ekterya.com

डिजिटल डीटीवी कनवर्टर बॉक्स और ऐन्टेना कैसे सेट करें

12 जून, 200 9 के अनुसार, संयुक्त राज्य अमेरिका के सभी टेलीविजन स्टेशनों को डीटीवी डिजिटल टेलीविजन संकेत प्राप्त करने में सक्षम होना चाहिए। एनालॉग टीवी कि डिजिटल सिग्नल प्राप्त नहीं होता है नहीं कर सकते हैं धुन एक डिजिटल कनवर्टर बॉक्स (DTV कनवर्टर बॉक्स) है, जो DTV डिजिटल संकेतों को प्राप्त करता है और उन्हें एनालॉग संकेतों कि एनालॉग टीवी पर देखी जा सकती है में धर्मान्तरित के बिना अधिकांश चैनल। कनवर्टर बक्से आसानी से स्थापित और अपेक्षाकृत सस्ती हैं, लेकिन एक अलग एंटीना की आवश्यकता होती है। वे बेहतर छवि गुणवत्ता के साथ-साथ अतिरिक्त चैनल भी प्रदान करते हैं।

चरणों

एक डीटीवी डिजिटल कन्वर्टर बॉक्स और ऐन्टेना चरण 1 सेट करें
1
एक अबाधित क्षेत्र में टेलीविजन के बगल में कनवर्टर बॉक्स रखें. कनवर्टर बॉक्स टीवी के करीब होना चाहिए क्योंकि यह केबल (एस) के साथ जुड़ा हुआ है। कनवर्टर बॉक्स को रिमोट कंट्रोल द्वारा भी संचालित किया जा सकता है, क्योंकि यह किसी भी ऑब्जेक्ट के पीछे नहीं होना चाहिए जो नियंत्रण संकेत ब्लॉक करता है। इसके अतिरिक्त कनवर्टर बॉक्स में प्लग होना चाहिए, इसलिए यह एक आउटलेट के पास होना चाहिए।
  • कनवर्टर बॉक्स के पीछे कनेक्शन के लेबल पढ़ें ताकि आपको पता हो कि आपको टीवी और ऐन्टेना को कहाँ से जोड़ना चाहिए।
  • एक डीटीवी डिजिटल कनवर्टर बॉक्स और ऐन्टेना चरण 2 सेट करें शीर्षक वाला छवि
    2
    अपने टीवी और किसी अन्य डिवाइस को बंद करें. यदि आप एक मौजूदा एक्सटेंशन का उपयोग कर रहे हैं, तो इसे बंद भी करें।
  • एक DTV डिजिटल कनवर्टर बॉक्स और ऐन्टेना चरण 3 सेट करें शीर्षक वाला छवि
    3
    आरएफ समाक्षीय केबल के साथ एंटीना में कनवर्टर बॉक्स को जोड़ता है. यदि आपके पास एक पुराने एंटीना है जो सीधे आरएफ समाक्षीय कनेक्टर से कनेक्ट नहीं होता है, तो चरण खंड के अंत में पुराने टीवी के लिए अनुभाग देखें। आधार के साथ कोई ऐन्टेना इस्तेमाल किया जा सकता है, लेकिन इष्टतम रिसेप्शन के लिए डीटीवी संकेतों को प्राप्त करने के लिए डिज़ाइन किया गया एंटीना की सिफारिश की गई है। खरगोश के कानों के एंटेना के साथ-साथ दीवार पर घुसने वाले एंटेना पहले से ही उपलब्ध हैं।
  • एक खरगोश कान प्रकार ऐन्टेना का उपयोग करते समय, टीवी के पास एंटीना की स्थिति। कनवर्टर बॉक्स में एएनटीएनए आरएफ कनेक्टर को आरएफ केबल (समाक्षीय) के एक छोर से कनेक्ट करें। ऐन्टेना पर टीवी कनेक्टर को दूसरे छोर से कनेक्ट करें। पहले ऐन्टेना में आरएफ समाक्षीय केबल को जोड़ने के लिए अधिक सुविधाजनक हो सकता है, क्योंकि आरएफ समाक्षीय केबल ऐन्टेना से जुड़ा हो सकता है अगर यह पहले से सीधे टीवी से जुड़ा था। एंटीना के कनेक्टर में एक केबल हो सकता है जो टी वी कनेक्टर के समान दिखता है। सुनिश्चित करें कि आप इस कनेक्टर को टेलीविजन से कनेक्ट नहीं करते हैं। यदि ऐन्टेना विद्युत शक्ति प्राप्त करता है, तो मौजूदा एलाइमिनेटर को कनेक्ट करें, लेकिन ऐन्टेना को छोड़ दें जब तक कि सभी घटक जुड़े न हों।
  • यदि आप बाहरी एंटीना का उपयोग कर रहे हैं, तो इसे इकट्ठा करें और उसे सुरक्षित ऑब्जेक्ट में सुरक्षित करें एंटीना बाहरी आरएफ समाक्षीय केबल टीवी एंटीना को जोड़ने आमतौर पर दीवारों में छेद के माध्यम से अपने घर से होकर गुजरेगी है। एंटीना से आरएफ समाक्षीय केबल कनेक्ट और conversora.Si बॉक्स एंटीना में एंटीना में आरएफ के लिए केबल के दूसरे सिरे से जोड़ता विद्युत शक्ति, शायद एक केबल खंड है कि एंटीना के साथ शामिल किया गया था आवास के बीच स्थापित किया जाना चाहिए की आवश्यकता है कनवर्टर और आरएफ समाक्षीय केबल के साथ ऐन्टेना। पावर द्वारा संचालित समाक्षीय केबल सेगमेंट को एक मौजूदा एलाइमिनेटर से जोड़ा जाना चाहिए जो बदले में किसी विद्युत आउटलेट से जुड़ा होना चाहिए।
  • एक डीटीवी डिजिटल कन्वर्टर बॉक्स और ऐन्टेना चरण 4 सेट करें
    4
    तारों की televisión.Dependiendo को कनवर्टर बॉक्स कनेक्ट आपूर्ति की जाती है, कनवर्टर बॉक्स और टीवी डिजाइन के डिजाइन, वहाँ टेलीविजन के लिए कनवर्टर बॉक्स कनेक्ट करने के लिए अलग अलग तरीकों से किया जाएगा। अधिकांश कनवर्टर बक्से के लिए एक आरएफ समाक्षीय केबल और संयोजी केबलों के लिए कनेक्टर होंगे। यदि आपके पास एक पुराने टीवी है जो सीधे आरएफ समाक्षीय केबल या कम्पोजिट केबल से कनेक्ट नहीं होता है, तो चरण खंड के अंत में पुराने टीवी के लिए अनुभाग देखें समग्र केबल में पीले वीडियो केबल और दो ऑडियो केबल शामिल हैं सही स्पीकर के लिए ऑडियो केबल लाल है और बाएं स्पीकर के लिए यह सफेद है
  • कनवर्टर बॉक्स और टेलीविज़न को कनेक्ट करने का सबसे आम तरीका आरएफ समाक्षीय केबल के साथ है इस प्रकार के केबल को कनवर्टर बॉक्स के साथ प्रदान किया जाना चाहिए। बस आरएफ समाक्षीय केबल के एक अंत को कनवर्टर बॉक्स पर टीवी आरएफ आउट कनेक्टर से कनेक्ट करें और फिर आरएफ केबल के दूसरे छोर को टीवी पर समान कनेक्टर से कनेक्ट करें। टीवी पर इस संबंधक में वीएचएफ / यूएचएफ पौराणिक कथाएं होनी चाहिए।
  • वैकल्पिक रूप से, कनवर्टर का इस्तेमाल केवल आरएफ समाक्षीय केबल के बजाय एक समग्र वीडियो केबल और दो ऑडियो केबल के साथ टेलीविजन को कनेक्ट करने के लिए किया जा सकता है। यदि ये कनेक्टर्स आपके टेलीविज़न पर मौजूद हैं (कनवर्टर बॉक्स आरएफ समाक्षीय केबल के साथ ऐन्टेना से जुड़ा होना चाहिए) यह विकल्प विशेष रूप से उपयोगी है यदि आप एक ऑडियो सिस्टम को अलग से कनेक्ट करने जा रहे हैं क्योंकि वीडियो अलग सेल्स के माध्यम से गुजरता है। कनवर्टर बॉक्स और टेलीविजन में समग्र वीडियो केबल कनेक्टर पीले होंगे, जबकि समग्र ऑडियो केबल कनेक्टर लाल और सफेद होंगे। दाएं वक्ता के लिए लाल तार, और बाएं स्पीकर के लिए सफेद तार। ऑडियो और वीडियो केबलों को कनवर्टर बॉक्स से कनेक्ट करें फिर पीले वीडियो केबल को टीवी पर पीले वीडियो से कनेक्ट करें। इसके बाद, लाल ऑडियो केबल को टेलीविजन पर सही संबंधक में ऑडियो से कनेक्ट करें और फिर सफेद कनेक्टर को ऑडियो में कनेक्ट करें।
  • एक डीटीवी डिजिटल कनवर्टर बॉक्स और ऐन्टेना चरण 5 सेट करें
    5
    कनवर्टर बॉक्स से कनेक्ट करें. कनवर्टर बॉक्स में एक मौजूदा एलिमिनेटर शामिल हो सकता है या पहले से एक निश्चित पावर केबल हो सकता है। यदि आपके पास एक मौजूदा एलिमिनेटर है, तो उसे किसी आउटलेट या पावर आउटलेट में प्लग करें और कनवर्टर बॉक्स चालू करें। यदि आप किसी विस्तार का उपयोग करते हैं, तो इसे पहले बंद करें, फिर एलाइमिनेटर कनेक्ट करें और वर्तमान एक्सटेंशन को चालू करें।
  • एक डीटीवी डिजिटल कन्वर्टर बॉक्स और ऐन्टेना चरण 6 सेट करें
    6
    कनवर्टर बॉक्स के रिमोट कंट्रोल में बैटरी डालें. रिमोट कंट्रोल के लिए बैटरी कनवर्टर बॉक्स में शामिल हो सकते हैं।
  • एक डीटीवी डिजिटल कनवर्टर बॉक्स और ऐन्टेना चरण 7 सेट करें
    7
    खुद को रिमोट कंट्रोल से परिचित कराएं. यह टेलीविजन और कनवर्टर बॉक्स के अधिकांश कार्यों को नियंत्रित करता है। अगर रिमोट कंट्रोल सार्वभौमिक है, तो मैन्युअल रूप से क्रमादेशित होने के बाद, टेलीविजन के सभी कार्यों को नियंत्रित करना संभव होगा।
  • एक डीटीवी डिजिटल कन्वर्टर बॉक्स और ऐन्टेना चरण 8 सेट करें
    8
    टीवी चालू करें और चैनल को 3 या 4 में बदलें. रिमोट कंट्रोल सेट-टॉप बॉक्स के साथ लेकिन टेलीविजन नियंत्रण में या मैन्युअल रूप से ऐसा मत करो (जब तक रिमोट कंट्रोल प्रोग्राम किया जा सकता टीवी के लिए विशेष रूप से इस्तेमाल किया जा रहा।) सेट टॉप बॉक्स केवल चित्र भी दिखाई देंगे, तो टेलीविजन है उन दो चैनलों में से एक में इसके अलावा कनवर्टर बॉक्स चैनल 3 या 4 चैनल पर होना चाहिए जहां टीवी स्थित है। यह कनवर्टर बॉक्स में एक स्विच में मैन्युअल रूप से किया जाना चाहिए या स्क्रीन पर दिखाई देने वाले मेनू का उपयोग करना चाहिए (अगला चरण देखें)।
  • एक डीटीवी डिजिटल कन्वर्टर बॉक्स और ऐन्टेना चरण 9 सेट करें
    9
    रिमोट कंट्रोल के साथ कनवर्टर बॉक्स चालू करना या कनवर्टर बॉक्स पर पावर बटन दबाकर।
  • अगर कनवर्टर बॉक्स 3 या 4 चैनल पर ऑन-स्क्रीन मेनू का उपयोग किया जा सकता है, तो इच्छित चैनल पर यदि आवश्यक हो
  • एक डीटीवी डिजिटल कनवर्टर बॉक्स और ऐन्टेना चरण 10 सेट करें
    10
    खोज चैनल. ऑन-स्क्रीन मेनू दर्ज करें और कनवर्टर बॉक्स को स्वचालित रूप से चैनल खोजें। स्वत: खोज उपलब्ध चैनल ढूंढेंगी और अन्य को अलग करेगी। यदि आपको कोई चैनल नहीं मिला है तो आपको बेहतर ऐन्टेना की आवश्यकता हो सकती है या किसी अन्य क्षेत्र में ऐन्टेना को स्थान देना आवश्यक होगा।
  • यदि आपके पास निश्चित है कि स्वत: खोज के दौरान कुछ चैनलों को देखा जाना चाहिए, लेकिन ऐसा नहीं है, तो आप उन्हें ऑन-स्क्रीन मेनू का उपयोग करके जोड़ सकते हैं, और जब तक वे अच्छे दिखाई नहीं देते तब तक ऐन्टेना को समायोजित कर सकते हैं।
  • प्रारंभिक खोज के दौरान नहीं मिल रहे चैनल को खोज और जोड़ने के लिए किसी भी समय ऑन-स्क्रीन मेनू का उपयोग करके एक अतिरिक्त खोज किया जा सकता है।
  • चैनल जो कि सूची में शामिल किए गए थे, परन्तु ऑन-स्क्रीन मेनू में चैनल संपादन फ़ंक्शन (या समान एक) का उपयोग करके उन्हें वांछित नहीं किया जा सकता है
  • एक डीटीवी डिजिटल कन्वर्टर बॉक्स और एंटीना चरण 11 सेट करें
    11
    संकेत और रिसेप्शन की ताकत की पुष्टि करें. एक कनवर्टर बॉक्स का उपयोग करके खराब रिसेप्शन देखा जाएगा "मदहोश" या "gridded"। ऐन्टेना को समायोजन की आवश्यकता हो सकती है या किसी अलग स्थान पर स्थित हो सकता है। खराब रिसेप्शन को संदेश के रूप में प्रस्तुत किया जा सकता है "कोई संकेत नहीं " या "प्रोग्रामिंग के बिना " टेलीविजन स्क्रीन पर, हालांकि यह संकेत भी दे सकता है कि उस चैनल से कोई संकेत नहीं आ रहा है। किसी विशेष चैनल के लिए संकेत की शक्ति की जांच करने के लिए, विकल्प का उपयोग करें "संकेत की ताकत " या रिमोट कंट्रोल का उपयोग कर एक समान जब आप सिग्नल स्ट्रक्चर विकल्प का उपयोग कर रहे हैं, तो यह देखने के लिए ऐन्टेना को समायोजित करें कि कौन-सी स्थिति या स्थान सर्वश्रेष्ठ छवि प्रदान करता है। आप एक एंटीना इस तरह के एक छत एंटीना के रूप में टेलीविजन से दूर है कि का उपयोग करते हैं, एक व्यक्ति, जबकि एक अन्य चाल या एंटीना समायोजित कर देता है, टेलीविजन पर सिग्नल की शक्ति सूचक निगरानी कर सकते हैं।
  • Video: जोड़ने का काम करने के लिए कैसे एक DTV कनवर्टर बॉक्स

    एक डीटीवी डिजिटल कनवर्टर बॉक्स और ऐन्टेना चरण 12 सेट करें
    12
    सेट करें "अनुपात प्रारूप" छवि का कनवर्टर बॉक्स शुरू में टेलीविजन पर छवि प्रारूपों को प्रदर्शित करता है जो कि उच्च परिभाषा वाले पैनोरामिक टेलीविजन के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। अलग छवि आकार चैनल और / या विनिर्देशों दिखाया गया है, भी प्रारूप अनुपात स्क्रीन एनालॉग टीवी 4 में एक बेहतर फिट करने के लिए मेनू टॉप बॉक्स के माध्यम से कॉन्फ़िगर किया जा सकता के आधार पर टेलीविजन पर प्रदर्शित करेगा: 3।
  • कार्यक्रम जो वाइडस्क्रीन प्रारूप में दिखाए जाते हैं, स्क्रीन को बाएं से दायां टीवी पर भर सकते हैं, लेकिन ऊपर और नीचे पर नहीं। हालांकि शीर्ष और निचले हिस्से का उपयोग नहीं किया जा रहा है, यह एक वांछनीय प्रारूप है क्योंकि बहुत से मूल चित्रित छवि को स्क्रीन पर देखा जा सकता है।
  • कार्यक्रमों को वाइडस्क्रीन प्रारूप में दिखाने के लिए (जो स्क्रीन को बाएं से दायां भरता है), का चयन करें "मेलबॉक्स प्रारूप" या अनुपात का समतुल्य विकल्प। विकल्प "ऑटो" यह एक ही परिणाम दे सकता है
  • कुछ प्रोग्राम 4: 3 प्रारूप में दिखाए जाएंगे जो पूरी तरह से टेलीविजन स्क्रीन को भरेंगे। इस प्रारूप में दिखाए गए कार्यक्रम पूरी तरह से स्क्रीन को भर सकते हैं, चाहे वह चयन किया गया हो।
  • कुछ प्रोग्राम केवल स्क्रीन के आधे हिस्से को भरेंगे (बाएं और दाएं के साथ-साथ ऊपर और नीचे की स्क्रीन के अप्रयुक्त क्षेत्रों)। इन कार्यक्रमों को सिकुंड 4: 3 प्रारूप में या सिकुड़ा हुआ पनोरम प्रारूप में पाया जा सकता है। इन कार्यक्रमों को स्क्रीन को सही ढंग से भरने के लिए कटौती की आवश्यकता होगी
  • यह सुनिश्चित करने के लिए कि छवि हमेशा सभी चैनलों के लिए टेलीविजन स्क्रीन ठीक से भर देगी, छवि प्रारूप को समायोजित करने के लिए "काट देना" ऑन-स्क्रीन मेनू का उपयोग करना 



  • एक डीटीवी डिजिटल कनवर्टर बॉक्स और ऐन्टेना चरण 13 सेट करें
    13
    टीवी देखने का आनंद लें!
  • पुराने टीवी

    Vhfconnectors_232.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">

    पुराने टीवी और एंटेना कि आरएफ समाक्षीय संबंधक नहीं है, लेकिन पेंच इस्तेमाल किया एडेप्टर टर्मिनलों की है। ये साधारण एडेप्टर स्टोर्स में उपलब्ध हैं जैसे रेडियोशैक, लगभग $ 5 प्रत्येक की लागत के लिए

    • Transformer2_780.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
      ट्रांसफॉर्मर जो टीवी के पेंच कनेक्टर्स से जुड़ता है
      Screwdrivvhf_750.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
      Vhfconnected2_429.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
      Vhfconnected_111.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
      Boxconnectnoadapt_311.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
      ट्रांसफार्मर का एक प्रकार टेलीविजन के वीएचएफ स्क्रू में खराब हो जाएगा और आरएफ समाक्षीय केबल को टीवी और डिजिटल कनवर्टर बॉक्स से कनेक्ट करने की अनुमति देगा। स्क्रेड्रियर के साथ टीवी पर इस ट्रांसफार्मर को कनेक्ट करें, फिर पहले से कनेक्ट ट्रांसफार्मर और डिजिटल कनवर्टर बॉक्स में समाक्षीय आरएफ केबल कनेक्ट करें।
    • Transformer1_505.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">

      Video: डिजिटल वीडियो रिकॉर्डर के साथ AluraTek डिजिटल टीवी कनवर्टर बॉक्स

      ट्रांसफार्मर जो डिजिटल कनवर्टर बॉक्स और ऐन्टेना से जुड़ता है
      Antennaconectadapt_499.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">

      Video: अपने डिजिटल कनवर्टर बॉक्स स्थापित करने के लिए कैसे

      Antennaadapbox_568.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
      Antennaadaptconnectbox2_88.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
      ट्रांसफार्मर का एक अलग प्रकार का डिजिटल कनवर्टर बॉक्स पर कनेक्टर में आरएफ एंटीना में सेट है एंटीना और दो पेंच डिजिटल कनवर्टर बॉक्स से कनेक्ट कनेक्टर्स अनुमति देता है। ट्रांसफॉर्मर को एक स्क्रू ड्रायवर के साथ एंटीना कनेक्ट करें, फिर ट्रांसफ़ॉर्मर को डिजिटल कनवर्टर बॉक्स में दबाएं।

    युक्तियाँ

    Dvdlogo_233.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि शीर्षक Dvdlogo_233
    यदि आप कनवर्टर बॉक्स के साथ एक डीवीडी प्लेयर का उपयोग करते हैं, तो डीवीडी प्लेयर और कनवर्टर बॉक्स टीवी पर अलग-अलग कनेक्टर्स से जुड़ा होना चाहिए। घटक, एस-वीडियो और कम्पोजिट कनेक्टर्स आमतौर पर डीवीडी प्लेयर में पाए जाते हैं।
    • Backdvdplayer_536.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
      डीवीडी खिलाड़ियों में कभी-कभी विभिन्न प्रकार के कनेक्शन शामिल होते हैं।
    • Yellowvidrlspeaker_301.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
      कनवर्टर बॉक्स एक आरएफ समाक्षीय केबल के साथ टीवी से जुड़ा है, तो आप ऑडियो केबल और समग्र वीडियो का उपयोग कर अपने टीवी के लिए डीवीडी प्लेयर कनेक्ट कर सकते हैं। तुम भी टीवी के लिए पीले वीडियो केबल कनेक्ट और ऑडियो केबल लाल और एक बाहरी ध्वनि प्रणाली के लिए सफेद कनेक्ट कर सकते हैं।
    • Componenttv_927.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
      कई टेलीविज़न में घटक केबल कनेक्शन हैं ये उत्कृष्ट छवि गुणवत्ता प्रदान करते हैं तीन केबल का उपयोग केवल वीडियो कनेक्शन के लिए किया जाता है (समग्र वीडियो की तरह नहीं, जिसे केवल एक केबल की आवश्यकता होती है)।
    • Componentcables_685.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
      के केबल वीडियो घटक, एक हरी तार (वाई), एक नीला तार (पीबी), और एक लाल तार (पीआर) से मिलकर बनता है। सुनिश्चित करें कि नहीं लाल ऑडियो कंपोनेंट केबल (पीआर) को लाल ऑडियो कनेक्टर से कनेक्ट करें
    • Componenthooked_937.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
      घटक केबल्स वीडियो वे डीवीडी प्लेयर के पीछे और टेलीविज़न से जुड़े हुए हैं ऑडियो केबल को ऑडियो के लिए भी जोड़ा जाना चाहिए
    • Componentwithcompositeaud_211.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
      यह घटक वीडियो केबल के साथ लाल और सफेद ऑडियो केबलों को जोड़ने के लिए आम है, लेकिन अन्य प्रकार के ऑडियो कनेक्शन घटक वीडियो केबल के साथ संयोजन में उपयोग किया जा सकता है।
  • Opticaloutdvd_460.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    डीवीडी प्लेयर पर ऑप्टीकल आउट ऑडियो कनेक्शन
    Opticcable_974.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    कई डीवीडी प्लेयर और साउंड सिस्टम ऑप्टिकल आउट ऑडियो कनेक्टर्स कि समग्र वीडियो कनेक्शन या घटक के साथ संयोजन के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता शामिल हैं। इस प्रकार के कनेक्शन बेहतर ध्वनि की गुणवत्ता प्रदान करते हैं
  • Opticandcomponentvid_543.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    विन्यास अगर एक ऑप्टिकल ऑडियो केबल और एक घटक वीडियो केबल का उपयोग किया जाता है
  • [[छवि: ऑप्टिककंपोपाइटिव्हिड_74.jpg | अंगूठे | विन्यास अगर एक ऑप्टिकल ऑडियो केबल और एक समग्र वीडियो केबल का उपयोग किया जाता है
  • केबल्स कैसे टेलीविजन कनवर्टर बॉक्स, डीवीडी प्लेयर और एक बाहरी ऑडियो सिस्टम (यदि प्रयोग किया जाता) से जुड़ा है के आधार पर अलग विन्यास में टेलीविजन से जोड़ा जा सकता।
  • Compositewaud_926.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    टेलीविजन (दिखाया गया है) ऑडियो केबल और वीडियो compositeConfiguración अगर कनवर्टर बॉक्स एक आरएफ समाक्षीय केबल के साथ टीवी से जुड़ा है और डीवीडी प्लेयर है के साथ एक आरएफ समाक्षीय केबल और डीवीडी प्लेयर के साथ कनवर्टर बॉक्स से जुड़ा है वीडियो केबल ऑडियो और समग्र के माध्यम से टेलीविजन से जुड़े।
  • Compositevidonly_351.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    विन्यास अगर कनवर्टर बॉक्स एक आरएफ समाक्षीय केबल के साथ टेलीविजन से जुड़ा है और डीवीडी प्लेयर समग्र वीडियो केबल के साथ टेलीविजन से जुड़ा है। डीवीडी प्लेयर से ऑडियो बाहरी ऑडियो सिस्टम से जुड़ा है (दिखाया नहीं है)
  • Componentvidaud_36.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    सेटिंग्स कनवर्टर बॉक्स एक आरएफ समाक्षीय केबल के साथ टीवी से जुड़ा है और डीवीडी प्लेयर घटक वीडियो केबल और लाल और सफेद ऑडियो केबल के साथ टीवी से कनेक्ट किया जाता है।
  • Componentvidonly_565.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    विन्यास अगर कनवर्टर बॉक्स आरएफ समाक्षीय केबल और डीवीडी प्लेयर घटक वीडियो केबल के साथ टेलीविजन से जुड़े के साथ टेलीविजन से जुड़ा है। डीवीडी प्लेयर से आने वाला ऑडियो बाहरी ऑडियो सिस्टम से जुड़ा है (दिखाया नहीं गया है)
  • Compositeandcomponent_416.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    सेटिंग्स अगर कनवर्टर बॉक्स ऑडियो केबल और वीडियो कम्पोजिट (केबल लाल और सफेद ऑडियो) के साथ टीवी से जुड़ा है, और डीवीडी प्लेयर घटक वीडियो केबल और केबल लाल और सफेद ऑडियो के साथ टीवी से जुड़ा है।
  • चेतावनी

    • कनवर्टर बक्से और एंटेना जैसे विद्युत उपकरण, बिजली के झटके का कारण हो सकता है, जो सही ढंग से संभाला और स्थापित नहीं है।
    • केवल एनालॉग टीवी स्टेशन "पूर्ण शक्ति" आप 2009 कई टेलीविजन स्टेशनों कम बिजली एनालॉग रूप प्रसारित करने के लिए जारी रखने के लिए 17 फरवरी को डिजिटल प्रसारण करने के लिए स्विच करने की आवश्यकता है, लेकिन सबसे DTV बक्से एडाप्टर इस संकेत प्राप्त करने में असमर्थ होंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com