ekterya.com

कैसे अपने घर ऊर्जा कुशल बनाने के लिए

अपने घर को अधिक ऊर्जा कुशल बनाने में न केवल उन लोगों के लिए है जो पर्यावरण को बचाने के लिए चाहते हैं यह आपके वॉलेट में बहुत मदद कर सकता है चाहे सौर पैनलों को स्थापित करने में कुछ बड़ा या रोशनी को बंद करने के रूप में कुछ के रूप में छोटा हो, जब आप उपयोग की जाने वाली ऊर्जा में कटौती करते हैं, तो आप पैसे बचा सकते हैं आपके घर को अधिक ऊर्जा कुशल बनाने के लिए आप कई कदम उठा सकते हैं कुछ बदलाव एक समय में निवेश कर रहे हैं ... अन्य चीजें हैं जो आप हर रोज कर सकते हैं! हालांकि, एहसास है कि आपको ऊर्जा कुशल बनाने के लिए हर कदम का पालन नहीं करना पड़ता है। यहां तक ​​कि अगर आप इन परिवर्तनों में से एक या दो को लागू कर सकते हैं, तो आप ऊर्जा, पैसा बचाने और मदर प्रकृति को बचाएंगे।

चरणों

Video: COMO FAZER GERADOR DE ENERGIA DE ALTA TENSÃO CASEIRO, ELETRIC GENERATOR, GENERADOR ENERGÍA ELÉCTRICA

मेक होम होम ऊर्जा कुशल चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने घर अलग करें सीलेंट या waterproofing उपयोग के साथ अपने छत, अटारी और दीवारों को नए या अतिरिक्त इन्सुलेशन जोड़े यकीन है कि दरवाजे और खिड़कियां ठीक से सील कर रहे हैं बनाने के लिए, सर्दियों के दौरान गर्म हवा के अंदर रखने के लिए ठंड ड्राफ्ट और हवा लीक कर पाएगा। (गर्म मौसम में, एक ही सुधार जाल ठंडी हवा वातानुकूलित अपने घर के अंदर तपती गर्मी के मौसम में मदद मिलेगी।)
  • आपकी होम ऊर्जा कुशल चरण 2 को शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपनी खिड़कियां नवीनीकृत करें यह घर में गर्मी का एक बड़ा स्रोत है।
  • एल्यूमीनियम फ्रेम की जगह एल्यूमिनियम फ़्रेमें गर्मी को बहुत आसानी से स्थानांतरित करने की अनुमति देती हैं I वाइनिल फ्रेम गर्मी हस्तांतरण के लिए अधिक प्रतिरोधी हैं।
  • एकाधिक पैनलों को स्थापित करें गैस से भरी हुई डबल या ट्रिपल फलक वाली खिड़कियां गर्मी अंदर और ठंड के बाहर रखने के लिए अच्छे हैं। (चश्मे के बीच आर्गन एक अविश्वसनीय इन्सुलेट प्रभाव के रूप में कार्य करता है।)
  • टिंट अपने खिड़कियां यद्यपि आप सोच सकते हैं कि आपके घर के सामने ध्रुवीकृत खिड़कियां आकर्षक नहीं हैं, तो आप इसे हमेशा पीछे खिड़कियों के साथ कर सकते हैं। यह आश्चर्यजनक है कि कितनी अवांछित गर्मी और ठंड आप अपने खिड़कियों के ध्रुवीकरण से बाहर रख सकते हैं।
  • पर्दे खोलें क्यों नहीं रोशनी को बंद करें और सूरज को चलो? सूर्य के प्रकाश के साथ अपने घर को प्रकाशमय करना 100% नि: शुल्क है!
  • आपकी होम ऊर्जा कुशल चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    पुराने उपकरणों को बदलें पुराने मॉडल नए मॉडल की तुलना में कम ऊर्जा कुशल हैं उस पुराने को बदलें "स्क्रैप" ऊर्जा-बचत उपकरणों के साथ अपने घर में यह बहुत कम ऊर्जा खर्च करने और अपने बिलों को कम करने में बहुत मदद करेगा। जब यह इस तरह डिशवॉशर, ड्रायर, वॉटर हीटर या भट्ठी के रूप में अपने उपकरणों, को बदलने के लिए समय आ गया है, विभिन्न मॉडल और सुविधाओं की जांच तो आप जानते हैं कि कौन सा अधिक कुशल हैं। खरीदारी करते समय, उन मॉडलों की तलाश करें जिनके पास लेबल है "प्रमाणित ऊर्जा बचतकर्ता" यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप एक उपकरण खरीद रहे हैं जो ऊर्जा को बचाएगा
  • एक बहुत ही कुशल वॉटर हीटर केवल गर्म पानी के लिए पूछते समय ही गरम होता है जल्दी से गर्म हो जाओ और फिर ईंधन जला बंद करो (अतिरिक्त कुछ यह है कि वे बनाए रखने में आश्चर्यजनक रूप से आसान हैं।)
  • कम प्रवाह वाले उपकरणों का उपयोग करें कम प्रवाह शौचालय, वर्षा और वाशिंग मशीन बहुत सारे पानी बचा सकते हैं।
  • डबल बचत उदाहरण के लिए, अपने घर में ऊर्जा के उपयोग को कम करने में मदद करने के लिए कम-प्रवाह वाले उपकरणों (बारिश की तरह) एक नए कुशल हीटर के उपयोग में जोड़ सकते हैं
  • मेक होम होम ऊर्जा कुशल चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने उपकरणों को कुशलतापूर्वक उपयोग करें प्रत्येक डिवाइस के ऑपरेटिंग मैनुअल का अध्ययन करें ताकि आप परिचालन के उचित तरीकों से परिचित हों। उसके बाद, पता करें कि आप अन्य डिवाइसों का उपयोग कैसे करते हैं। अपने उपयोग को अधिकतम करके अपने ऊर्जा व्यय को कम करें हर बार जब आप उनका इस्तेमाल करते हैं, तब कपड़े और व्यंजनों का पूरा भार बनायें। चूंकि आपका रेफ्रिजरेटर आपके घर में उपकरण है जो हमेशा चलता रहता है, इसलिए इसकी अधिकतम क्षमता को अधिकतम तापमान में बदलकर "ऊर्जा की बचत" (यदि तापमान नियंत्रण से संकेत मिलता है) या फ्रीजर के लिए 3 डिग्री सेल्सियस (37 डिग्री फारेनहाइट)
  • Video: LIXADEIRA DE DISCO CASEIRA COM MOTOR DE TANQUINHO, MAQUINA DE LIJADO, LIJADORA SANDER 1/3

    आपकी होम ऊर्जा कुशल चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र

    Video: सौर ऊर्जा संयंत्र लगाएं सरकार देगी आपको पैसा बजट 2018 कुसुम योजना by our master

    5
    अपना हीटर गर्म रखें श्रेणी "गरम" 48 से 60 डिग्री सेल्सियस (120 से 140 डिग्री फारेनहाइट) तक ठीक है। वास्तव में, यदि आप उच्च तापमान पर डालते हैं तो नए जल हीटर तापमान को 60 डिग्री सेल्सियस (140 डिग्री फारेनहाइट) तक कम कर देंगे। यह इतना गर्म होने की आवश्यकता नहीं है
  • Video: COMO FAZER ECONOMIA, ECONOMIZAR ENERGIA ELÉTRICA COM AS LÂMPADAS DE SUA CASA, LÁMPARAS, LAMP




    आपकी होम ऊर्जा कुशल चरण 6 को शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने हीटिंग को ठीक करें आपके हीटिंग की दक्षता बढ़ाने के लिए आप बहुत कुछ कर सकते हैं।
  • एक उच्च दक्षता उपकरण प्राप्त करें ये कम गैस जलाते हैं, अधिक गर्मी उत्पन्न करते हैं और कार्बन उत्सर्जन कम करते हैं।
  • हवा के फिल्टर को बदलें गंदे फिल्टर बदलना हवा को प्रसारित करना आसान बनाता है, और इसलिए यह बेहतर काम करता है
  • नलिकाएं सील करें अपने हीटिंग के नलिका को और सिक्योरिंग चालू की सील करें। जब तक आप अपने गंतव्य तक पहुंच न हो तब तक नलिकाओं में हवा को बनाए रखने से आपको और अधिक काम करने से रोक दिया जाएगा।
  • एक प्रोग्राम थर्मोस्टैट जोड़ें एक प्रोग्राम थर्मोस्टैट का मतलब है कि जब आप चले गए, आपका हीटिंग सक्रिय नहीं होगा। हालांकि, घर लौटने से पहले, यह फिर से रोशनी देगा और आपका घर गर्म होगा
  • कमरे कि अतिथि कमरे के रूप में घर पर के रूप में अक्सर उपयोग नहीं करते में नलिकाओं बंद कर देता है, तो आप केवल हीटिंग रहे हैं या कमरे आप पर कब्जा ठंडा।
  • आपकी होम ऊर्जा कुशल चरण 7 को शीर्षक वाली छवि
    7
    फ्लोरोसेंट से गरमागरम से स्विचेस हालांकि फ्लोरोसेंट बल्ब की लागत अधिक है, परिणाम में महत्वपूर्ण बचत होती है। इसका कारण यह है कि फ्लोरोसेंट बल्ब तापदीप्त बल्बों की तुलना में पिछले आठ से बारह बार लंबा होता है। यहां तक ​​कि अपने घर में गरमागरम और फ्लोरोसेंट रोशनी के मिश्रण का प्रयोग ऊर्जा के उपयोग पर भी पड़ सकता है।
  • इमेज का शीर्षक बनाएं आपका होम ऊर्जा कुशल चरण 8
    8
    सौर पैनलों को स्थापित करें अपने घर में सौर पैनलों को जोड़ने से आप अपनी कुछ ऊर्जा पैदा कर सकते हैं।
  • मेक होम होम ऊर्जा कुशल चरण 9 का शीर्षक
    9
    एक पेड़ संयंत्र अपने घर के बाहर, एक पर्णपाती पेड़ पौधे लगाओ जो आपके आंगन या अपने घर के बगल में छाया होगा जहां आपको गर्मी के दौरान अधिक मात्रा में धूप मिलेगी। पेड़ और उसके पत्ते आपको गर्म घंटे के दौरान छाया देंगे और स्वाभाविक रूप से अपने घर को शांत रखने में मदद करेंगे। सर्दियों के दौरान, जब पेड़ पत्तियों के बिना होगा, यह सूर्य के प्रकाश को सबसे अधिक अनुकूलतम समय पर अपने घर में प्रवेश करने की अनुमति देगा।
  • आपकी होम ऊर्जा कुशल चरण 10 को शीर्षक वाली छवि
    10
    अंत में, ऊर्जा कुशल घर सुधार के लिए कर प्रोत्साहन का लाभ लेना सुनिश्चित करें जो संघीय सरकार के माध्यम से उपलब्ध हैं। हाल प्रोत्साहन अपने घर के लिए सुधार की लागत का 30% (जैसे नए खिड़कियां, इन्सुलेशन, हीटिंग या वातानुकूलन के रूप में) $ 1,500 तक पहुंच की अनुमति देते हैं। यह पैसे वापस अपनी जेब में और साथ ही साथ ऊर्जा में बचाओ!
  • युक्तियाँ

    • फ्लोरोसेंट बल्ब उन जगहों के लिए अच्छे हैं जो लंबे समय तक रोशनी रखते हैं। हालांकि, अगर प्रकाश हमेशा बंद हो जाता है, तो यह आपके जीवन काल को छोटा कर सकता है।
    • प्रोग्रामयोग्य थर्मोस्टेट जलवायु को नियंत्रित करते हैं और दिन, रात के दौरान और जब भी आप छुट्टी पर होते हैं तब भी अनुकूलित तापमान समायोजन की अनुमति देते हैं
    • याद रखें कि आपके घर को अधिक ऊर्जा कुशल बनाने के लिए सरकारी अनुदान और प्रतिपूर्तियां हैं
    • प्रमाणित ऊर्जा-बचत वाले उपकरणों के साथ अपने घर में पुराने उपकरणों को बदलने से ऊर्जा बचाने में और आपके बिजली के बिलों को कम करने में बहुत मदद मिल सकती है।
    • गृह सुधार ऋण प्रारंभिक लागत को कवर करने में मदद कर सकते हैं, और फिर बचत अपने लिए निवेश का भुगतान करते हैं।
    • खिड़कियों के साथ पुरानी खिड़कियों को बदलने से जो बेहतर इन्सुलेशन प्रदान करते हैं, वे अत्यधिक गर्मियों और सर्दियों के मौसम के मौसम में तत्वों को बनाए रखेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com