ekterya.com

कैसे ऑनलाइन कपड़े खरीदने के लिए

ऑनलाइन कपड़े खरीदने से आप मॉल को समय, धन और यात्रा की बचत कर सकते हैं, लेकिन एक बेतरतीब तरीके से ऑनलाइन खरीदना समस्या पैदा कर सकता है। जब आप ऑनलाइन कपड़े खरीदते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप जिस कपड़े की ज़रूरत हैं उसे सही आकार में खरीद लें। अच्छे मूल्यों को खोजने के लिए विकल्पों की तुलना करें और घोटालों और संदिग्ध प्रतिष्ठा वाले विक्रेताओं से बचने के लिए सतर्क रहें।

चरणों

विधि 1
सही कपड़े खरीदना

शॉप फॉर क्लॉप्टन ऑन ऑन ऑनलाइन स्टेप 1
1

Video: सबसे कम दामो मे कपड़े कैसे खरीदे | How to buy clothes online in cheapest price

अपना माप लें प्रत्येक निर्माता कपड़ों को अलग ढंग से लगा सकता है, इसलिए आप मानक छोटे / मध्यम / बड़े आकार या संख्यात्मक जूता आकार पर भरोसा नहीं कर सकते। चूंकि आप ऑनलाइन खरीदने से पहले अपने कपड़ों की कोशिश नहीं कर सकेंगे, इसलिए सटीक मापन आवश्यक है।
  • कम से कम, महिलाओं को उनके बस्ट, कमर और कूल्हे माप पता होना चाहिए। ऊपरी, शूटिंग और बांह की लंबाई जैसे अतिरिक्त उपाय भी आपके द्वारा खरीदे जाने वाले परिधान के आधार पर आवश्यक हैं।
  • पुरुषों को उनकी छाती, गर्दन, कमर और शॉट की माप जानना चाहिए। अतिरिक्त उपाय जिनमें हाथ की लंबाई, कंधे की चौड़ाई और ऊंचाई शामिल हैं, वे भी आवश्यक हैं।
  • बच्चों के कपड़ों के लिए, माता-पिता को बच्चों की ऊंचाई, कमर और कूल्हों को जानना चाहिए। लड़कियों को भी बस्ट के आकार की आवश्यकता होती है और बच्चों ने स्तन को मापते हैं
  • नवजात शिशुओं और बच्चों के लिए, माता-पिता को शिशु की ऊंचाई और वजन जानना चाहिए।
  • शॉप फॉर क्लॉथ्स ऑन ऑन द क्लाउड ऑनलाइन चरण 2
    2
    प्रत्येक परिधान के आकार की जानकारी देखें अधिकांश निर्माताओं के पास माप की एक मानक तालिका होती है जो वे सभी कपड़ों के लिए उपयोग करते हैं, लेकिन कई ऑनलाइन स्टोर विभिन्न निर्माताओं से आइटम बेचते हैं। प्रत्येक परिधान के उत्पाद विवरण की जांच करें जिसे आप मापते हैं कि आकार कैसे मापा जाता है। आप यह जान सकते हैं कि आप कुछ निर्माताओं के मानक के लिए छोटे हैं, लेकिन दूसरों के मानक के लिए मध्यम आकार
  • शॉप फॉर क्लॉथ ऑन स्टोरी 3
    3
    आप की क्या जरूरत है की एक सूची बनाओ यदि आप एक बार में कई कपड़ों को खरीदने का निर्णय लेते हैं, तो लिखते हैं कि शुरू करने से पहले आपको क्या चाहिए। ऐसा करने से आप को ध्यान केंद्रित करने में मदद मिलेगी और आपको विभिन्न विकल्पों से अभिभूत महसूस करने से भी रोका जा सकता है।
  • शॉप फॉर क्लॉथ्स ऑन ऑन ऑन स्टोरी 4
    4
    विकर्षणों से बचें बस उन कपड़ों को देखो जिन्हें आप जानते हैं कि आपको ज़रूरत है। यदि आप केवल एक नया ड्रेस खरीदना चाहते हैं, तो सबसे ऊपर और सामान देखने से बचें। अन्यथा, आपको कपड़े देखने का समय बर्बाद होगा जो आपको वास्तव में ज़रूरत नहीं है और आप अपने बजट से अतिरिक्त या बाहर कुछ खरीद सकते हैं।
  • Video: नवजात शिशु के कपड़े खरीदने से पहले याद रखें इन बातों को नहीं तो हो सकता है कुछ ऐसा...| Baby cloths

    5
    अपने कपड़ों की कोशिश करो जब आप उन्हें प्राप्त करते हैं। कई ऑनलाइन स्टोर रिटर्न स्वीकार करते हैं, लेकिन केवल सीमित अवधि के भीतर। जैसे ही आप अपने दरवाजे पर पहुंचने के लिए कपड़े की कोशिश करो। लेबल या स्टिकर को न हटाएं, ऐसा करने से ऐसा करने से आप आइटम नहीं लौटा सकते हैं यदि आपके पास यह नहीं है
  • विधि 2
    बजट के भीतर आपको रखना

    शॉप फॉर क्लॉथ्स ऑन ऑन ऑन ऑनलाइन शॉप 6
    1
    एक बजट सेट करें अधिक खर्च करने से बचने के लिए, आपको यह जानना होगा कि आप कितना खर्च कर सकते हैं अपनी वित्तीय स्थिति की समीक्षा करें और अपने पास उपलब्ध अतिरिक्त पैसे की स्थापना करें।
  • Video: शर्ट कपड़ा मार्केट !! कपड़े खरीदे और खुद बनाये शर्ट !! Shirt Kapda Wholesale Market !!

    शॉप फॉर क्लॉथ्स ऑन ऑन ऑन स्टोरी 7
    2
    उत्पादों और कीमतों की तुलना करें ऑनलाइन खरीदने का वास्तविक लाभ सुविधा है कुछ मिनटों में, आप अपने सीट से बाहर निकले बिना विभिन्न प्रकार के स्टोर देख सकते हैं। विभिन्न मान्यता प्राप्त ऑनलाइन स्टोर द्वारा की जाने वाली कीमतों और विविधताओं की तुलना करके इस सुविधा का लाभ उठाएं। आप शायद यह पता लगा सकें कि दो स्टोर एक समान मूल्य अंतर के साथ समान वस्त्रों की पेशकश कर रहे हैं।
  • शॉप फॉर क्लॉथ्स फॉर क्लॉथ्स ऑनलाइन चरण 8
    3
    खोज ऑफ़र ऐसा करने का सबसे आसान तरीका आपको विभिन्न ऑनलाइन स्टोरों से ईमेल के माध्यम से ऑफ़र के न्यूज़लेटर प्राप्त करने के लिए साइन अप करना होता है। इन बुलेटिनों में अक्सर ऑफर और बस्तियों के बारे में जानकारी शामिल होती है अन्यथा, विभिन्न दुकानों की ऑनलाइन दुकान की खिड़कियां देखें जिनकी पेशकश है।



  • शॉप फॉर क्लॉप्टन ऑन ऑन ऑनलाइन
    4

    Video: दिवाली के नए कपड़े खरीदने से पहले ये वीडियो ज़रूर देखें वरना बाद में पछताना पड़ेगा

    खरीदें थोक व्यापारी कई थोक विक्रेताओं का अनुरोध है कि आप खरीदारी करने के लिए एक पुनर्विक्रेता हो, लेकिन सभी ऐसा नहीं करते हैं
  • प्रामाणिक थोक विक्रेताओं की मांग है कि आप एक ही खरीद में बड़ी मात्रा में खरीदते हैं, जो अंडरवियर और मोजे जैसी आवश्यक वस्तुओं के लिए एक अच्छा विकल्प बनाती है।
  • खुदरा पुनर्विक्रेता थोक मूल्यों पर बड़ी मात्रा में कपड़े खरीदते हैं, फिर उन वस्तुओं को एक छोटे से लाभ मार्जिन के साथ बेचते हैं। नतीजतन, आप एक खुदरा पुनर्विक्रेता के साथ जो कपड़े खरीदते हैं वह सामान्य पुनर्विक्रेता से खरीदा कपड़े से सस्ता होता है
  • शॉप फॉर क्लॉथ्स ऑन ऑन ऑन ऑनलाइन
    5
    खुद को जमा करने से पहले शिपिंग लागतों की जांच करें नौवहन लागत और अतिरिक्त आउटगोइंग शुल्क काफी खरीद मूल्य में वृद्धि कर सकते हैं, खासकर यदि आप किसी विदेशी देश में सप्लायर से खरीदते हैं।
  • जब आप विभिन्न दुकानों में कीमतों की तुलना करते हैं तो आपको इन लागतों को एक कारक के रूप में शामिल करना चाहिए।
  • विधि 3
    आपको सुरक्षित रखना

    शॉप फॉर क्लॉथ्स ऑन ऑन ऑन स्टोरी 11
    1
    विश्वसनीय आपूर्तिकर्ताओं से खरीदें शुरू करने का एक अच्छा विकल्प डिपार्टमेंट स्टोर की वेबसाइटों और मान्यता प्राप्त ब्रांडों की आधिकारिक वेबसाइट हैं। यदि आप छोटे स्टोर या व्यक्तिगत विक्रेताओं में खरीदते हैं, तो वे विक्रेता चुनें जो पेपैल या किसी अन्य सुरक्षित भुगतान विधि का उपयोग करते हैं।
  • शॉप फॉर क्लॉथ्स ऑन ऑन द क्लाउड ऑनलाइन चरण 12
    2
    टिप्पणियां और समीक्षा खोजें। आपको केवल स्वतंत्र विक्रेताओं से ही खरीदना चाहिए, जब उनकी विस्तृत प्रतिक्रिया प्रणाली उपलब्ध हो 100% स्वीकृति रेटिंग के साथ सेलर्स अपने परिणामों को द्विगुणित कर सकते हैं, इसलिए आपको उन विक्रेताओं की तलाश करनी चाहिए जिनके पास कई सकारात्मक समीक्षाएं हैं और कुछ "हल किए गए" नकारात्मक हल किए गए refusals में शामिल किसी भी समस्या है कि ग्राहक और विक्रेता के बीच संचार के बाद हल किया गया था
  • शॉप फॉर क्लॉप्टन ऑन ऑन ऑनलाइन 13
    3
    नकली पहचानने का तरीका जानें जब आप ब्रांडेड आइटम खरीदते हैं, तो आपको यह जानना होगा कि कई विक्रेताओं आपको धोखा देने की कोशिश करेंगे प्रत्येक ब्रांड की विशेषताओं को जानिए और विस्तृत चित्रों की खोज करें, जिनका उपयोग आप पहचाने के लिए कर सकते हैं कि कोई परिधान वास्तविक या गलत है या नहीं।
  • 4
    व्यक्तिगत जानकारी साझा न करें आपका नाम और पता आवश्यक है, लेकिन आपकी सामाजिक सुरक्षा संख्या और बैंक खाता संख्या नहीं है। यदि आप इस बारे में संदेह महसूस करते हैं कि विक्रेता आपको अनावश्यक व्यक्तिगत जानकारी के लिए कह रहा है या नहीं, तो आप इसे बेहतर नहीं रखने और इसे सुरक्षित रखने का निर्णय लेते हैं।
  • शॉप फॉर क्लॉप्टन ऑन ऑन ऑनलाइन स्टेप 15
    5
    एन्क्रिप्टेड वेबसाइटों पर खरीदें जिन वेबसाइट्स के साथ शुरू होता है "https: //" वे सुरक्षित हैं और कई इंटरनेट ब्राउज़र एन्क्रिप्टेड सुरक्षा को इंगित करने के लिए एक बंद पैडलॉक दिखाते हैं। जब आप उत्पादों को देखते हैं तो ये सुरक्षा उपाय आवश्यक नहीं हैं, लेकिन आपको असुरक्षित वेबसाइटों से बचना चाहिए, यदि आपको भुगतान करना है
  • शॉप फॉर क्लॉथ्स ऑन ऑन लाइट्स ऑनलाइन चरण 16
    6
    वापसी नीति की जांच करें खरीदारी करने से पहले, सत्यापित करें कि विक्रेता ने धनवापसी और धनवापसी प्रदान किए हैं या नहीं। यहां तक ​​कि एक वैध विक्रेता से खरीदना जो रिटर्न स्वीकार नहीं करता है, एक गलती हो सकती है, क्योंकि आपको उस उत्पाद को रखना होगा, जिसका उपयोग आप नहीं करेंगे, यदि आपके पास नहीं है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप किसी मान्यता प्राप्त स्टोर श्रृंखला से उपहार कार्ड प्राप्त करते हैं, तो इसका ऑनलाइन उपयोग करने पर विचार करें अधिकांश डिपार्टमेंट स्टोर और अन्य मान्यता प्राप्त चेन आपको स्टोर और ऑनलाइन में उपहार कार्ड का उपयोग करने की अनुमति देते हैं।
    • आवेग खरीद से बचें अपने क्रेडिट कार्ड के साथ ऑनलाइन स्टोर खोजना और किसी भी उद्देश्य के बिना आप कपड़े धोने की आवश्यकता के मुकाबले अधिक और अधिक कर्ज की तुलना में अधिक कपड़े के साथ समाप्त करने का एक आसान तरीका है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com