ekterya.com

कैसे Minecraft में एक गुफा से खनिजों का पता लगाने या निकालने के लिए

खनिज निकालने के लिए Minecraft का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, लेकिन यह भी बहुत खतरनाक हो सकता है। आपको अग्रिम में तैयार करने और बहुत सावधान रहने की ज़रूरत है, और यह आलेख आपको कई सुझाव देगा।

चरणों

माइक्रैंट चरण में 1 गुफा में एक्सप्लोरमैट की छवि
1
आधार बनाएं आप एक गुफा है कि सही अपने मुख्य घर के बगल में है में प्रवेश कर रहे हैं, तो आप एक आधार की जरूरत नहीं है। हालांकि, यदि आप किसी गुफा या किनार का पता लगाने के लिए जा रहे हैं जो आपके घर से अच्छी दूरी है, तो आपको हमेशा आधार बनाना चाहिए। यह बहुत ही पत्थर या गंदगी है के बने एक छोटे से कमरे lujosa- बनाने के लिए कोई ज़रूरत नहीं। आपका आधार सतह पर होना चाहिए (भूमिगत नहीं) या कम से कम यह एक महान गहराई पर नहीं होना चाहिए (उदाहरण के लिए, गुफा के अंदर बिल्कुल सही है)। आप ऊपर और गुफा या गली के अंदर से अपने बेस तक पहुंचने के लिए सक्षम होना चाहिए, और लकड़ी का एक स्रोत के पास होना चाहिए। इस तरीके से, आप गुफा से खनिजों को एक्सप्लोर कर सकते हैं और बाहर निकाल सकते हैं, मशालों और उपकरणों आदि के लिए अधिक आपूर्ति और लकड़ी प्राप्त करने के लिए बाहर जा सकते हैं। आप एक ओवन, एक मेज, कम से कम एक डबल छाती और अधिमानतः एक बिस्तर की जरूरत है।
  • माइक्रोसॉफ्ट के चरण 2 में एक गुफा में एक्सप्लोरमैट की छवि
    2
    तैयार। एक गुफा या घाटी में, कई परिदृश्य प्रस्तुत किए जा सकते हैं - आपको नहीं पता कि गुफा कितना बड़ा हो सकता है, आप अंदर क्या पाएंगे या कितने राक्षसों से लड़ना होगा। अपने अभियानों को जारी रखने के लिए कई बार गेम इकट्ठा करने वाली सामग्रियों और उपकरणों को खर्च करने में डरना मत। नीचे सामग्री की एक सूची है जिसे आपको ले जाना चाहिए।
  • कम से कम दो बैटरी मशालों से भरा है, आप कभी भी पर्याप्त मशाल नहीं कर सकते
  • कम से कम 4 या 5 चोटियों लकड़ी के लोग बेकार होते हैं और जब सुनहरे लोग ब्लॉकों को अधिक तेज़ी से तोड़ देते हैं लेकिन वे लंबे समय तक नहीं रह जाते हैं। यदि आपके पास लोहा है, लोहे के स्पाइक्स का उपयोग करें या पत्थर का उपयोग करें यदि आपके पास लोहे नहीं है यदि आपके पास हीरे के स्पाइक्स बनाने का मतलब है, तो उन लोगों का बेहतर उपयोग करें
  • 1 या 2 ब्लेड गंदगी, रेत या बजरी के माध्यम से खुदाई के कारण उन्हें तेज़ी से कमजोर करना और कम प्रभावी होता है, इसलिए आपको अपने साथ कम से कम एक फावड़ा ले जाना चाहिए। यदि आपके पास लोहे का फावड़ा (या हीरा) है, तो आपके पास एक है, लेकिन अगर आपके फावड़े पत्थर से बने होते हैं, तो संदेह के मामले में बेहतर तरीके से ले लो।
  • कम से कम 50 सीढ़ियों यह एक बहुत अच्छा कुछ सीढ़ियों साथ ले जाते, खासकर यदि आप एक घाटी में प्रवेश कर रहे हैं विचार है। कई गुफाओं जो एक अच्छा विचार कूदने के लिए नहीं है और नालों बहुत गहरी हैं और कई बहुत लंबे गिरता है किनारों की है।
  • पृथ्वी के लगभग 30 या 40 ब्लॉकों या कोबलेस्टोन आप गंदगी या पत्थर के साथ एक छोटा सा पुल बनाकर छोटे दरारें पार कर सकते हैं, और अगर आप लावा पूल में जाते हैं, तो आपको कुछ ऐसा जरूरी है जो जला नहीं जाएगा। बड़ी मात्रा में गंदगी या कोबलेस्टोन लाने के बारे में चिंता न करें, क्योंकि जब आप भूमिगत होते हैं, तो उस सामग्री को ढूंढना बहुत आसान है
  • 2 या 3 तलवारें यदि आपके पास पत्थर है तो यह ठीक है, लेकिन लोहे या हीरे पहनने की कोशिश करें। यह बहुत संभावना है कि कई लाश और कंकाल, और शायद कुछ लताएं हैं, इसलिए आपको पर्याप्त सशस्त्र होना चाहिए।
  • कवच। आपके पास चमड़े के कवच का पूरा सेट है, या कुछ बूट और लोहे हेलमेट के साथ। आपको बहुत कुछ की ज़रूरत नहीं है, लेकिन ध्यान रखें कि इससे पहले कि बहुत देर हो चुकी है, कोई भी सभी स्रीपर्स को नहीं पहचान सके। एक अच्छा पूर्ण कवच के साथ, आप अधिक सुरक्षित होंगे
  • एक बिस्तर यदि आप किसी और के साथ खेलना चाहते हैं, तो आपको एक बिस्तर लेना चाहिए जिसे आप गुफा की दीवार के छेद में छिपा सकते हैं ताकि दूसरे खिलाड़ी घंटों को छोड़ दें जब ज़रूरत हो।
  • पानी से कम से कम एक बाल्टी यदि आप बहुत सावधान हैं, आपको इसकी ज़रूरत नहीं होगी, लेकिन कई गुफाओं का लावा होता है और आप जलाकर जलाने के लिए पानी का उपयोग कर सकते हैं यदि आप जला शुरू करते हैं।
  • एक धनुष और आप जितनी तीर कर सकते हैं अपने धनुष और अन्य शत्रुओं के खिलाफ अपने धनुष का उपयोग करें
  • स्टेक, चॉप, रोटी आदि के कम से कम 8 टुकड़े इन मामलों में भोजन आवश्यक है पुन: उत्पन्न करने के लिए आपको अपने स्वास्थ्य की ज़रूरत है, क्योंकि अगर आप गुफा से बाहर निकलते हैं, तो भी आप लंबे समय तक नहीं रहेंगे यदि आपके पास केवल कुछ दिलों और भूख की स्थिति बहुत कम है
  • एक कार्य तालिका यदि आपके पास आधार नहीं है, तो आपको एक की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि आप टेबल के बिना मशाल बना सकते हैं और आप पहले से ही आपके पास पर्याप्त उपकरण हैं। यदि आप एक ले जाने का फैसला करते हैं, तो आप गुफा के अंदर से अधिक चुनौतियों, तलवारें या फावड़ियों बना सकते हैं और आप अपनी सामग्री को स्टोर करने के लिए ओवन या छाती भी बना सकते हैं। यदि आप एक को ले जाना नहीं चाहते हैं, तो आप हमेशा अपने बेस पर लौट सकते हैं।
  • चित्र में अन्वेषणमाइन में एक गुफा में Minecraft चरण 3

    Video: वैज्ञानिक भी पता नहीं कर पाए इस रहस्मयी गुफा का राज ||

    3
    याद मत करो जब आप गुफा में होते हैं, तो खो जाना बहुत आसान है
  • एक गुफा में खो जाने से बचने का एक शानदार और सरल तरीका एक तरफ मशालों की जगह है। उदाहरण के लिए, यदि आप दाहिनी ओर हैं तो अपने दाहिनी ओर मशालों को रखें- आपको याद होगा कि यह आपकी सही है क्योंकि आप सही हाथ हैं। आगे आप गुफा में जाते हैं, मशालों को अपने दाएं पर रखकर रखें जब आप सतह पर लौटना चाहते हैं, तो आपको विपरीत दिशा में मशालों को देखना चाहिए। यह करना बहुत आसान है और बहुत ही कुशल है
  • यह याद रखने की कोशिश करें कि आप कहां हैं और आप कहां हैं। यदि आप भूल जाते हैं कि सड़क कहां है या आप भूल जाते हैं कि आपके द्वारा पहले से ही पता लगाया गया भाग क्या है, तो खो जाना आसान है
  • हमेशा मशालों को रखें और गुफा को अच्छी तरह से रोका रखें। यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो लोहे, कोयला आदि जैसे खनिजों के स्रोतों को देखने के अलावा, आपको नहीं पता होगा कि आप किन क्षेत्रों में गए थे



  • एक्सप्लोरमैट इन एक्सफाइनमेन्ट इन गुफा इन माइनक्राफ्ट चरण 4
    4
    सतर्क रहें Minecraft खेलने के एक बिट के बाद, आप राक्षसों द्वारा की गई ध्वनियों को अलग करने में सक्षम हो जाएगा- लाश लाश, एक गड़गड़ाहट की तरह कंकाल ध्वनि, मकड़ियों एक फुफकार, आदि। एक गुफा में, आपको इन ध्वनियों को जानने की जरूरत है कि आप कौन-से दुश्मन पाएंगे। अपने इंद्रियों का लाभ उठाएं ध्यान रखें कि जब तक आप उन्हें देख नहीं पाएंगे, तब तक आप सवारों का पता लगाने में सक्षम नहीं होंगे, आप केवल ध्वनि की आवाज सुनेंगे "ssss" जब वे आपके पीछे विस्फोट करते हैं हालांकि, यह आवाज़ आपको कूदने और बहुत अधिक क्षति प्राप्त करने से बचने के लिए दूसरा देता है।
  • एक्सप्लोरमैट इन कैपेन इन कैनाइनवेयर में चरण 5
    5
    हमेशा लावा और पानी के स्रोतों को अवरोधित करें लावा बेहद खतरनाक है और आप को मारने के अलावा यह आपकी वस्तुओं में सभी वस्तुओं को जला देगा - पानी परेशान है क्योंकि यह गुफा की मंजिल से गुज़रने वाले मूल्यवान खनिजों को छुपा सकता है। आपको आवश्यक बाल्टी भरें और फिर लावा और पानी के फव्वारे को कोब्लेस्टोन या पृथ्वी के साथ ब्लॉक करें।
  • एक्सप्लोरमैट इन कैट इन इनमेन्काइन्चर चरण 6
    6
    आवश्यक होने पर आपके आपूर्ति को फिर से भरें अगर आप को देखकर नहीं कि आप कहां जा रहे हैं, तो अगर आपके पास केवल एक चोटी है जो टूटने वाला है या आपके पास तलवारें नहीं हैं, तो अपने आधार पर लौटें और आपूर्ति पर शेयर करें। यह बहुत आसान होना चाहिए यदि आप एक तरफ मशालों को डालने की चाल का इस्तेमाल करते हैं- तो आप अपनी क़ीमती सामान छाती में रख सकते हैं और अपनी इन्वेंट्री में अधिक जगह के साथ गुफा वापस लौट सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप मर जाते हैं और अपनी सूची में आइटम पुनर्प्राप्त नहीं कर सकते, तो ब्रेक लें अपने घर से निकल जाओ, ताजी हवा या नमक साँस लें और कुछ खाने के लिए जाएं यह अजीब लग सकता है, लेकिन यह वास्तव में आपको शांत करने में मदद करता है, आप इस गेम के बारे में बहुत कुछ नहीं सोचेंगे और जब आप माइनक्राफ्ट पर वापस आ जाएंगे तो आपको विश्राम दिया जाएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com