ekterya.com

क्षतिग्रस्त कार की कीमत का निर्धारण कैसे करें

यद्यपि क्षतिग्रस्त कार के मूल्य का निर्धारण करने के लिए कोई निश्चित गणना नहीं है, वहां मूल विधियां हैं जिन्हें आप बचत के अनुमानित मूल्य के बारे में जानने के लिए उपयोग कर सकते हैं। एक कार का बचाव मूल्य काफी हद तक क्षतिग्रस्त होने वाले नुकसान की मात्रा पर निर्भर करता है और बीमा कंपनियों द्वारा उपयोग किए गए सटीक गणितीय फार्मूले पर भी है। सबसे पहले, आपको कार के निर्माण, निर्माण और मॉडल के वर्ष के आधार पर, वर्तमान बिक्री मूल्य और कार के लिए विनिमय मूल्य निर्धारित करना होगा। ये कारक आपके बाजार मूल्य का निर्धारण करते हैं फिर, आपको बीमा कंपनी से उस प्रतिशत अनुपात को प्राप्त करने के लिए संपर्क करना चाहिए जो उनका उपयोग अंतिम मूल्य निर्धारित करने के लिए बाजार मूल्य के साथ तुलना करने के लिए करते हैं। क्षतिग्रस्त कार की अनुमानित कीमत निर्धारित करने के लिए आपको ये कदम जानने के लिए इस आलेख को पढ़ना जारी रखें।

चरणों

विधि 1
बिक्री और विनिमय मूल्यों का निर्धारण

Video: SCP-1730 क्या साइट -13 को क्या हुआ? भाग 1 | यूक्लिड | बिल्डिंग SCP

एक सल्वाज्ड कार चरण 1 के मूल्य का निर्धारण शीर्षक वाला चित्र
1
कार के मूल्य की जांच करने के लिए नीले पुस्तक की तरह टूल का उपयोग करें दोनों, बिक्री मूल्य और विनिमय मूल्य (जिसे थोक मूल्य के रूप में भी जाना जाता है), आप नीले रंग की किताब में पाएंगे।
  • केली नीली किताब और नाडा गाइड देखें आप बिक्री मूल्य और विनिमय मूल्य प्राप्त करने के लिए एडमंड जैसी वेबसाइटों पर भी जा सकते हैं।

विधि 2
वर्तमान बाजार मूल्य की गणना करें

एक सल्वाज्ड कार चरण 2 के मूल्य निर्धारित करें शीर्षक वाला चित्र

Video: Environmental Disaster: Natural Disasters That Affect Ecosystems

1
बाजार मूल्य निर्धारित करने के लिए बिक्री मूल्य और विनिमय मूल्य का उपयोग करें। बाजार मूल्य बिक्री मूल्य और विनिमय मूल्य का औसत होगा।
  • बिक्री मूल्य और विनिमय मूल्य जोड़ें और फिर बाजार मूल्य प्राप्त करने के लिए राशि 2 को विभाजित करें। उदाहरण के लिए, यदि कार की बिक्री मूल्य 7000 डॉलर है और $ 5000 का मोचन मूल्य है, तो राशि 12,000 डॉलर होगी। यह राशि, 2 से विभाजित है, हमें 6,000 डॉलर का बाजार मूल्य देती है



विधि 3
कार का बचाव मूल्य निर्धारित करें

एक salvaged कार चरण 3 के मूल्य निर्धारित शीर्षक छवि
1
उधार मूल्य की गणना के लिए प्रयुक्त प्रतिशत प्राप्त करने के लिए अपनी बीमा कंपनी से संपर्क करें। हर बीमा कंपनी अपनी नीतियों और प्रक्रियाओं के आधार पर क्षतिग्रस्त कार की क्षति का आकलन करते समय एक अलग प्रतिशत का उपयोग करती है। ज्यादातर मामलों में, प्रतिशत का इस्तेमाल 75% और 80% के बीच होता है।
  • एक सल्वाज्ड कार के मूल्य का निर्धारण शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    2
    कार के बचाव मूल्य की गणना करें इस मूल्य की गणना के लिए आपको बाजार मूल्य का उपयोग करने और बीमा कंपनी से प्राप्त प्रतिशत की आवश्यकता होगी।
  • बीमा कंपनी के प्रतिशत से बाजार मूल्य को गुणा करें उदाहरण के लिए, अगर आपकी कार का बाजार मूल्य 6000 डॉलर है और बीमा कंपनी द्वारा उपयोग प्रतिशत प्रतिशत 80% है, तो आपकी कार का बचाव मूल्य 4800 डॉलर है।
  • युक्तियाँ

    • एक एसेसर को आपकी गाड़ी के मूल्य या एक जंकयार्ड में कर्मचारियों के पास रखें, अपनी क्षतिग्रस्त कार के संभावित मूल्य के बारे में आपको उनकी राय दें यदि आप इसे बेचने की योजना बनाते हैं, तो आपके उद्धरण और वास्तविक बचाना मूल्य के बीच औसत मूल्य निर्धारित करने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
    • आप अपनी कार के अनुमानित बचत मूल्य को 40% और 50% के बीच बिक्री मूल्य बढ़ा कर भी निर्धारित कर सकते हैं - हालांकि, सबसे सटीक मूल्य बीमा कंपनी द्वारा निर्धारित किया जाएगा और प्राप्त क्षति की मात्रा पर निर्भर करेगा। वाहन
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com