ekterya.com

कंप्यूटर के पुनर्विक्रय मूल्य का निर्धारण कैसे करें

जब आप अपने कंप्यूटर को बेचने के लिए तैयार हैं, तो आप अपनी उम्र, विशेषताओं और विशिष्टताओं के आधार पर बिक्री मूल्य निर्धारित कर सकते हैं। चूंकि नई प्रौद्योगिकियां लगातार शुरू की जा रही हैं, आपको पुनर्विक्रय मूल्य या आपके कंप्यूटर के लिए एक आदर्श विक्रय मूल्य निर्धारित करने में सहायता की आवश्यकता हो सकती है। वर्तमान में, आपके कंप्यूटर की पुनर्विक्रय मूल्य का अनुमान लगाने या निर्धारित करने का सबसे अच्छा तरीका इंटरनेट पर संसाधनों की खोज करना है। आप वर्तमान व्यापार की कीमतों पर ईबे पर खोज कर सकते हैं, नीलामी एक ही निर्माता और मॉडल के साथ खोज कंप्यूटर या आप गैजेट मूल्य मूल्य निर्धारण जैसी वेबसाइटों का उपयोग कर सकते मदद आपके कंप्यूटर के लिए अनुमानित मूल्य प्राप्त करने के लिए के लिए बंद कर दिया। अपने कंप्यूटर के पुनर्विक्रय मूल्य को निर्धारित करने के लिए इंटरनेट का उपयोग कैसे करें, यह जानने के लिए इस गाइड को पढ़ना जारी रखें।

चरणों

एक कंप्यूटर के पुनर्विक्रय मूल्य का निर्धारण शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
अपने कंप्यूटर के मेक, मॉडल और विशिष्टताओं को निर्धारित करें पुनर्विक्रय मूल्य निर्धारित करने के लिए, आपको अपने कंप्यूटर की विशेषताओं के बारे में सटीक विवरण पता होना चाहिए।
  • अपने कंप्यूटर के मैन्युअल देखें निर्धारित करने के लिए अपनी विशिष्टताओं-जैसे निर्माता का नाम, मॉडल, प्रसंस्करण गति, हार्ड डिस्क क्षमता, स्मृति, स्क्रीन आकार, ड्राइव के प्रकार है कि, अन्य सुविधाओं के बीच के रूप में।
  • यदि आपके पास अपने कंप्यूटर मैनुअल की पहुंच नहीं है, तो इसकी विशेषताओं को निर्धारित करने के लिए इसे जांचें आप अपने कंप्यूटर पर निर्माता के लोगो को ढूंढकर ऐसा कर सकते हैं और फिर सिस्टम गुण मेनू की समीक्षा करने के लिए इसे चालू कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप किसी कंप्यूटर को विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ बेचना चाहते हैं, तो आइकन पर राइट क्लिक करें "उपकरण" जो डेस्कटॉप पर है और फिर विकल्प का चयन करें "सिस्टम गुण"।
  • एक कंप्यूटर के पुनर्विक्रय मूल्य का निर्धारण शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    ईबे वेबसाइट पर पहुंचें ईबे आप एक ही मेकअप और तुम्हारा कि बिक्री के लिए वर्तमान में कर रहे हैं, साथ ही कंप्यूटर की कीमतों के रूप में मॉडल कि पहले से ही बेच दिया गया था में कंप्यूटर की कीमतों खोज करने के लिए अनुमति देता है।
  • वेबसाइट पर जाएं "पीसी वर्ल्ड" इस अनुच्छेद के संदर्भ हिस्से में पाया गया और फिर नाम के अनुभाग में नीचे स्क्रॉल करें "सामान्य प्रश्न" (अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न)।
  • के खंड में पाया लिंक पर क्लिक करें "अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न" वह कहता है "ईबे का मुख पृष्ठ" (ईबे होमपेज) eBay वेबसाइट का उपयोग करने के लिए।
  • एक कंप्यूटर के पुनर्विक्रय मूल्य को निर्धारित करने वाला चित्र शीर्षक चरण 3
    3
    अपने ब्रांड और मॉडल से मेल खाने वाले कंप्यूटर विज्ञापन खोजें
  • ईबे खोज फ़ील्ड में मॉडल और आपके कंप्यूटर के निर्माता का नाम दर्ज करें और फिर बटन दबाएं "खोज"। उदाहरण के लिए, यदि आप डेल इंस्पिरॉन मिनी लैपटॉप को बेचते हैं, तो खोज फ़ील्ड में बिल्कुल इस नाम को दर्ज करें।
  • एक कंप्यूटर के पुनर्विक्रय मूल्य का निर्धारण शीर्षक वाला छवि चरण 4
    4



    अपने कंप्यूटर की स्थिति के आधार पर अपने खोज मानदंड को फ़िल्टर करें निर्दिष्ट करते हुए कि आपके पास एक नया या नया कंप्यूटर आपको अधिक सटीक पुनर्विक्रय मान देगा।
  • पृष्ठ के बाईं ओर स्थित साइडबार में, बगल में स्थित बॉक्स में एक चेक मार्क दें "नई" या "प्रयुक्त" अनुभाग के नीचे "राज्य"। वेबसाइट स्वचालित रूप से अपडेट हो जाएगी और आपके द्वारा निर्दिष्ट मानदंडों के आधार पर नए परिणाम दिखाएगी।
  • एक कंप्यूटर के पुनर्विक्रय मूल्य का निर्धारण शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    अपने कंप्यूटर की पुनर्विक्रय कीमत निर्धारित करने के लिए खोज परिणामों को देखो। हालांकि दिखाए गए कंप्यूटर की कीमतें विक्रेता के आधार पर भिन्न हो सकती हैं, फिर भी आप अपने कंप्यूटर के मूल्य के लिए एक सटीक मूल्य सीमा निर्धारित कर सकते हैं
  • Video: How To Connect wi-fi In Computer -कंप्यूटर में wi-fi कैसे कनेक्ट करें

    एक कंप्यूटर के पुनर्विक्रय मूल्य का निर्धारण शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6

    Video: कंप्यूटर कैसे चालू करें

    पूर्ण ईका नीलामी पर एक नज़र डालें इस तरह आप कीमतों को देख सकते हैं जो खरीदार एक ही कंप्यूटर के लिए भुगतान करते हैं और अपने जैसे मॉडल देख सकते हैं। यह चरण केवल तब किया जा सकता है यदि आपका कोई ईबे खाता हो।
  • ईबे वेबसाइट के शीर्ष पर स्क्रॉल करें और फिर लिंक पर क्लिक करें "अपने आप को पहचानें" अपने खाते में लॉग इन करने के लिए यदि आपके पास कोई खाता नहीं है, तो लिंक पर क्लिक करें "साइन अप करें" ईबे पर रजिस्टर करने के लिए
  • लिंक पर क्लिक करें "उन्नत खोज" कि बटन के किनारे पर है "खोज" उन्नत खोज उपकरण तक पहुंचने के लिए
  • खोज फ़ील्ड में, अपने कंप्यूटर के निर्माता और मॉडल का नाम दर्ज करें, और फिर विकल्प में एक चेक मार्क दें "पूर्ण विज्ञापन"।
  • बटन पर क्लिक करें "खोज" विज्ञापन या नीलामी कि पहले से ही इस तरह से समाप्त हो गया है की जाँच करने के कंप्यूटर की एक सूची तुम्हारा के रूप में देर से ही ब्रांड और मॉडल है कि कीमतों में पहले से ही बेच दिया गया है देखेंगे।
  • एक कंप्यूटर के पुनर्विक्रय मूल्य का निर्धारण शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    7
    अपने कंप्यूटर के पुनर्विक्रय मूल्य को निर्धारित करने के लिए एक ऑनलाइन मूल्य निर्धारण उपकरण का उपयोग करें। कई वेबसाइटें हैं जो आपको अपने कंप्यूटर की सुविधाओं और विशिष्टताओं को दर्ज करने की अनुमति देती हैं और इस डेटा के आधार पर उनके पुनर्विक्रय मूल्य की गणना की जाती है।
  • किसी भी इंटरनेट सर्च इंजन पर जाएं और कुंजी वाक्यांश टाइप करें "मेरे कंप्यूटर की कीमत का आकलन करें" वेबसाइटों का पता लगाने के लिए जो मूल्य निर्धारण उपकरण या फ़ंक्शन प्रदान करते हैं
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • आपके कंप्यूटर के मैनुअल
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com