ekterya.com

एक सेल फोन के बिना कैसे जीने के लिए

इस तकनीक से चलने वाले युग में, कभी-कभी एक सेल फोन के बिना काम करने और जीवित रहने में असंभव लगता है एक सेल फोन नहीं होने के तथ्य आपको महसूस कर सकते हैं कि आपके परिवार, दोस्तों और अन्य घटनाओं जो कि दुनिया भर में हो और आपके जीवन से दूर हो गए हैं एक सेल फोन नहीं होने के नुकसान के बावजूद (जैसे कि आपातकाल के मामले में किसी को फोन करने में असमर्थता), एक सेल फोन पर लगातार पहुंच न रखने के कई फायदे हैं, जिसमें आपके लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए अधिक समय है और जिन गतिविधियां आप आनंद लेते हैं और उन लोगों से पूरी तरह से मुक्त हैं, जो आपको कम से कम अपेक्षित समय पर कॉल कर सकते हैं इस लेख को पढ़ते रहें कि सेल फोन के बिना उत्पादकता और जयजय से कैसे बच सकते हैं, इस बारे में जानने के लिए।

चरणों

विधि 1

एक सेल फोन के बिना जीवित रहने के लिए तैयार
एक ब्लैकबेरी पर सेव बैटरी पावर ऑन शीर्षक छवि 8
1
अपने सेल फोन की अतिरिक्त विशेषताओं का उपयोग करना बंद करें तत्काल मैसेजिंग या पाठ संदेश, ईमेल और इंटरनेट ब्राउज़िंग जैसी गतिविधियां अतिरिक्त कार्य हैं जो आप अपने सेल फोन पर उपयोग करना बंद कर सकते हैं और उन्हें किसी अन्य जगह पर काम कर सकते हैं, जैसे कंप्यूटर पर।
  • इमेज नामक बी ए काउंटरटेनर चरण 1
    2
    आवश्यक होने पर फोन कॉल करने के लिए अपने सेल फोन का उपयोग करें उदाहरण के लिए, अपने चिकित्सक या व्यावसायिक नियुक्तियों के साथ नियुक्ति प्राप्त करने के लिए अपने सेल फोन का उपयोग करें, या मित्रों और परिवार के साथ समय व्यतीत करने की योजना बनाने के लिए इसका इस्तेमाल करें।
  • एक ब्लैकबेरी चरण 11 पर सहेजें बैटरी पावर शीर्षक वाली छवि

    Video: ऑनलाइन बेचें उच्चतम मूल्य में अपने पुराने मोबाइल फोन | खेतों में प्रयुक्त मोबाइल फोन हाथ बेचें 2017 पर Hand करने के लिए | हिंदी

    3
    अपने सेल फोन से स्वतंत्र रहें धीरे-धीरे आप अपने सेल फोन पर खर्च की जाने वाली राशि को कम कर सकते हैं, तो आप किसी सेल फोन के बिना ज़िंदगी में तेजी से परिमाण कर सकते हैं।
  • सेल फ़ोन बंद करके या 1 या 2 दिनों के लिए इसे एक समय में छोड़ दें। फिर, थोड़ा सा करके, जब आप अपने सेल से बिताने का समय बढ़ाते हैं तो कुछ हफ्तों तक, महीने और इससे भी ज्यादा।
  • एक ब्लैकबेरी पर बचत बैटरी पावर 10 शीर्षक छवि
    4
    आपातकाल के लिए एक बैकअप योजना तैयार करें सेल फोन का उपयोग किए बिना फोन कॉल करने या अन्य लोगों से जुड़ने के कई तरीके हैं, या तो अपने घर या कार्यालय से लैंडलाइन का उपयोग कर या इंटरनेट पर डिजिटल टेलीफ़ोन सेवा का उपयोग कर रहे हैं।
  • आपात स्थितियों के लिए अपनी कार में एक सेल फोन है। कानून द्वारा, कई स्थानों पर यह सेल फोन से आपातकालीन कॉल निःशुल्क बनाने की अनुमति है, भले ही सेल फ़ोन किसी वायरलेस प्रदाता के साथ पंजीकृत न हो।
  • इंटरनेट फोन सेवा के लिए साइन अप करें, यह स्काइप, वोनगे या Google वॉयस हो। ये एप्लिकेशन हैं जो आपको इंटरनेट पर कॉल करने की अनुमति देगा।
  • विधि 2

    एक सेल फोन के बिना जीवित रहने और इसे खत्म हो जाओ
    नियमित व्यायाम के लिए एक सतत कसरत योजना बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 1

    Video: किसी दूसरे के मोबाइल की काल रिकॉर्डिंग अपने मोबाइल में कैसे सुने " दूसरे की कॉल कैसे सुने

    1

    Video: फोन हैंग करता है तो कर लो ये काम फिर कभी हैंग नहीं होगा




    अपने सेल फ़ोन को किसी अन्य भौतिक वस्तु के साथ बदलें यह बहुत उपयोगी हो सकता है यदि आप पहले से ही अपने बैग या जेब में सेल फोन की भावना या महसूस करने के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं, या यदि आप अन्य बातों के लिए अपना सेल फ़ोन इस्तेमाल करते हैं, जैसे कि उदाहरण के लिए नोट्स लेना
    • पोर्टेबल म्यूजिक प्लेयर, नोटबुक या अन्य समान ऑब्जेक्ट के साथ अपने सेल फ़ोन को बदलें।
  • इमेज शीर्षक जिसे आप किसी पाठ में वापस ले जाएं चरण 4
    2
    पहले से दोस्तों और परिवार के साथ विस्तृत योजना बनाओ एक सेल फोन के साथ आप को सड़क पर योजना बनाने या अपने मित्रों को अपने गंतव्य पर पहुंचने के बाद बैठक के स्थान को सेट करने की क्षमता मिल सकती थी। एक सेल फोन के बिना, आपको अग्रिम में अधिक विशिष्ट योजनाएं बनाने की आवश्यकता होगी
  • अपने अपॉइंटमेंट्स, पुनर्मिलन और मीटिंग के सटीक समय और मीटिंग बिंदु निर्धारित करें जब आप अपने दोस्तों, परिवार या सहकर्मियों के साथ मिलकर कार्य करने की योजना बनाते हैं।
  • छवि का शीर्षक है एक अच्छा गायन आवाज चरण 4
    3
    संपर्क में बने रहने के लिए अपने नए सिस्टम के बारे में अपने संपर्कों को सूचित करें। यह आपके परिचितों को निराश, गुस्सा या घबराए हुए होने से रोक देगा, जब वे आपसे संपर्क नहीं कर सकते, और आपके प्रियजनों को आपके कल्याण के बारे में चिंता करने से भी रोका जा सकेगा।
  • अपने परिचितों को आपसे संपर्क करने के सर्वोत्तम तरीकों के बारे में जानकारी दें, या तो अपने ईमेल पर या विशिष्ट समय पर किसी लैंडलाइन पर। कुछ लैंडलाइन प्रदाताओं टेक्स्ट संदेशों को लैंडलाइन पर वॉयस प्रारूप में वितरित करने की अनुमति देते हैं - यदि वे आपके तक पहुंच नहीं सकते हैं तो आपके मित्र इस सेवा का उपयोग कर सकते हैं
  • Video: Jio का फ्री फोन लेने के लिए भरना होगा ये फॉर्म ! देखे पूरा वीडियो

    विस्मना एक स्पोलेटर चरण 2 नामक छवि
    4
    आपके द्वारा अपने सेल फोन के साथ अन्य गतिविधियों के साथ खर्च करने वाले अतिरिक्त समय को बदलें। उदाहरण के लिए, यदि आपका दैनिक दिनचर्या आपके सेल फ़ोन पर खेल खेल रहा था या दोपहर के भोजन के दौरान टेक्स्टिंग, पुस्तक या पत्रिका पढ़ना, या सेलफोन का उपयोग करने के बजाय संगीत सुनना था
  • इमेज शीर्षक से आरामदायक वॉकींग शूज़ चुनें चरण 6
    5
    जब आप अपने सेल फोन के साथ खर्च करते हैं, तो अपने स्वयं के सम्मान में सुधार करने वाली गतिविधियों को समर्पित करें। यह अभ्यास सकारात्मक तरीके से सेल फोन के बिना जीवन का मानसिक रूप से सामना करने का एक आदर्श तरीका हो सकता है। उदाहरण के लिए, जिम पर जाने के लिए आम तौर पर अपने सेल फोन के साथ खर्च करने या अपने परिवार के साथ अधिक समय बिताने का समय लागू करें।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप सेलफोन के बिना जीवित रहने में सक्षम नहीं लगते हैं, तो एक डायरी बनाएं जो आपके सेल फोन पर सभी गतिविधियों को पूरा करने के लिए समय की मात्रा को रिकॉर्ड करता है। पत्रिका की समीक्षा करने के बाद, आप मजे की अन्य गतिविधियों के जरिए इस ब्लॉक के समय को कैसे लागू कर सकते हैं, यह योजना शुरू कर सकते हैं।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com