ekterya.com

कैसे एक वेबसाइट बनाने के लिए और इसके साथ पैसा बनाते हैं

इंटरनेट के माध्यम से कुछ पैसे बनाने के लिए तैयार हैं? वैश्विक रूप से, ऑनलाइन विज्ञापन पर खर्च 145 अरब डॉलर से अधिक की रफ्तार पर है, जिसका मतलब है कि लाखों लोग खुद को अमीर बना रहे हैं! यदि आप अपने लिए कुछ प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपके लिए कुछ युक्तियां हैं:

चरणों

विधि 1
एक वेबसाइट बनाएं

एक वेबसाइट बनाएं और पैसा कमाने वाला शीर्षक चित्र 1
1
अपने लक्ष्यों को परिभाषित करें निवेशकों (विज्ञापन के रूप में) को आकर्षित करने के लिए आपको उनके विज्ञापनों को स्थान देने के लिए एक स्थान होगा। प्रचारकों को आकर्षित करना आपकी प्राथमिक उद्देश्य होना चाहिए, क्योंकि यही आपकी वित्तीय आकांक्षाओं को समृद्ध बना देगा।
  • जानें कि प्रकाशक या एल्गोरिथ्म एग्रीगेटर्स विज्ञापन लगाने के लिए जगह की तलाश कर रहे हैं (उदाहरण के लिए आपकी वेबसाइट): आम तौर पर, उपलब्ध आय वाले खरीदारों, जो आपकी साइट की महत्वपूर्ण संख्या में विज़िट करते हैं, और उन उत्पादों में रुचि रखते हैं जो निकटता से संबंधित हैं अपनी साइट की सामग्री के साथ
  • आपकी साइट में आप क्या चाहते हैं, तो यह है कि वह आकर्षित करता है - और रखता है - कई आगंतुक जितना अधिक आप रहते हैं, उतना अधिक होने की संभावना है कि आप अंततः विज्ञापन लिंक में नहीं तो वापसी बटन पर क्लिक करके अपनी साइट को छोड़ दें।
  • एक वेबसाइट बनाएं और पैसे कमाने के चरण 2 का शीर्षक चित्र
    2
    बाजार खोजें अधिक यातायात उत्पन्न करने के लिए, और इस प्रकार अधिक राजस्व, आपके लक्षित बाजार में चयनात्मक होना। जहां जनसांख्यिकी की अपनी ताकत और कमजोरियां हैं, अध्ययनों से पता चला है कि युवा लोग आम तौर पर अधिक आशावादी और अधिक जोखिम भरा होते हैं - और विज्ञापन पर क्लिक करने की अधिक संभावना है।
  • ध्यान रखें कि लक्ष्य क्लिक नहीं है, बिक्री नहीं: यही वह है जो आपको आय देता है एक बार विज़िटर आपकी साइट को छोड़ने के लिए क्लिक करता है, तो यह बिक्री करने के लिए विक्रेता पर निर्भर करता है। परिणाम की परवाह किए बिना, वे आपको भुगतान करते हैं
  • वेबसाइटों के रुझानों और विचारों के लिए वेब पर खोजें, और अपनी खोज में वर्ष शामिल करें, ताकि आप 2006 में फैशनेबल होने वाले खोज परिणामों को बर्बाद न करें। उदाहरण के लिए, 2012 में Google "वेबसाइटों के लिए विचार खोजें "लगभग एक अरब के परिणाम का शुभारंभ वहां से, यह केवल उन विचारों के माध्यम से विसर्जित करने का प्रश्न है जो आपके ध्यान को कहते हैं।
  • Video: नया राशन कार्ड कैसे बनवाये | 2 बहुत आसान तरीका | How to Create a New Ration Card 2 Very Easy Way

    एक वेबसाइट बनाएं और पैसा कमाने वाला शीर्षक चित्र 3
    3
    एक डोमेन सुरक्षित करें 21 वीं शताब्दी की शुरुआत में हल्क्योन दिनों में, आप एक व्यावसायिक नाम बना सकते हैं, और उस डोमेन का पता लगा सकते हैं जो मैच होगा। इन दिनों, यह लगभग असंभव है, हालांकि, आप व्युत्पन्न नामों के साथ रचनात्मक हो सकते हैं। जबकि geeks.com (और .net, .org, और यहां तक ​​कि .xxx) व्यस्त हैं, बजाय "वेबसाइट -4-जी 33ks" की कोशिश करें
  • एक अच्छा तरीका है "। कॉम" डोमेन को सुरक्षित करना, एक मेजबान (कई पंजीकरण डोमेन भी साइटों को प्रायोजित करेगा), और अपनी साइट का निर्माण करना। कस्टम कोड के डिजाइन और स्थापना के मामले में इसे अधिक लचीला होने का फायदा है।
  • एक विकल्प के रूप में, आप ब्लॉगर, Google, या Wordpress जैसे किसी साइट की सदस्यता ले सकते हैं - दोनों ही न केवल आपको आपकी सेवा के नाम के बजाय साइट का अपना नाम दें (उदाहरण के लिए, "geeks.wordpress.com"), वे आपको छोड़ देते हैं इस और एक मुफ्त वेबसाइट है। लाभ, इस के अलावा, ब्लॉगर और Wordpress है कि आप अच्छी तरह से डिजाइन टेम्पलेट्स कि वास्तव में महान अपनी साइट नज़र बनाने की एक बड़ी संख्या में हो रही है। दिक्कत यह है कि आम तौर पर इससे पहले कि आप किसी भी प्रमुख अनुकूलन कर सकते हैं एक "प्रो" संस्करण (यानी भुगतान) की आवश्यकता है।
  • एक वेबसाइट बनाएं और पैसे कमाने के चरण शीर्षक छवि 4
    4
    अपनी साइट का निर्माण करें आपके द्वारा प्रदान किए गए टेम्पलेट्स का उपयोग करना, या अपनी स्वयं की (या डिज़ाइनर) डिज़ाइन साइट का निर्माण करना, अपनी वेबसाइट बनाना आप जो बाजार में पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं, उस पर लगभग पूरी तरह से आधारित होना चाहिए। फिर भी, यदि आप अंत में "क्लैवन कार की मरम्मत सेवा" जैसी एक पेशेवर सेवा प्रदान कर रहे हैं या "सारा के पानी के मुंह व्यंजनों" की तरह एक पूरी तरह से केंद्रित वेबसाइट है, तो लक्ष्य आपके स्थान पर लोगों को रखना है। इसका मतलब यह है कि सामग्री राजा है - जैसा कि यह हमेशा था
  • यदि आप एक सेवा की पेशकश कर रहे हैं, तो आपकी साइट पर आपकी विशेषताओं के लिए विशेष सामग्री हो सकती है। उदाहरण के लिए, क्लेवॉन, आप कुछ विशिष्ट लेख कैसे तेल को बदलने के लिए कर सकते हैं। एक पंचर की मरम्मत करें, या उन सभी छोटे ध्वनियों के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नों का एक भाग जो एक कार कर सकती है सारा व्यंजनों के साथ, वजन और माप के रूपांतरण के बारे में जानकारी, आटा के प्रकारों के बीच के अंतर और रसोई में घटनाओं और आपदाओं के बारे में उपाख्यानों को दिखा सकता है। दोनों ही मामलों में, वे जो बुनियादी सेवा प्रदान करते हैं, वे आगंतुकों को रहने के लिए एक कारण प्रदान करते हैं - और विज्ञापनों पर क्लिक करें!
  • एक वेबसाइट बनाएं और पैसे कमाने के चरण का शीर्षक चित्र 5



    5
    इसे शांत रखें एक या दो लेख मत डालें और दिन समाप्त करें। याद रखें कि हम आपकी आय को विकसित करने के बारे में बात कर रहे हैं, इसलिए सोचें कि यह आपकी नौकरी थी - अंशकालिक या पूर्णकालिक, आपको भुगतान चेक को देखने के लिए प्रत्येक दिन "कुछ" समय देना होगा।
  • जितना अधिक आप लिखते हैं, आपकी साइट में जितनी अधिक रुचि होगी। साइट में बनाए गए अधिक ब्याज, अधिक प्रासंगिक यह विज्ञापन प्लेसमेंट एल्गोरिदम में दिखाई देगा। अधिक विज्ञापन = अधिक क्लिक = अधिक पैसा कभी भी उद्देश्य की दृष्टि खो न दें
  • विधि 2
    विज्ञापन और प्रचार शुरू करें

    Video: कैसे मुक्त वेबसाइट या ब्लॉग बनाने के लिए | नि: शुल्क मेरे वेबसाइट kaise बनाये | नि: शुल्क गूगल वेबसाइट kaise बनाये

    Video: How to Apply Voter ID Card Online II अपना पहचान पत्र ऑनलाइन बनबाये {RB-Tech ) (Hindi )

    एक वेबसाइट बनाएं और पैसा कमाने वाला शीर्षक चित्र 6
    1

    Video: कैसे [कदम से कदम गाइड] कोडिंग के बिना व्यावसायिक ब्लॉग / वेबसाइट बनाने के लिए? ब्लॉग kaise बनाये

    Google AdSense में साइन अप करें ऐडसेंस सामग्री और सेवाओं के लिए विज्ञापन रखेगा जो कि आपकी साइट पर विज़िटर के लिए प्रासंगिक हैं, इसकी सामग्री के आधार पर। वे आपकी साइट पर दिखाई देने वाले प्रत्येक विज्ञापन के लिए आपको भुगतान करते हैं, या वे विज्ञापन पर क्लिक करते हैं।
    • वे आपको प्रत्येक इंप्रेशन (दृश्य) के लिए बहुत कम राशि देते हैं या क्लिक करते हैं इसलिए, आपके द्वारा जेनरेट किया जाने वाला अधिक ट्रैफ़िक, अधिक इंप्रेशन या आपके पास क्लिक और आपको जितना पैसा मिलेगा।
  • एक वेबसाइट बनाएं और पैसा कमाने का शीर्षक चित्र 7
    2
    अपनी साइट को बढ़ावा दें हर बार जब आप टिप्पणी करते हैं, हर बार जब आप कोई परिवर्तन करते हैं, हर बार जब आप कोई बिंदु को एक विस्मयादिबोधक बिंदु पर बदलते हैं या "उसे" के लिए "सही" कहते हैं, तो आप दुनिया को ट्विटर, फेसबुक, टंबलर, कड़ियाँइन और दुनिया के माध्यम से जानते हैं। सामाजिक नेटवर्क की दुनिया के लिए। कुंजी शब्द का प्रसार करने के लिए है।
  • उपरोक्त सभी में खाते हैं और सुनिश्चित करें कि आपके पास उनमें से प्रत्येक में आपकी साइट के प्रमुख लिंक हैं।
  • यह एक ईमेल अभियान भी शुरू करता है एक हफ्ते में, यह "मेरी साइट का सर्वश्रेष्ठ" का एक एचटीएमएल ईमेल प्रकाशित करता है - लोगों को सामग्री का आनंद लेने के लिए काफी बार-बार, लेकिन इतना नहीं कि यह परेशान हो जाता है
  • एक वेबसाइट बनाएं और पैसा कमाने वाला शीर्षक चित्र 8
    3
    अपनी मीट्रिक पर ध्यान दें यह पता लगाएं कि कौन से विज्ञापन सबसे अच्छा काम करते हैं, और इस तरह से अधिक विज्ञापन और पृष्ठ बनाते हैं।
  • अपनी प्रक्रिया को निरंतर सुधारना, प्रत्येक यात्रा में आय उत्पन्न करने के लिए अधिक मूल्य होगा। हमेशा याद रखें: जितना अधिक आप रहेंगे, उतना बड़ा आपका चेक होगा। शुभकामनाएं!
  • एक वेबसाइट बनाएँ और पैसा कमाएं शीर्षक छवि 9 कदम
    4
    एक सहबद्ध के रूप में साइन अप करें कंपनियां अपने ऑनलाइन बिक्री को बढ़ावा देने के लिए सहबद्ध सिस्टम का उपयोग करती हैं, और इनमें से अधिकतर कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए स्वतंत्र है- हर बार जब कोई विज़िटर किसी ऑब्जेक्ट को आपकी वेबसाइट पर एक संबद्ध लिंक के माध्यम से खरीदता है, तो आप सहबद्ध कमीशन कमाते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com