ekterya.com

ऑडिओविज़ुअल उपकरण से एक समाक्षीय केबल कैसे खोलें

वे ऐसा क्यों करते हैं? ऐसा लगता है कि इलेक्ट्रॉनिक्स निर्माताओं ने केबल का एक टुकड़ा छोटा और सबसे छोटा संभव कोण पर बना रखा है, ताकि इसे समायोजित या ढीला करना बेहद मुश्किल हो। यह उन कष्टप्रद केबलों को कैसे अलग करना है।

चरणों

ऑडियोज़ीज़ुअल उपकरण चरण 1 से अनसक्रु एक समाक्षीय केबल शीर्षक वाली छवि
1
सामने में कनेक्शन को देखो टीवी या डिकोडर के पीछे खींचने से केबल को डिस्कनेक्ट करना बहुत मुश्किल होगा। यदि आवश्यक हो, तो आपके लिए प्रश्न में उपकरण चालू करें
  • ऑडियोज़ीज़ुअल उपकरण चरण 2 से अनसक्रु एक समाक्षीय केबल शीर्षक वाली छवि
    2
    इसे ढीला करने के लिए कनेक्टर को घुमाव से घुमाने के लिए याद रखें।
  • ऑडियोज़ीज़ुअल उपकरण चरण 3 से अनसक्रु एक समाक्षीय केबल शीर्षक वाली छवि
    3
    यदि संभव हो तो अपने हाथों का उपयोग करें उपकरण कंप्यूटर पर तय किए गए कनेक्शन पोर्ट को नुकसान पहुंचाते हैं।



  • ऑडियोज़ीज़ुअल उपकरण चरण 4 से अनसक्रु एक समाक्षीय केबल शीर्षक वाली छवि
    4
    यदि आपको टूल्स का उपयोग करना है, तो समाक्षीय केबल के लिए कुंजी ढूंढने का प्रयास करें। यह पक्षों में से एक के बिना 3 से 4 इंच (7.6 से 10.2 सेमी) के अष्टकोणीय ट्यूब जैसा दिखता है उद्घाटन आपको केबल और कनेक्टर को पूरी तरह से संलग्न करने की अनुमति देता है, और केबल को बहुत कम मैकेनिकल लाभ के साथ खोलना (यह कम बल का उपयोग करता है और उपकरण को नुकसान होने की संभावना कम है)।
  • ऑडियोज़ीज़ुअल उपकरण से अनसक्रु एक समाक्षीय केबल शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    यदि आप एक समाक्षीय कुंजी नहीं पा सकते हैं, तो अगला सबसे अच्छा विकल्प छोटा स्लाइडिंग सरौता (बोन एक्स्टेंसिबल) की एक जोड़ी है। कनेक्टर के आधार को समझने के लिए और इसे चलने से रोकने के लिए एक का उपयोग करें, जबकि दूसरे को केबल को खोलने के लिए उपयोग किया जाता है आखिरी उपाय के रूप में अन्य प्रकार के पहर का उपयोग करें
  • युक्तियाँ

    • आपके स्थानीय केबल टीवी सेवा पर मौजूद व्यक्ति को अपने टूलबॉक्स में समाक्षीय कुंजी होना चाहिए। अगर आप केबल कंपनी को आपकी मदद करने के लिए आ सकते हैं, तो यह आपका सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है अगर आप इसे अपनी उंगलियों से नहीं कर सकते हैं
    • कठोर उपाय करने से पहले अन्य समस्याओं को त्यागें अन्य सभी कनेक्शनों की जांच करें, अन्य डिवाइसों की कोशिश करें कि यह सुनिश्चित करें कि उन्हें ऐसी समस्याएं हैं, आदि।
    • जब आप कंप्यूटर इंस्टॉल करते हैं, तो कनेक्शन को समायोजित करने की आवश्यकता होती है, लेकिन बहुत अधिक समायोजित नहीं करें यह पहले नुकसान को रोका जायेगा और भविष्य में सिरदर्द को बचा सकता है।

    चेतावनी

    • यदि आप मरम्मत करने के लिए एक कंप्यूटर खोलने का फैसला करते हैं, तो इसे खोलने से पहले एक दिन में आराम करें। टीवी, विशेष रूप से, कैपेसिटर होते हैं जो कई घंटे तक शुल्क लेते हैं और यदि इसे आपके शरीर में छोड़ दिया जाता है तो यह आपको मार सकता है।
    • अत्यधिक बल कनेक्टर को नुकसान पहुंचाएगा, और उपकरण खोलने और इसे फिर से मिलाप करने के अलावा, आप इसे खुद तय करने के लिए कोई रास्ता नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com