ekterya.com

कैसे अपनी वेबसाइट को लोकप्रिय बनाने के लिए

हर कोई और यहां तक ​​कि उनकी बिल्लियों - "विशेषकर" उनकी बिल्लियों - आज एक वेबसाइट है, इसलिए भीड़ से बाहर निकलने के तरीके खोजने के लिए आवश्यक है। एक लोकप्रिय वेबसाइट बनाने के लिए, खोज इंजन के सामग्री, डिजाइन और अनुकूलन पर इन उपयोगी सुझावों का उपयोग करें।

चरणों

विधि 1
एक अच्छी सामग्री है

1
उस विषय को चुनें, जिसके बारे में आपको बहुत ज्ञान है यहां तक ​​कि अगर इसका मतलब है कि आप एक जोखिम ले रहे हैं, उस चीज़ पर ध्यान केंद्रित करें जो "आप" के बारे में भावुक महसूस करते हैं। वास्तव में, आला सामग्री के लिए इंटरनेट एक बढ़िया स्थान है, क्योंकि आपके संभावित दर्शक वैश्विक हैं, न कि स्थानीय - यह उन लोगों के साथ जुड़ने की आपकी संभावना बढ़ता है जो चाहते हैं कि आपको क्या करना है। बस आपके और आपके अनुभव के लिए एक विशिष्ट साइट बनाने के लिए, आप कुछ ऐसी पेशकश कर सकते हैं जो कि कोई और नहीं कर सकता
  • 2
    सुनिश्चित करें कि आपके पास अपनी साइट पर पर्याप्त सामग्री है, चाहे आप माल बेच रहे हों, यह एक ट्यूटोरियल साइट है या बस मज़े के लिए। अधिक सामग्री के बिना इसे ऑनलाइन डालने की गलती न करें, क्योंकि आगंतुकों को यह देखने या अनुशंसा रखने का कोई कारण नहीं होगा।
  • 3
    मात्रा पर गुणवत्ता पर बल देता है इंटरनेट के नुकसान में से एक यह है कि यह विकर्षण से भरा है और सतही पढ़ने को प्रोत्साहित करता है। यदि आपकी साइट की सामग्री झूठ नहीं है, तो लोग जल्दी से छोड़ देंगे इसके अलावा, चूंकि इंटरनेट गुमनाम लगता है, लोग आपसे झूठ बोलने वाले व्याकरण संबंधी त्रुटियों, आपके द्वारा किए गए व्याकरणिक त्रुटियों और आपके पृष्ठ पर दोषों के बारे में हमला करना शुरू कर देंगे - जो आपकी साइट को सिंक कर सकते हैं और अपने मनोबल को मार सकते हैं
  • 4
    नियमित रूप से अपनी साइट पर सामग्री जोड़ें यद्यपि आपके पास इंटरनेट पर अपलोड करने के दौरान बहुत सी सामग्री उपलब्ध होनी चाहिए, अपने एक समय में आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले सभी चीजों का उपयोग न करें या आपके अनुयायियों को इंतजार करना ऊब गया और दूसरे पृष्ठ पर गौर करें। आदर्श रूप से, आपको अपनी प्रारंभिक सामग्री तैयार करनी चाहिए और आपके पास एक सामग्री आरक्षण है जिसे आप हर हफ्ते अपडेट कर सकते हैं (उदाहरण के लिए हर बुधवार), और एक बार जब आप चीजों पर धागा प्राप्त करते हैं तो नियमित आधार पर नई सामग्री तैयार करने के लिए तैयार रहें। 

  • आपको अपनी वेबसाइट "पूर्ण" पर कभी विचार नहीं करना चाहिए - यदि आप जीवित रहना चाहते हैं, तो इसे "जीवित" दस्तावेज़ के रूप में रखें जो समय के साथ बदल जाएगा।
  • एक वेब फ़ीड (आरएसएस, एटम, आदि) बनाने पर विचार करें ताकि उपयोगकर्ता अपडेट प्राप्त करने के लिए सदस्यता ले सकें।
  • विधि 2
    एक बुद्धिमान डिजाइन का उपयोग करें

    1
    एक आकर्षक साइट बनाएं यहां तक ​​कि अगर आपकी साइट में बहुत अधिक पाठ है, तो गुणवत्ता को पहचानने से लोगों को रोकने के लिए आकर्षक होना चाहिए। अगर आपके पास बहुत से डिजाइन की भावना नहीं है, तो एक कलात्मक दोस्त को यह पूछने के लिए कहें कि आप एक बार पूरा कर लेंगे, और पुराने रिश्तेदारों से पूछें तो क्या यह नेविगेट करना आसान है या साइट को नेविगेट न करें।
  • 2
    इसे सरल रखें विस्तृत फ़ॉन्ट, कई रंग या अनावश्यक छवियों का उपयोग करने से बचें जो लदान की गति को कम करते हैं (या लोगों को लगता है कि वे पावर प्वाइंट प्रस्तुति देख रहे हैं)।
  • 3



    एक सुसंगत विषय रखें प्रत्येक पृष्ठ का शीर्ष (और नीचे, यदि आपके पास है) पर एक ही बैनर का उपयोग करें ताकि लोग आपकी साइट को आसानी से नेविगेट कर सकें। एक ही रंग योजना के सभी पृष्ठों को लिंक करें ताकि लोगों को यह विश्वास न हो कि वे रहस्यमय तरीके से दूसरे पेज पर पहुंचे थे। अपने स्रोतों के अनुरूप रहें और 3 से अधिक प्रकारों का उपयोग न करें।
  • Video: अपनी website कैसे बना कर फ़ोटो Google पर अपलोड करें |How To Create New Website| By Online job

    4
    रिक्त को गले लगाते हैं यदि आप सफेद स्थान से डरते हैं तो आगंतुकों को अलग कर देते हैं, बस किसी भी Google पृष्ठ पर खोज करें। रिक्त स्थान पृष्ठ को साफ और संगठित करने में मदद करते हैं।
  • 5
    छोटे अनुच्छेदों का उपयोग करें। कोई भी पाठ की दीवार से लड़ाई नहीं करना चाहता है
  • विधि 3
    खोज इंजन के लिए अपनी साइट को अनुकूलित करें

    Video: How to Open a Gmail Email Account? Email khata ya email account kaise khole? Hindi video

    1
    कीवर्ड का उपयोग करें खोजशब्द इंटरनेट फ़ैशन पर कैपिटल करते हैं, आगंतुकों को आकर्षित करते हैं और खोजों में आपका पृष्ठ प्रदर्शित होता है कीवर्ड को शामिल करने के लिए अच्छे स्थान हेडर, यूआरएल और मेटा-टैग में हैं

    • अपने लेबल और खोजशब्द का सही उपयोग करें यदि खोज इंजन यह पता लगाते हैं कि आप टैग और खोजशब्दों का उपयोग करते हुए आपकी साइट के रेटिंग को हेरफेर करने की कोशिश कर रहे हैं, तो आपके प्रदर्शन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। (न ही आप आगंतुकों के साथ बहुत अच्छी तरह से जाएंगे)
  • 2
    आने वाली लिंक बनाएं ऐसा करने का तरीका किसी को अपनी तरफ से आपके पृष्ठ का लिंक पेश करने की पेशकश कर रहा है, अगर आप ऐसा ही कर सकते हैं यद्यपि यह बहुत उपयोगी हो सकता है, आप अन्य साइटों पर भी टिप्पणी पोस्ट कर सकते हैं और अपने हस्ताक्षर में अपने पृष्ठ पर लिंक डाल सकते हैं। इन टिप्पणियों को जानकारीपूर्ण होना चाहिए, लोगों को हुक चाहिए और अच्छी गुणवत्ता प्राप्त करें।

  • यदि आप एक अच्छे लेखक हैं, तो आप यह स्वयं कर सकते हैं, अन्यथा, आप किसी और को ऐसा करने के लिए रख सकते हैं।
  • 3
    एक अच्छा डोमेन नाम का उपयोग करें यदि आपका डोमेन नाम बहुत जटिल है, तो बोलना मुश्किल है, या बहुत ही अंधेरा है, यह उन आगंतुकों को आकर्षित नहीं करेगा जिनकी उन्हें हकदार है। बेशक, सबसे अच्छे नाम एक महान लागत पर आते हैं, इसलिए आपको अपने डोमेन नाम और आपके बजट के प्रदर्शन के बीच संतुलन होना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • अपनी वेबसाइट के यूआरएल को अपने मेल के हस्ताक्षर में जोड़ें ताकि आप जो ईमेल भेजते हों वह आपकी वेबसाइट का पता भी भेज दें। आप इसे अपने फेसबुक, माइस्पेस, ट्विटर आदि पर भी डाल सकते हैं।

    चेतावनी

    • एसईओ (खोज इंजन अनुकूलन) विज्ञान की तुलना में अधिक कला है, खासकर जब पेज रेटिंग के लिए Google के एल्गोरिथ्म को गुप्त रखा जाता है
    • कोई भी सामग्री प्रकाशित नहीं करें जो कॉपीराइट कानून का उल्लंघन करती है, यदि आप ऐसा करते हैं तो यह बहुत अच्छा नहीं होगा।
    • लोग स्पैम से नफरत करते हैं तो उन जगहों पर अपने पृष्ठ के लिंक पोस्ट न करें जहां यह संबंधित नहीं है - यह केवल आपको नकारात्मक परिणाम देगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com