ekterya.com

फेसबुक पर बदमाशी कैसे रोकें

जहां भी लोग इकट्ठा करते हैं और शिष्टाचार और सीमाओं की भावना को खो देते हैं, वहां भी बदमाशी हो सकती है। फ़ेसबुक अलग-अलग एक दूसरे का संबंध नहीं है - वास्तव में, फेसबुक पर धमकाकर वास्तविक जिंदगी में दम तोड़ने की वजह से और भी अधिक परेशान और डर का कारण बन सकता है, क्योंकि बदमाशी भी आपके घर की अभयारण्य में प्रवेश करती है, डिग्री बढ़ाती है और धमकी की अवधि

यदि आप फेसबुक पर धमकाने का शिकार हैं या यहां इसने देखा है तो तत्काल तुरंत बदमाशी को रोकने के लिए कुछ सुझाव हैं

चरणों

फेसबुक पर स्टॉप बुलीइंग शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
अपने फेसबुक खाते को यथासंभव धमकाने के रूप में बनाएं सुनिश्चित करें कि आपका कॉन्फ़िगरेशन केवल आपके प्रसिद्ध मित्रों को अपने खाते को देखने और आपके साथ इंटरैक्ट करने के लिए अनुमति देकर सुरक्षित है। यदि वास्तविक जीवन में कुछ ऐसा होता है जिसे आपको लगता है कि फेसबुक पर विस्तारित किया जा सकता है, तो आप कुछ भी करने की कोशिश करने से पहले व्यक्ति को समस्या से दूर करने के लिए रोकथाम के उपाय करने पर विचार करें। उदाहरण के लिए, यदि कोई आपको स्कूल या काम से पता है जो आपको धमकी देता है, तो आपसे आपका मित्र बनने के लिए कहा जाता है, मित्र अनुरोध को अस्वीकार करता है यदि आप वास्तविक जीवन में इस बारे में पूछें, दयालु हो और कहें कि आपके पास 20 से अधिक मित्र और परिवार के सदस्यों के लिए समय नहीं है और यह कि सभी रिक्त स्थान पहले से ही पूर्ण हैं।
  • एक सीमित प्रोफ़ाइल सेट करें ताकि आप नियंत्रित कर सकें कि आपके फेसबुक पेज पर आपके स्वीकार्य मित्रों के अलावा अन्य लोग कितने अन्य देख सकते हैं। "मेरी गोपनीयता" पृष्ठ पर जाएं और "सीमित प्रोफ़ाइल सेटिंग" पर क्लिक करें उन सेटिंग से बहुत सावधान रहें जो कि आप किसी के द्वारा दृश्यमान होने की अनुमति देते हैं - केवल कथित मित्रों के लिए ज़्यादा चीज़ों को रखना - सीमित प्रोफाइल बॉक्स में उनके नाम की सूची बनाएं अगर आप माता-पिता हैं, तो अपने बच्चे को उपयुक्त प्रोफ़ाइल स्तर पर काम में मदद करें।
  • दोस्तों की तरह व्यवहार न करने वाले मित्रों को ब्लॉक करने का तरीका जानें।
  • फेसबुक पर स्टॉप बुलिंग नामक छवि स्टेप 2
    2
    बदमाशी की रणनीति का पता लगाता है बदनामी अलग-अलग लोगों और ऑनलाइन तरीके से अलग-अलग तरीकों से आ सकता है, यह किसी व्यक्ति के वास्तविक इरादे का पता लगाने में हमेशा आसान नहीं होता है और कभी-कभी आपको मूल्यांकन करना पड़ता है अगर आप कुछ को बहुत महत्व दे रहे हैं लेकिन कुछ चीजें जो फेसबुक पर बदमाशी को निरूपित कर सकती हैं उनमें शामिल हैं:
  • दीवार पर प्रकाशन जो भयभीत, बेवजह या सीधा वस्तुएं, आपके बारे में अप्रिय बातें, आपके मित्र और आपके लिए महत्वपूर्ण चीजें हैं। उदाहरण के लिए: "मार्सेलिया, मार्था और मैं तुमसे नफरत करता हूं, आपके पास बहुत बुरा साँस है, कल स्कूल आने पर परेशान मत करो।"
  • आपके द्वारा प्रकाशित की गई चीज़ें में लगातार दुरुपयोग उदाहरण के लिए: "आप चीजों को क्यों प्रकाशित करते हैं तो बोबस ??? ¡¡आप अंतरिक्ष की बर्बादी है !!!!"।
  • बहुत सी विराम चिह्नों का उपयोग, जैसे डब्लू ड्यूमन्स? !!! एक निरंतर तरीके से, किसी भी सूक्ष्मता के बिना एक संदेश बढ़ाने के इरादे से
  • हर जगह में बड़े अक्षरों के इस्तेमाल से एक धमकी वाला दृष्टिकोण हो सकता है ऑनलाइन लेबल चिल्लाने के बराबर के रूप में सभी में सभी कैप्स के उपयोग का अधिकांश देखता है और यदि संदेश नकारात्मक शब्दों या निहितार्थों के साथ होता है, तो यह भयभीत करने का एक प्रयास हो सकता है
  • आपके ऑनलाइन फ़ोटो या वीडियो को प्रकाशित करना जो कि नापसंद है, यह दर्शाता है कि वास्तविक जीवन में आपके लिए बदमाशी हुई है (उदाहरण के लिए, आपको परेशान करने वाले लोगों की फ़ोन फोटो), या आपको नकारात्मक चीज़ों का सुझाव देने वाले फ़ोटो में लेबल करें
  • वे फेसबुक चैट में धमकी, उत्पीड़न या अप्रिय भाषा का उपयोग करते हैं।
  • वे आपके आधार पर एक फेसबुक समूह शुरू करते हैं, जैसे "हेलेना से नफरत करने के 10 कारण"
  • फेसबुक पर स्टॉप बुलिंगिंग शीर्षक वाला इमेज चरण 3
    3
    एक पैटर्न खोजें सुनिश्चित करें कि धमकी देने वाली टिप्पणी केवल एक बेवकूफ, तुच्छ या अपमानजनक टिप्पणी नहीं है जो बिना सोच के जोड़ दी गई थी यदि आपकी दीवार पर अप्रिय संदेश छोड़ने का एक प्रकार है, तो यह स्पष्ट है कि व्यक्ति को रोकने का कोई इरादा नहीं है। यह भी विचार करें कि यह व्यक्ति वास्तविक जीवन में आपके प्रति व्यवहार करता है यदि आप उसे अपने दैनिक जीवन में जानते हैं। क्या यह कुछ है जो आप अपने दैनिक व्यवहार के दौरान ले जा रहे हैं?
  • ध्यान रखें कि यह आपको परेशान करने वाला व्यवहार स्थापित करने के लिए पर्याप्त हो सकता है, जैसे कि आपको धमकी देना या सुझावपूर्ण टिप्पणियों के साथ आपके फ़ोटो को समझौता करना।
  • फेसबुक पर स्टॉप बुलिंगिंग शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    हमलावर को रोकने के लिए कहें प्रारंभ में, आप को परेशान करने के लिए व्यक्ति से पूछने के लिए पर्याप्त हो सकता है उसे पहले चुप्पी में एक संदेश दो। यदि यह इस तरह से जारी रहता है, तो एक सार्वजनिक अनुरोध छोड़ दें - यह जानकर कि आपके दूसरे मित्र इसे पढ़ सकते हैं, इसे रोकने के लिए आपको शर्म आनी चाहिए।
  • अगर आपराधिक किसी को एक पेशेवर क्षमता में पता है, उसे इंटरनेट के क्षेत्र में पेशेवर बने रहने की उनकी आवश्यकता की याद दिलाएं। आप अच्छी तरह से याद दिलाने के लिए है कि अपने दीवार दूसरों से भी कई लोगों को और उसके प्रति धारणा द्वारा पढ़ा जाता है अगर आप उत्पीड़न की टिप्पणी पढ़ने के बदलने की संभावना है करना चाहिए।
  • फेसबुक पर स्टॉप बुलिंगिंग शीर्षक वाली छवि चरण 5

    Video: Workplace Bullies Characteristics - Recognizing The Traits Of A Workplace Bully

    5
    क्या हो रहा है उसके बारे में अपने विश्वसनीय मित्रों से बात करें वे संदेश छोड़ने में सक्षम हो सकते हैं ताकि दुर्व्यवहार को रोकने और सार्वजनिक रूप से यह स्पष्ट किया जा सके कि आक्रमणकारी का व्यवहार वांछित नहीं है और बर्दाश्त नहीं किया गया है।
  • यदि आप किशोर हैं, तो अपने माता-पिता से बात करें आपके माता-पिता संबंधित माता-पिता या स्कूल से संपर्क कर सकते हैं और क्या हो रहा है पर चर्चा कर सकते हैं। यदि कानूनी रूप से हमलावर बंद नहीं होता है तो वे कानूनी कार्रवाई भी कर सकते हैं।
  • फेसबुक पर स्टॉप बुलिंगिंग शीर्षक वाली छवि चरण 6

    Video: 1 दिन में पाए पेट फूलने से छुटकारा - Pet Fulne Ka Ilaj Gharelu Nuskhe - Home Remedies For Stomach




    6
    अपने खेल को खेलने के लिए दुबला मत। आप अपने कंप्यूटर पर "सुरक्षा" के प्रकार के जवाब में सुरक्षित महसूस कर सकते हैं, लेकिन यह केवल समस्या में वृद्धि होगी और वास्तविक जीवन में व्यर्थ चर्चा और मुठभेड़ के मामले में परिणाम कर सकते हैं। आपको प्रोत्साहित करने और उन्हें अपने फेसबुक मित्र होने से ब्लॉक करने के प्रयासों पर ध्यान न दें। किसी भी हमलावर की संतुष्टि को हतोत्साहित करने के लिए आमतौर पर अनदेखा करना सबसे अच्छा साधन है
  • फेसबुक पर स्टॉप बुलिंग नामक छवि शीर्षक 7
    7
    इसकी रिपोर्ट करें यदि आप दयालु हैं और चीजें बंद नहीं होती हैं तो गुमराह करने की कोई जरूरत नहीं है। व्यवहार, भयभीत गतिविधियों और फेसबुक प्रशासक के साथ हमलावर की रिपोर्ट करें। तथ्य और प्रभाव है कि बदमाशी आप पर हो रही है और अनुरोध करता है कि कार्रवाई किसी भी प्रकाशन, समूह को हटाने या अन्य डराना सार्वजनिक तत्व सहित लिया जाता है, है वर्णन करता है। माता-पिता अपने बच्चों की ओर से रिपोर्ट कर सकते हैं, अधिक जानकारी के लिए, में फेसबुक के निर्देश देखें https://facebook.com/help/?safety=parents.
  • यदि आपके पास विद्यालय, कॉलेज या आपके कार्यस्थल पर एक परामर्शदाता है, तो आप सहायता लेने के लिए उसके साथ जा सकते हैं। यह देखने के लिए कि क्या फेसबुक को कवर किया गया है, बदमाशी और उत्पीड़न पर स्कूल, संस्था या कंपनी की नीति के बारे में पूछें। यहां तक ​​कि अगर यह नहीं है, तो खुद को धमकाने का सार विरोधी-धमकाने या विरोधी-बदमाशी नीति का उद्देश्य होना चाहिए। सहायता और सहायता प्राप्त करने के लिए आप क्या कर सकते हैं, और बदमाशी को रोकने के लिए पता करें।
  • यदि आप परामर्शदाता या व्यक्ति, या फेसबुक की प्रतिक्रिया से खुश नहीं हैं, सलाह के लिए स्थानीय पुलिस स्टेशन पर किसी से बात करने पर विचार करें। वे सीधे आपकी सहायता कर सकते हैं या आपको किसी और के साथ भेज सकते हैं जो कर सकते हैं
  • यदि आपको शारीरिक धमकियां, नस्लीय झुंड मिल गए हैं या यदि वे आपकी तस्वीरें या वीडियो शामिल हैं, जो दुर्व्यवहार, बेबिल हैं या नग्नता दिखाते हैं तो पुलिस को शामिल किया जाना चाहिए।
  • फेसबुक पर स्टॉप बुलिंग नामक छवि शीर्षक चरण 8
    8
    अपना फेसबुक अकाउंट बंद करें यदि आप वास्तव में अपने फेसबुक अकाउंट का उपयोग करके नाखुश हैं और चीजें नियंत्रण से बाहर आती हैं, या आप अपने संपर्क में महसूस करते हैं, तो अपने फेसबुक अकाउंट को हटाने पर विचार करें। जब आप बड़े होते हैं या जब आप बड़े हो जाते हैं तब आप हमेशा एक नया खाता खोल सकते हैं।
  • इसके साथ निपटने का दूसरा तरीका एक अलग नाम का उपयोग करके एक नया फेसबुक खाता खोलना होगा, जैसे कि आपका पहला और मध्य नाम। आपको "असली नहीं" नाम से खाते खोलने के बारे में फेसबुक के प्रशासक से बात करनी पड़ सकती है, लेकिन अगर बदमाशी की समस्या है, तो आपके पास सामान्य नाम नीति से मुक्त होने का अच्छा कारण है
  • फेसबुक पर स्टॉप बुलिंगिंग शीर्षक वाला इमेज चरण 9
    9
    फेसबुक को अपने आप को धमकाने में भाग न लें फेसबुक के जरिए साइबर धमकाकर समाप्त हो रहा है कि जब यह गलत है और यह याद रखना कि इसमें कितने लोग भाग लेते हैं, जिसमें उसमें शामिल कुछ किशोरों ने ऑनलाइन वातावरण में बदमाशी के कारण आत्महत्या की है।
  • फेसबुक पर स्टॉप बुलिंगिंग शीर्षक वाला इमेज चरण 10
    10
    बदमाशी के पृष्ठों / समूहों को हटाने के लिए फेसबुक की प्रतीक्षा करना तैयार करें। आप शायद एक लंबे समय की प्रतीक्षा कर रहे हैं यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि फेसबुक अपनी दुर्व्यवहार नीति को गंभीरता से नहीं लेता है
  • युक्तियाँ

    • अपने फेसबुक प्रोफाइल पर कोई व्यक्तिगत जानकारी न दें (यदि आप करते हैं, तो इसे "सोलो यो" में डाल दें जिसका अर्थ है कि आप इसे केवल देख सकते हैं), व्यक्तिगत जानकारी में आपका पता, फोन नंबर, स्कूल का नाम / काम का स्थान शामिल है , संदर्भ के अंक जो आप रहते हैं, आदि ट्रैक कर सकते हैं। और हमेशा अपने माता-पिता / अभिभावक / अन्य विश्वसनीय वयस्कों की जांच करें और उनकी अनुमति लीजिए, अगर आपने कभी भी किसी भी व्यक्तिगत जानकारी के लिए कहा है और आपकी प्रोफ़ाइल को अवरुद्ध किया है ताकि केवल वास्तविक मित्रों में आपके मित्र और परिवार को पता चल सके कि आपकी प्रोफ़ाइल में क्या है, जिसका अर्थ है कि आपके करीबी दोस्त और परिवार केवल आपके प्रोफ़ाइल पर देख सकते हैं।
    • कभी-कभी जो व्यक्ति आपको धमकने की कोशिश कर रहा है, वह आपसे बात करने या अपनी दीवार पर संदेशों को छोड़ने के लिए झूठे खाता शुरू कर सकता है। इस मामले में, अनुमान लगाने की कोशिश न करें कि क्या यह प्रश्न में आक्रमणकारी है यदि संदेश दुर्भावनापूर्ण और संदिग्ध हैं, तो व्यक्ति के साथ फेसबुक की तुरंत रिपोर्ट करें और उसे आपसे संपर्क करने में सक्षम होने से रोक दें। हमेशा उन लोगों से दोस्ती के अनुरोध को स्वीकार करने के लिए सावधान रहें जिन्हें आप नहीं जानते हैं - अगर यह कोई ऐसा व्यक्ति है जो आपको एक दोस्त बनने का दिखावा करता है, लेकिन आप निश्चित नहीं हैं, तो उस दोस्त को ईमेल भेजें कि वह वास्तव में आपको फेसबुक पर आपका मित्र होने के लिए कहता है।
    • अगर वह व्यक्ति आपको अपने सबसे अच्छे दोस्त के रूप में धमकाने लगती है, तो उस रुख के बारे में उससे बात करने पर विचार करें। अगर वह आपको (ईमानदारी से) बताता है कि उसने कभी उन चीजों को प्रकाशित नहीं किया है, तो यह संभावना है कि उन्होंने अपने खाते को "हैक कर लिया है"
    • कुछ विद्यालय अब साइबर धमकी दे रहे सेमिनार या माता-पिता की वार्ता कर रहे हैं ताकि माता-पिता समस्याओं की पहचान कर सकें और पता कैसे जवाब दे सके अपने आप को अपने जागरूकता बढ़ाने के लिए, ताकि आप सुनिश्चित लग रहा है पता है कि अपने बच्चे को मदद करने के लिए या यहां तक ​​कि युवा वयस्कों सायबर बदमाशी की नई चुनौतियों का सामना करना पड़ता है इनमें से किसी एक भाग लेने के लिए समय दें।
    • यदि फेसबुक चैट / मेल इनबॉक्स में बदमाशी होती है, तो जवाब न दें और डिस्कनेक्ट हो जाएं और यदि आप जारी रखते हैं तो आप उसका दोस्त बनना बंद कर सकते हैं और उसे ब्लॉक कर सकते हैं।
    • माता-पिता के लिए: नियमों और सीमाओं को निर्धारित करके अपने बच्चे के फेसबुक के उपयोग की निगरानी करें और जानबूझकर parenting का पालन करें अपने बच्चे को फेसबुक पर रहने की अनुमति न दें यदि वह 13 वर्ष से कम उम्र में है फेसबुक के नियमों को 13 साल से कम उम्र के बच्चों को इसे उपयोग करने से और अच्छे कारणों से रोकना है। हालांकि, यह बच्चों को झूठ बोलने से नहीं रोकता है, इसलिए यह निगरानी करना महत्वपूर्ण है कि 13 वर्ष से कम उम्र के बच्चे क्या कर रहे हैं। ऐसे कई साइटें हैं जो बच्चों के लिए Facebook के रूप में सेवा करती हैं, जहां वयस्क मॉडरेशन दिन में 24 घंटे और डराए जाने वाले व्यवहार को जल्दी से चिह्नित किया जाता है 13 साल से अधिक बच्चों के लिए, उन्हें पता है कि आप फेसबुक के उपयोग में जो भी समस्याएं उत्पन्न हो सकते हैं, उनके बारे में बात करने के लिए तैयार हैं। यह एक अच्छा विचार है कि नियमित रूप से उनसे पूछें कि उनके ऑनलाइन अनुभव एक मैत्रीपूर्ण और गैर-संघर्षपूर्ण तरीके से कैसे चल रहा है। उन्हें सारा मिगस का भी मानना ​​है: "एक डायरी रहस्य के लिए उपयुक्त जगह है, तकनीक नहीं है।" एक सचेत माता पिता माता-पिता हैं जो परवाह करते हैं।
    • बेहतर सुरक्षा के लिए, जब तक आप कानूनी आयु न हो जाएं तब तक फेसबुक अकाउंट नहीं होना बेहतर होगा।

    चेतावनी

    • यदि आपको नहीं लगता है कि आपका स्कूल आपकी सहायता करने के लिए उनके लिए सहायता का हो सकता है, तो पर्यावरण के बाहर एक मनोचिकित्सक या परामर्शदाता से बात करने पर विचार करें। आप यह भी विचार करने के लिए, अपनी धमकी से बचाव नीति जहां कुछ धमकी जांच के कम योग्य अलावा अन्य intimidaciones- सलाह देने के लिए एक वकील के साथ बात के रूप में माना पूरा करता है कि क्या यह एक स्कूल है कि सख्ती से नहीं है के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का सार्थक है या नहीं की आवश्यकता हो सकती है क्योंकि धमकियों किसी भी कारण स्वीकार्य नहीं है यह उन शिक्षकों पर लागू होता है जिन्हें ऑनलाइन करने के लिए उत्पीड़ित किया गया है, क्योंकि यह उन छात्रों पर लागू होता है, जिन्हें धमकाया गया है।
    • किसी भी व्यक्ति को संदेहपूर्वक या अनुपयुक्त व्यवहार करने वाले फेसबुक को रिपोर्ट करें यह बेहतर है कि वे इस स्थिति को अपने कौशल और जिम्मेदारियों से संभाल लें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि साइट समय बिताने के लिए एक सुरक्षित और सुखद स्थान है।
    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com