ekterya.com

कैसे सही सेल फोन खरीदने के लिए

सही सेल फोन खरीदने के लिए आपको विभिन्न कारकों को ध्यान में रखना चाहिए। कई सेल फोन उपलब्ध हैं और निश्चित रूप से कुछ दूसरों की तुलना में बेहतर हैं सभी सेल फोन एक ही प्रकार के उपयोगकर्ता के लिए डिज़ाइन नहीं किए गए हैं।

चरणों

सही मोबाइल फ़ोन खरीदें खरीदें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
यदि आप एक दूरसंचार कंपनी के साथ एक अनुबंध पर हस्ताक्षर करके एक डिस्काउंट सेल फोन खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप पहले कंपनी का चयन करें दूरसंचार कंपनी का चयन करते समय आपको कवरेज, कीमत, पाठ, मल्टीमीडिया और वेब योजनाओं और ग्राहक सेवा स्कोर को ध्यान में रखना चाहिए।
  • सही मोबाइल फ़ोन खरीदें खरीदें शीर्षक वाला छवि चरण 2
    2
    एक बार जब आप अपनी इच्छित कंपनी को निर्धारित करते हैं, या यदि आप बिक्री मूल्य पर एक अनलॉक सेलफोन खरीदने जा रहे हैं, तो फ़ोन स्कूप पेज (बाहरी लिंक पर लिंक) जैसे किसी सेल फोन खोज इंजन का उपयोग करें।
  • सही मोबाइल फोन खरीदें शीर्षक से छवि चरण 3
    3
    यदि आपके पास ज्यादा तकनीकी अनुभव नहीं है (आप मोबाइल फोन को केवल एक मोबाइल गेम कंसोल या लैपटॉप के रूप में उपयोग नहीं करना चाहते हैं), तो यह महत्वपूर्ण नहीं है कि डिवाइस में कैमरा, एमपी 3 टोन, वीडियो प्लेबैक या मैसेजिंग है।
  • सही मोबाइल फोन खरीदें शीर्षक वाला छवि चरण 4

    Video: Samsung का ये फोन हो गया है 7000 रुपये सस्ता जल्दी करे

    4
    यदि आप एक मध्य-रेंज के उपयोगकर्ता हैं, तो ऐसे सेल फ़ोन देखें, जिनमें कैमरा या एमपी 3 रिंगटोन जैसी सुविधाएं हैं। इस प्रकार के उपयोगकर्ता सेल फोन खरीदते हैं जिनके पास मल्टीमीडिया खिलाड़ी नहीं होते हैं क्योंकि यह आम तौर पर लागत को काफी बढ़ाता है
  • सही मोबाइल फोन खरीदें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    यदि आप एक उन्नत उपयोगकर्ता हैं, एमपी 3 प्लेबैक, फ़्लैश मेमोरी के लिए समर्थन, 1 मेगा पिक्सेल, वीडियो प्लेबैक या ब्लूटूथ पर कैमरे देखें।
  • सही मोबाइल फ़ोन खरीदें खरीदें शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6

    Video: यहाँ आधी कीमत में खरीदे कोई भी स्मार्टफोन Any smartphone purchased at half price here

    यदि आप एक असली हैकर हैं और बहुत कुछ सीखना चाहते हैं, तो प्रोग्राम सेल योग्य फ़ोन के बारे में सोचें जो कि साथ काम करते हैं Maemo, OpenMoko या कुछ इसी तरह की। हालांकि, ये उपकरण, दैनिक उपयोग के लिए अध्ययन और कम सुविधाजनक हैं।



  • सही मोबाइल फ़ोन खरीदें खरीदें शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    7
    तय करें कि आप क्या चाहते हैं, आप इसके लिए क्या उपयोग करने जा रहे हैं, और सभी के लिए सबसे महत्वपूर्ण: आप किस प्रकार के उपयोगकर्ता हैं
  • सही मोबाइल फोन खरीदें शीर्षक शीर्षक छवि 8
    8
    आप जिस व्यक्ति का हो अपने आप से पूछें अगर आप भूल जाते हैं कि आप अक्सर कहां छोड़ते हैं या यदि आप उन्हें छोड़ देते हैं बीमा है एक सेल फोन चुनें आपको एक अतिरिक्त मासिक शुल्क का भुगतान करना होगा, लेकिन यदि आप अपना फोन खो देते हैं, तो आपको सैकड़ों डॉलर बचाएंगे, यह चोरी हो जाएगा या यदि आपको शारीरिक क्षति या किसी भी तरल से पीड़ित है।
  • सही मोबाइल फ़ोन खरीदें शीर्षक वाला चित्र 9

    Video: फ्री जियो 4G फ़ोन कैसे खरीदे Jio phone booking starting date buy Jio 4G phone all process

    9
    कई सेल फोन में कुछ निराशाजनक विशेषताएं हैं जो तुरंत नजर नहीं आती हैं। उदाहरण के लिए: वे केवल उस समय को दिखाते हैं जब उन्हें संकेत मिलता है, उनके पास उन पाठ संदेशों की मात्रा के लिए सीमा होती है, जो वे स्टोर कर सकते हैं और शटडाउन कर सकते हैं कि आप निष्क्रिय नहीं कर सकते (वास्तव में सिनेमा पर शर्मनाक)। विक्रेता या एक मित्र से पूछें जो इसे खरीदने से पहले विशिष्ट विशेषताओं के बारे में एक ही सेल फोन है।
  • सही मोबाइल फ़ोन खरीदें शीर्षक वाला चित्र 10 कदम
    10
    जब आप अपने सेल फ़ोन के लिए हेडफ़ोन खरीदने के बारे में सोचते हैं, तो इंटरनेट स्रोतों को देखने का प्रयास करें जिनके पास अन्य उपयोगकर्ताओं की स्वतंत्र समीक्षा है अक्सर, यदि एक महीने के लिए हेडफ़ोन की एक जोड़ी बाजार पर रही हो, तो संभावना है कि उपयोगकर्ताओं को पहले से ही दोष मिले हैं और उन्हें उपभोक्ता वेबसाइटों पर पोस्ट किया गया है। आपको भुगतान करने से पहले सबसे अच्छा सेल फोन चुनने के लिए आश्वस्त होना चाहिए।
  • सही मोबाइल फोन खरीदने वाला शीर्षक छवि 11
    11
    यदि आपका इरादा अधिक बचत के लिए अपना नया सेल फोन ऑनलाइन खरीदना है, तो पहले स्टोर पर जाने का एक अच्छा विचार हो सकता है आपको हेडफ़ोन महसूस करना चाहिए और यह जानने के लिए कि आपके व्यक्तित्व और आपके हाथों के आकार के अनुरूप क्या अलग-अलग आकार, स्क्रीन और ऑपरेटिंग सिस्टम देखें। आप प्रदर्शनों के लिए भी पूछ सकते हैं और आपके पास कोई भी प्रश्न पूछ सकते हैं। विक्रेता आपको अनुबंध पर हस्ताक्षर करने का प्रयास करेंगे लेकिन जब आप पहले से ही आपके लिए देख रहे थे, तो आप हमेशा "नहीं धन्यवाद" कह सकते हैं। फिर, घर जाकर बेहतर ऑनलाइन सौदों की तलाश करें
  • युक्तियाँ

    • किसी कॉरपोरेट स्टोर या अपने सेल फोन प्रदाता पर सामान खरीदें क्योंकि उनकी एक अलग वारंटी है। यदि आप सड़क पर $ 5 के लिए एक हेडसेट खरीदते हैं, तो आप इसे वापस नहीं कर सकते यदि यह खराब हो जाता है किसी कॉर्पोरेट स्टोर में, आप अधिक भुगतान कर सकते हैं लेकिन आप पहले वर्ष के दौरान गारंटी के माध्यम से इसे बदल सकते हैं। हमेशा रसीद रखें

    Video: पुराना फोन खरीदने से पहले यह ट्रिक जरुर यूज़ करें _ must use this before buy a second hand phone

    चेतावनी

    • आवेग पर एक सेल फोन खरीद मत करो सबसे अधिक संभावना है, आप अंत में एक या बहुत अधिक कार्यों वाले एक को खरीदते हैं
    • सेल फोन में भी विभिन्न कवरेज क्षमताओं हैं, इसलिए आप बहुत अच्छी गुणवत्ता वाली सेवा प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन थोड़ा स्वागत या ध्वनि क्षमता वाला एक सेल फोन
    • अपने सेलफोन और आपके क्षेत्र के नेटवर्क की गुणवत्ता की जांच के लिए 30-दिन की परीक्षण अवधि का लाभ उठाएं। पूछें कि क्या आप भुगतान करने के लिए जिम्मेदार हैं यदि आप अपना दिमाग बदलते हैं और अपने प्रदाता को बदलते हैं। शायद वे आपको सक्रियण लागत, प्रमोदित सेवा शुल्क, कर आदि के लिए शुल्क देते हैं। यह सब आसानी से जमा हो सकता है। कई लोगों को आश्चर्य होता है जब वे सीखते हैं कि परीक्षण अवधि "निशुल्क" नहीं है और वापस लौटने की प्रक्रिया और धन कुछ हफ़्ते लेते हैं।
    • आपको पता होना चाहिए कि सेल फोन बीमा में तरल पदार्थ क्षति भी शामिल नहीं है
    • विभिन्न सेल फोन विकिरण के विभिन्न मात्रा का उत्सर्जन करते हैं यदि आप इस बारे में चिंतित हैं, तो मॉडल के लिए एसएआर स्कोर की जांच करें जिसे आप एफसीसी वेबसाइट पर खरीदना चाहते हैं। 1.6 वाट प्रति किलो संयुक्त राज्य अमेरिका में सबसे अधिक मात्रा में विकिरण की अनुमति है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com