ekterya.com

वर्डप्रेस का उपयोग कर वेबसाइट कैसे बनाएं

यह बहुत समय पहले नहीं था कि आपकी अपनी वेबसाइट एक बहुत ही महंगी लक्जरी थी। यदि आप अपनी वेबसाइट बनाना चाहते हैं, तो आपको एक पेशेवर किराया और हजारों डॉलर खर्च करना होगा। आजकल, कोई भी वेबसाइट बना सकता है, और एक अच्छी विडियो गेम से भी कम समय के लिए आपके लिए आवश्यक अंतरिक्ष और उपकरण खरीद सकता है।

चरणों

वर्डप्रेस चरण 1 का इस्तेमाल करते हुए एक वेबसाइट बनाओ चित्र

Video: फ्री में वेबसाइट कैसे बनाते है? | कैसे मुक्त वेबसाइट ब्लॉग बनाने के लिए | वर्डप्रेस ट्यूटोरियल

1
एक वेब होस्टिंग हो जाओ यद्यपि आप मुफ्त में एक वेबसाइट प्राप्त कर सकते हैं इन दिनों, मुफ्त साधन सीमाएं नि: शुल्क साइटें आपके डिज़ाइन और सुविधाओं को सीमित करती हैं, और आपकी वेबसाइट पर कई विज्ञापन हो सकते हैं। आप अपने खुद के डोमेन के बजाय एक मुफ्त वेबसाइट के साथ उप-डोमेन प्राप्त करेंगे दूसरे शब्दों में, "tuespacio.com" होने के बजाय, आप "tuespacio.sitiogratuito.com" प्राप्त करेंगे। अंतर क्या है? सबसे पहले, सभी लोग उन वेबसाइटों को स्वतंत्र मानते हैं और आम तौर पर मानते हैं कि वे नीच हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि उन फ्री साइटें आमतौर पर नहीं वे खोज इंजन के सम्मान प्राप्त करते हैं आपकी निशुल्क साइट खोज इंजन में अधिक ट्रैफ़िक उत्पन्न नहीं करेगी। तो अपने खुद के मेजबान हो
  • वर्डप्रेस चरण 2 का उपयोग करके एक वेबसाइट बनाओ चित्र
    2

    Video: The 10 Step Guide To Creating Your First Website Using WordPress

    वेबसाइट बनाएं वर्डप्रेस में वेबसाइट बनाएं वेबसाइट्स और ब्लॉग बनाने के लिए वर्डप्रेस एक महान कार्यक्रम है, और यह एक होस्टिंग योजना के साथ आता है "सीएमएस" या "कंटेंट मैनेजमेंट सिस्टम" के रूप में जाना जाने वाला वेबसाइट्स के रचनाकारों की वर्डप्रेस एक नई नस्ल है इन वेब रचनाकारों को HTML या किसी अन्य प्रोग्रामिंग भाषा की आवश्यकता नहीं है वेबसाइट के अधिकांश डिजाइन तत्वों को एक सहज ज्ञान युक्त मेनू या माउस द्वारा नियंत्रित किया जाता है।



  • वर्डप्रेस चरण 3 का उपयोग करके एक वेबसाइट बनाओ चित्र

    Video: What Is A WordPress Menu | WordPress Menu Tutorial

    3
    उपलब्ध विषयों के हजारों के डिज़ाइन थीम का चयन करें। सामग्री दर्ज करें यहां महत्वपूर्ण बात यह है कि आप ऐसी वेबसाइट बना सकते हैं जो प्रोग्रामिंग भाषाओं को सीखने के बिना, बहुत पेशेवर दिखती है और ट्रैफ़िक उत्पन्न करती है इसके बजाय, आप अपनी वेबसाइट की सामग्री पर काम करने पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। वे कम समय में आपकी वेबसाइट बनाने के दो चरण हैं, और अधिकतम $ 40 डॉलर का भुगतान करते हैं। आपकी वेबसाइट किसी भी अन्य के रूप में पेशेवर हो सकती है, और यदि आप चाहें, तो वेबसाइट आपके लिए आय का एक स्रोत भी हो सकती है।
  • वर्डप्रेस चरण 4 का उपयोग करके एक वेबसाइट बनाओ चित्र

    Video: How to Make a Website in India - Hindi

    4
    अपनी वेबसाइट को बढ़ावा दें वर्डप्रेस एसईओ काम के कुछ हिस्सों की देखभाल स्वचालित रूप से कर सकते हैं। यह आपके वेबसाइट पर जो कुछ भी शामिल होता है, वह Google की पसंद को पसंद करता है।
  • युक्तियाँ

    • एक डोमेन नाम पहले नहीं खरीदें अधिकांश होस्टिंग साइट कुछ योजना के साथ एक नि: शुल्क डोमेन नाम प्रदान करते हैं कुछ लोग जीवन और मुफ्त के लिए एक डोमेन प्रदान करते हैं
    • कुछ लोग अपनी वेबसाइट का निर्माण बंद कर देते हैं क्योंकि उन्हें पता नहीं है कि क्या रखा जाए। जो कुछ आप के बारे में भावुक है और सिर्फ एक या दो पोस्ट जोड़ते हैं, उससे शुरु करें थोड़ा सा साइट पर थोड़ा जोड़ें, और जल्द ही आपके पास एक अच्छी वेबसाइट होगी। अपनी वेबसाइट के लिए मुफ्त सामग्री के लिए इंटरनेट खोजें। आप यूट्यूब वीडियो को आसानी से एम्बेड कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com