मूल्य में जोड़ें
    • उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि बिक्री मूल्य कार के लिए बातचीत की $ 26 000 फिर $ 1000 की एक अग्रिम भुगतान और $ 3000 है, जो $ 22 000 अंत में बराबर होती है के आदान-प्रदान मूल्य घटाना है चलो, लाइसेंसधारी शेष राशि का भुगतान करने के लिए सहमत $ 5000 की कीमत के लिए अपने वर्तमान कार ऋण। शुद्ध करने के लिए ऊपर मात्रा के सभी $ 27,000 की लागत पूंजीकृत।
  • प्रतिचित्रित चित्र लीज़ पेमेंट के चरण 5
    2
    पट्टे के अंत में कार के अवशिष्ट मूल्य निर्धारित करता है। यह संभव है कि डीलर आपको यह आंकड़ा देगा या यह आपको अवशिष्ट प्रतिशत दे सकता है। अवशिष्ट मूल्य की गणना करने के लिए, अवशिष्ट प्रतिशत से कार की बिक्री मूल्य गुणा करें।
  • उदाहरण के लिए, 55% की अवशिष्ट प्रतिशत के लिए $ 30,000 की बिक्री मूल्य $ 16,500 के अवशिष्ट मूल्य के बराबर है।
  • याद रखें कि मूल्यह्रास एक सीधी रेखा नहीं है सामान्य तौर पर, यह पहले 5 वर्षों के दौरान गति बढ़ाता है और, विशेष रूप से, पहले वर्ष के दौरान। यह संभव है कि आपका वाहन पहले वर्ष में 20% या इससे अधिक की गिरावट करता है। पहले 5 वर्षों के बाद, अधिकांश कारों की औसत से 60% की गिरावट आई है।
  • चित्र शीर्षक लीज़ पेमेंट की गणना करें चरण 6
    3
    मासिक पट्टे के भुगतान की संख्या की पहचान करें फिर, नेट कैपिटलाइज्ड कॉस्ट के अवशिष्ट मूल्य को घटाना और भुगतान संख्या की संख्या से परिणामी संख्या को विभाजित करना। परिणाम पट्टा भुगतान के मूल्यह्रास के बराबर भाग है।
  • उदाहरण के लिए, मान लें कि 3 साल के लिए एक नई कार arrendarás। कार की बिक्री मूल्य $ 30,000 है, लेकिन फिर $ 26 000 के लायक खरीद के लिए बातचीत, आप $ 1000 की एक अग्रिम भुगतान कर सकते हैं और आप $ 3000 का एक क्रेडिट के लिए अपने पुराने कार व्यापार। उन्होंने यह भी मात्रा में अपने वर्तमान कार ऋण के लिए बकाया भुगतान नहीं है। डीलर आपको बताता है कि पट्टे के अंत में कार का अवशिष्ट मूल्य बिक्री मूल्य का 55% हो जाएगा।
  • शुद्ध पूंजीकृत लागत = $ 26,000- $ 1000- $ 3000 = $ 22,000
  • अवशिष्ट मूल्य = $ 30,000 x 55% = $ 16,500
  • मासिक भुगतान की संख्या = 3 वर्ष x 12 महीने / वर्ष = 36
  • मूल्यह्रास दर = ($ 22,000 - $ 16,500) / 36 = $ 152.78



  • भाग 3
    पट्टे के भुगतान के वित्तपोषण के बराबर हिस्से की गणना करें

    एक लीज़ पेमेंट की गणना करें शीर्षक शीर्षक छवि 7
    1
    की गणना "पैसा कारक". डीलर द्वारा प्रदान की गई जानकारी के आधार पर आप 1 या 2 तरीकों में धन कारक के मूल्य का निर्धारण कर सकते हैं। इसे एक वार्षिक प्रतिशत दर (एपीआर) या एक के रूप में प्रस्तुत किया जा सकता है "पट्टा के लिए प्रभारी"।
  • एक लीज पेमेंट की संख्या का शीर्षक चित्र 8
    2
    एपीआर के साथ तुलना करें पट्टा के लिए प्रभारी. डीलर आप अप्रैल देता है, तो आप 2400 से ब्याज दर को विभाजित करना चाहिए उदाहरण के लिए, अगर ब्याज दर 6% पर गणना की जाती है, 6/2400 = 0.0025 करने के लिए पैसे कारक बराबर। डीलर आप की संख्या देता है "पट्टा के लिए प्रभारी", तो आपको अवशिष्ट मूल्य को शुद्ध पूंजीकृत लागत में जोड़ना होगा। इसके बाद, आपको परिणामी आंकड़ा को महीनों की संख्या से गुणा करना होगा, पट्टे का समय समाप्त हो जाएगा। अंत में, धन संख्या का आकलन करने के लिए इस संख्या से लीज प्रभार को विभाजित करें।
  • उदाहरण के लिए, यदि ऑपरेटर $ 3465 पट्टे की एक प्रभारी की गणना करता है, तो पैसा कारक $ 3465 / [(000 + $ 22 $ 16 500) x 36] = 0.0025 के बराबर होती है।
  • "2400" दशमलव में या एक मासिक ब्याज दर के लिए एक वार्षिक का एक प्रतिशत, पट्टा ब्याज की अवधि के दौरान बकाया मूलधन की औसत राशि पर लागू होता है जो करने के लिए परिवर्तित करने के बाद भाजक है।
  • चित्र शीर्षक से लीज़ पेमेंट की गणना करें चरण 9
    3
    शुद्ध पूंजीकृत लागत और अवशिष्ट मूल्य जोड़ें। फिर परिणामी आंकड़ा को धन कारक से गुणा करें। परिणाम आपके पट्टे के भुगतान के वित्तपोषण हिस्से के बराबर होगा। उदाहरण के लिए, वित्तपोषण दर = ($ 22,000 + $ 16,500) x 0.0025 = $ 96.25
  • Video: Google Cloud Platform and ML Services with KC Ayyagari

    भाग 4
    बिक्री पर कर घटक और पट्टे का कुल भुगतान निर्धारित करें

    एक लीज़ पेमेंट की संख्या का शीर्षक चित्र 10
    1

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    बिक्री कर की गणना करें कनाडा में और संयुक्त राज्य अमेरिका के अधिकांश राज्यों में पट्टा के मासिक भुगतान के लिए बिक्री कर लागू होता है उस मामले में, आपको स्थानीय बिक्री कर दर से पट्टा भुगतान (मूल्यह्रास दर + वित्तपोषण दर) को गुणा करना होगा। कुछ राज्यों में, पट्टे की शुरुआत में बिक्री कर लगाया जाता है। ऐसे मामलों में, मासिक भुगतानों में कोई बिक्री कर जोड़ा नहीं जाता है
  • एक लीज़ पेमेंट की संख्या का शीर्षक चित्र 11

    Video: Calling All Cars: Old Grad Returns / Injured Knee / In the Still of the Night / The Wired Wrists

    2
    लीज के कुल भुगतान की गणना करें। यदि लागू हो तो मूल्यह्रास दर, वित्तपोषण दर और मासिक बिक्री कर जोड़ें। वाहनों के सभी ब्रांडों के लिए इन गणनाओं को पूरा करें, जिन्हें आप लीजिंग पर विचार करते हैं।
  • एक लीज़ पेमेंट की संख्या का शीर्षक चित्र 12
    3
    डीलरों से ऑफर की तुलना करें एक बार जब आप एक ब्रांड चुनते हैं, तो उस ब्रांड को बेचने वाले कम से कम तीन डीलरों के साथ अपनी गणना की तुलना करें अपने वर्तमान वाहन के विनिमय मूल्य को ध्यान में रखते बिना बिक्री मूल्य पर बातचीत न करें। यह संभव है कि डीलर आपको कम बिक्री मूल्य प्रदान करेगा और फिर उस राशि को उस राशि से घटाना होगा जिसे आप अपने वाहन के आदान-प्रदान के लिए सम्मानित किया जाएगा। अंतिम मासिक मूल्य की बातचीत करें, जिसे आप भुगतान कर सकते हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com