ekterya.com

अपना पहला क्रॉसबाइक कैसे ड्राइव करें

पहले दिन आपको अपनी गंदगी बाइक मिलती है एक बहुत ही रोमांचक दिन! लेकिन इससे पहले कि आप स्पिन के लिए बाहर ले जाएं, इन सुरक्षा युक्तियों को देखें न केवल वे आपकी सुरक्षा सुनिश्चित करने में आपकी सहायता करेंगे, बल्कि महान प्रदर्शन प्राप्त करने के लिए भी करेंगे!

चरणों

आपकी पहली गंदगी बाइक चरण 1 पर राइड करें छवि का चित्र
1
हेलमेट पर रखो अन्य सुरक्षा उपकरण को वैकल्पिक माना जा सकता है, जैसे कि जूते, दस्ताने और घुटने के पैड हालांकि, विशेषकर अनुभवहीन मोटरसाइकिल के लिए, हेलमेट को हर समय पहना जाना चाहिए।
  • आपकी पहली गंदगी बाइक चरण 2 पर राइड करें छवि शीर्षक
    2
    सुनिश्चित करें कि आपके पास उचित स्थिति है आप इसे बाइक पर बैठकर देख सकते हैं यदि आपने सही बाइक का आकार चुना है, तो आपके पैर की जमीन को छूने में कोई समस्या नहीं होगी। अब, आप जिस सीट पर हैं, उसे देखें। यदि आप सबसे शुरुआती होते हैं, तो आप बहुत पीछे रहेंगे जैसा कि आप चलाते हैं ... "आगे, आगे, आगे" आपको लगातार इस मंत्र को दोहराने की आवश्यकता है।
  • गंदगी बाइक की सीट एक प्राकृतिक रिक्ति है जहां सीट गैस टैंक से मिलता है। वही है जहाँ आप अपने गधे को जगह करना चाहते हैं ... चिंता मत करो, आप गैस टैंक के कारण आगे बढ़ नहीं सकते। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप मोटरसाइकिल पर बैठने की प्रवृत्ति का विरोध करें क्योंकि आप "क्रूज़" प्रकार की कुर्सी या मोटरसाइकिल पर होगा।
    आपकी पहली गंदगी बाइक की सवारी 2 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • पैडल पर दोनों पैर रखो और हैंडलर्स को खींचने के बिना बंद करने का प्रयास करें। यदि आप अपने पैरों पर बैठे हैं, तो आपको यह करना आसान होगा। यदि आप अपने पैरों के पीछे बहुत दूर हैं, तो आपको आगे बढ़ने और हैंडलर्स खींचने की आवश्यकता होगी।
    आपकी पहली गंदगी बाइक की सवारी शीर्षक वाली छवि चरण 2 बुलेट 2
  • छवि शीर्षक राइड आपका फर्स्ट डर्ट बाइक चरण 3
    3
    ड्राइविंग की "भावना" से खुद को परिचित कराएं अब जब आप ठीक से बैठे हैं, तो आसपास चलना शुरू करें। इस पहली यात्रा का लक्ष्य क्रॉस-कंट्री मोटर साइकिल की सनसनी से खुद को परिचित करना है क्योंकि यह जमीन पर प्रगति करता है। यदि आप एक सड़क बाइक के लिए उपयोग कर रहे हैं, तो गंदगी की बाइक चलाने से पहले थोड़ा सा परेशान हो सकता है, क्योंकि जमीन असमान है और बाइक आपके नीचे थोड़ा सा "पटकथा" करेगा। यह सामान्य है शुरुआती चालक के रूप में, आप "wiggling" हो जाएगा और यहां तक ​​कि सामान्य से थोड़ा अधिक क्योंकि आप बहुत धीरे धीरे चलते रहेंगे जैसा कि आप उच्च गति पर प्रगति करते हैं, आप देखेंगे कि आपका फ्रंट व्हील पृथ्वी पर हर छोटी बारी में चालू होने के बजाय थोड़ी अधिक "फ्लोट" करेगा। चाहे आप किसी ट्रैक पर हों या किसी फ़ील्ड में हों, आप केवल 20 मिनट के लिए ड्राइव करते हैं हर बार थोड़ी सी तेजी से जाने की कोशिश करें, जब तक आपको लगता है कि बाइक इतना "विगिंग" को रोकता है
  • आपकी पहली गंदगी बाइक 4 राइड राइड छवि शीर्षक
    4
    ड्राइविंग करते समय, अपनी आँखें या सिर हिलने के बिना, यह निर्धारित करें कि क्या आप परिधि संबंधी दृष्टि का उपयोग कर अपने सामने बम्पर देख सकते हैं। यदि आप कर सकते हैं, तो आप शायद बाइक के मोर्चे पर बहुत करीब दिख रहे हैं।
  • आपकी पहली गंदगी बाइक की सवारी वाली छवि चरण 5
    5
    मास्टर त्वरण जब आप गति बढ़ाते हैं, तो प्राकृतिक बल आपको वापस धकेलने की कोशिश करेंगे। अधिकांश शुरुआती सीट से बहुत पीछे बैठे हैं और हैंडल खींचकर इन ताकतों का सामना करते हैं, जो ठीक है कि आपको क्या नहीं करना चाहिए। यदि आप ठीक से बैठे हैं, तो आपकी कूल्हे रकाबियों (या उनके सामने) पर होनी चाहिए और आपके शरीर के ऊपरी हिस्से को आगे झुकाव होना चाहिए। इस स्थिति में, आप इन ताकतों को रकाब से नीचे दबाकर और पीछे से दबा सकते हैं, साथ ही साथ थोड़ी सी आगे दुबला कर सकते हैं। यदि आप इसे ठीक से कर रहे हैं, तो आप को गति देने के दौरान अपने दहिने हाथ को हेलरबार से निकालना और बाइक को सीधे जारी रखना चाहिए।



  • आपकी पहली गंदगी बाइक 6 राइड छवि शीर्षक छवि
    6
    चिकनी और तेज बदलाव करें हालांकि इसमें 3 तत्व शामिल हैं (त्वरक, क्लच और पारी लीवर), वहाँ 3 स्वतंत्र आंदोलनों हैं अंत में, सभी एक ही आंदोलन बन जाएंगे, जिसका मतलब है कि आप त्वरक को छोड़ देंगे, क्लच खींचें और गियर लीवर को एक साथ पकड़ लेंगे। इसी तरह, नए गियर का चयन करने के बाद, आप एक साथ दमक खोलने के दौरान क्लच छोड़ देंगे। इस पर कार्य करें जब तक आप कम से कम 3 परिवर्तन सुचारू रूप से और जल्दी से कर सकें।
  • आपकी पहली गंदगी बाइक 7 राइड छवि शीर्षक
    7
    ब्रेक ठीक से उसी तरह कि त्वरक आपको वापस धक्का देता है, ब्रेक बलों आप आगे बढ़ेंगे एक बार फिर, चाल इन बलों को हैंडलबारों में प्रसारित करने के लिए नहीं है। यदि आप ऐसा करते हैं, तो न केवल हेन्डलर नियंत्रणों का उपयोग करना अधिक मुश्किल होगा, लेकिन आप हथियारों को कठोर करने की प्रवृत्ति बनाए रखेंगे, जो बदले में आपको गड्ढों को इकट्ठा करने के लिए अधिक कठिन बना देगा। यदि आप ब्रेक पर ठीक से बैठे हैं, तो गैस टैंक आपके जांघों के बीच होना चाहिए। जब आप ब्रेक करना शुरू करते हैं, तो अपने पैरों के साथ गैस टैंक निचोड़ लें। यह आपके शरीर को सही स्थिति में रखेगा।
  • आपकी पहली गंदगी बाइक की सवारी के शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    सबसे पहले, यह केवल तीसरे या चौथे बदलाव को गति देता है और फिर ब्रेक को रोकने के लिए। याद रखें, जब आप वापस पकड़ रहे हैं, तो आपको परिवर्तन कम करना होगा ताकि जब आप रोक दें तो आप तुरंत ही फिर से शुरू कर सकें
  • आपकी पहली गंदगी बाइक की सवारी के शीर्षक वाली छवि चरण 9
    9
    टायर के बारे में "महसूस" करने का प्रयास करें अगर आपको लगता है कि, ब्रेक के दबाव में और बढ़ोतरी न करें। आदर्श रूप से, आप सटीक बिंदु पर होना चाहते हैं जहां टायर स्कीडिंग के बिना अधिकतम दबाव लागू किया जा सकता है।
  • आपकी पहली गंदगी बाइक राइड 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    याद रखें कि कैसे ट्रैक की स्थिति त्वरण और ब्रेकिंग को प्रभावित करती है उदाहरण के लिए, यदि आपके पास बहुत सारी बाधाएं हैं, तो आप मुश्किल से ब्रेक नहीं कर सकते क्योंकि आप स्केटिंग शुरू करेंगे आपके पास बंद होने पर क्लच रखने का विकल्प होता है आपको स्केट नहीं करना है
  • युक्तियाँ

    • एक साथ दोनों ब्रेक का उपयोग करें
    • अपने घुटनों को बाइक से चिपके रखें
    • जैसा कि आप सुधार करते हैं और जैसा कि कई स्थितियों का आदेश दिया जाता है, आपको इन युक्तियों के कुछ अपवाद मिलेगा हालांकि, पहले कुछ दिनों के लिए आपको उनका पालन करना चाहिए।
    • क्लच पर केवल 2 या 3 उंगलियों का उपयोग करने की कोशिश करें
    • यदि आप एक मोड़ से बाहर निकलते हैं और बाइक बहुत कम या दलदल लगता है, तो त्वरक को छोड़ दें और बदलाव को कम करें, फिर ध्वनि को सुनें - यदि आप एक ही आवाज़ बनाते हैं, तो फिर से बदलाव कम करें जब आप एक मोड़ से बाहर निकलते हैं तो पूरी तरह से थ्रोटल नहीं लगते हैं या बाइक के सामने उठना शुरू हो जाएगा। जब आप एक मोड़ छोड़ देते हैं तो यह जानने के लिए अभ्यास करना जारी रखें कि आप कितना तेजी ला सकते हैं।
    • फ्रंट ब्रेक पर केवल 1 या 2 उंगलियों का उपयोग करें
    • त्वरण और ब्रेकिंग में समय बिताते हुए, आप अपनी ड्राइविंग क्षमता में विश्वास प्राप्त करेंगे। इन अभ्यासों को करते हुए अपने आप की मांग करते रहना महत्वपूर्ण है प्रत्येक समय में तेजी लाने और ब्रेक करने की कोशिश करें यह महत्वपूर्ण है कि आप बाइक को महसूस करने के लिए इस्तेमाल करें। सबसे अधिक संभावना है, रियर टायर "जलाएगा", जिसका अर्थ है कि यह आपके द्वारा जा रहे से तेज़ी से स्पिन करेगा। यह सामान्य है और त्वरक और शरीर की गतियों के साथ नियंत्रित किया जा सकता है।
    • अपने टखने को घूर्णन करके रियर ब्रेक का उपयोग करने की कोशिश न करें। पैर से अपने पैर उठाओ और ब्रेक पैडल पर नीचे दबाएं।
    • बैठने की स्थिति ड्राइविंग के सभी पहलुओं को प्रभावित करती है, खासकर मुड़ने में। यदि आप बहुत पीछे बैठते हैं, तो सदमे अवशोषक फोर्कियों से अधिक कांपता है, जिसके परिणामस्वरूप "हेलिकॉप्टर" कोण होता है इससे बाइक के मोर्चे को मोड़ में बहुत अस्पष्ट लगता है, जिससे पहिया बहुत चौड़ा चाप बना सकता है और अच्छा कर्षण नहीं होता है।

    चेतावनी

    • बेशक, इनमें से कई सुझाव आपके अनुभव के स्तर पर निर्भर करते हैं। यह आपको कुछ सुरक्षा और प्रदर्शन युक्तियों का एक विचार देने के लिए है जो आप उपयोग कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com