ekterya.com

उपग्रह इंटरनेट का उपयोग कैसे करें

सैटेलाइट इंटरनेट इंटरनेट सेवा है, जिसमें कनेक्शन एक प्राप्त एंटीना से स्थापित है और उपग्रह के माध्यम से प्रेषित, बजाय केबल, डिजिटल फोन या सदस्यता के माध्यम से अन्य प्रदाताओं से इंटरनेट सेवाओं का उपयोग करने का का एक प्रकार है। अपने उपग्रह एंटीना उपग्रहों इंटरनेट पर परिक्रमा इक्वाडोर के साथ आप प्रदान करने के लिए के साथ संचार और है कि अन्य इंटरनेट सेवा प्रदाताओं के लिए एक सेवा स्थापित नहीं कर सकते ग्रामीण क्षेत्रों, नावों या RVs में रहने वाले लोगों के लिए आदर्श है। उपग्रह इंटरनेट का उपयोग करने के लिए, आपको पहले यह सुनिश्चित करना होगा कि एंटीना उपग्रहों के साथ बेहतर संवाद कर सकती है। यह भी आवश्यक है कि उपग्रह द्वारा उपलब्ध कराई गई सेवा की प्रकृति के कारण आप देरी या विलंब के बिना इंटरनेट सर्फ कर सकते हैं। हालांकि, उचित नियोजन और तैयारी के साथ, आप उपग्रह इंटरनेट का उपयोग करके अपने अनुभव को अधिकतम कर सकते हैं

चरणों

भाग 1

उपग्रह इंटरनेट सेवा चुनें
छवि का प्रयोग करें उपग्रह इंटरनेट चरण 1 का प्रयोग करें
1
स्थानीय आपूर्तिकर्ताओं के बारे में पता करें सबसे पहले, आपको अपने इलाके के लिए सही प्रदाता चुनना होगा, क्योंकि सभी जगह उपलब्ध नहीं होंगे, जहां आप रहते हैं। आप अपने देश के सभी बेहतरीन प्रदाताओं की तुलना करके शुरू कर सकते हैं और उन लोगों के साथ संवाद कर सकते हैं जो अपनी सेवाओं का अनुरोध करने के लिए आपकी प्राथमिकताएं हैं, जिसमें स्थापना शामिल है।
  • छवि का प्रयोग करें उपग्रह इंटरनेट चरण 2 का उपयोग करें

    Video: इसरो भारत को दिलाएगा विश्व का सबसे तेज़ इंटनेट स्पीड वाले देश का तमगा

    2
    अपना आदेश बनाओ प्रदाता चुनने के बाद, आपको उसके साथ संवाद करना चाहिए और अपना ऑर्डर देना चाहिए। आप इसे इंटरनेट (प्रदाताओं के अधिकांश में) या टेलीफोन द्वारा कर सकते हैं
  • आप अपने पैकेज के बारे में पूछने वाले किसी भी सवाल पूछ सकते हैं और सुनिश्चित कर सकते हैं कि आप जिस प्रकार जरूरी हैं, उसे आप अनुरोध करें। इसलिए, अपने आदेश को कॉल करने और रखने से पहले, यह अनुशंसा की जाती है कि आप प्रत्येक प्रदाता से टिप्पणियों की खोज करें और उनकी सेवाओं, पैकेजों, मूल्य नीति, अनुबंध आदि के बारे में कुछ जानें। आप एक समर्पित टिप्पणी वेबसाइट पर जाकर यह कर सकते हैं, जहां सभी प्रमुख इंटरनेट प्रदाता टिप्पणियां प्राप्त करते हैं और उपयोगकर्ता की स्वभाव के लिए उनकी सभी बुनियादी जानकारी प्रदान की जाती है।
  • छवि का उपयोग उपग्रह इंटरनेट चरण 3 का उपयोग करें
    3
    एक बैठक सेट करें और अधिष्ठापन सेवा आने के लिए प्रतीक्षा करें। आदेश देने के बाद, आपूर्तिकर्ता, जिस पर योग्य इंजीनियरों अपने घर या कार्यालय के पास जाओ और हार्डवेयर (कंप्यूटर) स्थापित हो जाएगा एक तारीख तय करेंगे, ताकि आप एक ही दिन में अपने उपग्रह इंटरनेट का उपयोग शुरू कर सकते हैं।
  • भाग 2

    उपग्रह एंटीना स्थापित करें
    छवि का प्रयोग करें सैटेलाइट इंटरनेट का उपयोग करें चरण 4
    1



    सत्यापित करें कि उपग्रह एंटीना खुले तौर पर भूमध्य रेखा की ओर इंगित कर सकते हैं। चूंकि इंटरनेट संचारित उपग्रहों को सीधे पृथ्वी के भूमध्य रेखा से ऊपर स्थित होता है, इसलिए ऑप्टिकल कनेक्शन को रोकने में कोई बाधा नहीं होनी चाहिए।
    • खुले स्थान में उपग्रह एंटीना स्थापित करें, पेड़ों से दूर और इसी तरह की बाधाएं उदाहरण के लिए, यदि आप उत्तरी अमेरिका में रहते हैं, छत के दक्षिणी बिंदु पर या ऊंचे पेड़ों के दक्षिण में ऐन्टेना स्थापित करें ताकि आप भूमध्य रेखा को इंगित कर सकें।
  • छवि का उपयोग उपग्रह इंटरनेट चरण 5 का उपयोग करें
    2
    सत्यापित करें कि उपग्रह इंटरनेट उपकरण कनेक्ट रहता है। ऐन्टेना स्थापित करने के बाद, आपको किसी भी समय इंटरनेट तक पहुंच प्राप्त होगी, यह मानते हुए कि समाक्षीय केबल जो हर समय जुड़े एंटीना को मॉडेम से कनेक्ट करते हैं।
  • यदि आपके पास कनेक्शन के साथ समस्याएं हैं, विशेष रूप से एक मजबूत तूफान के बाद, सुनिश्चित करें कि समाक्षीय केबल कंप्यूटर पर उचित स्थानों में जुड़े हुए हैं।
  • भाग 3

    उपग्रह इंटरनेट का उपयोग करें

    Video: कैसे पता करता है GPS आपका Mobile से Location !

    प्रयोग उपग्रह इंटरनेट चरण 6 का उपयोग करें

    Video: ISRO की हाई स्पीड इंटरनेट देने की तैयारी | ISRO new satellites to enter high speed internet era

    1
    सत्यापित करें कि आपके उपग्रह इंटरनेट प्रदाता द्वारा स्थापित बैंडविड्थ प्रतिबंधों को पूरा किया गया है कुछ प्रदाता बिलिंग चक्र द्वारा इंटरनेट गतिविधि को सीमित कर सकते हैं और अगर आप इसे पार कर सकते हैं, तो वे अस्थायी रूप से आपकी सेवा को निलंबित कर सकते हैं या कुछ अन्य ठीक लागू कर सकते हैं
    • यह निर्धारित करने के लिए कि आप इसे कितनी बार उपयोग कर सकते हैं और अपने डेटा उपयोग का ट्रैक रखने के लिए अपने उपग्रह इंटरनेट प्रदाता से जांच करें।
  • छवि का उपयोग उपग्रह इंटरनेट चरण 7 का उपयोग करें
    2
    इंटरनेट पर गतिविधियां करें जो विलंबता से प्रभावित नहीं हैं I जैसे कि डेटा और गतिविधि उपग्रहों की यात्रा करते हैं और फिर आपके डिवाइस पर वापस जाते हैं, कुछ गतिविधियों में देरी या देरी का अनुभव हो सकता है।
  • वीडियो को ट्रांसमिट करने से बचें, ऑनलाइन गेम्स खेलें जो समय पर बहुत अधिक निर्भर करते हैं, और इंटरनेट (वीओआईपी) पर वॉयस सेवाओं का उपयोग करते हैं, ऐसी गतिविधियां जो निश्चित रूप से विलंब से प्रभावित होंगी
  • चेतावनी

    • यदि आप ऐन्टेना और अन्य उपकरणों को स्थापित और कॉन्फ़िगर करने में रुचि रखते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपका प्रदाता ऐसा करने के लिए कानूनी रूप से योग्य है। कुछ क्षेत्रों में, सरकार ने अनधिकृत कर्मियों को उपग्रह उपकरण स्थापित करने से रोक दिया है।
    • चूंकि उपग्रह इंटरनेट संचार के लिए आकाश पर निर्भर करता है, आपका इंटरनेट प्रतिकूल जलवायु में अच्छी तरह से काम नहीं करेगा, जैसे बारिश या हिमपात के दौरान यदि आप एक ऐसे वातावरण में रहते हैं जो एक खराब वातावरण में रहती है, तो आपको इंटरनेट सेवा प्राप्त करने के लिए अन्य विकल्पों की तलाश करनी चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com