ekterya.com

यह निर्धारित करने के लिए कि आपको सेल फ़ोन की आवश्यकता है या नहीं

सेल फोन 90 के दशक में पहली बार लोकप्रिय हो गए और इस उच्च तकनीक वाले दुनिया में विभिन्न संचार उद्देश्यों के लिए आवश्यक हो गए हैं। बहुत से लोग उन्हें अपने व्यस्त कार्यक्रम के कारण हैं यह आलेख आपको यह निर्धारित करने में मदद करता है कि आपको सेल फ़ोन की आवश्यकता है या नहीं।

चरणों

छवि का निर्धारण करें यदि आपको एक सेल फोन की आवश्यकता है तो चरण 1
1
पिछली परिस्थितियों के बारे में सोचें जहां आपको एक सेल फोन की ज़रूरत थी या यह आसान हो गया होता। हो सकता है कि आपके पास कुछ तस्वीरें करने के लिए कैमरा न हो या आप को किसी आपात स्थिति में किसी को फोन करने की ज़रूरत है
  • छवि शीर्षक निर्धारित करें यदि आपको एक सेल फोन की आवश्यकता है चरण 2
    2
    आपके दोस्तों के सेलफोन हैं? क्या आप वास्तव में उनका उपयोग करते हैं? आपने अपने दोस्तों के सेल फोन को कितनी बार बुलाया है और केवल वॉइसमेल का उत्तर दिया है? कितनी बार आप उन्हें वास्तव में उन्हें इस्तेमाल देखा है? अगर उन्हें इसकी आवश्यकता नहीं है, तो यह संभावना है कि वे केवल फैशन या सामाजिक दबाव के लिए एक खरीदा।
  • छवि का निर्धारण करें यदि आपको एक सेल फोन की आवश्यकता है तो चरण 3
    3
    अब अपने जीवन के बारे में सोचें कि आपके पास सेलफोन नहीं है या आप इसका इस्तेमाल थोड़ा सा करते हैं। यह बहुत संभावना है कि जब आपको कॉल करने की आवश्यकता होती है, तो आपसे कोई कहता है कि आप अपना सेल फोन उधार दें या लैंडलाइन का उपयोग करें। क्या आप ठीक हैं और गहरे नीचे आप एक सेल फोन चाहते हैं क्योंकि आपके मित्र आप के सामने अपना दावा करते हैं?
  • छवि का निर्धारण करें यदि आपको सेल फ़ोन की आवश्यकता होती है तो चरण 4
    4
    यदि आपके पास एक व्यस्त कार्यक्रम है या आप साझा वाहन में बहुत कुछ ले जाते हैं और सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करते हैं, तो यह बहुत संभावना है कि यह बुरा विचार होने पर सेलफोन होना अच्छा होगा। आपातकालीन स्थिति के कारण परिवहन के माध्यम से ऐसा नहीं होने पर क्या होता है? क्या होता है यदि आप कहीं न कहीं फंसे हुए हैं क्योंकि योजना रद्द कर दी गई है?
  • छवि शीर्षक निर्धारित करें यदि आपको एक सेल फोन की आवश्यकता है चरण 5



    5
    एक सेल फोन से आप क्या चाहते हैं और इसके बारे में सोचें और उस पर आधारित एक की तलाश करें आवश्यक मानदंडों के साथ एक टेबल या एक सूची बनाएं सूची को देखो और देखें कि कारण क्या हैं यदि आपके कारणों से संपर्क करने वाले उद्देश्यों (कॉल, टेक्स्ट मैसेज, ईमेल इत्यादि) के साथ क्या करना है, तो यह बहुत संभावना है कि यह एक सेल फोन के लिए बहुत उपयोगी होगा अगर सूची में आप को नजरअंदाज करना और शांत करना है, तो आप सेल फोन चाहते हैं, और इसके बारे में अधिक बढ़ना है, तो आप इसमें जल्दी से दिलचस्पी खो सकते हैं और इसे ज्यादा उपयोग नहीं कर सकते।
  • Video: मुद्रा लोन योजना से आप भी अपना व्यापार शुरू कर सकते हैं, जानिए कैसे.

    6
    क्या आपके माता-पिता तलाकशुदा हैं और अपने घरों के बीच वैकल्पिक हैं या आप उनमें से एक या सभी समय के साथ अकेले रहना चाहते हैं? क्या आप अपने पिता या माँ को अक्सर याद करते हैं? क्या आपका अपना सेल फ़ोन आपके माता-पिता पर निर्भर होने के बिना संवाद करने का एक अच्छा तरीका होगा?
  • छवि शीर्षक निर्धारित करें यदि आपको एक सेल फोन की आवश्यकता है चरण 6
    7
    तय करें। इस बिंदु पर आप पहले से ही एक निष्पक्ष निर्णय लेना चाहिए कि आप को सेल फोन की आवश्यकता है या नहीं। यदि आपको इसकी आवश्यकता है, तो अपने माता-पिता के साथ चर्चा करने का प्रयास करें कि आपको क्यों लगता है कि आपको एक सेल फोन की आवश्यकता है और उन्हें आपके द्वारा किए गए सभी विश्लेषणों को दिखाया गया है। यह परिपक्वता और जिम्मेदारी दिखाएगा। यह हमेशा एक अच्छा विचार है कि विशिष्ट सेल फ़ोनों को प्रस्तावित करना आपकी ज़रूरतों को पूरा करता है सबसे सस्ता एक खोजने के लिए प्रयास करें।
  • छवि शीर्षक निर्धारित करें यदि आप एक सेल फोन की आवश्यकता चरण 7
    8

    Video: Bihar ka Ration Card Kaise Dekhe|बिहार का राशन कार्ड कैसे देखें ||by online job

    अपने व्यवहार का विश्लेषण करें यद्यपि आपको एक सेल फोन की आवश्यकता हो सकती है, उस तरीके का विश्लेषण करें, जिस तरह आपने मूल्यवान वस्तुएं पेश की हैं। क्या आपने हमेशा अपने माता-पिता के पैसे दिए हैं, क्योंकि आपने अतीत में चीजें खो दी हैं? क्या आपने कभी पानी में बिजली की वस्तु गिरा दी है? यह संभव है कि आपके माता-पिता आपके खिलाफ ये घटनाएं का उपयोग करते हैं, चाहे आप इस परियोजना में जो भी प्रयास करते हैं वह कितना प्रभावित होता है। अपनी उम्र भी समझें यदि आप 11 साल से कम उम्र के हैं, तो आपके पास एक सेल फोन करने की कोई ज़रूरत नहीं है, जब तक कि आपके माता-पिता यह नहीं मानते कि वे करते हैं। कई माता-पिता सही उम्र एक सेल के लिए पर अपने स्वयं के दृश्य दिखाई देते हैं (ध्यान दें कि आपकी पीढ़ी सेल बच्चे पैदा करने की पहली है, यह संभावना है कि अपने माता-पिता से एक हाल ही में किया था जब वे बहुत बड़ा थे क्योंकि सेल पहुंचे 80 के दशक के आसपास)
  • युक्तियाँ

    • आपके पास एक सेल फोन हो जाने के बाद, इसे कहीं भी ले जाएं। सेल फोन के उपयोग के उचित प्रोटोकॉल का पालन करें और इसे चुप्पी में डालने या अलग-अलग स्थितियों में बंद करने के लिए सीखें।
    • अगर सब कुछ विफल रहता है, तो प्रतीक्षा करें। आपके पास एक सेल फोन नहीं है, इसलिए एक वैध कारण होना चाहिए। एक लक्ष्य निर्धारित करने का प्रयास करें, जैसे उच्च नोट ले लो सभी स्कूल विषयों में या अपने लिए यह भुगतान करने के लिए काम करते हैं (माता-पिता उससे प्यार करते हैं)।
    • इसे कार में छोड़ा नहीं छोड़ना चाहिए। वे इसे चोरी कर सकते हैं
    • अलग-अलग सेल फ़ोनों का सुझाव दें जिन्हें आपने पाया है और जो आपकी आवश्यकताओं को पूरा करता है
    • यह विचार करने से पहले एक सेल फोन की समीक्षा पढ़ें यह साबित हुआ है कि उपभोक्ताओं के अनुसार कई दिलकश सेलफोन बहुत खराब हो सकते हैं!
    • ऐसा होने की संभावना है कि आप अपने माता-पिता को एक सेलफोन देने के लिए चुनते हैं, यदि आप एक साल के लिए पुराने और सस्ता लेते हैं तो यह दिखाने के लिए कि आप इसे कैसे देख रहे हैं। प्रीपेड सेल फोन से लगभग एक साल या एक प्रीपेड सेवा अनुबंध के साथ शुरू करने की कोशिश करें
    • अपने मोबाइल ऑपरेटर द्वारा निःशुल्क सेल फोन की पेशकश करें वे आम तौर पर बहुत सरल आवश्यकताएं होती हैं और वे आकर्षक नहीं होते हैं। इन सब बातों को समझने की कोशिश करें, अगर सब कुछ विफल हो जाता है
    • यदि आपके माता-पिता नहीं कहते हैं तो शिकायत न करें, शायद उसके लिए एक वैध कारण है।
    • यदि कोई वेब पेज महंगे मूल्य के लिए एक सेल फोन पेश करता है, तो दूसरे को ढूंढें जो इसे सस्ता प्रदान करता है। कुछ अच्छे वेब पेज हैं ईबे, अमेज़ॅन और प्राइज़-गिब्रर।

    चेतावनी

    • आपके माता-पिता वे आप पर विचार करेंगे यदि आप अपना सेल फ़ोन खो देते हैं या कहीं और छोड़ देते हैं, तो यह गैर जिम्मेदाराना है यह आपके पास मॉडल पर निर्भर करेगा, हालांकि कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे सभी काफी महंगे हैं।
    • सभी नियमों का पालन करें, जो आपके माता-पिता या स्कूल में शामिल हैं, जिनमें सोते समय, पाठ संदेश मिनट और कक्षा का उपयोग शामिल है, दूसरों के बीच में। आप अपने सेल फोन को हटा नहीं करना चाहेंगे
    • सेल फोन बहुत उपयोगी होते हैं, लेकिन ड्राइविंग करते समय कभी इसका उपयोग नहीं करते। कई शहरों में, कानून कहता है कि वाहन का इस्तेमाल करते समय आप इसका इस्तेमाल नहीं कर सकते यद्यपि सेल फोन उपयोग के अलावा कार दुर्घटनाओं के लिए अधिक कारण हैं (जैसे कि सुरक्षा बेल्ट, पीने आदि) इसका उपयोग नहीं वह कई कार दुर्घटनाओं में शामिल रहा है संदेश और ड्राइव न भेजें, यह महान या सुरक्षित नहीं है यदि आप ड्राइव करते समय कोई कॉल करते हैं, तो उन्हें बताएं कि आप गाड़ी चला रहे हैं और आप उन्हें वापस बुला लेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com