ekterya.com

कुलों का संघर्ष कैसे खेलें

कुलों का संघर्ष एक पागलों की तरह नशे की लत खेल है जिसमें आप एक आधार बनाते हैं, इसे सुरक्षित करते हैं, सैनिकों को प्रशिक्षित करते हैं और अन्य लोगों पर हमला करते हैं। जैसा कि आप अधिक से अधिक सोना और संसाधन प्राप्त करते हैं, आपका बेस बड़ा और बेहतर हो जाएगा! यह लेख सरल और सरल तरीका प्रदान करता है जो आपको कुलों के संघर्ष में एक नौसिखिया होने से रोकने के लिए सिखाएगा।

चरणों

भाग 1

पहला कदम
क्लैंस ऑफ़ क्लैंस चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
अपना आधार बनाएं और इसे काम पर रखें पहली प्राथमिकता यह है कि आपके आधार का एक अच्छा बचाव है जिससे कि कोई भी आपके खजाने को दूर न करें। अपने शहर के हॉल को अपने आधार के मध्य भाग में रखने पर ध्यान केंद्रित करें ताकि आपके विरोधी को इसे नष्ट करके ट्राफियां जीतना मुश्किल हो।
  • क्लास के प्ले टकराव का शीर्षक चित्र 2
    2
    स्टोर पर जाएं और "रक्षा" अनुभाग में अपने आधार को सुरक्षित रखने के लिए आइटमों की तलाश करें। बंदूकें और मोर्टार एक अच्छा प्रारंभिक रक्षा है। यदि आप उन्हें बनाते हैं, तो यह बहुत कम संभावना है कि कोई व्यक्ति आपके सोने और अमृत चोरी करने के लिए आप पर हमला करेगा। दीवारों को मजबूत करने के लिए यह बहुत बेहतर है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप इसे जल्दी से करें उन्हें स्तर 3 के रूप में संभव के रूप में उपवास के रूप में अपलोड करने का प्रयास करें
  • छवि का शीर्षक क्लास का प्ले टकराव चरण 3
    3
    जैसा कि पहले आपको सीमित संसाधन होंगे, आपको केवल सबसे महत्वपूर्ण संरचनाओं के आसपास खरीदने वाली दीवारें रखें। यह महान होगा अगर आप टाउन हॉल, और सोने और अमृत भंडार की रक्षा कर सकते हैं। बाहर बिल्डरों और बैरकों के झोपडि़यों को छोड़ दें इसके अलावा, दीवारों को सब कुछ के चारों ओर रखने की कोशिश मत करो, आपको पतली लाइन की तुलना में दोहरी दीवारों से बेहतर होना चाहिए, क्या आपको नहीं लगता?
  • क्लैंस ऑफ़ क्लैंस स्टेप 4 नामक छवि का शीर्षक
    4
    वह सोने, अमृत और रत्नों में विवेक के साथ निवेश करता है उन्हें खर्च न करें, खासकर रत्न, क्योंकि आप कई इकट्ठा करने में सक्षम नहीं होंगे। इसके बजाय, उन्हें एक और बिल्डर्स झोपड़ी बनाने के लिए बचाओ!
  • बिल्डरों झोपड़ियों का निर्माण करने के लिए अपने रत्नों का उपयोग करें आप उन सभी को तुरंत खर्च करने के लिए परीक्षा दे सकते हैं, लेकिन ऐसा मत करो आपको बाद में उनकी आवश्यकता होगी।
  • रत्न खर्च करने का सबसे कारगर तरीका उन्हें बिल्डर झोपड़ियों में निवेश करना है, क्योंकि इससे आप एक ही समय में कई टावरों और अन्य सुरक्षा का उन्नयन कर सकते हैं।
  • शुरुआत में, सोने या अमृत के अतिरिक्त भंडार नहीं बिताएं, क्योंकि आपको उनकी आवश्यकता नहीं है।
  • क्लास के प्ले टकराव शीर्षक से छवि चरण 5
    5
    तय करें कि आप खेल में आगे आने के लिए असली पैसे खर्च करना चाहते हैं। आप वास्तविक पैसे के साथ अधिक रत्न खरीद सकते हैं
  • असली पैसे का निवेश करने के अलावा रत्न प्राप्त करने के अन्य तरीके हैं इसलिए, अगर आप ऐसा नहीं करना चाहते हैं, चिंता न करें, क्योंकि आप अपने आधार के आसपास के पेड़ों और बाधाओं को हटाकर जवाहरात प्राप्त कर सकते हैं।
  • भाग 2

    आधार को सुरक्षित रखें
    छवि का शीर्षक क्लास के प्ले टकराव चरण 6
    1
    याद रखें, सबसे अच्छा बचाव अच्छा हमला है! अपने आप को हमलावरों से बचाने के लिए ठोस आधार बनाएं यह बहुत संतोषजनक है कि आपके दुश्मन आप पर हमला करते हैं और प्रयास में असफल होते हैं।
  • क्लास के प्ले टकराव शीर्षक शीर्षक छवि 7
    2
    सुनिश्चित करें कि आपका आधार एक क्षेत्र में केंद्रित है और बिखरे हुए नहीं है
  • छवि का शीर्षक क्लास के प्ले टकराव चरण 8
    3
    अपने प्रमुख इमारतों को बेहतर सुरक्षा के साथ स्थिति में रखें। सुरक्षा और दीवारों के पीछे अपने गोदामों और टाउन हॉल को अपने बेस के केंद्र में रखें।
  • क्लैंस ऑफ़ क्लैंस चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    कोनों में बिल्डर्स झोपड़ियां रखें इस तरह, जब दुश्मन अपने बेस के केंद्र पर हमला करते हैं, तो उनके पास झोपड़ियां तक ​​पहुंचने का समय नहीं होगा।
  • Video: (हिंदी) कुलों के टकराव कैसे खेलने के लिए - एक प्रारंभिक पूर्ण गाइड और युक्तियाँ

    क्लास के प्ले टकराव शीर्षक से चित्र चरण 10
    5
    अपने बचाव में सुधार रखें आपके पास अधिक संसाधनों को जमा करने के बाद, दीवारों को अद्यतन करके और अन्य सुरक्षा और टावरों को भी अपडेट करके अपने आधार को और भी मजबूत बनाएं।
  • छवि का शीर्षक क्लास के प्ले टकराव चरण 11
    6
    संभव के रूप में ज्यादा के जाल का उपयोग करें जाल दुश्मनों को बहुत नुकसान पहुंचाते हैं और उन्हें अद्यतन करने के लायक है, क्योंकि एक समय का झटका आसानी से छोटे सैनिकों को मिटा सकता है और बड़े सैनिकों को भी गंभीर रूप से घायल कर सकता है। उन मायावी स्थानों में निर्माण करें, जिन्हें लोगों को खोजने की उम्मीद नहीं होगी।
  • क्लैंस स्टेप 12 के प्ले कल्श शीर्षक वाली छवि
    7
    अपने सभी रक्षा की रक्षा करें समय के साथ, आप धनुर्धारियों के टॉवर और एंटीआइक्रिक सुरक्षा की रक्षा के लिए एक और अधिक उन्नत बचाव हासिल कर सकते हैं। मोर्टारों को हर हिट पर बहुत नुकसान होता है लेकिन उनकी हमले की गति बहुत धीमी है उनके अंधा स्थान और विस्तृत श्रृंखला के कारण उन्हें अपने आधार के केंद्र में बनाओ यदि आप अपने वायु रक्षा की रक्षा नहीं करते हैं, तो आपका बेस ज्यादा झेलने में सक्षम नहीं होगा
  • भाग 3

    अपने विरोधियों पर हमला
    छवि का शीर्षक क्लास के प्ले टकराव चरण 13
    1
    हमले जब भी संभव हो हमला करने पर ही अच्छी चीजें मिलती हैं इसका कोई नुकसान नहीं है, और आप क़ीमती सामान और मूल्य की ट्राफियां प्राप्त कर सकते हैं। आसान रक्षकों से संसाधन पाने के लिए आप ट्राफियां खोना चाह सकते हैं आपको एक हमले के लिए ज्यादा नहीं मिलेगा लेकिन यह आसान होगा और आपको अपनी सेना पर ज्यादा खर्च नहीं करना पड़ेगा। खदानों से उन्हें निकालने की तुलना में संसाधनों को चोरी करना आसान है। और, यह मजेदार है!
  • क्लास के प्ले टकराव शीर्षक से छवि चरण 14
    2
    एक दुश्मन के आधार पर सोने पर कितना सोना है, यह जांचें। आप देख सकते हैं कि हर संभव दुश्मन का आधार है कि आप हमले कर सकते हैं। यदि आपके पास कुछ भी नहीं है, तो उसे हमला करने पर परेशान नहीं करें यदि आपके पास सोने की एक बड़ी राशि है, तो आप अपने हमले का विरोध करने के लिए बहुत अच्छा बचाव कर सकते हैं। हालांकि, यदि आपके पास एक बड़ी राशि है और आप इसे आक्रमण कर सकते हैं, तो ऐसा करें जोखिम ले लो!
  • छवि का शीर्षक क्लास के प्ले टकराव चरण 15
    3
    खजाने पर हमला अपने सैनिकों को सोने और अमृत प्राप्त करने के लिए भंडारण क्षेत्रों पर हमला करने के लिए भेजें
  • एक सफल हमले के बाद, आप अधिक सोने और अमृत लाएंगे, जिसे आप खर्च कर सकते हैं।
  • अगर आप हमले खो देते हैं, तो अपने सैनिकों को अपने बेस में वापस लेने के बारे में कोई शर्मिंदा नहीं है। आप बाद में अधिक सैनिकों को प्रशिक्षित कर सकते हैं। रिटायर होने का सही समय पता करें
  • जब आप सोने की दुकान पर हमला करते हैं, तो वह तुरंत आपके बैंक खाते में जाएंगे यहां तक ​​कि अगर आपके सैनिक हमले के दौरान मर जाते हैं, सोना आपके खाते में रहेगा।
  • क्लास के प्ले टकराव का शीर्षक चित्र 16
    4



    यदि आप पूरी तरह से दुश्मन के आधार या टाउन हॉल को नष्ट करते हैं, तो आप और भी अधिक धन या बोनस जीतेंगे।
  • कुल्हाड़ी चरण 17 के प्ले टकराव का शीर्षक चित्र
    5
    हमला करने के बाद, युद्ध में खो गए लोगों की जगह के लिए अधिक सैनिकों को प्रशिक्षित करना सुनिश्चित करें। अधिक ट्रेन करने के लिए, बैरकों का चयन करें और आप प्रशिक्षण मेनू देखेंगे। शुरुआत में, सबसे अच्छी यूनिटों को प्रशिक्षित करने वाले बड़ों (प्रत्येक 25 अमृत के लिए) और दिग्गज (प्रत्येक 500 अमृत के लिए)
  • क्लास के प्ले टकराव का शीर्षक चित्र 18
    6
    बाद में, वह एक प्रयोगशाला बनाता है प्रयोगशाला आपको अपने सैनिकों को अपडेट करने की अनुमति देगा ताकि वे अधिक आक्रामक शक्ति प्राप्त कर सकें और अधिक क्षति का सामना कर सकें। आप उन्नत प्रकार के सैनिकों जैसे कि धनुर्धारियों, जादूगर और गॉब्लिन प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा, आप थोड़ी देर के बाद एक स्पेल फ़ैक्टरी बना सकते हैं। इसके साथ आप कई मंत्र बना सकते हैं जो आपके हमलों के लिए अलग-अलग फायदे देंगे।
  • छवि का शीर्षक क्लास का प्ले टकराव चरण 1 9
    7
    जैसा कि आप ट्राफियां एकत्र करते हैं, आप लीग में बढ़ेंगे - जब आप एक मैच जीते हैं तो प्रत्येक लीग में सोने और अतिरिक्त अमृत का बोनस होता है। लीग का स्तर जितना अधिक होगा, बड़ा बोनस उच्चतम लीग स्तर भी एक अंधेरे अमृत बोनस प्रदान करता है।
  • भाग 4

    एक कबीले में शामिल हों और सामूहीकरण करें
    क्लैंस चरण 20 के प्ले कल्श शीर्षक वाली छवि

    Video: How to Play Clash of Clans!

    1
    आपको एक में शामिल होने के लिए कबीले महल का पुनर्निर्माण करना होगा। शुरू करने के कुछ दिन बाद, अपने कबीले महल की तलाश करें और उसे अपडेट करें।
  • क्लैंस के प्ले टकराव शीर्षक से छवि 21
    2
    एक बार जब आप अपने कबीले महल का पुनर्निर्माण कर लें, तो एक कबीले में शामिल होने के लिए देखें। अपना समय ले लो और चेक करें कि कौन अच्छा दिखता है आप शायद एक चाहते हैं जिसमें एक ही समय में लोग ऑनलाइन होते हैं।
  • क्लैंस के प्ले टकराव का शीर्षक चित्र 22
    3
    एक कबीले के सदस्य एक दूसरे पर हमला नहीं करते हैं और वास्तव में, सैनिकों और संसाधनों को भी साझा कर सकते हैं
  • छवि का शीर्षक क्लास 23 के प्ले टकराव
    4

    Video: Chess Khelna Sikhe चेस खेलना सीखे,by Yogendra in Hindi

    एक कबीले हमले और बचाव की नई रणनीति खोजने का एक अच्छा तरीका है।
  • क्लैंस ऑफ़ क्लैंस स्टेप 24 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    यदि आप एक कबीले में हैं, तो आप उन लोगों से बातचीत कर सकते हैं जिनसे आप चाहें। आप उन लोगों के साथ मज़बूत आक्रमण और बचाव भी कर सकते हैं जिनके पास खेल में समान स्तर का अनुभव है।
  • क्लास के प्ले टकराव का शीर्षक चित्र 25
    6
    एक कबीले कबीले युद्धों में भाग ले सकता है, जिसमें कबीले के सदस्य किसी अन्य कबीले का सामना कर सकते हैं और भारी मात्रा में संसाधनों को जीत सकते हैं।
  • क्लास के प्ले टकराव का शीर्षक चित्र 26
    7
    यदि आप ऐसे कबीले को पसंद नहीं करते हैं, तो दूसरे को बदल दें। आप एक ऐसे कबीले में हो सकते हैं जहां लोग बहुत पुराने हैं या आप से छोटी हैं। हर कोई अलग भाषा बोल सकता था किसी भी मामले में, अन्य दिशाओं में पालन करने के लिए शर्मिंदा होने की कोई बात नहीं है।
  • छवि का शीर्षक क्लास के प्ले टकराव चरण 27
    8
    एक बार जब आप एक कबीले में होते हैं, तो आपको "कबीले के बड़े" को बढ़ावा देने की संभावना है, जिससे आप कबीले के अन्य खिलाड़ियों को निकालने की क्षमता देंगे।
  • छवि का शीर्षक क्लास के प्ले टकराव चरण 28
    9
    उच्च स्तरीय सदस्य उच्च स्तरीय सैनिकों को दान और साझा करने की संभावना रखते हैं।
  • छवि का शीर्षक क्लास का प्ले टकराव चरण 2 9
    10
    यदि एक कबीले में शामिल होने से आपकी बात नहीं है, लेकिन आप अन्य लोगों से बात करने का आनंद लेते हैं, तो आप अभी भी वैश्विक चैट का उपयोग कर सकते हैं। वैश्विक चैट किसी भी ऑनलाइन खिलाड़ी के लिए एक खुला चैट रूम है
  • क्लास के प्ले टकराव का शीर्षक चित्र 30
    11
    ध्यान रखें कि यदि आप बहुत ज्यादा आक्रामक भाषा का उपयोग करते हैं तो वे वैश्विक चैट से आपको निष्कासित कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    हमला और रक्षा सलाह:

    • यह महत्वपूर्ण है कि आपके पास एक अच्छा बचाव और अच्छे हमले हैं
    • यदि आप एक कबीले में हैं, तो यह अच्छा है कि आप सेना को साझा करें जितने अधिक सैनिकों को आप साझा करेंगे, उतना ही अधिक होने की संभावना है कि कोई आपके साथ साझा करेगा।
    • कबीले के महल को अद्यतन करना एक अच्छा विचार है, क्योंकि यह किसी अमृत खर्च किए बिना अपने हमले को बेहतर बनाने का एक शानदार तरीका है।
    • सैनिकों को बस ट्रेन करें से पहले जब तक सेना का शिविर पूरा नहीं हुआ तब तक हमला करने के लिए, जब आपका हमला पूरा हो जाए, तो अतिरिक्त सैनिकों ने हमले के दौरान प्रशिक्षित किया होगा, जिसके परिणामस्वरूप आपकी सेना के उत्पादन में कम प्रतीक्षा समय
    • यदि आप कनेक्ट हैं, तो अन्य खिलाड़ी आपके शहर पर हमला नहीं कर सकते।
    • सिंगल प्लेयर मोड सोने और अमृत जीतने का एक अच्छा तरीका है (विशेषकर उच्च स्तर पर)
    • उन सैनिकों को अलग करें, जो आपके सैनिकों के संयोजन को ढूंढने के लिए उपयोग करते हैं जो आपकी शैली की भूमिका को पूरा करता है। एक बार जब आप एक अच्छे संयोजन पाते हैं, तब तक उसका उपयोग करें जब तक आप अधिक सैनिकों को अनलॉक नहीं करते। सभी सैनिकों के साथ टेस्ट करें

    अन्य सुझाव

    • आप कुछ अतिरिक्त जवाहरात पाने के लिए झाड़ियों, चड्डी और पेड़ों को भी हटा सकते हैं।
    • भविष्य के अपडेटों पर ध्यान दें, क्योंकि आपके लिए बहुत फायदेमंद हो सकते हैं। उदाहरण के लिए, सुपरसेल कई दिनों के लिए उत्पादन प्रकार के टावरों को बढ़ाने के लिए रत्नों की मात्रा को कम करता है।
    • कुर्सियों के सुपरसैल नकद अद्यतन उनके फेसबुक पेज पर पाए जा सकते हैं [1].
    • जब आप अपने कबीले के लिए सदस्यों की भर्ती करना चाहते हैं, तो अपने शब्द को फैलाने के लिए वैश्विक चैट करें।
    • कबीले के बड़े जैसे पदों को प्रदान करना नए सदस्यों को शामिल होने के लिए अधिक इच्छुक बना सकता है।
    • क्लेश टिलब्लेड में शामिल हों या युद्ध समाप्त हो जाएं
    • यदि लड़ाइयों बहुत मुश्किल हो गईं और आप उन्हें जीतने के बजाय संसाधन खोना शुरू करते हैं, तो लीग छोड़ दें, जब तक आप लड़ाई चयन के साथ सहज न हों।
    • आप आधिकारिक फोरम में क्लास ऑफ क्लैन से संबंधित सभी प्रश्न, प्रश्न और अन्य प्रश्न पा सकते हैं।

    चेतावनी

    • कुलों का संघर्ष एक ऑनलाइन मल्टीप्लेयर गेम है और अगर आप असीमित इंटरनेट प्लान या वाई-फाई कनेक्शन के बिना आईफोन का उपयोग करते हैं तो यह गेम लगातार खेलने के लिए अनुशंसित नहीं है।
    • अपने कलेक्टरों को बढ़ाने या अद्यतनों को तेज करने के लिए इस्तेमाल किए गए रत्न वास्तविक पैसे के साथ भुगतान किए जाते हैं।
    • सावधान रहें! कुलों का संघर्ष एक नशे की लत खेल है। यह आपको बहुत सारा पैसा खर्च कर सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com