ekterya.com

कैसे यूएसबी मेमोरी से FAT32 को स्वरूपित किया गया Windows XP को प्रारंभ करें

विभिन्न प्रयोजनों के लिए एक बूट योग्य यूएसबी स्टिक एक उपयोगी उपकरण है। अधिकांश लोग बारपे की उपयोगिता को अपने यूएसबी मेमोरी पर विंडोज के हल्के संस्करण को स्थापित करने के लिए उपयोग करते हैं। एक स्वरूपित फ्लैश ड्राइव से 2GB (4/8 / 16GB) के अतिरिक्त FAT32 (यूएसबी मेमोरी) को बूट करने के लिए अतिरिक्त प्रक्रिया की आवश्यकता होती है। (यह एक यूएसबी मेमोरी को NTFS को प्रारूपित करने के लिए सलाह नहीं है क्योंकि यह तेज काम करता है और इसके उपयोगी जीवन को कम करता है)।

चरणों

Video: Windows XP: एक ड्राइव या USB फ्लैश ड्राइव प्रारूप बनाने के तरीके

Video: स्वरूप यूएसबी FAT32 तक चिपका

1
बूट विन्डोज़ XP XP से प्रारूपित एक Fat32 प्रारूपित यूएसबी फ्लैश ड्राइव के लिए चरण 1 बुलेट 1
  • PEBuilder
    फ्लैश ड्राइव से बूट विंडोज एक्सपी का प्रारूप, जो यूएसबी फ्लैश ड्राइव के लिए एक फास्ट 32 प्रारूप से है चरण 1 बुलेट 2
  • स्थानीय हार्ड ड्राइव पर स्थित Windows XP (SP2 या SP3) या XP कॉन्फ़िगरेशन फ़ाइलों के लिए स्थापना / कॉन्फ़िगरेशन सीडी। [नोट: यदि आपके पास एक्सपी-एसपी 1 है, तो आपको माइक्रोसॉफ्ट वेबसाइट (फ्री) से SP2 या SP3 डाउनलोड करना होगा और इसे SP2 या SP3 पर अपडेट करें]
    बूट विन्डोज़ XP XP से प्रारूपित एक छवि Fat32 स्वरूपित USB फ्लैश ड्राइव चरण 1 Bullet3
  • srsp1.zip "https://users.atw.hu/livexptuning/Plugins.html" (2 फ़ाइलें शामिल हैं)
    बूट विन्डोज़ XP XP से प्रारूपित एक Fat32 स्वरूपित USB फ्लैश ड्राइव चरण 1 बुलेट 4
  • एक बूट विंडोज़ 98SE डिस्केट
    नॉर्टन भूत चरण 2 का उपयोग करके पीसी पर बूट ड्राइव को प्रतिस्थापित करने वाला इमेज
  • pe2usb-f32.cmd "https://usb.smithtech.us/pe/plugins/pe2usb-f32.zip" (डिफ़ॉल्ट फ़ाइल को प्रतिस्थापित करता है"pe2usb.cmd ", BartPE के द्वारा
    बूट विन्डोज़ XP XP से फाट 32 फॉर्मेटेड यूएसबी फ्लैश ड्राइव से शीर्षक छवि 1 बुलेट 6
  • GRUB4DOS 0.4.4 "https://sourceforge.net/projects/grub4dos/files/GRUB4DOS/"।
    बूट विन्डोज़ XP XP से प्रारूपित एक Fat32 स्वरूपित यूएसबी फ्लैश ड्राइव से चरण 1 बुलेट 7
  • बूट विन्डोज़ XP में एक Fat32 प्रारूपित यूएसबी फ्लैश ड्राइव चरण 2 से शीर्षक चित्र
    2
    अपनी USB ड्राइव और अपने Windows 98SE बूट डिस्केट डालें[नोट: अगर आपके कंप्यूटर में फ्लॉपी डिस्क ड्राइव नहीं है, तो आपको अपने विन्डॉ 98 फ्लॉपी डिस्क छवि के साथ आभासी फ्लॉपी डिस्क का उपयोग करना चाहिए]
  • बूट विन्डोज़ XP में एक Fat32 प्रारूपित यूएसबी फ्लैश ड्राइव से चित्र शीर्षक
    3
    रन "हिमाचल प्रदेश यूएसबी डिस्क भंडारण प्रारूप उपकरण"

    अपनी यूएसबी मेमोरी चुनें
    सिस्टम फ़ाइल को FAT32 के रूप में कॉन्फ़िगर करें। विकल्प बदलें "एक डॉस स्टार्टअप डिस्क बनाएँ"अपनी फ्लॉपी डिस्क ड्राइव (या वर्चुअल डिस्केट), ए: या बी का स्थान चुनें: "प्रारंभ" पर क्लिक करें।
  • बूट फ्रेट्ज़ XP से प्रारूपित छवि, यूएसबी फ्लैश ड्राइव के लिए फॅट 32 प्रारूप 4



    4
    पीई बिल्डर स्थापित करें

    [नोट:
    बस इसे स्थापित करें, इसे अभी तक नहीं चलाएं]

    यदि आप XP में समान ग्राफिकल इंटरफ़ेस चाहते हैं, तो आपको दो फ़ाइलों को बदलना होगा: (अन्यथा चरण 4 के साथ जारी रखें)
    11- अपनी पसंदीदा वॉलपेपर फाइल लें, इसे बीएमपी में बदलें और इसे अपने पीई बिल्डर इंस्टॉलेशन डायरेक्टरी में "bartpe.jpg" के रूप में सहेजें।
    2-डाउनलोड "https://jdfoxmicro.com/resource-center/articles/logging-off-windows/WindowsXP_Start_button.jpg"इसे "nu2go.jpg" के रूप में उपनिर्देशिका में सहेजें " प्लगइन nu2menu" पीई बिल्डर स्थापना फ़ोल्डर में।
  • फ्लैश ड्राइव से बूट विंडोज एक्सपी का प्रारूप, जो कि Fat32 प्रारूपित यूएसबी फ्लैश ड्राइव से है चरण 5
    5
    निकालें srsp1ज़िप पीई बिल्डर स्थापना फ़ोल्डर में। [उदाहरण के लिए, "srsp1" एक उपनिर्देशिका है जिसमें 2 फाइलें (रैमडिस्क.sys और setupldr.bin)] नोट: यदि आप अपने बार्ट पीई में एप्लिकेशन जोड़ना चाहते हैं, तो आपको इस समय ऐसा करना होगा। शुरुआत के लिए यह एक बहुत सरल कदम नहीं है, विशेष रूप से मेनू पेड़ का निर्माण।
  • बूट विन्डोज़ XP में एक Fat32 प्रारूपित यूएसबी फ्लैश ड्राइव से चित्र शीर्षक 6
    6
    पीई बिल्डर शुरू करें (पेबिल्डर।exe)।यदि आपके पास आपके सिस्टम पर आपके Windows XP स्थापना / कॉन्फ़िगरेशन फ़ाइल नहीं है, तो आपको इस बिंदु पर Windows XP इंस्टॉलेशन / कॉन्फ़िगरेशन सीडी सम्मिलित करनी होगी। [नोट: आपके पास सी में हैं फ़ाइलें: windows इंस्टॉलेशन फाइल नहीं हैं वे पहले ही स्थापित हैं!] "स्रोत" में, XP कॉन्फ़िगरेशन सीडी (SP2) या कॉन्फ़िगरेशन फ़ाइलों का स्थान चुनें। "कस्टम:" फ़ील्ड खाली छोड़ें। इसे "बार्टपीई" (अवतरण के बिना) से पूरा करें। "बिल्ड" बटन पर क्लिक करें। पीई बिल्डर तब बार्टपीई का निर्माण शुरू कर देगा इसमें कुछ मिनट लगेंगे।
  • बूट विन्डोज़ XP में एक Fat32 प्रारूपित यूएसबी फ्लैश ड्राइव से शीर्षक शीर्षक छवि 7
    7
    पे बिल्डर स्थापना फ़ोल्डर में ज़िप फ़ाइल pe2usb-f32.zip से pe2usb-f32.cmd निकालें.पीई बिल्डर स्थापना निर्देशिका में कमांड लाइन खोलें। "Pe2usb-f32 J:" ("J:" सिर्फ एक उदाहरण है, यह आपके USB स्टिक का ड्राइव अक्षर होना चाहिए) कमांड निष्पादित करें। इसमें कुछ ही क्षणों को ले जाएगा और अपने यूएसबी स्टिक पर आईएसओ फ़ाइल बनाएं।
  • फ्लैश ड्राइव से बूट विंडोज़ एक्सपी का प्रारूप, जो यूएसबी फ्लैश ड्राइव से फैट फॉर्सेट प्रारूप 8 है

    Video: Windows XP में NTFS के साथ USB फ्लैश ड्राइव प्रारूप बनाने के तरीके

    8
    "Ntldr" फ़ाइल को यूएसबी के रूट में "usbntldr" के रूप में नाम दें(क्योंकि ग्रुब सभी यूनिटों में इस फ़ाइल की खोज करेगा और पहले इकाई में शुरू होगी जहां उसे बूट फाइल मिली, इसलिए, हम हार्ड डिस्क में किसी के साथ संघर्ष से बचने के लिए नाम बदलते हैं)।
  • बूट विन्डोज़ XP में एक Fat32 प्रारूपित यूएसबी फ्लैश ड्राइव से चित्र शीर्षक 9
    9
    GRUB4DOS के लिए फ़ाइलें चुनें और उन्हें USB मेमोरी की जड़ में प्रतिलिपि बनाएँ।Config.sys को खोलें और पढ़ने के लिए दूसरी पंक्ति को संपादित करें: device = grub.exe --config-file ="रंग काला / सियान पीला / सियान-टाइमआउट 0-डिफ़ॉल्ट 0-शीर्षक Windows NT / 2K / XP-find -set-root / usbntldr-chainloader / usbntldr के NTLDR को ढूंढें और लोड करें"लाइनों को छोड़ें himem.sys और emm386.exe.वैसे, तैयार! अपनी यूएसबी मेमोरी से शुरू करें !!! (नोट: आपको CMOS / BIOS में प्राथमिक बूट डिवाइस के रूप में यूएसबी निर्दिष्ट करना होगा, या मैन्युअल रूप से यूएसबी डिवाइस का चयन करें शुरूआत की शुरुआत में, उपयुक्त कुंजी दबाकर, उदाहरण के लिए, एफ 12 / एफ 10 / एफ 2 / एफ 1 या हटाएं आदि) पाठ्यक्रम या अनुक्रम या डिफ़ॉल्ट ऑर्डर।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com