ekterya.com

मर्चेंट फंड के लिए कैसे खाता है

मर्केंटाइल फंड एक प्रकार का अमूर्त संपत्ति है जो एक कंपनी को एक अन्य कंपनी को पूरी तरह से प्राप्त करता है। क्योंकि अधिग्रहण संयुक्त कंपनी के मूल्य में वृद्धि करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, अधिग्रहण की कीमत का भुगतान अक्सर अधिग्रहीत कंपनी के कुल बाजार मूल्य से अधिक होता है। बाजार मूल्य और अधिग्रहण मूल्य के बीच यह अंतर मर्केंटाइल फंड के रूप में जाना जाता है और मूल कंपनी के लेखांकन को संतुलित रखने के लिए आवश्यक है। मर्केंटाइल फंड के लिए कैसे खाते को जानने के लिए आप अधिग्रहण के लिए सही तरीके से खाते की अनुमति दे सकते हैं।

चरणों

छवि के लिए खाता, गुडविल के चरण 1

Video: How to Transfer Money any Bank Account in India by Spice Money /Spice Safar In Hindi #AskTech

1
कंपनी द्वारा बाजार मूल्य पर हासिल की गई सभी संपत्तियां लिखें मर्केंटाइल निधि की राशि का निर्धारण करते समय, संपत्तियों ने मौजूदा पुस्तक मूल्य के बजाय उनके बाजार मूल्य पर मान्यता प्राप्त कर ली है। बाजार की स्थितियों के आधार पर जमीन और भवन जैसी बड़ी संपत्तियों का मूल्यांकन या अधिकाधिक मूल्य हो सकता है पेटेंट और ट्रेड नाम जैसे अमूर्त संपत्तियों को सूचीबद्ध नहीं किया जा सकता है, यदि वे कंपनी के भीतर विकसित किए गए थे (क्योंकि वे अनुसंधान और विकास जैसे खर्च के लिए जिम्मेदार थे)। संदिग्ध खातों के लिए गलत प्रावधानों के कारण खातों को प्राप्त करने के लिए समायोजन की आवश्यकता हो सकती है।
  • छवि के लिए खाता, गुडविल के चरण 2
    2

    Video: How To Apply Paytm ka Atm Card Physical& delivery to your home!!!!!!

    अधिग्रहीत सभी संपत्तियों के मूल्य जोड़ें एक बार परिसंपत्तियों का मूल्य बाजार मूल्य पर होता है, उन सभी को जोड़ें यह आंकड़ा अधिग्रहीत कंपनी की शुद्ध पहचान योग्य संपत्ति कहा जाता है
  • इमेज शीर्षक से गुडविल के लिए खाता चरण 3
    3
    अधिग्रहण मूल्य की पहचाने जाने योग्य परिसंपत्तियां घटाएं मर्केंटाइल फंड को कंपनी द्वारा हासिल की गई कुल संपत्ति के लिए अतिरिक्त मूल्य के रूप में परिभाषित किया गया है। गणना करने के लिए यह केवल खरीद मूल्य से कुल परिसंपत्ति की मात्रा घटाना - यह राशि लगभग हमेशा एक सकारात्मक संख्या है
  • उदाहरण के लिए, एक कंपनी पर विचार करें जो $ 1,000,000 के लिए एक अन्य कंपनी का अधिग्रहण करता है यदि अधिग्रहित कंपनी की पहचान योग्य संपत्ति कुल $ 800,000 है, तो प्राप्त हुई मर्केंटाइल फंड की राशि (1,000,000 - 800,000) या $ 200,000 है।
  • गोडवैल के लिए खाता शीर्षक छवि 4

    Video: Good News: RBI ने डेबिट कार्ड में दिया एक बड़ा लाभ




    4
    अधिग्रहण की पहचान करने के लिए जर्नल प्रविष्टि को रिकॉर्ड करें। पिछले उदाहरण के साथ जारी रहेगा, कंपनी $ 200,000 के लिए मर्केंटाइल फंड को डेबिट कर देगा, $ 800,000 के लिए परिसंपत्ति खातों को डेबिट कर देगा और $ 1,000,000 के लिए नकद जमा करेगा। मर्केंटाइल फंड एक अनिश्चित संपत्ति है और बैलेंस शीट में दर्ज किया गया है।
  • गोडवैल के लिए खाता शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    मर्केंटाइल निधि के मूल्य की गिरावट की जांच करें मर्केंटाइल फंड को कभी भी कम नहीं किया जाता है या न ही अमूमन किया जाता है - इसके बदले, इसकी हानि के मूल्य की वार्षिक जांच की जाती है। हर साल, मर्चेंट फंड का शेष अपने अनुमानित बाजार मूल्य से तुलना करना चाहिए। यदि पुस्तक मूल्य बहुत कम है, तो एक समायोजन की अनुमति नहीं है। यदि पुस्तक का मूल्य बहुत अधिक है, तो शेष को "उचित" मानकर उचित मूल्य पर समायोजित करना चाहिए।
  • इमाज शीर्षक के लिए खाता सद्भावना चरण 6
    6
    मर्केंटाइल फंड के मूल्य की किसी भी हानि को पहचानने के लिए लेखांकन प्रविष्टि को पंजीकृत करता है यदि व्यापारी खाते को एक समायोजन की आवश्यकता है, तो सामान्य पत्रिका में एक समायोजन प्रविष्टि की आवश्यकता होती है। प्रविष्टि रिकॉर्ड करने के लिए, हानि के नुकसान को डेबिट करें और जरूरी राशि के लिए मर्चेंडाइज फंड को जमा करें।
  • युक्तियाँ

    • ऊपर दिखाए गए उदाहरण में गणना भी काम करेगी, जब वे अन्य मुद्राओं में व्यक्त की जाएंगी।
    • मर्चेंट फंड का उपचार वित्तीय लेखा मानक घोषणाएं 141 और 142 (एसएफ़एएस) के तहत कवर किया गया है। ये बयान लेखा मानक द्वारा प्रकाशित किए गए हैं, (एफएएसबी, अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए)।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    Video: मर्चेंट नेवी में नौकरी कैसे पाए II How To Get Job In Merchant Navy II 10th, 12th, Graduation

    • लेखांकन कंप्यूटर प्रोग्राम
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com