ekterya.com

हैम रेडियो के लिए कई आसान एंटेना का निर्माण कैसे करें

दशकों से, हैम रेडियो एक स्थान से दूसरे स्थान पर संदेश भेजने का एक शानदार तरीका रहा है। इस कारण से, कई एंटेना की जरूरत से बाहर बस का आविष्कार किया गया है। स्पार्क ट्रांसमीटर का उपयोग महान टाइटैनिक दुर्घटना के समय किया गया था। उस समय उन्हें वायरलेस कहा जाता था, और आज भी, ऐन्टेना केबल्स रेडियो फ़्रीक्वेंसी के लिए सिग्नल भेजते रहते हैं। हैम रेडियो ने प्रगति की है और उस समय के स्पार्क ट्रांसमीटर से लगातार बदल दिया है। उच्च वोल्टेज कॉइल का उपयोग उनकी शक्ति के लिए किया गया था - व्यवस्थित रूप से ज्ञात भेजे गए "dits" और "dahs" मोर्स कोड और दूसरे छोर पर व्यक्ति या व्यक्ति जो इसे पढ़ सकते थे, प्रतीकों और गठित शब्दों को लिखा था संचार का एक शानदार और आकर्षक रूप, और वास्तव में, यह बहुत पुराना था, ताकि आज वापस देख रहे हो, यह कहा जा सकता है कि यह एक शानदार संचार उपकरण था।

चरणों

एमेच्योर रेडियो चरण 1 के लिए कई आसान एंटेना बनाएं शीर्षक वाला छवि
1
ऐन्टेना पर जोर! हैम रेडियो सिस्टम का दिल एंटीना है कई बेहिचक लोगों का दावा है कि सत्ता अंतिम शक्ति है ऐसा नहीं है! किसी भी रेडियो स्टेशन के दिल, चाहे शौकिया, वाणिज्यिक, व्यापार, सीबी, व्यक्तिगत रेडियो परिवार या जो बेहद कम बिजली (QRP, के रूप में यह कहा जाता है) की शौकिया रेडियो प्रसारण के साथ प्रयोग एंटीना है। एक अच्छा रिसेप्शन के बिना, आप ज्यादा नहीं सुनेंगे अच्छा एंटेना के बिना, आप बहुत दूर संचारित नहीं होंगे, भले ही आप उच्च-विद्युत रेडियो फ्रीक्वेंसी आउटपुट लागू करें या यदि एक उच्च-वाइटेज आउटपुट का उपयोग किया जाए।
  • एमेच्योर रेडियो चरण 2 के लिए कई आसान एंटेना बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    एंटीना योजना की योजना कई अलग-अलग विचार उत्पन्न कर सकती है, लेकिन आपको निम्न पर हमेशा विचार करना चाहिए: ऊंचाई, लंबाई, विद्युत केबल, balun (और balun नीचे पर चर्चा), इन्सुलेट, केबल के प्रकार के लिए इस्तेमाल किया, धातु के प्रकार के लिए प्रयोग किया जाता है, क्या आप इस एंटीना के साथ क्या करने के लिए कई बैंड अग्रेषित करना चाहते हैं, यदि आप उपयोग कर सकते हैं चाहता हूँ सही सामग्री, इसे लटका देने के लिए स्थान और (सभी perditions का सबसे बड़ा) यदि आप एक जगह है जिसमें zoning नियम है में रहते हैं आपको अपनी संपत्ति पर ऐन्टेना लगाने की अनुमति पूछनी पड़ सकती है!
  • एमेच्योर रेडियो चरण 3 के लिए कई आसान एंटेना बनाएं शीर्षक वाली छवि
    3
    आसानी से संयोजित सामग्री का उपयोग करें एंटेना विभिन्न सामग्रियों का निर्माण किया जा सकता है याद रखें कि आपको समान प्रकृति के धातु का उपयोग करना चाहिए, क्योंकि अलग-अलग धातुओं में कुचलना या गैर-प्रवाहकीय गुण हैं तांबे, एल्यूमीनियम, टिन और स्टील जैसी धातुएं बिजली का संचालन करती हैं, लेकिन जब हम रेडियो आवृत्ति या रेडियोफ्रीक्वेंसी धाराओं और वोल्ट्स के बारे में बात करते हैं, तो हम बिजली से बिजली की बात कर रहे हैं "फिल्म प्रभाव"। एल्यूमीनियम ऐन्टेना केबल को संभालना मुश्किल होता है, इसमें एक बहुत आसान ब्रेक पॉइंट होता है और यह अक्सर फैला हुआ और विकृत होता है और पारंपरिक सल्डरिंग का उपयोग करके वेल्डेड नहीं किया जा सकता। एल्यूमीनियम केबल महंगा नहीं है, लेकिन एंटेना में इसका उपयोग करने के लिए कम से कम वांछित है। हाल के महीनों में तांबा केबल्स की कीमतों में भारी बढ़ोतरी हुई है। घर से पुरानी तार ढूँढना सबसे अच्छा विकल्प है 12 गेज केबल का व्यास लगभग 0.3 सेंटीमीटर मोटी है। यह संभालना मुश्किल नहीं है और शायद एंटेना के लिए सबसे अच्छा धातु है। टिन तार, बिजली की बाड़ के लिए इस्तेमाल किया जाता है, एक उत्कृष्ट ऐन्टेना केबल है और बहुत महंगा नहीं है। एकमात्र दोष यह है कि आपको इसे 0.4 या 0.8 किलोमीटर के कॉइल में खरीदना होगा। यदि आप कई एंटेना बनाने की योजना बना रहे हैं, तो आपको इस बड़े केबल कॉइल के साथ कोई समस्या नहीं होगी।
  • एमेच्योर रेडियो चरण 4 के लिए कई आसान एंटेना बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    जानें कि प्रत्येक स्ट्रीम के साथ क्या काम करता है केबल के केंद्र के माध्यम से वोल्टेज और नियमित या वैकल्पिक वर्तमान यात्रा, जबकि एक रेडियो आवृत्ति केबल के बाहरी हिस्सों से गुजरती है। आप की ओर इशारा करते कट हिस्से के साथ एक केबल की कल्पना करो अगर हम इसके अंदर मौजूद केबल को देख सकते हैं, तो यह परिभाषित करना आसान होगा। निरंतर और वैकल्पिक धाराएं उन केंद्रों को छोड़ देंगी हालांकि रेडियोफ्रीक्वेंसी, केबल के बाहरी हिस्सों के साथ होगी, जैसे कि यह उनकी त्वचा थी। प्रयुक्त धातु के प्रकार के एक चालकता पैमाने पर होगा। बेशक, ऐन्टेना के निर्माण के दौरान कोई भी एक अनमोल धातु का उपयोग नहीं करेगा, लेकिन दुर्लभ धातुएं (सोना, चांदी और प्लैटिनम) उन तीन धातुएं हैं जिनमें उच्चतम चालकता है। हालांकि, लागत के रूप में इसलिए साथ या एक बिजली की बाड़ के लिए तांबे या एक केबल सरल टिन की कोटिंग के बिना, पीतल या तांबे, या शायद टिन का एक कोटिंग के साथ तांबे के तार, इस्पात के साथ व्यवस्थित करने के लिए है , या संभवतः एक एल्यूमीनियम केबल अगर आपके पास कोई अन्य केबल नहीं है जो आप उपयोग कर सकते हैं बिजली के किसी भी अच्छे कंडक्टर रेडियो आवृत्तियों का संचालन करेंगे। कम से कम पसंदीदा मैकेनिकल केबल होता है, जिसमें उच्च प्रतिरोध होता है और आसानी से ऑक्सीडिड होता है, जिससे एंटीना में अवांछित प्रतिरोध और दोष होते हैं। जब मौसम से अवगत कराया जाता है, तो मैकेनिकल केबल आसानी से ऑक्सीकरण कर लेगा, या तो टूटने या कनेक्टिविटी की बड़ी कमी की एक अंतहीन समस्या पैदा कर सकता है। यह केबल रेडियो फ्रीक्वेंसी ऊर्जा को अच्छी तरह से विकीर्ण नहीं करता है और अन्य शौकिया रेडियो स्टेशनों से संकेत प्राप्त नहीं करता है जो आपके पास संचारण कर रहे हैं। सर्वश्रेष्ठ केबलों में से एक और शायद सबसे सस्ता, पीतल या तांबा के साथ कवर की जाने वाली बिजली की बाड़ के लिए तार है। चूंकि हम गुणों के साथ काम कर रहे हैं "फिल्म प्रभाव", केवल इस केबल की बाहरी कोटिंग रेडियोफ्रीक्वेंसी की ऊर्जा का समर्थन करेगी। यदि संभव हो तो स्टील केबल से भी बचा जाना चाहिए इस्पात आसानी से ऑक्सीडिज़ेड होता है, भले ही वह पीतल या तांबा के साथ लेपित हो। केबल uncoated बिजली की बाड़ के लिए इस्तेमाल किया टिन भी इस्तेमाल किया जा सकता है, लेकिन यदि आवश्यक हो तो फिर किसी भी जंग और टांका दूर करने के लिए समय-समय पर यकीन है कि निरीक्षण कनेक्शन बनाने। ठोस तांबा से बने अछूता केबल एक शानदार ऐन्टेना केबल हो सकता है। सभी शौकिया रेडियो एंटेना का कम से कम सत्तर (70) प्रतिशत कुछ प्रकार के अछूता या अनियंत्रित केबल से बने होते हैं यह उन लोगों से है कि हम इस लेख में बात करेंगे।
  • एमेच्योर रेडियो चरण 5 के लिए कई आसान एंटेना बनाएं शीर्षक वाला छवि
    5
    ऐन्टेना के लिए जगह और स्थान चुनकर प्रारंभ करें आप एक सक्रिय उच्च वोल्टेज केबल के पास कभी नहीं होना चाहिए। उच्च वोल्टेज केबल्स के साथ उनके संपर्क के कारण बहुत से लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं या इलेक्ट्रोकाउंट किए गए हैं। केवल इन तारों का स्पर्श किसी को भी मार सकता है जो एंटीना लगाने की कोशिश कर रहा है। फांसी के तारों का पता लगाएं और केबलों के सबसे निकटतम पोल की ऊंचाई से कम से कम डेढ़ इंच दूर रहें। जितना करीब आप रेडियो कमरे में हैं, उतना ही सुरक्षित है। आपके रेडियो रूम के पास पिछवाड़े के एंटेना, इसकी स्थापना और संचालन की सुविधा प्रदान करते हैं। उस जगह के पास ऐन्टेना के किसी भी हिस्से को रखने से बचें जहां बिजली आपके घर में प्रवेश करती है एक अच्छा सीधा केबल का उपयोग करें और तेज घटता या ट्विस्ट से बचें। यदि आप तांबे या पीतल कोटिंग्स के साथ टिन का उपयोग कर रहे हैं, तो अपने आप को वापस रोल करने की प्रवृत्ति पर ध्यान दें। कुछ कसने घाव केबल भी स्वयं पर रोल कर सकते हैं, भले ही वह सामग्री या उनके कोटिंग्स से बने होते हैं। कुछ केबलों को भी उन्हें काटते समय समाप्त होने की प्रवृत्ति होती है स्टील सबसे खराब है अगर कुछ धातुओं में उपयोग किया जाता है तो अच्छा तार कटर भी एक तेज रिज छोड़ सकते हैं। केबल जितना छोटा होता है, उतना ही मुश्किल होता है कि उसे संभालना हो। एक लाइट गेज के केबल का उपयोग करना, या तो 17 या 18 से 22 या 24 में कई समस्याएं आती हैं, जिनमें से एक स्थायित्व है। हवा केवल कुछ चाल में 17 से 22 के तारों के साथ एक एंटीना को नष्ट कर सकती है। सबसे एंटेना के लिए 18 गेज से कम का उपयोग करने के लिए सलाह दी जाती है ऐसे स्थान हैं, जैसा ऊपर उल्लेखित किया गया है, जो एंटेना, टॉवर या ऐन्टेना पोस्ट बनाने की अनुमति नहीं देते हैं। आपके घर के अटारी में एक द्विध्रुवीय ऐन्टेना एक अच्छा विचार है यदि आपके पास पर्याप्त स्थान है। यदि आपके पास धातु की छत नहीं है तो बेंट डिपोल बहुत अच्छी तरह से काम करेगा
  • Video: You Bet Your Life: Secret Word - Book / Dress / Tree

    एमेच्योर रेडियो चरण 6 के लिए कई आसान एंटेना बनाएं शीर्षक वाली छवि
    6
    वह केबल चुनें जिसे आप उपयोग करना चाहते हैं। सुनिश्चित करें कि यह एक केबल है जो मौसम का सामना कर सकता है, दोनों गर्मियों और सर्दियों में, और यह प्रकृति में प्रबंधनीय है। दूसरे शब्दों में, एक केबल का उपयोग न करें जो बाद में समस्याएं पैदा कर सकता है, जब वास्तव में उपयोग किया जाता है अछूता तांबे के तार उत्कृष्ट है। इन्सुलेशन को दूर मत करो! वास्तव में, एंटीना का जीवन बहुत बढ़ाया जा सकता है यदि आप केबल में इन्सुलेशन छोड़ देते हैं यह एक शॉर्ट सर्किट से केबल को एक पेड़ या पत्ती या यहां तक ​​कि घास या शाखा के बीच अलग कर देता है जो उस पर गिर सकता है। यकीन है कि, एक नंगे तार हैं, तो आप जमीन के ऊपर रखें (और हम है कि बाद के बारे में बात करेंगे) ताकि कोई भी अगर यह रेडियो आवृत्ति धाराओं से सक्रिय है इसके साथ संपर्क में आता है। रेडियॉफ्रीक्वेंसी जला एक उंगली या हाथ का मांस गहरा कर सकता है और जला सकता है। रेडियोफ्रीक्वेंसी एक प्रकार की अदृश्य ऊर्जा है और यह एक निश्चित मार्ग के साथ इलेक्ट्रॉनों के मजबूर आंदोलनों द्वारा बनाई जाती है, जो वर्तमान में बारी है।
  • एमेच्योर रेडियो चरण 7 के लिए कई आसान एंटेना बनाएं शीर्षक वाली छवि
    7
    आजकल कई सर्किट वास्तव में सिर्फ एक स्पर्श के साथ त्वचा की कई परतों को पार कर सकते हैं। यह जलता है और अक्सर भी त्वचा को ठंढा जाता है और इसे एक सफेद पाउडर में बदल देता है यह कहा जाता है "जला आरएफ" और अंग्रेजी में उसका नाम ("आरएफ काटने") इस तथ्य से आता है कि ऐसा लगता है जैसे कि आप किसी प्रकार की कीट, या मधुमक्खी से काट रहे हैं, जो कि ज़हर नहीं है, लेकिन फिर भी गहराई से दर्द होता है। प्रवर्धित रेडियोफ्रीक्वेंसी अतिरिक्त एंटीना पर लागू होने वाली अतिरिक्त शक्ति के कारण और भी दर्द होता है। यदि आप एक ट्यूब प्रकार एम्पलीफायर का उपयोग कर रहे हैं, जिस पर विद्युत शक्ति को समायोजित किया जाता है, तो यह एक गंभीर जला सकता है और बहुत नुकसान पहुंचा सकता है
  • एमेच्योर रेडियो चरण 8 के लिए कई आसान एंटेना बनाएं शीर्षक वाली छवि
    8
    साबित फ़ार्मुलों के बाद अपने ऐन्टेना बनाएं। द्विध्रुवीय एंटेना अक्सर निर्माण करने के लिए सबसे आसान है और फिर एंटेना के केंद्र को ऊपर उठाने के द्वारा उल्टे वी एंटेना में बदल जाते हैं। यह एक अच्छा विचार है कि आपके ऐन्टेना तरंग दैर्ध्य के कम से कम आधा (1/2) है प्रभावी प्रदर्शन के लिए एक चौथाई (1/4) लहर की ऊंचाई न्यूनतम ऊंचाई है। डंडे "जम्मू" वीएचएफ के लिए केबल का निर्माण आसान है और आपातकालीन स्थिति में इस्तेमाल किया जा सकता है ये आविष्कार केवल लोकप्रिय 300 ओम लीड तार का उपयोग करते हैं। आप उन्हें उच्च आवृत्ति बैंड सहित किसी भी आवृत्ति के लिए उपयोग कर सकते हैं, लेकिन उन्हें आपको बहुत लंबा फेंकने के लिए एक लंबा टॉवर या एक बड़े पेड़ की आवश्यकता होगी। वर्तमान में, 300 ओम ऐन्टेना केबल काफी पतली है। 300 या 450 ओम ऐन्टेना केबल की एक कॉयल $ 55.00 लागत सिर्फ एक साल पहले अब, यदि आप इसे कहीं भी पा सकते हैं, तो उसी कॉयल की लागत $ 95.00 है
  • एमेच्योर रेडियो चरण 9 के लिए कई आसान एंटेना बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    9
    यहां आपको अन्य पावर केबल्स मिलेगा जिनके उपयोग पर आप विचार कर सकते हैं। आपके विशेष ज़रूरत के अनुरूप केबल चुनें आरजी 8 मिनी 8 2 किलोवाट तक का समर्थन कर सकता है। आरजी 8 यू, जो फोम इन्सुलेशन या एक प्लास्टिक केंद्र के साथ बड़ी केबल है, का उपयोग 3 किलोवाट तक किया जा सकता है। 9913 श्रृंखला जैसे मजबूत पावर केबल, वीएचएफ या यूएचएफ ट्रांसमिशन के लिए सर्वोत्तम हैं। 300 ओम इनडोर सीढ़ी लाइन आदर्श है यदि आपके पास एक लंबा विस्तार है, जैसे कि 45 मीटर से अधिक खुले बिजली केबल समस्याओं का कारण बनता है, लेकिन आप इसे केवल तभी उपयोग कर सकते हैं यदि यह एंटीना के रूप में कार्य नहीं करता है। यदि आपकी खुली सीढ़ी लाइन एक से कम लहर है, तो ऐन्टेना के रेडिएटर तत्व के बजाय आपके एंटीना के रूप में कार्य कर सकता है। बिजली तारों की दुर्लभ लंबाई प्रयोग करने से बचें और तरंग दैर्ध्य का उपयोग कर परजीवी प्रसारण भी से बचने के लिए, अपने पड़ोसी के एंटीना पर गिरने या किसी से सेल के साथ हस्तक्षेप, या शायद केबल का उपयोग करने के लिए घरेलू प्रणालियों ध्वनि के करीब अलार्म की कोशिश अपने पड़ोस में कार अलार्म जो संरक्षित नहीं हैं अक्सर कुछ आवृत्तियों का उपयोग करके सक्रिय किया जा सकता है ध्यान दें कि यदि आप एक हैम रेडियो स्टेशन चला रहे हैं जो कि सत्यापित किया गया है, तो यह आपकी गलती नहीं है अगर आपके पड़ोसियों को समस्याएं हैं खराब डिजाइन, खराब सुरक्षा और आपके उपकरणों की संवेदनशीलता उन हैं जो असफल हैं। कभी-कभी, एक समाधान तक पहुंचा जा सकता है, कभी-कभी कोई उपाय नहीं होता है, लेकिन उनके उपकरण पर फिल्टर या शमनक को रोकने के लिए उन्हें असफल रहने और रिसीवर के रूप में कार्य करने से रोकना पड़ता है। उदाहरण के लिए, संयुक्त राज्य संघ के संघीय संचार आयोग ने कहा है कि आपके उपकरण को अवांछित हस्तक्षेप नहीं होना चाहिए। बचाने के लिए, नोट्स आवृत्ति आप घटना के समय पर उपयोग कर रहे थे और, यदि आपकी टीम परीक्षण नहीं किया गया, साबित करने के लिए कि आपकी टीम अवांछित हस्तक्षेप का कारण नहीं एक हार्मोनिक स्पेक्ट्रम विश्लेषक या डिटेक्टर से गुजरती हैं। अगर आपकी टीम अच्छी तरह से है, तो यह दूसरी टीमों पर निर्भर करती है कि वे अपनी टीमों को शौकिया बैंड में प्रवेश करने से रोकें।
  • एमेच्योर रेडियो चरण 10 के लिए कई आसान एंटेना बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    10
    वीएचएफ और एमएचएफ बैंड फ़िल्टर करें ऐसे लोग हैं जो हेम रेडियो स्टेशन के ऑपरेटरों को अपनी गलतियों के लिए जिम्मेदार ठहराते हैं। ऐसे आवृत्तियों का उपयोग किया जाता है जो आपके खिलौनों में दोष पैदा कर सकता है, जैसे कार, विमान या रोबोट रिमोट कंट्रोल के साथ। एक बार फिर, यह हैम रेडियो ऑपरेटर की गलती नहीं है यह मुख्य रूप से डिजाइन में एक दोष के कारण है, सुरक्षा में है या यह हो सकता है कि आपके खिलौने रिसीवर के रूप में काम कर रहे हैं और इसके लिए आपको इसके लिए दोषी ठहराया गया है। यह मामला बहुत पहले नहीं था और हम बाद में उस घटना के परिणाम के बारे में बात करेंगे, लेकिन पहले हम एंटेना के निर्माण के बारे में बात करते हैं।
  • एमेच्योर रेडियो चरण 11 के लिए कई आसान एंटेना बनाएं शीर्षक वाली छवि



    11
    अधिकतम उत्पादन अधिकतम आउटपुट क्या है? शब्द "औसत शिखर शक्ति मॉडुलन" या पीईपी अंग्रेजी अधिकतम उत्पादन शक्ति शिखर पर कानून शिखर द्वारा अनुमति, आरएफ उत्पादन के साथ एक एसी स्रोत से चक्र में जा रहा है। कुछ कानूनों में हाल के परिवर्तनों के साथ, सरकार यह भी विनियमित कर सकती है कि आप कितनी शक्ति का उपयोग कर सकते हैं। कानूनी रूप से, शौकिया रेडियो स्टेशनों के ऑपरेटरों 1500 वाट तक का उपयोग कर सकते हैं। यह बहुत है, लेकिन मान लें कि 50 सेंट एंटीना के साथ दस हजार डॉलर की एक टीम आपको अच्छी तरह से सेवा नहीं दे रही है। चाहे आप ग्रामीण इलाकों में या शहर में रहते हों, एंटीना अच्छा संचरण / रिसेप्शन कार्यों का स्रोत है।
  • एमेच्योर रेडियो चरण 12 के लिए कई आसान एंटेना बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    12
    फॉर्मूला, फिर निर्माण। पता लगाने के लिए आप एक द्विध्रुवीय एंटीना, जो सबसे आम एंटीना है के लिए लंबाई की जरूरत है एक गणितीय समीकरण का उपयोग करता है: 143 / fMHz, जहां 143 मानक लंबाई है और fMHz मेगाहर्ट्ज़ में आवृत्ति है, और यह आप एक एंटीना की कुल लंबाई देता है मीटर में द्विध्रुव इसे 2 में विभाजित करें और एक सिरेमिक टुकड़ा, एक कुत्ते की हड्डी या दोनों हिस्सों के बीच एक पीवीसी पाइप से बना एक इन्सुलेटर भी रखें और आपके पास पहले से ही एक द्विध्रुवीय ऐन्टेना है। एक शक्ति कॉर्ड संलग्न करें और अपने ट्यूनर पर जाएं या यदि आप गुंजयमान एंटेना का उपयोग कर रहे हैं, तो अपने स्टेशनरी तरंग अनुपात (आरओई) मीटर का पालन करें और उच्च रीडिंग्स की जांच करें। आम तौर पर, 1: 5 से एक या उससे कम स्वीकार्य है, लेकिन 1: 1 का पठन सबसे अच्छा है। गुंजयमान एंटेना का प्रयोग एंटेना का उपयोग करने का सबसे पुरस्कृत अनुभव हो सकता है - हालांकि, अंतरिक्ष और सामग्री पर विचार करने के लिए एक कारक हो सकता है, जब प्रत्येक एंटीना का उपयोग करते हैं जो प्रत्येक बैंड के प्रति गुंजुमान होते हैं।
  • एमेच्योर रेडियो चरण 13 के लिए कई आसान एंटेना बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    13
    ऐन्टेना को बढ़ाने और घटाना आरई के साथ मदद कर सकता है, लेकिन आपको यह भी ध्यान में रखना चाहिए कि जमीन के ऊपर कम से कम 1/4 तरंगदैर्ध्य तक ऐन्टेना को बढ़ाने का एक अच्छा विचार है। उल्टे वी एंटेना को संभव के रूप में उच्च के रूप में बांधा जा सकता है, लेकिन जमीन से केवल 1-1.2 मीटर ऊपर रखा जा सकता है। जगह है जहाँ एंटीना लंगर, अगर यह काफी कम है तो आप स्पर्श कर सकते हैं में एक चेतावनी संकेत जगह, दर्शाता है कि किसी भी समय और कोई रास्ता नहीं तारों को छूने चाहिए में उच्च वोल्टेज हो सकता है।
  • एमेच्योर रेडियो चरण 14 के लिए कई आसान एंटेना बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    14
    ऐन्टेना के पक्षों को उतना ही बढ़ाएं जितना संभव हो सके और जितना संभव हो उतना उन्हें खींच दें। उपलब्ध कैच क्षेत्र बड़ा होगा, ट्रांसमिशन और रिसेप्शन बेहतर होगा। एक मजबूत नायलॉन या रेयान कॉर्ड के साथ केबल सुरक्षित करें। 0.6 या 1.2 सेंटीमीटर प्लास्टिक का प्रयोग करें और आपको पता चलेगा कि ये सबसे अच्छा काम करते हैं, लेकिन आप उन्हें साल में कम से कम दो बार निरीक्षण कर लेते हैं यदि वे मैदान में हैं या छान लिया हुआ है यदि आवश्यक हो तो उन्हें बदलें
  • एमेच्योर रेडियो चरण 15 के लिए कई आसान एंटेना बनाएं शीर्षक वाली छवि

    Video: Tesla Motors: Radar Mechanics Explained! Autopilot/Autonomous Radar

    15
    एक नया डिज़ाइन बनाएं कई वर्षों से, एंटीना डिजाइनिंग कई रेडियो शौकीनों के लिए एक जुनून रहा है सूची में अगले एक ऐन्टेना पिंजरे है इसके लिए, आपको पीसीवी दीवार पाइप 10 से 15 सेंटीमीटर मोटे या एक पानी के पाइप की आवश्यकता होगी और यह 0.6 से 1.2 सेंटीमीटर की सलाखों में कटौती करने का एक तरीका होगा। एक म्यूटर का उपयोग करना इस काम की सुविधा प्रदान करता है पाइप को काटने के लिए एक 30 सेंटीमीटर का इस्तेमाल किया। सावधानी बरतें पाइप के आखिरी 30 सेंटीमीटर को देखा के साथ संपर्क करके हिल दिया जा सकता है, और यह पाइप के माध्यम से काट नहीं सकता है, इसके बजाय, इसे आप की ओर फेंक सकते हैं केवल कटौती करें जहां यह खतरनाक नहीं है। आम तौर पर, 30 से 35 सेंटीमीटर पाइप के बने रहेंगे। यदि आप या आपके किसी मित्र ने इस प्रकार के देखा है, तो पाइप को काटने के लिए इसका इस्तेमाल करें। एक बार कट जाने के बाद, सेंटीमीटर और मिलीमीटर में पाइप बार के बाहरी व्यास को मापें। परिधि के बाद, अगर आप 6 केबल का उपयोग कर रहे हैं या 8 द्वारा यदि आप इस परियोजना के लिए 8 केबल का उपयोग करने की योजना बना रहे हैं, तो इसे 6 से विभाजित करें। आपके पास पैटर्न होने के बाद, इस्तेमाल किए गए तार गेज के आधार पर एक 1/8 या 5/32 ड्रिल बिट के साथ ड्रिल का उपयोग करें, प्रत्येक बार में 6 से 8 छेद बनाने के लिए। जितना सही हो उतना सटीक रहें।
  • एमेच्योर रेडियो चरण 16 के लिए कई आसान एंटेना बनाएं शीर्षक वाली छवि
    16
    एंटीना पिंजरे के लिए एक ही सूत्र का उपयोग न करें। यह नियमित ऐन्टेना से छोटा होगा यह आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले बार आकार के सापेक्ष है आपको प्रारंभिक बिंदु के रूप में केवल मूल सूत्र का उपयोग करना चाहिए बार के आकार के आधार पर, आपको लंबाई को 4% तक कम करना पड़ सकता है। बस याद रखें कि आप या तो 6 या 8 केबल का उपयोग करेंगे इलेक्ट्रिक बाड़ के लिए केबल अक्सर इस प्रकार के एंटीना के लिए एक अच्छा विकल्प है, क्योंकि यह अपेक्षाकृत सस्ते है और 0.4 या 0.8 किलोमीटर के बड़े कॉइल्स में खरीदा जा सकता है। टिन तार भी इस परियोजना के लिए काम करेगा - हालांकि, तांबे बेहतर है तांबा के अलावा अन्य कुछ का उपयोग ऐन्टेना के प्रदर्शन से समझौता कर सकता है।
  • एमेच्योर रेडियो चरण 17 के लिए कई आसान एंटेना बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    17
    सावधानी से उपाय करें, हालांकि इस समय यह महत्वपूर्ण नहीं है। यह बहुत लंबा होना हमेशा बेहतर होता है और फिर केबल जोड़ना पड़ता है, बहुत छोटा होना। 6 या 8 केबल के लिए पूर्ण एक्सटेंशन कट जाता है इस परियोजना पर कुछ दोस्तों के साथ काम करने के लिए यह हमेशा अच्छा विचार है जब आप मापन समाप्त कर चुके हैं तो उन केबलों में शामिल हों जिन्हें आपने केंद्र में काटा था।
  • एमेच्योर रेडियो चरण 18 के लिए कई आसान एंटेना बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    18
    अपने ऐन्टेना को इकट्ठा करें यह वह जगह है जहां मज़ा शुरू होता है। केबल के माध्यम से 5 बार स्लाइड करें, उनमें से 4 का उपयोग करके, उन्हें दूसरे छोर पर गुजरना। उसके बाद, छतों के माध्यम से तारों को पार करते हुए, 45 या 50 सेंटीमीटर के अंतराल पर जगहें। टूथपीक्स या मैचों पर संपर्क सीमेंट को छेद के माध्यम से उन्हें फिसलने से पहले रखकर रखें। पहली छोर पर एक बार छोड़ें - इस तरह, यह आपको दिखाएगा कि आपके केबल्स को सलाखों में डालने के लिए सलाखों के साथ जारी रखें, एक समय में 4 या 5 का उपयोग करके, प्रत्येक को एक बार अंत में छोड़ दें। केबल समायोजित करें और उसके बाद तारों को टूथपीक्स या मैचों में रखें, बाद के लकड़ी के भाग का उपयोग करें। पिंजरे के एक तरफ के अंत तक पहुंचने के बाद, दोनों छोरों पर सभी ढीले तारों को इकट्ठा करें और बार के केंद्र के निकट केबल्स के सभी छोर लपेटें, तार के एक टुकड़े का उपयोग करके उन्हें एक साथ टाई। एक तरफ ऐन्टेना के इस तरफ रखें और दूसरे के साथ ऐसा करें।
  • एमेच्योर रेडियो चरण 1 के लिए कई आसान एंटेना बनाएं शीर्षक वाली छवि
    19
    बनाना "गिनती"। चाहे आप सलाखों के बीच 45 या 50 सेंटीमीटर के स्पैसिंग का उपयोग करें, यह अच्छा दिखता है, सलाखों को बारीक स्थिति में बदल नहींें यदि आप 45 सेंटीमीटर की दूरी का उपयोग करते हैं, तो ऐन्टेना के अंत तक इसका उपयोग करें। यदि आप 50-सेंटीमीटर रिक्ति का उपयोग करते हैं, तो उसे केबल की पूरी लंबाई के साथ उपयोग करें। 14 या 12 गेज के बड़े केबल इस परियोजना में वजन जोड़ सकते हैं, इसलिए इन एंटेनाओं को ऊपर उठाने और चलने में काफी खर्च होता है। जल्दी मत करो! अपना समय ले लो, पहली बार सही करो और फिर आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आपका ऐन्टेना अपने उद्देश्य को पूरा करेगा। 6-तार पिंजरे ऐन्टेना का कब्जा क्षेत्र 5 गुना बढ़ता है एक आठ तार ऐन्टेना 7 बार से अपनी कैप्चर रेंज बढ़ाता है। हालांकि हैम रेडियो के लिए इस ऐन्टेना को संभालना और निर्माण करना मुश्किल है, हालांकि यह सबसे अच्छा है।
  • एमेच्योर रेडियो चरण 20 के लिए कई आसान एंटेना बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    20
    देखा! हैम रेडियो एंटेना का सबसे अच्छा रखा रहस्यों में से एक स्क्वायर लूप ऐन्टेना या डेल्टा एंटीना है। गुंजयमान एंटेना बैंड के मध्य भाग में सटीक आवृत्ति में कटौती करते हैं और कई बैंडों को ट्यून करने के लिए पर्याप्त आकार के ट्यूनर के साथ उपयोग किया जाता है। एक पूर्ण-लहर एंटीना खोजने के लिए इस्तेमाल किया गया सूत्र 306 / एफएमएचज़ है। यह आपको आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे बैंड के लिए पूर्ण लहर ऐन्टेना की लंबाई देता है त्रिभुज आकार में क्षैतिज रूप से ऐन्टेना को रखने से डेल्टा ऐन्टेना में परिवर्तित हो जाता है। यदि आप इसे एक चौकोर या आयताकार आकार में रखते हैं, तो आपके पास एक स्क्वायर लूप होगा। इस ऐन्टेना क्षेत्र में अधिक बार प्रयोग किया जाता है। इसके लिए ज़मीन के एक बड़े क्षेत्र की आवश्यकता होती है और यह केंद्र से या लूप के एक छोर से भी जुड़ा हो सकता है। जब इस छोटे राक्षस पर चढ़ते हुए, उच्च वोल्टेज केबल के साथ सावधान रहें। पर्याप्त अंतर वाले पेड़ इस ऐन्टेना के लिए प्रचुर मात्रा में ऊंचाइयों को प्रदान करते हैं। पेड़ अक्सर कहा जाता है "गरीबों के लिए टावर्स" और एक अच्छी मछली पकड़ने की छड़ी और एक 110 ग्राम लीड सहित कई तरीकों का उपयोग करके पहुंचा जा सकता है, पेड़ की एक उच्च शाखा की ओर इशारा करता है। जब यह काम करता है, एक मेसन रस्सी बांधें, या आप जिस रस्सी को इस्तेमाल करने जा रहे हैं उसे भी जोड़ सकते हैं, और धीरे से पेड़ की शाखाओं पर गन्ना को रोल कर सकते हैं और उसे जमीन की तरफ खींच सकते हैं इस परियोजना के लिए रस्सी की पर्याप्त लंबाई का उपयोग करना मत भूलना। आप एक विसंवाहक के रूप में एक पीसीवी पाइप का उपयोग कर सकते हैं। 3.8 इंच की मोटी पीसीवी पाइप से लगभग 15 या 17 सेंटीमीटर लंबा के 3 या 4 टुकड़े काटें। एक अच्छा बिट का उपयोग करके 1.2 सेमी छेद ड्रिल करें और पाइप के अंत के पास कभी ड्रिल न करें। अंत से लगभग 5 सेंटीमीटर आपको इन्सुलेटर के लिए अच्छा अंतर देता है। फ़ीड बिंदु के लिए, पीपीवी टयूबिंग का दूसरा टुकड़ा उपयोग करें, पावर कॉर्ड के दबाव को दूर करने के लिए केंद्र के माध्यम से छेद ड्रिल कर रहा है। एंटीना या पावर कॉर्ड पर नहीं, पाइप पर दबाव डालें। ऐन्टेना को पेड़ों की दिशा में या अपने टॉवर के ऊपर बहुत सावधानी से ऊपर खींचें, यह सुनिश्चित करें कि जितना संभव हो सके उतना करीब है जितना संभव है कि आप अपने ऐन्टेना (स्क्वायर, आयताकार या त्रिकोणीय लूप) के लिए चुना गया डिज़ाइन। आप पक्षों पर एक गलती कर सकते हैं, जो कि एक से दूसरे की तुलना में अधिक है, लेकिन अपने ऐन्टेना को डिज़ाइन के जितना करीब संभव रखना बेहतर है।
  • युक्तियाँ

    • तारों को सावधानी से पट्टी करें, उन हिस्सों को टाई दें जो आपके ऐन्टेना के केबल के नकारात्मक पक्ष की ओर जमीन और मिलाप पर जाते हैं। तीन केबलों को वेल्डेड और सावधानीपूर्वक पालन किया जाना चाहिए।
    • समान प्रकृति के केबल का उपयोग करें उन तारों का उपयोग करने से बचें जो आसानी से कुरकुरा हो जाते हैं या वे चालकता को तोड़ सकते हैं और खो सकते हैं।
    • रेडियो आवृत्ति ऊर्जा के नुकसान से बचने के लिए अपने एंटीना को जितना संभव हो उतना करीब आपके रेडियो रूम में खोजें
    • यह एक केबल के माध्यम से दुनिया को समझने में मजेदार है एंटेना रेडियो सिस्टम का दिल हैं
    • तारों को काटने के लिए कुंद उपकरणों का उपयोग तेज किनारों को छोड़ सकता है जो त्वचा को आसानी से छेते हैं। इन युक्तियों को बनाने से रोकने के लिए प्रत्येक छोर की जांच करें।
    • सस्ता और आसान इन्सुलेटर पाने के लिए एक पीसीवी पाइप का उपयोग करें, और सलाखों के लिए भी।
    • उच्च वोल्टेज केबल से पर्याप्त स्थान प्रदान करता है
    • मदद लें आपके मित्र एक आकर्षक अनुभव की तरह लग सकते हैं
    • दो बार उपाय, एक बार कट। यद्यपि यह पिंजरे ऐन्टेना में महत्वपूर्ण नहीं है, यह बैंड के उपयोग के लिए एंटीना की सटीक लंबाई में कटौती करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एंटीना केबल ऊपर दिए गए विकल्पों में से बना है। हमेशा पर्याप्त है
    • राल केंद्र के साथ अच्छा वेल्डर और टिन वेल्डर।
    • चाकू, तार कटर, लंबे नाक सरौता, तार कटर, ड्रिल और सही आकार के बिट्स।
    • किसी भी व्यास का पीसीवी टयूबिंग जिसे आप अपने एंटेना और इन्सुलेटर के लिए चुनते हैं।
    • आपके ऐन्टेना को लटका देने के लिए अंतरिक्ष उच्च वोल्टेज केबल से दूर रहें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com