ekterya.com

प्रत्यक्ष वर्तमान में वर्तमान परिवर्तन कैसे करें

बारी बारी से वर्तमान में एक प्रत्यक्ष चालू करने के लिए, शक्ति स्रोत (उदाहरण के लिए, एक बैटरी) को बार-बार चालू करना और स्विच के साथ उच्च गति पर होना चाहिए ऐसा उपकरण जो कहा जाता है हेलिकॉप्टरों। कुछ प्रकार का तार (एक प्रारंभ करनेवाला, एक ट्रांसफॉर्मर या की तरह) को जोड़ कर, एक मौजूदा मूल के विपरीत अर्थ में प्रेरित जब स्विच चालू है है। यह पृष्ठ वर्तमान में कटौती करने के लिए दो तरीकों का सारांश देगा, एक विद्युत चुम्बकीय बजर का उपयोग करेगा, और दूसरा एसपीडीटी रिले के साथ होगा।

चरणों

विधि 1

विद्युत चुम्बकीय बजर के साथ
कन्वर्ट डीसी पावर को एसी पावर चरण 1
1
डीसी स्रोत और एसी लोड के बीच एक विद्युतचुंबकीय बजर कनेक्ट करें बजर मौजूदा रिवर्स के लिए एक विद्युत चुंबक है, और यह भी एक हेलिकॉप्टर के रूप में काम करता है।

विधि 2

विद्युत चुम्बकीय बजर के बिना
कन्वर्ट डीसी पावर को एसी पावर चरण 2 के शीर्षक से चित्र

Video: Samadhi Movie, 2018 - Part 2 (It's Not What You Think)

Video: तांबे को सोना बना देता है यह चमत्कारिक दिव्यौषधी

1
यह विधि पहले की तुलना में अधिक जटिल है लेकिन यह एक ही बात करता है, अगर आपके हाथ में एक बजर नहीं है।
  • कन्वर्ट डीसी पावर को एसी पावर चरण 3 के शीर्षक से चित्र
    2



    रिले को कनेक्ट करें ताकि कुंडली रिले के सामान्य बंद टर्मिनल के साथ श्रृंखला में हो। यह कैसे एक विद्युत चुम्बकीय बजर काम करता है आवृत्ति को कम करने के लिए कुंडली के टर्मिनलों के बीच एक संधारित्र (लगभग 100 यूएफ) को जोड़ने के लिए आवश्यक हो सकता है, अन्यथा यह काम नहीं करेगा।
  • कन्वर्ट डीसी पावर को एसी पावर चरण 4 में चित्रित करना

    Video: Direct Indirect Speech - प्रत्यक्ष परोक्ष वाक्य - Learn English Speaking - इंग्लिश ग्रामर हिंदी मे

    3
    यह सर्किट उपयोगी है अगर कम वोल्टेज बारी बारी से वर्तमान की आवश्यकता है, या इसे उच्च वोल्टेज के उत्पादन के लिए एक चरण-अप ट्रांसफार्मर के प्राथमिक घुमाव से जोड़ा जा सकता है।
  • युक्तियाँ

    • एक हेलिकॉप्टर बनाने के कई अन्य तरीके हैं, जो सभी की जरुरत है वह ऐसा कुछ है जो जल्दी से बिजली को चालू और बंद कर सकता है
    • विद्युत चुम्बकीय बजर होना चाहिए, क्योंकि यह जल्दी से कोई मौजूदा लॉग खोलने और एक disconnector बंद करने, जबकि एक पीजोइलेक्ट्रिक बजर कार्यों एक क्रिस्टल कंपन जब यह electrifies कि वोल्टेज की आपूर्ति के लिए काम करता है, और इसलिए।
    • संधारित्र मूल्य विधि यथोचित लोचदार -2 100 uF कम आवृत्ति की जिसके परिणामस्वरूप प्रत्यावर्ती धारा दे, लेकिन अगर एक उच्च आवृत्ति की जरूरत है, एक कम मूल्य का एक संधारित्र का उपयोग कर सकते है। इलेक्ट्रोलाइटिक और गैर-इलेक्ट्रोलाइटिक कैपेसिटर का उपयोग किया जा सकता है, जब तक कुंडली में वोल्टेज बहुत अधिक नहीं है

    चेतावनी

    • जैसा कि ऊपर उल्लिखित है, इसका उपयोग उच्च वोल्टेज का उत्पादन करने के लिए किया जा सकता है। हालांकि उच्च वोल्टेज मज़ेदार है, यह भी बहुत खतरनाक है, इसलिए सामान्य ज्ञान का उपयोग किया जाना चाहिए। बिजली के झटके चोट लगी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com