ekterya.com

कैसे एक नाई की दुकान के ग्राहकों को बढ़ाने के लिए

क्या आप अपने ग्राहकों को आकर्षित करने के काम में अकेले महसूस करते हैं और यह नहीं जानते कि कौन सी दिशा लेनी है? क्या आप दयालु हैं, क्या आप जानते हैं कि आम जनता से कैसे निपटें और सभी प्रकार की आलोचनाएं स्वीकार करें? यदि आप इन विशेषताओं के साथ नहीं पहचानते हैं, तो यह अनुशंसा नहीं की जाती है कि आप इस व्यवसाय के लिए खुद को समर्पित करें। यह एक वास्तविक समस्या हो सकती है, खासकर यदि आप क्षेत्र में नए हों आपको अस्वीकृति के लिए तैयार होना चाहिए, क्योंकि यह अनिवार्य है यहाँ एक लेख है जो आपको अपनी नाई की क्लाइंट को बढ़ाने में मदद करेगा।

चरणों

बिल्ड नाई शॉप क्लाएंट चरण 1 का शीर्षक चित्र
1
आपको यह तय करना होगा कि जनता के साथ सीधे व्यवहार करना आपके लिए कुछ है या, अन्यथा, इस प्रकार का व्यवसाय आपके लिए नहीं है। अंत में, आपको अपनी जगह मिलनी चाहिए
  • बिल्ड नाई शॉप क्लाइंट का शीर्षक चित्र चरण 2
    2
    सर्वश्रेष्ठ स्थान खोजें अपने ग्राहकों के निर्माण के दौरान स्थान सफलता की कुंजी है। जब आप अपना व्यवसाय खोलते हैं तो आप सबसे अच्छा खोल सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक बनाएँ नाई की दुकान ग्राहक चरण 3
    3
    अपने ग्राहकों को खुश करने के बारे में जानने के लिए जानें नाई के रूप में आपके कौशल भी इस व्यवसाय के लिए आवश्यक हैं। और याद रखें कि आप एक क्लाइंट को जितना ज्यादा या तेज़ी से पा सकते हैं उतनी ही खो सकते हैं, इसलिए आपको अपने ग्राहकों को खुश करने के लिए सीखना होगा।
  • बिल्ड नाई शॉप क्लाएंट चरण 4 शीर्षक वाली छवि



    4
    अपने व्यवसाय को पीले पन्नों में, स्थानीय समाचार पत्र में, वर्गीकृत विज्ञापनों की सूची में, व्यापार कार्ड, ब्रोशर आदि का उपयोग करें। ब्रोशर एक व्यवसाय का विज्ञापन करने का एक शानदार तरीका है यह उन दोनों पर लागू होता है जो अपने मालिक और स्वतंत्र ठेकेदारों हैं।
  • Video: चुम्बक की तरह खींचेगा ग्राहक, बिक्री बढ़ाने के लिए करें ये आसान उपाय ! बंधी हुई दुकान खोलने का टोटका.

    बिल्ड नाई की दुकान ग्राहक शीर्षक चरण 5
    5
    स्थानीय स्तर पर औसतन अनुदान। आप स्कूल की सॉकर टीम, एक रोटरी क्लब, विश्वविद्यालय के पूर्व छात्रों का समूह प्रायोजित कर सकते हैं। और आपको हमेशा अपना सर्वश्रेष्ठ देखना चाहिए! यह आपके क्लाइंट को यह विचार देगा कि यदि वे आपके साथ व्यापार करना चाहते हैं तो चीजें कैसे होंगी।
  • बिल्ड नाई की दुकान के ग्राहक शीर्षक चरण 6
    6
    विज्ञापन सामग्री हमेशा हाथ में है हर बार जब आप किसी से मिलते हैं, तो उस संभावित क्लाइंट के साथ अपने आप को संक्षेप में पेश करें और उन्हें एक बिजनेस कार्ड या आपके पास कोई अन्य सामग्री दें। हमेशा संभावित ग्राहकों को एक मुस्कुराहट और एक हाथ मिलाने के साथ शुभकामनाएं
  • युक्तियाँ

    • अपने बालों को हमेशा अच्छी तरह से कंधा मिलाकर रखें ताकि आपके ग्राहक अपने व्यवसाय की छवि को कितनी अच्छी तरह पेश करते हैं या यदि संभव हो तो अपने काम की तस्वीरों के साथ हमेशा एक पोर्टफोलियो ले जाएं। यह बहुत मददगार होगा
    • जो कुछ भी आप बेच रहे हैं (इस मामले में, अपने आप से) के मुफ्त नमूने प्रदान करें यदि आप अपनी सेवाओं को सही ढंग से पेश करने का प्रबंधन करते हैं, तो बाकी सब कुछ स्वयं ही आ जाएगा!

    Video: व्यापार में वृद्धि के उपाय ग्राहक बढाने के उपाय || Vyapar Me Vraddhi Ke Upay

    चेतावनी

    • किसी व्यक्ति को यह बताए बिना पीछे से किसी व्यक्ति से बात न करें कि आप वहां हैं
    • कभी भी अपने ग्राहकों को अपनी सेवाएं नहीं देनी चाहिए, क्योंकि इससे आपको समस्याएं भी मिल सकती हैं हमेशा लोगों को सतर्कता से देखते हुए विचार करें कि क्या उन्हें अंधापन या बहरापन जैसी कोई विकलांगता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com