ekterya.com

कैसे मुसीबत में हो रही बिना बदमाशी से निपटने के लिए

क्या आपको धमकाने पर हमला किया जा रहा है? क्या आप किसी को बताने से डरते हैं? क्या आप सोचते हैं कि धमकाने आपको और परेशान कर सकता है? पढ़ना जारी रखें, यह लेख आपके लिए है!

चरणों

समस्या का सामना करना पड़ बिना खड़े होकर खड़े हो सकते हैं छवि चरण 1
1
किसी को विश्वास करो जिसे आप भरोसा करते हैं यदि आप एक शिक्षक को देखकर डरे हुए हैं और उसे आपकी समस्या बताएं, तो एक दोस्त को बताने के लिए हमेशा अच्छा होता है, जिस पर आप भरोसा करते हैं, और शायद वह एक शिक्षक के साथ जाकर उसे सबकुछ बता सकें जिससे कि शिक्षक मैं इस बारे में कुछ कह सकता हूं कि आपके मित्र ने उसे इसके बारे में बताया। अधिक सहायता के लिए आप माता-पिता या कानूनी अभिभावक से भी संपर्क कर सकते हैं। इस मामले की गंभीरता के आधार पर, एक निदेशक या सहायक प्रोफेसर भी आपकी मदद कर सकते हैं।
  • मुसीबत में प्राप्त किए बिना धमकाने के खिलाफ खड़े हो जाओ छवि शीर्षक चरण 2
    2

    Video: बच्चे जिद्दी हो सकते है इन कारणों से - उपाय

    अपने आप को कमज़ोर न दिखाएं जब धमकाने आपके पास गुजरता है, तो भाग मत भागो, मैदान पर न देखें या अपने आप को भयभीत दिखाएं। भरोसा रखें, भले ही आप नहीं हो। अपने सिर को ऊंचा रखें और चलते रहें। अपने और दूसरों के लिए समस्या के साथ डील करें अपने आप से प्यार करो और मुझे आपको कुछ न बताएं जो सत्य नहीं है।
  • समस्या का सामना करना पड़ बिना खड़े होकर खड़े हो सकते हैं छवि चरण 3
    3
    अन्य लोगों के साथ चलना हॉलवेज़ या अन्य जगहों पर अकेले चलने से बचें, क्योंकि यह धमकाने को आकर्षित करती है अगर वहां चलने के लिए कोई भी आसपास नहीं है, तो उस जगह पर चले जाएं जहां कई लोग देखेंगे कि बुली कुछ बुरा या हानिकारक करने की कोशिश करती है या नहीं। धमकाने को अब आपके साथ बुरा मत हो, बहुत कम अगर आप उसके साथ अकेले हो। हालांकि, किसी मित्र के साथ होने पर हमेशा सबसे अच्छा विकल्प होता है।
  • छवि का शीर्षक शीर्षक में खड़े हो जाओ बिना मुसीबत में कदम 4
    4
    जवाब न दें अगर वह आपको अपमान करता है, तो इस तरह जवाब न दें, क्योंकि यह आपको धमकाने या धमकाने के लिए उत्तेजित कर सकता है या आपको बता सकता है "क्या आप मुझे अपमान करने की कोशिश कर रहे हैं?" यदि यह जारी है, तो इसे अपने लिए संबोधित करना सबसे महत्वपूर्ण बात है हालांकि, यह करना अत्यंत महत्वपूर्ण और सलाह है, और साथ ही, इस स्थिति में ऐसा करने में सबसे मुश्किल काम हो सकता है। अपने आप में विश्वास करो!
  • Video: 4 in 1 Recorder ! अब सभी Recording सिर्फ एक एप्लीकेशन में ..जरूर देखे !

    मुसीबत में प्राप्त किए बिना बदमाशी के खिलाफ खड़े हो जाओ छवि शीर्षक चरण 5



    5
    उसके सामने रोओ मत या कमजोरी दिखाएं।
  • मुसीबत में प्राप्त किए बिना धमकाने के खिलाफ खड़े हो जाओ छवि शीर्षक चरण 6
    6
    आप कितने कष्टप्रद हैं, उसके सामने रोओ मत, क्योंकि वह वास्तव में वह चाहता है, और वह आप पर हँसते हैं और कहते हैं कि आप एक crybaby हैं। इससे यह भी पुष्टि होगी कि बदमाशी आपके लिए काम कर रही है। यह आपको भावनात्मक और शारीरिक रूप से प्रभावित करता है, और कभी-कभी दोनों तरीकों से। उसे यह नहीं बताएं कि आपके लिए क्या काम कर रहा है और, सबसे महत्वपूर्ण बात, उसे आपको नीचे नहीं निकालना चाहिए बुली एक बुनना लेना पसंद करती है और अधिक के लिए वापस आ जाएगी।
  • मुसीबत में प्राप्त किए बिना धमकाने के खिलाफ खड़े हो जाओ छवि शीर्षक 7
    7
    सभी साक्ष्य रखें यदि आप कोई ईमेल या टेक्स्ट संदेश भेजते हैं, तो आपको यह जानना चाहिए कि यह साइबर धमकी है यह हो सकता है कि कोई अन्य होने का नाटक या सिर्फ दुर्भावनापूर्ण संदेश भेज रहा हो। तुरंत ईमेल प्रिंट करें और पाठ संदेश को सहेजना सुनिश्चित करें। इससे आपको पता चल जाएगा कि आपके पास सबूत हैं कि उसने आपको यह भेजा है।
  • मुसीबत में प्राप्त किए बिना धमकाने के खिलाफ खड़े हो जाओ छवि शीर्षक 8
    8
    आंख में उसे देखने के लिए डरो मत। यदि आप देख रहे हैं कि वह आपको देख रहा है, तो उसे सीधे चेहरे से आँखों में देखें, जो कहते हैं, "मैं तुम्हारा डर नहीं रहा हूं"। यह कुछ सेकंड करें और फिर चारों ओर मोड़ें। चिंता मत करो
  • युक्तियाँ

    • मजबूत हो और इसे आपको चोट न दें
    • अपने और दूसरों के लिए इसका सामना करें
    • अपनी कमजोरियां न देखें
    • हमेशा पास के पास एक साक्षी रखने का प्रयास करें
    • आपको उन शिक्षक को दिखाने के लिए धमकाने से प्राप्त संदेशों को रखें
    • बदमाशी से बचने के तरीके के बारे में अधिक लेख पढ़ें।

    Video: औरत दूसरे मर्द को क्यों पसंद करती है ? Society ki Care Video in Hindi Urdu

    चेतावनी

    Video: अगर गुस्सा आता है, तो बन जाता है नुक्सान का कारण, जरूर करे ये गुप्त उपाय

    • धमकाने का अपमान न करें
    • शारीरिक रूप से धमकाने को चोट न दें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com