ekterya.com

एक साथ दोपहर के भोजन के दौरान किसी को अपने सेल फोन का उपयोग करना बंद करने के लिए कैसे समझा जाए

इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप एक दोस्त के साथ एक आरामदायक लंच के लिए मिलने जा रहे हैं या यदि आप सहकर्मियों के साथ लंच ब्रेक बुक करते हैं दोनों ही मामलों में, विनम्र और सम्मानजनक व्यवहार पूरी तरह से मौजूद होगा और दोपहर के भोजन के दौरान बातचीत में शामिल होगा। दुर्भाग्य से, प्रौद्योगिकी के इस समय और आसान विकर्षण के दौरान, कुछ लोगों को इस बात की परवाह किए बिना फोन कॉल भी प्राप्त होता है कि वे किसी और के साथ दोपहर का भोजन कर रहे हैं हालांकि कुछ परिस्थितियों में आपको कॉल्स (आपात स्थिति जैसे अंग प्रत्यारोपण के आगमन के लिए) को स्वीकार करने की अनुमति दी जानी चाहिए, अपने दोस्तों को गपशप करने या उस पर चर्चा की जिसे आपने कल रात टीवी पर देखा था, खराब स्वाद में है, बस अंतहीन व्यापार वार्तालापों की तुलना में

यहां तक ​​कि अगर आपको आशा है कि आप जिस व्यक्ति से हैं, तो यह महसूस होगा कि फोन पर बात करना बेहद असभ्य है, जबकि आप दूसरे व्यक्ति के साथ दोपहर के भोजन का सामना कर रहे हैं, चीजें हमेशा ऐसा नहीं होतीं पहले दिनांक पर दोपहर के भोजन के दौरान फोन का जवाब देने के लिए बहुत से भरोसेमंद बहाने हैं, भले ही वे सही कारण नहीं हैं भले ही, कुछ कदम आप दूसरे व्यक्ति को यह बताने के लिए ले सकते हैं कि जब आप थोड़ा विनम्रता मांगते हैं तो आप गंभीर होते हैं!

चरणों

1
पता है कि किस प्रकार व्यवहार करने का सही तरीका है, सार्वजनिक रूप से सेलफोन के उपयोग के संबंध में फोन पर कम आवाज में बातचीत करने के अलावा, ताकि किसी को फोन के मालिक की निजी जीवन की कहानी नहीं सुननी चाहिए, यह सेल में सेल फोन को बंद करने के लिए विनम्र है। सम्मान दिखाने का एक अन्य तरीका कुछ अपवाद भी शामिल है: किसी भी सेल फ़ोन उपयोगकर्ता को भोजन के दौरान कॉलों के उत्तर देने की आवश्यकता के लिए अग्रिम कारण बताएं और इस तथ्य के लिए अग्रिम में माफी मांगें हालांकि, अपवाद का उपयोग फोन पर गपशप करना और बात करने के लिए एक खुला निमंत्रण नहीं है। यह एक विशिष्ट पुष्टिकरण या जानकारी, मुख्य रूप से, आपातकालीन मुद्दों या उस समय दबाने पर है, प्राप्त करना है।
  • अपवाद के लिए स्वीकार्य कारणों में शामिल हैं: एक डॉक्टर होने और ड्यूटी (या किसी अन्य महत्वपूर्ण काम के लिए कर्तव्य पर) होने पर, किसी बीमार बच्चे या परिवार के सदस्य की स्वास्थ्य स्थिति के बारे में जानकारी प्राप्त करना, आपातकालीन सर्जरी के लिए बुलाया जा रहा है प्रत्यारोपण, आदि यह नौकरी शेड्यूल करने के लिए उपयुक्त नहीं है जैसे कि किसी पेड़ को छाँटने या दोपहर के भोजन के दौरान एक पाइप की जांच करने जा रहा हो, न ही किसी ऐसे व्यक्ति के साथ पकड़ना उचित है जो आपने पिछली बार बात नहीं की है। लॉजिकल कारण के लिए वॉयसमेल मौजूद है I
  • 2
    एक छोटी नियुक्ति की स्थापना करें यदि व्यक्ति लंच के दौरान सेलफोन पर बात करने के लिए बाहर खड़ा है, तो दोपहर के भोजन के लिए केवल 30 मिनट (या उससे भी कम) बुक करें। इस तरह, दूसरे व्यक्ति को नहीं लगता कि आप दुनिया में हर समय है और फोन पर बात करने के लिए इंतजार कर सकते हैं।
  • दूसरे व्यक्ति को पता चले कि आप बहुत व्यस्त हैं और आपको अपने कार्यक्रम का सम्मान करना चाहिए क्योंकि आपके पास अन्य बैठकों या नियुक्तियाँ हैं आशावाद के साथ, आपका दोपहर के भोजन का साथी संदेश को समझ जाएगा और उस समय को बर्बाद नहीं करेगा जब आप दोनों एक साथ खर्च कर सकते हैं।
  • यदि आपको संदेह है कि दूसरा व्यक्ति मान लेगा कि वह फ़ोन का जवाब देने के लिए कम समय में बाधित होने के लिए स्वीकार्य है, तो आपको यह आग्रह करने का अधिकार होगा कि आपके पास कम समय है और यह बेहतर होगा कि दोनों फोन बंद कर दें कम से कम इस तरह से आप के समझौते में भाग लेंगे "टेलीफोन का उपयोग न करें"। सबसे उपयुक्त व्यवहार सेल फोन बंद करने के लिए जैसे ही वे बैठने के लिए बैठने के लिए होगा
  • व्यक्ति को सुझाव दें कि दोनों सेल फोन को तालिका के ऊपर से हटा दें और इसे जेब या पर्स में रखें। हो सकता है कि अगर वे फ़ोन नहीं देख सकें, तो आपके दोपहर के भोजन के भागीदार को नियुक्ति के दौरान इसका उपयोग करने के लिए बाध्य नहीं होगा।
  • राजी-किसी-से-स्टॉप-का उपयोग कर-अपने-सेलफोन-दौरान-दोपहर के भोजन के-साथ-यू-स्टेप-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    किसी व्यक्ति को अपने सेलफोन का इस्तेमाल करना बंद करने के लिए प्रोत्साहित करना
    3
    शोर के साथ एक जगह चुनें हालांकि एक शोर वातावरण में दोपहर का भोजन बहुत ही सुखद नहीं हो सकता है, संभवतः सेल फोन द्वारा बातचीत करने के लिए यह अनुकूल नहीं होगा। एक कैफे या रेस्तरां ढूंढने का प्रयास करें जिसमें आवाज़ का स्तर गूंज जैसा होता है, जो सुखद और उत्तेजक होता है, लेकिन एक ही समय में टेलिफोन वार्तालाप अप्रिय होता है।
  • एक और समाधान एक कैफे या रेस्तरां की तलाश में हो सकता है जो कि नीति को लागू करने से डरता है "सेल फोन का उपयोग करने के लिए निषिद्ध"। इतने सारे निराश डिनरों के जवाब में, इस प्रकार के और अधिक रेस्तरां हैं और यदि वे अपनी नीति लागू करने में अच्छे हैं, तो आप समस्या से छुटकारा पा सकेंगे। आपको जो कुछ कहने की ज़रूरत है वह कुछ ऐसा है "मुझे माफ करना, माफ करना, यहां वे सेलफोन के उपयोग की अनुमति नहीं देते हैं और वे कहते हैं कि कॉल बाहर किए जाएंगे। लेकिन अगर आप बाहर जाते हैं, तो आपका खाना ठंडा होगा और मैं अकेले यहां रहूंगा"।
  • 4
    दूसरे व्यक्ति के साथ बातचीत प्रारंभ करें बातचीत में नियंत्रण रखना और अपने लंच साथी को विषय में दिलचस्पी रखना। यदि आप एक दिलचस्प चर्चा के बीच में हैं, तो दूसरे व्यक्ति बटन दबाएंगे "वॉइसमेल पर जाएं" अगर आपको कॉल मिलती है
  • शरमाओ मत। यदि दूसरे व्यक्ति का फ़ोन बज रहा हो, तो बीच में और बताने में संकोच न करें "आप मेल को कॉल करने के लिए कॉल क्यों नहीं बहाव करते हैं, कृपया? हमने अभी तक हमारी बातचीत समाप्त नहीं की है"। या आंखों के संपर्क को बनाए रखने के दौरान, अपने हाथ को धीरे से अपने फोन पर रखकर और धीरे-धीरे अपना सिर हिलाने का सरल संकेत बनाने का प्रयास करें। इस तरह के इशारे को नजरअंदाज करना मुश्किल है।
  • यदि आप थोड़ा सा विज्ञान पेश करना चाहते हैं और अपने साथी के लिए एक संकेत का उपयोग अपने फोन का उपयोग करना बंद करना चाहते हैं, तो उसे डॉ। मार्क लाइबरमैन के शोध के बारे में बताएं वह पेंसिल्वेनिया विश्वविद्यालय में एक भाषाविद् है, जिसने विकर्षण के बारे में जांच की और पता चला कि फोन पर बातचीत सुनने से लोग लोगों को विचलित कर देते हैं, क्योंकि अनजाने में वे बातचीत का हिस्सा पूरा करते हैं जो वे नहीं सुनते। दूसरे शब्दों में, फोन पर बात नहीं कर रहे मेज पर मौजूद व्यक्ति अधिक उत्सुक हो जाएगा, जबकि डिनर के चेहरे के बीच कोई संबंध फोन कॉल से पूरी तरह से भस्म हो जाएगा।
  • 5
    दूसरे व्यक्ति से पूछें अगर आप उन्हें दोपहर के भोजन के दोबारा शुरू करने के लिए नहीं पसंद करेंगे। लोग जानते हैं कि (या पता होना चाहिए) जब वे फोन के साथ इतनी बातचीत करके कठोर हो रहे हैं यदि आप कुछ मिनटों से अधिक समय तक टेबल पर रहे हैं और जिस व्यक्ति के साथ आप दोपहर का भोजन कर रहे हैं, तो लगता है कि लंबे समय तक बातचीत करने के लिए तैयार रहना है, तो यह पूछने से डरना मत करें कि क्या आपको नहीं लगता कि आप दोपहर के भोजन के दोबारा शुरू कर सकते हैं इससे यह स्पष्ट होगा कि आपको लगता है कि यह पर्याप्त है और आपको लगता है कि आप अपना समय बर्बाद कर रहे हैं।
  • अपने साथी को दोपहर के भोजन के दोबारा शुरू करने के लिए पूछने से पहले एक विवेकपूर्ण समय की प्रतीक्षा करें। यदि आपका पार्टनर किसी बॉस के साथ कुछ बैठकों की तारीखों को निर्दिष्ट करने की कोशिश कर रहा है या अपने बच्चों के स्कूल के शिक्षक से बात कर रहा है, तो पहले कुछ मिनटों की अपेक्षा करें क्योंकि कॉल महत्वपूर्ण हो सकता है। हालांकि, यदि वे इससे पहले बात करना शुरू कर देते हैं कि वे रात से पहले क्या खा रहे हैं या बस गपशप कर रहे हैं, तो कुछ मिनट प्रतीक्षा करें और फिर कार्य करें
  • व्यक्ति को बताएं कि आप दोपहर के भोजन के लिए फिर से शुरू करना चाहते हैं अपने ध्यान के बारे में उनकी बातचीत के बारे में क्या सोचें उसे दिखाएं कि यह आपके लिए बहुत स्पष्ट है कि उसे बातचीत में शामिल होना है और अगले दिन (या किसी अन्य समय के लिए) दोपहर के भोजन के लिए आप फिर से बदल सकते हैं यह आपको जल्दी से समझने की अनुमति देगा कि आपका समय मूल्यवान है।
  • दोपहर के भोजन के दोबारा पुनर्निर्धारित करने के अपने इरादों के बारे में स्पष्ट रहें खड़े हो जाओ और संकेत दे कि आप जा रहे हैं। यदि आवश्यक हो, तो जल्दी में कागज या नैपकिन की एक शीट पर लिखें और कुछ ऐसा करें: "जब आपके पास समय हो तो दोपहर के भोजन के लिए बेहतर रहें मैं ऐसी तारीख और समय मुफ़्त हूं"। आपके साथी को पता नहीं है कि वह कठोर हो रहा है लेकिन आप बाद में भ्रम को साफ़ कर सकते हैं
  • चुपचाप, खड़े हो जाओ और जाओ अपने दोपहर के भोजन के साथी को पता चलिए कि तुम बाथरूम से वापस क्यों नहीं आए आप मूल रूप से अपने साथी को उसी शिष्टाचार के बारे में बताएंगे जो आपने दिखाया था। यह एक बहुत उत्तेजक कदम है, इसलिए जब तक आपको लगता है कि आप इसके लायक नहीं हैं, तब तक ऐसा मत करो और फिर आप इसे प्राप्त करेंगे (ऐसा न करें कि वह व्यक्ति आपको नौकरी की पेशकश करने के लिए बस के बारे में था)।
  • उसे एक विदाई पाठ संदेश भेजें आप टेबल से एक पाठ संदेश भेज सकते हैं या आप अपने कार्यालय में एक बार फिर चुप गेम को एक पाठ संदेश के साथ जोड़ सकते हैं और इसे लिख सकते हैं।
  • राजी-किसी-से-स्टॉप-का उपयोग कर-अपने-सेलफोन-दौरान-दोपहर के भोजन के-साथ-यू-स्टेप-6.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">



    छवि जिसे किसी के साथ दोपहर के भोजन के दौरान अपने सेलफोन का इस्तेमाल करना बंद करना

    Video: लहसुन कब, कितना और कैसे खाएं ?

    6
    वार्तालाप के मध्य में फोन को निकालें यह अपरंपरागत आंदोलन कुछ लोगों के साथ काम नहीं करेगा, लेकिन अगर वह व्यक्ति आपका साथी या आपका बच्चा है, तो फ़ोन को किसी भी तरह से हटा दें।
  • उसे बताओ कि दोपहर के भोजन के समाप्त होने के बाद आप उसे फोन वापस कर देंगे। फिर, एक सहकर्मी इस तकनीक को बहुत ज्यादा पसंद नहीं करेगा, लेकिन अगर यह एक रिश्तेदार, खासकर एक बच्चा है, तो यह फोन बातचीत को रोकने का सबसे अच्छा तरीका हो सकता है और आप इसे पढ़ाने के लिए भी इसका उपयोग कर सकते हैं।
  • कुछ कठोर टिप्पणियां करें जैसे कि: "क्या आपको लगता है कि आप क्लार्क केंट हैं?"। जवाब होगा "नहीं, क्यों?"। और फिर उसे उत्तर दें: "क्योंकि आप इस कॉफी का उपयोग कर रहे हैं जैसे कि यह एक टेलीफोन बूथ थे"।
  • 7
    अपने लंच साथी के फोन नंबर को कॉल करें अगर आपका साथी आपकी बात कर रहा है, जब आप इसे ठंडा होने के लिए इंतजार करते समय अपने आइस्ड चाय पर घूमते हैं, तो इसे आप पर ध्यान न दें। उसे बुलाओ! अपनी कॉल को आपके द्वारा किए गए वार्तालाप में बाधित करें, इसलिए आप जानते हैं कि आप अकेले खाने के थक गए हैं
  • इसे किसी सार्वजनिक फोन या रेस्तरां फोन से गुमनाम रूप से कॉल करें आप अज्ञात संख्या को देखने और फोन का जवाब देने के लिए परेशान हो सकते हैं कि यह केवल आप ही है जो रेस्तरां के बाथरूम से फोन कर रहा है।
  • उसे एक पाठ संदेश भेजें जब कोई संदेश प्राप्त होता है तो कई फोन एक ऑडियो चेतावनी का उत्सर्जन करते हैं आपका दोपहर के भोजन के साथी क्षणभर संदेश पर देखें और पढ़ें: "कृपया, फोन छोड़ दो और मेरे साथ दोपहर का भोजन करो!"।
  • उसे अपने फोन से स्पष्ट रूप से कॉल करें जैसा कि आप अपने दोपहर के भोजन के साथी को सीधे अपनी आंखों में देखते हैं, उनकी संख्या डायल करते हैं और उनकी प्रतिक्रिया देखते हैं, जब यह देखने की कोशिश करते हुए कि ये किसका दूसरा कॉल है।
  • 8
    खड़े हो जाओ अगर इस अवसर पर यह योग्यता है। सुझाव देते हैं कि आपका भाषण दोपहर के भोजन के साथी तालिका छोड़कर अगर आप फोन पर बात करने के लिए निर्धारित हैं आपको क्यों जाना चाहिए? खासकर अगर यह दूसरा व्यक्ति था जो स्वादिष्ट भोजन आने पर बात करना शुरू कर रहा था। अगर आपका साथी बेवकूफ व्यवहार करने जा रहा है, तो वह वह है जिसे छोड़ना चाहिए।
  • अपने साथी से बाहर रहने के लिए कहें समझाएं कि रेस्टोरेंट में नीतिगत नीति है "सेल फोन का उपयोग करने के लिए निषिद्ध" (यहां तक ​​कि अगर उसे नहीं मिला, तो उसे वैसे भी बताएं) और अगर वह बात करना जारी रखे, तो उसे बाहर जाना चाहिए। उससे पूछें कि क्या बात करना जारी रखने के लिए उसके भोजन को ठंडा करने के लिए इसके लायक है।
  • अपने साथी को घूरते रहो जब तक वह समझ न सकें कि आप उस पर क्यों देख रहे हैं और फिर बाहर निकलने की ओर इशारा करते हैं या उस दिशा में उसके सिर को दबाते हैं।
  • Video: Kabrastan | क़ब्रस्तान | Full Hindi Movie | Hemant Birje, Kamna, Javed Khan | HD

    9

    Video: Working in Australia (Hindi) ऑस्ट्रेलिया में काम करना

    उन लोगों का ख्याल रखना जो स्थायी रूप से अपने सेल फोन के साथ खेलने में विचलित हैं। सभी पिछले चरण सेल फ़ोन वार्तालाप से संबंधित हैं वर्तमान में ऐसे कई चीजें हैं जो एक व्यक्ति आपके सेल फोन के साथ कर सकती हैं, जिससे आपको कई गतिविधियों के कारण सेलफोन उपयोगकर्ता का सामना करना पड़ सकता है जिससे उन्हें विचलित हो सके। उदाहरण के लिए, अपने ट्विटर या फेसबुक अकाउंट को अपडेट करें, सिम्युलेशन गेम में अपनी फसल उगाएं, अपने दोस्तों को संदेश भेजें, मौसम का पूर्वानुमान देखें और सभी का सबसे ज्यादा परेशान करें, जो हर पल में बातचीत में बाधा डालते हैं "तथ्यों की जांच" ऑनलाइन!
  • पूछें "सेल फोन प्लेयर" अगर मैं अपना फोन नहीं छोड़ सकता और आपके साथ बात करने में अधिक समय व्यतीत कर सकता हूं। इसे स्पष्ट करें कि आपके पास ज्यादा समय नहीं है और आप वास्तव में अपनी खबर के साथ गति प्राप्त करना चाहते हैं और अपने सेल फोन के साथ प्रतिस्पर्धा करने के बजाय, उनमें से कुछ साझा कर सकते हैं।
  • ऊपर उल्लेखित अधिक प्रासंगिक विकल्पों में से कुछ का प्रयास करें, जैसे एक दिन के लिए दोपहर के भोजन के पुनर्निर्धारण जैसे जब आप कम व्यस्त हों या जैसे कोई संदेश भेज रहे हों "खेलना बंद करो, हम अपने भोजन को बेहतर खाते हैं"।
  • 10
    एक शर्त बनाओ अपने फोन को टेबल पर रखो और दूसरे व्यक्ति को ऐसा करने के लिए कहें दोपहर के भोजन से पहले फोन को छूने के लिए, बिल का भुगतान करें
  • युक्तियाँ

    • अपने दोपहर के भोजन के साथी को सूचित करें कि कई रेस्तरां दोपहर के भोजन के समय में सेल फोन उपयोग को निषेध करते हैं।
    • जोर से पढ़ना शुरू करें उस पुस्तक को ले लीजिए जिसे आप वर्तमान में पढ़ रहे हैं और मेज पर जोर से पढ़ना शुरू करते हैं। आपका साथी परेशान हो जाएगा और संदेश को समझ जाएगा, जो एक झुंझलाहट है कि दूसरे व्यक्ति एक ध्यान भंग गतिविधि पर केंद्रित है और दोपहर के भोजन के मुख्य उद्देश्य से उसे दूर रखता है। यदि नहीं, तो कम से कम यह आपको बात करना बंद कर देगा और आपसे पूछेगा कि आप ऐसा क्यों कर रहे हैं!
    • अगर ऐसा लगता है कि आपके दोपहर के भोजन के कुछ हिस्सों में कुछ ढीले छोरें बांधने पर आप उस समय का उपयोग नहीं करते हैं और कुछ संदेश भेजने के लिए इसका फायदा उठाते हैं (आपका साझेदार स्पष्ट रूप से दिमाग नहीं करेगा)

    चेतावनी

    • आपको पूरी तरह से परेशान करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपका दोपहर का भोजन साथी गंभीर या जीवन धमकी वाले कॉल का जवाब नहीं दे रहा है। आप उन कॉलों को प्रतिबंधित नहीं कर सकते हैं जिन्हें स्वास्थ्य आपातकालीन या परिवार के किसी सदस्य की मृत्यु के साथ करना है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com